विज्ञापन
विज्ञापन

चल रे मन गंगा तीरे...

Badaun Updated Wed, 05 Nov 2014 05:30 AM IST
बिसौली। चल रे मन गंगा तीरे। यह भाव लिए क्षेत्र के लोग ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठकर ककोड़ा मेला की ओर चल दिए। मन में गंगा मैया की गोद में स्नान और वहां पर कल्पवास करने का संकल्प था। बता दें कि छह नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा है। इस पवित्र दिन मां गगा किनारे ककोड़ा में मिनी कुंभ लगता है। इसी मिनी कुंभ में अपनी भागीदारी निभाने के लिए क्षेत्र से लोगों का सपरिवार जाना शुरू हो गया है। दैनिक उपयोग की घरेलू चीजों को ट्रैक्टर ट्रॉली में रखकर सैकड़ों परिवार गंगा तीरे चल दिए। न घर की चिंता और न ही किसी सुख की चाह। बस मन में भाव था कि गंगा मैया के पवित्र जल में स्नान करने का। क्षेत्र के सैकड़ों परिवार ऐसे हैं जो प्रतिवर्ष ककोड़ा में जाते हैं। ट्रैक्टर ट्रॉली में बैठा पूरा परिवार भजन भी गाता हुआ अपनी मंजिल तय करता है। भजनों में मां गंगा की कृपा की झलक भी दिखाई पड़ती है। इधर पूरे बाजार में भी गंगा स्नान का काफी प्रभाव देखने को मिला। लोगों में यहां खरीददारी को लेकर कम उत्साह था।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree