उसे यूं मिली 'सेक्स की लत' से निजात

विज्ञापन
इंटरनेट डेस्क Published by: Updated Fri, 12 Jul 2013 07:15 AM IST
Woman suffering orgasm six times a day

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
'फूट ऑर्गैज़म सिंड्रोम' के कारण क्या सेक्स की लत का शिकार हो सकते हैं? ये सुनकर बेशक आपको हैरानी हो लेकिन एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है।
विज्ञापन


द मिरर में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन की रहने वाली 55 वर्षीय एक महिला को दिन में 6 बार ऑर्गेज्म होता था। दरअसल, इस महिला के बांए पैर में अजीब सा सेंसेशन होता था जिससे वो एकदम सेक्सुअल एक्साइटेड हो जाती थी और उसको खड़े-खड़े ही ऑर्गेज्म हो जाता था।


हालांकि अब डॉक्टरों ने सर्जरी के जरिए महिला को सेक्स की इस लत से निजात दिलवा दी है।

दिलचस्प बात ये थी कि इस महिला को 'फुट ऑर्गैज़म सिंड्रोम' में सेक्सुअल एक्साइटमेंट ठीक वैसे ही होता था जैसे पति के साथ सेक्स करने के दौरान होता था।

संडे न्यूजपेपर के अनुसार, इस महिला को ये समस्या पिछले 18 महीनों से पित्ताशय की थैली (gallbladder) की सर्जरी के बाद से ही हो रही थी। जैसे ही महिला के पैर में सेंसेशन होती थी तो एकदम उसे वैजाइना में एक्साइटमेंट महसूस होता है और कुछ ही देर में वह चरम पर पहुंच जाती थी।

एक्सपर्ट्स ने जांच के दौरान पाया कि इस महिला के पैर पर यदि तीन सेंकेंड से ज्यादा प्रेशर बनाया जाए तो वो एकदम एक्साइटेड हो जाती है।

डॉक्टरों ने ये भी पाया कि गॉलब्लैडर सर्जरी के दौरान महिला के बाएं पैर में साइटिक नर्व को हानि पहुंची थी और महिला को ऐसी दिक्कतें होने लगी। लेकिन डॉक्टर ये भी कहते हैं कि महिला को सिगनल वैजाइना के बजाय पैरों के जरिए मिलते थे जिससे वो एक्साइटेड हो जाती थी।

फाइनली इस महिला के पैर की नर्व को ब्लॉक कर दिया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X