विज्ञापन
विज्ञापन

ब्लड बैंक स्टाफ की कार्यशैली की भी होगी जांच

Badaun Updated Tue, 04 Nov 2014 05:30 AM IST
बदायूं। जिला अस्पताल के ब्लड बैंक और यहां तैनात स्टाफ की कार्यशैली की जांच भी होगी। इस जांच का जिम्मा जिला राजस्व अधिकारी दिनेश कुमार सिंह, सीएमओ डॉ. दीपक सक्सेना और वित्त एवं लेखा अधिकारी ब्रजेश कुमार को सौंपा गया है। वहीं दूसरी कमेटी ब्लड बैंक में खून की खरीद-फरोख्त मामले की जांच करके अपनी रिपोर्ट डीएम को देगी।
विज्ञापन
पिछले दिनों ब्लड बैंक पर खून की खरीद-फरोख्त के आरोप लगे थे। डीएम शंभूनाथ ने मामले को गंभीरता से लिया था। बाद में डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट विजय बहादुर ने ब्लड बैंक का औचक निरीक्षण कर यहां खून निकलवाते पेशेवर को पकड़ा था। सिटी मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट पर डीएम ने जिला राजस्व अधिकारी दिनेश कुमार सिंह, सीएमओ डॉ. डीके सक्सेना और वित्ती एवं लेखा अधिकारी ब्रजेश कुमार को जांच सौंप दी। यह कमेटी ब्लड बैंक और उसके स्टाफ की कार्यशैली की जांच करेगी। वहीं डीएम ने जिला अस्पताल के सीएमएस को ब्लड बैंक में खून की खरीद-फरोख्त मामले की जांच का आदेश दिया है। जिला अस्पताल की एक सदस्यीय कमेटी ने इसकी जांच शुरू कर दी है। सीएमओ डॉ. डीके सक्सेना ने बताया कि जांच संबंधी आदेश उनके पास पहुंच गया है। कमेटी पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद रिपोर्ट डीएम को सौंप दी जाएगी।


अब तक नहीं हटा ब्लड बैंक का दागी स्टाफ
बदायूं। खून की खरीद-फरोख्त और पेशेवरों का खून निकालने के आरोपों से घिरे ब्लड बैंक के दागी स्टाफ को अब तक नहीं हटाया गया है। पिछले दिनों मामले में आरोपी एक उपचारिका को जरूरत यहां से हटाकर ऑपरेशन थिएटर से अटैच कर दिया गया था लेकिन वह उपचारिका फिर से ब्लड बैंक पहुंच गई है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर किस तरह से मामले में निष्पक्ष जांच संभव है।
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree