विज्ञापन
विज्ञापन

सवालों के घेरे में फंस गई बाबू की नियुक्ति!

Badaun Updated Thu, 06 Nov 2014 05:30 AM IST

विज्ञापन
बेसिक विभाग ने शुरू की जांच, लेखा से मांगे रिकार्ड
बेसिक विभाग ने दे दी गलत तरीके से नौकरी, तिथि 28-अक्तूबर-2014
अमर उजाला ब्यूरो
बदायूं। बेसिक विभाग में मृतक आश्रित के पद पर गलत चयन किए जाने के आरोप की जांच बेसिक विभाग ने शुरू कर दी है। इसमें बाबू की नियुक्ति सवालों के घेरे में आती नजर आ रही है। हालांकि जांच अधिकारी ने इसमें अभी लेखा विभाग से जानकारी मांगी है। विभागीय सूत्रों की मानें तो इसमें कई और राज भी बाहर आ सकते हैं।
गौरतलब है कि सूरजभान सिंह ने बेसिक शिक्षा विभाग में मृतक आश्रित के पद पर गलत तरीके से चयन कर नौकरी देने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में वाद दायर किया। विभागीय लोगों के मुताबिक शिकायतकर्ता का भी चयन गलत हुआ था, जिसका पता चलने पर तत्कालीन बीएसए ने बर्खास्त करते हुए मुकदमा भी दर्ज कराया था। आरोप था कि कनिष्ठ लिपिक के पिता डायट में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत थे, जबकि उसकी माता प्राइमरी स्कूल में अध्यापिका थीं। माता की मृत्यु के बाद बेटे को धोखाधड़ी कर लिपिक पद पर नौकरी दे दी गई। इधर, बेसिक विभाग की ओर से शुरू हुई जांच में इस संदर्भ में जांच अधिकारी की ओर से लेखा विभाग से रिकार्ड मांगे गए हैं। ताकि यह पता लगाया जा सके कि संबंधित की माता की मृत्यु के बाद पारिवारिक पेंशन आदि का लाभ किसे दिया गया। विभागीय सूत्र बताते हैं कि अभी तक की जांच में नियुक्ति सवालों के घेरे में दिख रही है। चूंकि जांच चल रही है, लिहाजा और भी खुलासे होने का अंदेशा है। जांच अधिकारी सोमनाथ विश्वकर्मा का कहना है कि बीएसए के निर्देश के उपरांत जांच कराना शुरू कर दी गई है। लेखा विभाग से संबंधित मामले में जानकारी मांगी गई है। बताया कि जल्द ही जांच रिपोर्ट पेश कर दी जाएगी।
00
जांच अधिकारी की ओर से मांगी गई जानकारियां उपलब्ध कराई जा रही हैं। कुछ जानकारियां दे दी गई हैं, जो बची हैं उन्हें दिया जा रहा है।
- ब्रजेश कुमार शाक्य, वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बच्ची ने स्कूल जाने को लेकर दर्द किया जाहिर, कहा- मोदी को हराना पड़ेगा

सोशल मीडिया पर एक गुजराती बच्ची का वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है। वीडियो में बच्ची कहते हुए सुनी जा सकती है कि अगर स्कूल बनाने वाला उसे मिल जाए, तो वो उसे धोकर इस्त्री कर देना चाहती है।

14 नवंबर 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election