विज्ञापन

चीनी मिलें नहीं चलीं तो डीएम कार्यालय पर डालेंगे गन्ना: टिकैत

Badaun Updated Mon, 01 Dec 2014 05:31 AM IST
विज्ञापन
बदायूं। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने कहा है कि अगर समयबद्ध चीनी मिलें नहीं चलीं तो किसान डीएम कार्यालय पर गन्ना डालेंगे।
विज्ञापन
चौ. टिकै त यहां चित्रांश नगर में पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि किसानों के शोषण में केंद्र और प्रदेश सरकार दोनों की भागीदारी है। 2012 में किसानों से किए वादों पर प्रदेश सरकार मुकर गई है। किसान खाद, बीज और बिजली को लेकर परेशान है। धान पर लागत दो हजार रुपये प्रति क्विंटल आ रही है जबकि किसान को मात्र 1200 रुपये प्रति क्विंटल के मिल रहे हैं। केंद्र सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में लागत मूल्य 50 गुना जोड़कर देने की बात कही थी। सूखाग्रस्त जिलों का निरीक्षण तोे किया गया लेकिन सूखा राहत के नाम पर किसानों को कुछ भी हाथ नहीं लगा। जब तक प्रति हेक्टेयर सब्सिडी किसानों के खातों में नहीं आती, तब तक किसानों के हाथ कुछ नहीं आने का।
प्रेसवार्ता के बाद श्री टिकैत सोथा मोहल्ला स्थित निजामी प्रेस पहुंचे। जहां नगर अध्यक्ष हारुन गौस और मुसीर निजामी ने उनका स्वागत किया। शहजाद अंसारी, जमाल आदि मौजूद रहे। बाद में उन्होंने डीएम शंभूनाथ से मुलाकात कर चीनी मिल संचालन संबंधी किसानों की समस्याएं रखीं। उनके साथ राजपाल शर्मा, ठा. धर्मपाल सिंह, राजेेश सक्सेना, सौदान सिंह, नरेंद्र सक्सेना, अजब सिंह, गौरव, पप्पू कुशवाहा आदि किसान नेता रहे।

सुभाष शर्मा बने व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष
बदायूं, एटा प्रभारी ने की पदाधिकारियों की घोषणा
फोटो-8,9
बदायूं। उप्र उद्योग व्यापार मंडल की बैठक एक निजी प्रतिष्ठान पर आयोजित की गई। यहां पहुंचे कासगंज के जिलाध्यक्ष और बदायूं एवं एटा के प्रभारी सुरेश वार्ष्णेय ने चुनावी प्रक्रिया की जानकारी दी। बैठक की अध्यक्षता अशोक कुमार सिसौदिया ने की।
व्यापारियों को संबोधित करते हुए श्री वार्ष्णेय ने कहा कि संगठन के जो चुनाव हर तीन साल बाद होते हैं। मेरठ में माह अक्तू बर 14 में आयोजित चुनाव में प्रदेश कार्यकारिणी का चुनाव हुआ इसमें बनवारी लाल कंछल और उनकी टीम वर्ष 2014 से 2017 तक के लिए घोषित हो चुकी है। इसी परिपेक्ष्य में वह बदायूं की टीम घोषित करने पहुंचे हैं।
इस मौके पर चुने गए जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र शर्मा ने कहा कि संगठन हमेशा से सबलता के साथ व्यापारियों की समस्याओं के समाधान को संघर्ष करता रहा है। बदायूं के व्यापारियों की आवाज को वह आगे बढ़ाते रहेंगे।
नई कमेटी में जिलाध्यक्ष के अलावा हबीब खां उर्फ गुड्डू-जिला मंत्री, सुजीत कुमार गुप्ता-नगर अध्यक्ष, नगर महामंत्री इंद्रेश चंद्र वर्मा मनोनीत किए गए। इनके अलावा सर्वेश गुप्ता-जिला युवा अध्यक्ष, दिनेश गुप्ता उर्फ थामा-जिला उपाध्यक्ष, रिजवी खां नगर युवा अध्यक्षस रुखसार हुसैन-नगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत किए गए। इस अवसर पर नवीन मिश्रा, दीपक शर्मा, रमेश कुमार सिंह, सतीश, अजीम खां, अयूब खां, अजय मिश्रा, अजमेर, उमेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

छात्रनेता सुमित शुक्ला की हत्या का CCTV फुटेज, पीछे से गोली मारकर भागा आरोपी

प्रयागराज में छात्रनेता अच्युतानंद उर्फ सुमित शुक्ला हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने हत्या के आरोप में सीएमपी छात्रसंघ अध्यक्ष समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस हत्या का CCTV फुटेज भी आ गया है।

12 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree