आप भी जानिए सेक्स से जुड़े ये मिथ और फैक्ट्स

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 31 May 2016 06:17 PM IST
 busted myths and facts related to sex
सेक्स को लेकर अकसर युवाओं के मन में शंका रहती है सेक्स को लेकर आधी-अधूरी जानकारी के कारण लोग इसे लेकर अपने-अपने विचार बना लेते हैं।
कुछ लोग शादी के बाद ही सेक्स को सही मानते हैं तो कुछ लोग सेक्स को सिर्फ बोरियत मिटाने का जरिया मानते हैं। कई बार लोगों के मन में सेक्स एक टैबू की तरह घर कर जाता है। ऐसे में क्या आप जानना नहीं चाहेंगे सेक्स से जुड़ी सच्चाईयों और भ्रम के बारे में। आइए जानते हैं क्या है सेक्स से संबंधित मिथ और फैक्ट्स।

लोगों में मिथ है कि शादी से पहले सेक्स का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता। लेकिन यदि आप प्रीकॉशन्स नहीं लेते तो इसका दुष्प्रभाव जरूर पड़ सकता है। बेशक शादी से पहले शारीरिक तौर पर कोई फर्क ना पड़ता हो लेकिन इसका मानसिक दुष्प्रभाव जरूर होता है। 

सेक्स शारीरिक जरूरत है लेकिन क्या आप जानते हैं सेक्स मानसिक और भावनात्मक सुकुन भी देता है। सिर्फ शरीर की जरूरत के लिए ही सेक्स करना ठीक नहीं।

ये मिथ है कि कम उम्र में सेक्स करने से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन क्या आप जानते हैं कम उम्र में सेक्स करने से ना सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक और भावनात्मक विकास पर भी दुष्प्रभाव पड़ता है।
आगे पढ़ें

आप भी जानिए सेक्स से जुड़े ये मिथ और फैक्ट्स

Spotlight

Related Videos

पॉपोन के वायरल वीडियो के बाद सामने आया बच्ची और माता-पिता का वीडियो

पॉपोन के वायरल वीडियो और देशभर में हुए बवाल के बाद अब बच्ची और उसके माता-पिता का एक वीडियो सामने आया है जिसमें सभी पॉपोन का समर्थन कर रहे हैं। सुनिए क्या कहा बच्ची और उसके माता-पिता ने।

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen