इस अनोखे क्रिसमस ट्री की क्यों हो रही है चर्चा?

टीम डिजिटल/अमर उजाला, दिल्ली Updated Mon, 20 Oct 2014 04:05 PM IST
New Paris Landmark: Giant Sex Toy or an Xmas Tree?
यूं तो पेरिस अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है लेकिन आजकल उसके चर्चें किसी ओर कारण हैं। जी हां, अमेरिकन आर्टिस्ट पॉल मैकर्थी ने फ्रांस की राजधानी के चौक पर एक ऐसी अजीबो-गरीब चीज डिजाइन की है जिसे समझना मुश्किल हो रहा है कि वो क्रिसमस ट्री है या सेक्स टॉय।
एबीसी न्यूज पर छपी खबर के मुताबिक, हरे रंग की बड़े आकार की इस कलाकृति का नाम वेंडम रखा गया है। ये वेंडम लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इसे क्रिसमस ट्री होने का दावा किया जा रहा है।

इस कलाकृति को बनाने वाले मैकर्थी का कहना है कि वे इस कलाकृति के लिए वे ऐनल प्लग यानी सेक्स ट्वॉय से प्रेरित हुए हैं। उसे वे एक मॉडर्न कलाकृति बता रहे हैं।

लेकिन इस अद्भूत कलाकृति का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। फ्रेंच के सोशल मीडिया पर तो इसका मजाक उड़ ही रहा है साथ ही फ्रेंच के लोग इस कलाकृति की निंदा कर रहे हैं।

कई लोगों ने तो मैकर्थी की इस रचना की खूब निंदा भी है। आपको बता दें ये कलाकृति पेरिस के इंटरनेशनल मॉर्डन आर्ट फेयर (FIAC) कला प्रदर्शनी का हिस्सा है। वहीं FIAC की तरफ से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं है।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: जब तीन बुजुर्ग बीच सड़क पर भिड़े तो हंसने लगे लोग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो बुजुर्ग आपस में लड़ रहे हैं और एक तीसरा बुजुर्ग उनका बीच बचाव करने की कोशिश कर रहा है।

22 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen