विज्ञापन

सेक्स और विकलांगता: जानिए कुछ सच्चाइयां

Anuradha Goelअनुराधा गोयल Updated Mon, 20 Apr 2015 04:04 PM IST
Sex and disability: myths busted
ख़बर सुनें
शारीरिक असमर्थताओं से जूझ रहे लोग भी सेक्स करने में सक्षम हो सकते हैं। इस बारे में पहले भी शोधकर्ता जानकारी देते रहे हैं। लेकिन इस बारे में अभी भी कुछ गलत धारणाएं प्रचलित हैं।
विज्ञापन
मिथ्या 1: विकलांग लोग सेक्स नहीं कर सकते
विकलांगता के शिकार लोग भी दुसरे लोगों की ही तरह सेक्स कर सकते हैं। उनकी सेक्स की इच्छा भी और लोगों को तरह ही होती है, इच्छा व्यक्त करने का तरीका अलग ज़रूर हो सकता है।

मिथ्या 2: सभी विकलांग लोग वर्जिन होते हैं
शारीरक असमर्थता से जूझ रहे लोग सामान्य लोगों कि तरह सेक्स कर सकते हैं, इसलिए किसी विकलांग व्यक्ति को वर्जिन मान लेना गलत है।

मिथ्या 3: शारीरक रूप से असमर्थ लोगों को प्यार और सेक्स कि ज़रूरत नहीं
सिर्फ शारीरक रूप से पूरी तरह समर्थ होने का अर्थ ये बिलकुल नहीं कि उस व्यक्ति को सेक्स या प्यार की ज़रूरत ही न हो। उन्हें भी प्यार करने और पाने का उतना ही हक है जितना किसी भी और व्यक्ति को।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

नहीं हो सकता सेक्स संक्रमित रोग!

विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

VIDEO: सोनिया गांधी के गढ़ में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, कह दी ये बड़ी बात

रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में थे। यहां उन्होंने रेल कोच फैक्ट्री का निरीक्षण किया। इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी सरकार की कई विकास परियोजनाओं के बारे में भी बताया।

16 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree