सेक्स के बाद एलर्जी?

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 05 Mar 2016 07:13 PM IST
Allergy after sex should not be ignored
ख़बर सुनें
कई बार आपके सामने ऐसी स्थिति आ जाती है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होती है। खासतौर पर जब बात हो आपके दांपत्‍य जीवन की।
क्‍या आप कभी कल्‍पना कर सकते हैं कि कोई महिला अपने पति के शुक्राणुओं से एलर्जी का शिकार हो सकती है, जिसके चलते महिला के दांपत्य जीवन पर खतरा मंडराने लगता है?

जी हां, आप पढ़कर चौंक गए होंगे? लेकिन हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। एक महिला को हाल ही में पता चला कि उसको होने वाली एलर्जी का कारण उसके पति के स्‍पर्म है।

हाल ही में 35 वर्षीय क्‍लारा की शादी जेफ से हुई है। दरअसल, क्लारा प्लाज्मा हाइपरसेंसीटिविटी की शिकार हैं।

इस कारण से क्‍लारा को अपने पति जेफ के वीर्य में पाए जाने वाला प्रोटीन परेशान करता है। इतना ही नहीं, कंडोम का इस्तेमाल करने पर भी क्‍लारा को इस एलर्जी से मुक्ति नहीं मिलती।

क्लारा बताती हैं कि सेक्‍स संबंध बनाने के बाद उनके जननांग पर तेज जलन होती है और सूजन के साथ लाल चकत्ते पड़ जाते हैं।

क्‍लारा ने शुरूआत में समझा कि वह किसी गुप्त रोग की चपेट में आ गई हैं। लेकिन जांच के बाद पता चला कि उन्हें अपने पति के सीमन से एलर्जी है।

एलर्जी से परेशान क्‍लारा फिलहाल ट्रीटमेंट ले रही है और इससे उन्‍हें आराम भी है। गौरतलब है कि अकेले अमेरिका में तकरीबन चालीस हजार महिलाएं सेमीनल प्लाज्मा हाइपरसेंसीटिविटी की शिकार हैं।

अब कभी आपको सेक्‍स के बाद एलर्जी की शिकायत हो तो उसे हल्‍के में ना लें बल्कि डॉक्‍टर को तुरंत दिखाएं।

RELATED

Spotlight

Related Videos

‘वीरे दी वेडिंग’ फिल्म के इस एक्टर ने 104 डिग्री बुखार में किया था शूट

कभी बड़ी पर्दे में ढेरों किरदार निभा चुके विवेक मुशरान आदकल टेलीविजन की पर छाए हुए हैं। उन्होंने हाल ही में आई फिल्म वीरे दी वेडिंग में एक खास किरदार भी निभाया था।

22 जून 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen