तांत्रिक सेक्स के बारे में ये पांच बातें जानते हैं आप!

Anuradha Goel Updated Thu, 15 Jan 2015 01:01 PM IST
Tantric sex: top five facts
ख़बर सुनें
यदि आप नए प्रयोग के लिए तैयार है और अपने सेक्स जीवन को नए आयाम पर ले जाना चाहते हैं, तो तांत्रिक सेक्स शायद उसका उत्तर है। इस नए अदभुत प्रयोग के बारे में कुछ जानकारी प्रस्तुत है...
तांत्रिक सेक्स क्या है?
तांत्रिक सेक्स कई हज़ार साल पुरानी शारीरिक/आध्यात्मिक प्राचीन परंपरा है। 'तंत्र' संस्कृत भाषा से निकला शब्द है जिसका अर्थ है 'जानकारी के द्वारा विस्तार'। तंत्र सेक्स दो लोगों की अंतरंगता को नए आयाम देने का जरिया माना गया है।

इसकी अभिकल्पना का आधार है सरल, सौम्य मिलन और सेक्स पर गति, साँस, आहों और संकेतों की मदद से नियंत्रण से अदभुत चरम तक पहुंचना। हालाँकि इसका उद्देश्य केवल सेक्स चरम नहीं बल्कि दो शरीरों का गहरा मिलन है।  

यह कैसे किया जाता है?
फ़िक्र ना करें- तांत्रिक सेक्स इतना मुश्किल भी नहीं! और इसे सीखने के लिए आपको बहुत ज्ञान अर्जित करने या मेहनत करने की भी ज़रूरत नहीं है। इसका मूलभूत रहस्य है चरमआनंद तक पहुँचने की जल्दबाज़ी से बचकर सेक्स का भरपूर आनंद लेना और देना।

लेकिन चरम को विलम्बित कर पाना (जो तांत्रिक सेक्स के जानकार कर सकने में सक्षम हैं) हमेशा आसान नहीं होता। ऐसा करने के लिए स्वांस नियंत्रण, मुद्रा परिवर्तन, मालिश, और ध्यान लगाने जैसी तकनीक की ज़रूरत पड़ती है।
आगे पढ़ें

तांत्रिक सेक्स आपके लिए टॉनिक बन सकता है

RELATED

Spotlight

Most Read

Kama Sutra

घर के अलावा ऑफिस में इन जगहों पर करें सेक्स

क्या आपको पता है कि घर के ऑफिस में भी लोग सेक्स फेंटेसी करते हैं। आइए जानें, ऑफिस में किन जगहों पर सेक्स को एंज्वॉय किया जा सकता है।

21 जून 2018

Related Videos

VIDEO: यहां कूढ़े के ढेर पर लोगों ने किया योग, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

विश्व में योग दिवस पर देश भर से अलग अलग तस्वीरें सामने आई हैं। एक तरफ आगरा में सुंदरता की मिसाल ताजमहल के साए में लोग योग करते दिखाई दिए तो वहीं दूसरी ओर हल्दवानी में लोगों ने कूढ़े के ढेर पर योग किया है।

21 जून 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen