बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

17 घरों में लगी आग से हजारों की क्षति

Badaun Updated Mon, 07 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
कछला (बदायूं)। रविवार की दोपहर एक घर में लगी आग ने देखते ही देखते आसपास के 17 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक घरों में रखी हजारों रुपये की नगदी और सामान जलकर राख हो चुका था।
विज्ञापन

घटना रविवार की दोपहर लगभग एक बजे की है। कस्बा के वार्ड संख्या 10 निवासी रामलाल के घर में अचानक आग लग गई। इससे पहले कि गांव के लोग कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया तब तक आग ने पड़ोसी रामू, रतन, राजेंद्र, छोटेलाल, सत्यपाल, बलवीर, रामकिशोर, रामपाल और बेचेलाल के घरों को आगोश में ले लिया। इससे घरों में रखी हजारों रुपये की नकदी, अनाज और कपड़े आदि जलकर राख हो गए। इसके अलावा पड़ोसी जितेंद्र, किशनपाल, लटूरी और भूपाल के घरों में भी आग से क्षति हुई है। सूचना मिलने पर बदायूं और सहसवान की दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं। आग पर काबू पाने के बाद भुक्तभोगियों ने बताया कि आग से लगभग चार लाख की क्षति हुई है। घटना की सूचना तहसील प्रशासन को दी गई है।

आग से फसल जली
दहगवां। थाना जरीफनगर क्षेत्र केगांव सोवनपुर निवासी रोमी ने रविवार की दोपहर अपने खेत में पड़े गन्ने के अगोले में आग लगाई थी। इस दौरान आग की चिंगारियां पड़ोसी मंगली, रामखिलाड़ी, नत्थू और कल्यान आदि के खेतों में चली गईं। इससे उनकी लगभग 60 बीघा गन्ने की फसल राख के ढेर में बदल गई।

खेत में आग से हजारों की क्षति
कादरचौक। थाना क्षेत्र के गांव बिचौला निवासी सुरेश गुप्ता के खेत में रविवार की शाम हाइटेंशन लाइन की चिंगारी से आग लग गई। ग्रामीणों ने काफी देर प्रयास के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक उनकी 20 बीघा फसल जलकर राख हो चुकी थी। भुक्तभोगी ने बताया कि आग से लगभग 60 हजार रुपये की फसल जली है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us