आलू को जब किया गर्भनिरोधक की तरह इस्तेमाल!

टीम ‌डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Mon, 06 Oct 2014 01:30 PM IST
Woman who used a potato as a contraceptive is hospitalised after it began to grow roots
हाल ही में डॉक्टर्स ने एक लड़की के पेट के दर्द का इलाज किया। इलाज के दौरान पता चला कि लड़की ने आलू को गर्भनिरोधक की जगह इस्तेमाल किया था और आलू की जड़े बढ़ने लगी थी जिससे लड़की के पेट में दर्द होने लगा।

डेली मेल पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, डॉक्टर्स उस वक्त हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि लड़की ने कंट्रासेप्‍शन के रूप में आलू को अपनी योनी के अंदर डाल लिया और उसके अंदर जड़े निकलने लगी। जिससे लड़की को पेट दर्द की शिकायत होने लगी।

कोलंबिया में रहने वाली 22 साल की इस लड़की ने बताया कि इसकी मां ने गर्भवती होने से बचने के लिए ये ट्रिक बताई थी। लड़की के मुताबिक, उसकी मां ने कहा कि अगर मैं गर्भवती नहीं होना चाहती तो मुझे योनी में आलू रखना चाहिए। मैंने उनकी बात पर भरोसा करके ही ऐसा किया।

इस बात का तब पता चला जब लड़की ने पेट के निचले हिस्से में दर्द होने की ‌शिकायत की और इसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। जब नर्स ने लड़की की जांच की तो पाया कि लड़की की योनी में रखा आलू अंकुरित होने लगा है।

बहरहाल, आलू को बहार निकाल दिया गया है और लड़की को अब किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। हालांकि अस्पताल के मेडिकल स्टाफ ने लड़की की मां की इस सलाह की कड़ी आलोचना की है।

शोधकर्ताओं का मानना है कि ऐसा सेक्स एजुकेशन की कमी के कारण हुआ है। कोलंबियन इंस्टीट्यूट ऑफ फैमिली वेलफेयर के शोधकर्ता कोशिश कर रहे हैं कि टीनेज प्रेगनेंसी के हाई स्तर को ‌कम किया जाए। उनके मुताबिक, युवाओं कंट्रासेप्‍शन को लेकर जागरूकता नहीं है।

शोधकर्ताओं ने रिसर्च में ये भी पाया है कि ल‌ड़कियों पर असुरक्षित सेक्स संबंध बनाने के लिए दबाव भी डाला जाता है। जिससे अनचाही प्रेगनेंसी, यौन संक्रमण और बीमारियां बढ़ रही हैं।

Spotlight

Related Videos

सोशल मीडिया ने पहले ही खोल दिया था राज, 'भाभीजी' ही बनेंगी बॉस

बिग बॉस के 11वें सीजन की विजेता शिल्पा शिंदे बन चुकी हैं पर उनके विजेता बनने की खबरें पहले ही सामने आ गई थी। शो में हुई लाइव वोटिंग के पहले ही शिल्पा का नाम ट्रेंड करने लगा था।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper