विज्ञापन
विज्ञापन

इच्छा होने पर महिलाएं ऐसे करें सेक्स में पहल

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Sun, 24 Feb 2013 08:06 PM IST
how women can initiate sex
ख़बर सुनें
आमतौर पर ऐसा देखा गया है कि महिलाएं सेक्स के दौरान पहल नहीं करती। दरअसल ऐसा उनके मन में संकोच और शर्म के कारण होता है। कई बार सेक्स की इच्छा होने पर भी महिलाएं झिझक के कारण अपनी इच्छा को बयान नहीं कर पाती।
विज्ञापन
कामशास्त्र और कई शोधों में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि यदि महिला की सेक्स की इच्छा है तो उसे बेहिचक अपनी इच्छाओं को बयान करना चाहिए। लेकिन महिलाएं अकसर कंफ्यूज रहती हैं कि वे पहल कैसे करें। तो आइए जानें इच्छा होने पर महिलाएं कैसे करें सेक्स में पहल।

आत्मविश्वास लाएं - महिलाओं के लिए जरूरी है कि सेक्स में पहल करने से पहले अपने अंदर आत्मविश्वास लाएं। ताकि वे विश्वास के साथ अपने पार्टनर को प्रेम कर सकें और सेक्स का आनंद ले सकें।

बातचीत करें - महिलाएं पहले अपने पार्टनर का मूड देखें, यदि पार्टनर का मूड ठीक है तो उससे प्यार भरी बातें करे।

आकर्षक लगे - आपकी सेक्स की इच्छा है और पार्टनर को इसके लिए तैयार करना है तो आप पार्टनर के सामने आकर्षक बनकर जाएं जिससे वे खुद-ब-खुद आपकी ओर आकर्षित होने लगे।

म्यूजिक लगाए - आपको चाहिए कि पार्टनर का मूड बनने के दौरान बेहद रोमांटिक म्यूजिक लगाएं इससे आप ना सिर्फ सेक्स को ज्यादा एन्जॉय करेंगी बल्कि आपको पार्टनर को राजी करने में भी कम समय लगेगा।

माहौल बनाएं - आप अपने आसपास का माहौल खुशबुदार और रोमांटिक बनाएं जिससे आपको पार्टनर के साथ पहल करने में आसानी हो।

किस करें - पार्टनर को अपने करीब लाने के लिए पार्टनर को किस करना शुरू करें, इससे पार्टनर आपकी भावनाओं को समझेगा। शोधों के मुताबिक, चुंबन से कामोत्तेजना बढ़ जाती है और पार्टनर को आकर्षित करने के लिए इससे बेहतर क्या हो सकता है।

खुलापन लाएं - आप अपने अंदर खुलापन लाएं जिससे आप सेक्स को ज्यादा एन्जॉय कर पाएंगी। ऐसे में आप अपने पार्टनर पर खूब प्यार लुटाएं। इससे पार्टनर आपकी ओर आकर्षित हुए बिना नहीं रह पाएगा।

गले लगे - सेक्स के पहल करने के लिए आपको संकेत देने जरूरी है। आप अपने पार्टनर के गले लगे और उसे अपनी बाहों में जकड़ लें। यदि आपके पार्टनर का मूड नहीं भी है तो इससे मूड बन जाएगा।

विचार ना करें - कामशास्त्रियों की मानें तो सेक्स की इच्छा होने पर महिलाओं को ये नहीं सोचना चाहिए कि उनके सेक्स करने का स्टाइल क्या है या फिर वे पहले गले मिल रही हैं या फिर किस कर रही हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

क्यों जरूरी है महिलाओं की भागेदारी
महिलाओं को सेक्स के दौरान समान रूप से भागेदारी देनी चाहिए, ना कि ये सोचना चाहिए कि उनका पार्टनर पहल करेगा, अन्यथा इससे पार्टनर नाराज भी हो सकता है।

रिश्तों को लंबे समय तक चलाने के लिए उनमें खुलापन होना जरूरी है। एक-दूसरे का साथ देने के लिए जरूरी है कि महिलाएं सेक्स लाइफ में भी अपने पार्टनर का बराबरी का साथ दें।

कई बार संकोच, भय, झिझक और शर्म के कारण संबंधों में दरार आने लगती है। प्रेम का इजहार करने के लिए महिलाओं की भागेदारी जरूरी होती है।

कामशास्त्र के अनुसार महिलाओं की सेक्स इच्छा प्रबल होने के बाद उन्हें बिना शर्माएं अपने प्रेम का इजहार करना चाहिए और जिस तरह वे सहज महसूस करती हैं उसी स्टाइल में सेक्स करें।

इतना ही नहीं सेक्स इच्छा प्रबल होने के बाद उत्तेजक रूप से स्मूच करने का आनंद दुगुना हो जाता है, इससे प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे के अधिक करीब आते हैं।
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Kama Sutra

घर के अलावा ऑफिस में इन जगहों पर करें सेक्स

क्या आपको पता है कि घर के ऑफिस में भी लोग सेक्स फेंटेसी करते हैं। आइए जानें, ऑफिस में किन जगहों पर सेक्स को एंज्वॉय किया जा सकता है।

21 जून 2018

विज्ञापन

महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के मौके पर पीएम मोदी के घर पहुंचे शाहरुख-आमिर समेत कई सितारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के खास मौके पर कला और सिनेमा से जुड़ी कई हस्तियों से अपने आवास पर मुलाकात की। इस खास कार्यक्रम में शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत समेत कई सेलेब्स नजर आए।

19 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree