विज्ञापन
विज्ञापन

औरतों को 40 की उम्र में इसलिए भाते हैं जवां मर्द

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Sat, 01 Nov 2014 12:16 PM IST
Women over 40 likely to fall for younger men says study
ख़बर सुनें
यूं तो बड़ी उम्र के पुरुष जवां लड़कियों की ओर आकर्षित रहते हैं लेकिन एक रिसर्च के मुताबिक, 40 की उम्र पार करने वाली महिलाओं को जवां मर्द ज्यादा भाते हैं।
विज्ञापन
द हेल्थ साइट पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, वैसी महिलाएं जो 40 की उम्र पार कर चुकी हैं को बायलोजिकली युवा मर्द भाते हैं। रिसर्च के मुताबिक, 40 की उम्र पार कर चुकी महिलाएं युवा पुरुषों संग सेक्स करके आसानी से प्रेगनेंट हो सकती हैं क्योंकि युवा पुरुष का स्पर्म उनके पुराने अंडो के लिए सबसे बेहतर है।

हांलाकि मोंट्रियल मैकगिल यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता मिशेल दाहन का कहना है कि ये एक बायलोजिकल बहस है।

ये रिसर्च आईवीएफ के 904 चक्र के दौर से गुजरते हुए 40 की उम्र पार कर चुकी 631 महिलाओं पर की गई। जिसमें पाया गया कि यदि मेल पार्टनर की उम्र 43 या इससे अधिक है तो उनके शुक्राणु डीएनए में दोष दूर करने के लिए कम सक्षम थे। वहीं मेल पार्टनर के शुक्राणुओं की क्वालिटी भी कम उम्र के पुरुषों के मुकाबले कम थी।

यही कारण है कि आईवीएफ की तकनीक के लिए प्रजनन क्लिनिक में 45 से अधिक आयु वाले पुरुषों के स्पर्म को स्वीकार नहीं किया जाता।
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kama Sutra

घर के अलावा ऑफिस में इन जगहों पर करें सेक्स

क्या आपको पता है कि घर के ऑफिस में भी लोग सेक्स फेंटेसी करते हैं। आइए जानें, ऑफिस में किन जगहों पर सेक्स को एंज्वॉय किया जा सकता है।

21 जून 2018

विज्ञापन

500 सालों से यह गांव फ्री में बांट रहा दूध

आज जहां मार्केट में हर चीज एक प्राइस टैग के साथ उपलब्ध होती है वहीं दूसरी तरफ एक ऐसा भी गांव है जहां दूध लोगों को मुफ्त में दिया जाता है। गुजरात के कच्छ जिले में बसा धोकड़ा गांव में लोगों को रोजाना दूध मुफ्त में मिलता है।

15 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree