आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

राजस्थान

जिले भर में चुने गए सभापति

Shahjahanpur

Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
सहकारी समितियों का चुनाव
- विजयी प्रत्याशियों का फूलमालाएं पहनाकर हुआ स्वागत
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। जिले भर में सहकारी समितियों के लिए आज हुए चुनाव में सभापति और उपसभापति चुने गए। विजयी प्रत्याशियों का उनके समर्थकों ने फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान मिठाइयां भी बांटी गईं।
गवर्नमेंट क्लोदिंग फैक्ट्री ऋण सहकारी समिति के चुनाव में नीरज दीक्षित सभापति और आशाराम उपसभा पति चुने गए।
सेहरामऊ दक्षिणी। कस्बा स्थित किसान सेवा सहकारी समिति का सभापति पुन: सुशील कुमार सिंह को आम सहमति से चुना गया। उनका अधिवक्ता राजेंद्र सिंह, सुनील सिंह और नवीन सिंह आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।
इसके अलावा चांदापुर, खिरियाहीर और कनेंग की सहकारी समितियों के लिए क्रमश: रामपाल वर्मा, बनारसीलाल वर्मा और सर्वजीत सिंह को निर्विरोध सभापति चुन लिया गया।
निगोही। स्थानीय सहकारी समिति में ब्रजकिशोर, बिछौली में जसवीर सिंह, नरायनपुर में बेचे सिंह, कुदिन्ना में सुनील सिंह, अंडखेड़ा में रामश्री, बनासदेवी में मूलचंद्र यादव, संडा खास में विनय अवस्थी और हठा दलेलपुर सहकारी समिति में दयाराम वर्मा को सभापति चुन लिया गया।
कांट। यहां की किसान सेवा सहकारी समिति के लिए हुए चुनाव में संतोष दीक्षित को सभापति चुना गया। इसके अलावा औदापुर समिति के लिए सुरेश सिंह चौहान और जमुनिया दौलतपुर के लिए नाजमा बेगम को निर्विरोध सभापति चुना गया है।
मिर्जापुर। साधन सहकारी समिति मिर्जापुर के संचालक मंडल के चुनाव में सपा नेता संतनपाल सिंह यादव के अनुज रामप्रकाश सिंह सभापति तथा अरविंद कुमार सिंह उपसभापति चुने गए।
जलालाबाद। गुरगवां सहकारी समिति के लिए धीरपाल सभापति और सत्यपाल उपसभापति, ठिंगरी के लिए नीतीश कुमार सभापति, राजाराम उपसभापति, भटादेवर के लिए मोहम्मद तकी सभापति और रामलड़ैते उपसभापति, खंडहर के लिए रामवीर सिंह कुशवाहा सभापति और हरप्रताप उप सभा पति, मनोहरपुर सहसोबारी के लिए रमेश सिंह सभापति और विवेक कुमार उपसभापति तथा जलालाबाद तीन सहकारी समिति के लिए अजय कुमार सभापति और पुनीत कुमार उपसभापति निर्विरोध निर्वाचित हुए। इसके अलावा फरीदपुर सहकारी समिति के लिए अरविंद सिंह सभापति और रामकुमार उपसभापति, पिटरामऊ के लिए भूरे सभापति और बलवीर उपसभापति तथा गुलड़िया सहकारी समिति के लिए राजकुमार सभापति और रामनरेश सिंह उपसभापति चुने गए।
कुर्रिया कलां। कुर्रिया कलां सहकारी समिति के लिए कमलेश मिश्रा सभापति और ऋषिपाल उपसभापति चुने गए। टांडा पर्वत समिति के लिए काशीराम मिश्रा सभापति और रावेंद्र यादव उपसभापति चुने गए।
अल्हागंज। रतनापुर बेला सहकारी समिति के लिए मुनव्वर खां सभापति तथा निबोनगला समिति के लिए लालजीत सिंह सभापति चुने गए।
तिलहर। लखवा सहकारी समिति के लिए हंसराम, बतलैया के लिए सूबेदार वर्मा, समधाना के लिए बैजनाथ, सलेमपुर पहरा के लिए अशोक पंडित, राजनपुर के लिए बंगाली सभापति चुने गए। ढकिया सहकारी समिति के लिए किन्हीं कारणों से चुनाव नहीं हो सका।
गढ़िया रंगीन। गढ़िया रंगीन सहकारी समिति के लिए ओमप्रकाश सभापति चुने गए।
खुदागंज। साधन सहकारी समिति खुदागंज के लिएं अनिल कुमार सिंह, चरखौला के लिए रतिभान सिंह, अकबरी के लिए रामवीर गंगवार, सथरापुर के लिए राजेश सिंह चौहान एवं मझिला सहकारी समिति के लिए अमित सिंह सभापति निर्वाचित हुए।
कलान। सहकारी समिति कलान से मुनीष देवी, चौकिया से रामनरेश यादव, श्रीनगर से जयवीर यादव, लक्ष्मनपुर से राकेश यादव और आंधीदेई से बदन सिंह यादव निर्विरोध सभापति चुने गए।
रोजा। किसान सहकारी समिति जमुका से महेशपाल सिंह, सरही से अश्वनी कुमार और कनेंग से सर्वजीत सिंह सभापति चुने गए।
पुवायां। साधन सहकारी समिति सुनारा बुजुर्ग के लिए रिजवान खां, बड़ागांव के लिए हरेंद्र सिंह, नाहिल के लिए अनिल त्रिवेदी, पकड़िया हकीम के लिए सत्यपाल सिंह, दिउरिया गुटैया के लिए गुरमीत कौर, सतवां बुजुर्ग के लिए रमाकांत मिश्रा, बेला छेदा के लिए रामेश्वर दयाल मिश्रा, जेबां के लिए बलवीर सिंह और मुड़िया कुर्मियात के लिए दशरथ वर्मा को सभापति चुना गया।
खुटार। सहकारी समिति नरायनपुर विक्रमपुर के लिए मनोज वर्मा, रौतापुर कलां के लिए मुनीश तिवारी, मलिका के लिए सत्यम शुक्ला, लालपुर के लिए राजेश वर्मा, चांदपुर के लिए वीरेंद्र त्रिवेदी, हरिहरपुर के लिए केवल सिंह, पुनौती के लिए जसवीर सिंह और नरौठा हंसराम के लिए बीना सिंह सभापति चुनी गईं।
बंडा। सहकारी समिति ददिउरी के लिए अरूण गंगवार, पोहकरापुर के लिए अनिल तिवारी, अजमतपुर के लिए हरिश्चंद्र तिवारी, ढका घनश्याम के लिए राजकुमार शुक्ला, बंडा के लिए स्वामी दयाल यादव, ररूआ के लिए प्रमोद शर्मा, बिलंदपुर सुंदरपुर के लिए उजागर सिंह, देवकली के लिए राकेश सिंह और नभीची के लिए बिटोली देवी को सभापति चुना गया।
ईंटारोरा। सहकारी समिति बिलंदपुर गद्दीपुर के लिए साधु, घाटबोझ के लिए सुखपाल और रखिया बुजुर्ग के लिए रमन कुमार को सभापति चुना गया।


सजायाफ्ता बताकर
खड़ा किया हंगामा
जलालाबाद। साधन सहकारी समिति पिटारमऊ के सभापति पद के लिए होने वाले चुनाव में उस समय असमंजस की स्थिति पैदा हो गई जब एक प्रत्याशी ने अपने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी को सजायाफ्ता बताते हुए उसका नामांकन निरस्त कराने को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस रिपोर्ट के बावजूद वहां के आरओ ने इसे पर्याप्त न मानते हुए वोट डलवाए।
इस समिति के सभापति पद के लिए गांव सिकंदरपुर के महेश तथा गांव धिंयरपुरा के भूरे ने अपने-अपने नामांकन पत्र भरे। नाम वापसी के समय के बाद प्रत्याशी महेश ने प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी भूरे की योग्यता पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए वहां के रिटर्निंग आफीसर को दिए प्रार्थना पत्र में उन्हें सजायाफ्ता बताते हुए उनका नामांकन निरस्त कर देने की मांग कर डाली। इस बात को लेकर पक्ष तथा विपक्ष के लोगों केहंगामे केबाद आरओ ने इस प्रार्थना पत्र पर पुलिस की रिपोर्ट लगवाने को कहा।
कोतवाली पुलिस द्वारा दी गई रिपोर्ट में उक्त भूरे के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 220/97 पर आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज होने की पुष्टि की गई, परंतु रिपोर्ट में उसे सजायाफ्ता होना नहीं दर्शाया गया जबकि दूसरे पक्ष का आरोप था कि इस मुकदमे में जनपद न्यायालय से उसे सजा हो चुकी है, परंतु वह इसका साक्ष्य नहीं दे सके। इसके बाद भारी गहमागहमी के बीच वहां चुनावी प्रक्रिया संपन्न हो गई।


अभिलेख लेकर फरार हुए
प्रत्याशी के खिलाफ रिपोर्ट
जलालाबाद। सहकारी समिति चुनाव के मतगणना संबंधी अभिलेख लेकर फरार हुए प्रत्याशी और उसकेसाथियों के खिलाफ निर्वाचन अधिकारी की ओर से कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
सोमवार को समिति के संचालक पदों के हुए चुनाव में मदनापुर ब्लाक के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी नंद किशोर को साधन सहकारी समिति चरमपुरडुही में निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया। नंद किशोर की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा गया है कि इस समिति में संचालक पद के लिए नया गांव महसूलपुर के अवधेश कुमार और सत्येंद्र पाल सिंह के बीच हुए चुनाव के बाद शाम को हुई गणना में दोनों प्रत्याशियों को बराबर-बराबर मत मिले।
इसके बाद आपसी सहमति के आधार पर दोनों प्रत्याशियों के नामों की पर्चिंयां बनाकर एक छोटे बच्चे के हाथ से उठवाईं गईं, जिसमें सत्येंद्रपाल सिंह विजयी हुए। आरोप है कि इससे नाराज दूसरे प्रत्याशी अवधेश कुमार और उसके साथियों ने निर्वाचक अधिकारी से चुनाव संबंधी अभिलेख छीन लिए और मौके से भाग गए। पुलिस ने आरोपी अवधेश कुमार और उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

स्पॉटलाइट

Open Letter: हीरोइन का अपडेटेड वर्जन नाकाबिले बर्दाश्त क्यों?

  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

'रामायण' बनाने वाले की पोती तस्वीरें वायरल

  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

यह खिलाड़ी साबित हुआ भारत के लिए विभीषण

  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

खुले में नहाती हैं सुष्मिता, सैफ को है बाथरूम से प्यार

  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

ऑस्कर की 'कीमत' सिर्फ 10 अमेरिकी डॉलर

  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

Most Read

ड‌िम्पल ने मोदी को बताया झूठ का प‌िटारा, कसाब को द‌‌िया नया फुलफॉर्म

dimple yadav rally in gonda
  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

पीएम मोदी के बयान से हिला पाकिस्तान, सर्जिकल स्ट्राइक-2 की तैयारी तो नहीं!

prime minister statement shock pakistan
  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

जानें, अखिलेश को मायावती से क्यों लग रहा है डर

akhilesh says against mayawati
  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

EC ने समाजवादी एम्बुलेंस से ‘समाजवादी’ शब्द ढंकने को कहा

 up chief election office orders to cover  samajwadi word from samajwadi ambulance
  • शनिवार, 25 फरवरी 2017
  • +

खुशखबरी : 15 अप्रैल से यहां हाेगी सेना रैली भर्ती, 13 जिलाें के अभ्यर्थी अभी करें अावेदन

sena bharti rally in kanpur
  • बुधवार, 22 फरवरी 2017
  • +

भड़काऊ भाषण ने खड़ा किया मुसीबतों का पहाड़, पीएम मोदी के सामने आई नई मुश्किल

pm accused of making inflammatory speeches at rally
  • गुरुवार, 23 फरवरी 2017
  • +
TV
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top