रोजाना किस करेंगे तो रहेंगे फिट

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 02 Jun 2016 06:19 PM IST
benefits of smooching
क्या आप जानते हैं किस सिर्फ फन के लिए ही नहीं किया जाता बल्कि फिट रहने के लिए भी किस करना बहुत जरूरी है। जी हां, किस करने और स्मूच करने के बहुत से हेल्‍थ बेनिफिट हैं। आइए जानें, रोजाना किस करके आप कैसे हेल्दी रह सकते हैं।
क्या आप जानते हैं स्मूच करने से तनाव को दूर करने में बहुत मदद मिलती है। ये एक तरह का मेडीटेशन है। ये नेगेटिव फीलिंग्‍स को रिप्लेस करता है और आपको खुश करने में मदद करता है। स्मूच से आप अपनी डेडलाइंस, फाइटिंग और कुछ भी ऐसा जिससे आपको तनाव हो रहा है, सब कुछ भूल जाते हैं।

लिपलॉक करने से आपके फेस की मसल्स का वर्कआउट होता है। जो कि जल्दी झुर्रियां आने नहीं देता और आप लंबे समय तक यंग रहते हैं।

किसिंग से आपका इम्युन सिस्‍टम बढ़ जाता है। दरअसल, किस करना आपको बीमारी से बचाता है। ये एक तरीके से वैक्सीन (टीका) का काम करता है। यानी किस आपको हेल्दी बनाता है।

अगर आप अपने पार्टनर को सीरियस फ्रेंच किस करते हैं तो आपके मुंह के बैक्टीरिया दूर होंगे। इतना ही नहीं, इससे आप दांतों की बीमारी, कैवेटिज वगैरह से आसानी से बच सकते हैं।
आगे पढ़ें

रोजाना किस करेंगे तो रहेंगे फिट

Spotlight

Related Videos

सुदर्शन पटनायक ने दी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि, बनाई रेत पर कलाकृति

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने अभिनेत्री श्रीदेवी को अपने ही अंदाज में श्रद्धांजलि। उन्होंने रेत पर श्रीदेवी की कलाकृति बनाई और उन्हें याद किया। बता दें कि दुबई में शादी अटेंड करने गई श्रीदेवी का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया।

26 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen