विज्ञापन

कक्षा पांच के गणित के प्रश्नपत्र में सवाल गलत आया

Badaun Updated Tue, 08 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
कादरचौक। कक्षा पांच और आठ की बोर्ड परीक्षा तार-तार हो गई। हिंदी की जगह कहीं सामाजिक विज्ञान का प्रशभनपत्र दिया गया तो कहीं प्रशभनपत्र के साथ उत्तर लिखे मिले। सोमवार को कक्षा पांच के गणित विषय के प्रशभनपत्र में एक सवाल गलत दे दिया गया। कई बच्चे इसी सवाल के जवाब में उलझे रहे।
विज्ञापन

सोमवार को प्रथम पाली में कक्षा पांचवी का गणित विषय का पेपर था। इस प्रशभनपत्र के प्रशभन दो के अ भाग में सवाल पूछा गया है कि एक नगर में 1,53,7,576 व्यक्ति रहते हैं। इनमें 8,44,396 पुरुष,6,99,758 महिलाएं और शेष बच्चे हैं। बच्चों की संख्या बताओ। इस प्रशभन के जवाब में जब बच्चों ने पुरुष और महिलाओं की संख्या को जोड़ा तो टोटल संख्या नगर के लोगों की संख्या से अधिक आई। तीन अंक के इस सवाल में बच्चे उलझे रहे।
शनिवार को कक्षा आठ की कला एवं संगीत विषय की परीक्षा हुई। दो विषय के पूर्णांक 40 थे, लेकिन प्रशभनों के सामने केवल तीस ही अंक दर्शाए गए। जबकि संगीत विषय के एक प्रशभन के सामने केवल दस अंक लिखे हैं। इससे भी विद्यार्थी कन्फ्यूज हुए हैं। इससे पूर्व प्रभारी बीएसए ने भी कई स्कूलों में परीक्षा के दौरान गड़बड़ी पकड़ी थी। प्रभारी बीएसए मंजुलता का कहना है कि कला और संगीत विषय के प्रशभनों के सामने अंकों की मिसप्रिंट हुई है। रही बात गणित के प्रशभन गलत होने की तो वह सभी बीआरसी को मैसेज भेजकर प्रशभन सही करवाया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us