विज्ञापन
विज्ञापन

मेडिकल कॉलेज मार्च में शुरू किए जाने की कवायद

Badaun Updated Wed, 05 Nov 2014 05:30 AM IST
बदायूं। बदायूं और आसपास के जिलों के लिए टॉप प्रोजेक्ट मेडिकल कॉलेज के निर्माण में यकायक तेजी आ गई है। निर्माणदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के आला अफसरों ने निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के लिए जोर दिया है। मंगलवार को जनरल मैनेजर पीके मित्तल, प्रोजेक्ट मैनेजर एसबी रस्तोगी ने सहायक अभियंता फकीरचंद्र के साथ साइड का निरीक्षण किया और काम में तेजी के निर्देश दिए। बाद में बताया कि मार्च में मेन बिल्डिंग तैयार होते ही इसी माह काम चलाऊ मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाएगा। बाकी बिल्डिंग का निर्माण जल्दी ही पूरा होगा। इसके लिए मशीनों की संख्या बढ़ाई जा रही है।
विज्ञापन
यहां बता दें कि 545 करोड़ की लागत से बन रहे मेडिकल कॉलेज को आसपास क्षेत्र का टॉप प्रोजेक्ट माना जाता है। बेसमेंट का काम पूरा होने जा रहा है। सर्वाधिक कठिनाई इसी काम में आती है। इसके ऊपर तेजी से निर्माण शुरू होगा। 165 मीटर लंबे और 125 मीटर चौड़े बेेसमेंट पर लिंटर का काम जारी है जो जल्दी ही पूरा होगा। मेल बिल्डिंग का निर्माण इसके ऊपर चार मंजिल तक होगा। निर्माण निगम अधिकारियों ने बताया कि 297 करोड़ की पहली किस्त से निर्माण कार्य जारी है। मेन बिल्डिंग का प्रमुख भाग मार्च में पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही यहां मेडिकल कॉलेज का स्टाफ काम करने लगेगा। बाकी काम चलता रहेगा। मेन बिल्डिंक के साथ अकादमिक बिल्डिंग का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। मार्च में ओपीडी शुरू हो सकती है।

दर्शनीय है मेडिकल कॉलेज का मॉडल
जहां इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज जिला ही नहीं आसपास के इलाकों में बेहद महत्व का स्थान होगा, वहीं मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग भी दर्शनीय होगी। इसके लिए लखनऊ के आर्केटेक्ट ने इसकी जो मॉडल दिया है, वह बेहद रमणीक है। मेडिकल कॉलेज के दोनो गेट और सड़कें भी आकर्षक होंगी।
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree