बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

उझानी में बढ़ेंगे करीब नौ हजार नए वोटर

Badaun Updated Sun, 06 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
उझानी(बदायूं)। नगर निकाय चुनाव को लेकर शुरू सरगर्मियों के बीच वर्ष-2011 की जनगणना में 20 फीसदी आबादी में बढ़ने के बीच पिछड़े वर्ग की संख्या सर्वाधिक हो जाने के आसार हैं। सवर्ण वोटर जहां दूसरे तो तीसरे स्थान पर अनुसूचित जाति रहेगी। इसी के साथ आने वाले समय में नए वोटर भी करीब नौ हजार बढ़ जाएंगे।
विज्ञापन

वर्ष-2001 में हुई जनगणना के आंकड़ों पर गौर करें तो नगर की कुल आबादी करीब 51 हजार थी। नगर निकाय का पिछला चुनाव भी इसी आधार पर हुआ था। हालांकि अभी मतदाता सूची जारी नहीं हुई है लेकिन सूत्रों की मानें तो नई जनगणना में 20 फीसदी की वृद्धि हुई है। पहले करीब 32 हजार वोटर थे। नई गणना के बाद नए नगर पालिका चुनाव में करीब नौ हजार मतदाताओं की वृद्धि होगी और कुल मतदाताओं की संख्या करीब 41 हजार हो जाने के आसार हैं। सूत्रों के मुताबिक पिछड़े वर्ग की आबादी सर्वाधिक हो गई है। पिछड़े वर्ग के मतदाताओं की संख्या 17 हजार तक पहुंच सकती है। अनुसूचित जाति के मतदाता करीब तीन हजार और 12 हजार वोटर सवर्ण जाति के हो जाने का अनुमान है।


जनगणना-2011 हो चुकी है। आबादी में वृद्धि हुई है लेकिन अभी इसका खुलासा करना संभव नहीं है। शासन से निर्देश मिलने के बाद ही जनगणना के आंकड़े जारी किए जा सकेंगे।
-नसीम सिद्दीकी, कार्यवाहक ईओ

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us