आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

राजस्थान

मतदान तक रद्द हुई सभी की छुट्टियां

{"_id":"46-17821","slug":"Moradabad-17821-46","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u092e\u0924\u0926\u093e\u0928 \u0924\u0915 \u0930\u0926\u094d\u0926 \u0939\u0941\u0908 \u0938\u092d\u0940 \u0915\u0940 \u091b\u0941\u091f\u094d\u091f\u093f\u092f\u093e\u0902","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

Moradabad

Updated Fri, 30 Nov 2012 12:00 PM IST

मुरादाबाद। छात्रसंघ चुनाव को लेकर मतगणना समाप्ति तक सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों का अवकाश निरस्त कर दिया गया है। प्राचार्यों की ओर से इसकी सूचना कालेज के नोटिस बोर्ड में चस्पा करवा दी गई है। कहा गया है कि बिना प्राचार्य की जानकारी कोई प्राध्यापक और कर्मचारी कालेज एवं मुख्यालय नहीं छोड़ेगा।
गुरुवार को बिना बताए एक कर्मी के बरेली जाने पर गहरी नाराजगी जताते हुए प्राचार्य डा. पीके सिंह ने अवकाश रद्द करने संबंधी सूचना तत्काल नोटिस बोर्ड में चस्पा करवाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि अपरिहार्य परिस्थितियों में उनकी अनुमति के बाद ही कोई भी मुख्यालय छोड़ेगा। बिना बताए कोई नदारत होता है तो अनुशासनहीनता की रिपोर्ट उक्त प्राध्यापक/ कर्मचारी की फाइल में चस्पा की जाएगी और नियमानुसार आगे कार्रवाई होगी। प्राचार्य ने कहा छात्रसंघ चुनाव सबसे अहम है, जिसमें सभी के सहयोग की जरूरत है और चुनाव अधिकारी के निर्देशन में सभी को काम करना है। केजीके के चुनाव अधिकारी डा. जीसी पांडेय ने कहा कि प्राध्यापक एवं कर्मचारियों को अवकाश निरस्त की सूचना दी जा चुकी है। कोई नदारत होता है तो प्राचार्य निर्णय लेंगे।

मतदाता पहचान पत्र एवं पैन कार्ड से पकड़ेंगे फर्जी वोटर
- कालेज का आई कार्ड एवं फीस रसीद लानी होगी साथ
- आपत्ति पर की जाएगी मतदाता छात्र की गहन पड़ताल
अमर उजाला ब्यूरो
मुरादाबाद। छात्रसंघ चुनाव में फर्जी वोटिंग रोकने को महाविद्यालय प्रशासन ने कमर कसी है। फर्जी मतदाता का शक होने पर मतदान करने पहुंचे छात्र से भारत निर्वाचन आयोग का पहचान पत्र अथवा पैन कार्ड भी मांगा जा सकता है। मतदान के समय कैंपस के अंदर मौजूद उम्मीदवार अथवा उसके पोलिंग एजेंट की ओर से किसी तरह की आपत्ति की जाती है तो संबंधित वोटर के रिकार्ड की गहन पड़ताल होगी ताकि फर्जी वोटिंग न हो सके।
वैसे तो कालेजों ने मतदान के लिए कालेज से जारी पहचान पत्र के साथ जमा फीस रसीद भी अनिवार्य कर दी है। फीस रसीद पर छात्र का रजिस्ट्रेशन नंबर होता है जिसके जरिए कालेज में मौजूद रिकार्ड से तत्काल उसकी पहचान की जाएगी। इसके अलावा पहचान पत्र और फीस रसीद में दर्ज नंबरों का मिलान होगा। इसके बावजूद नेट पर मौजूद चीफ प्राक्टर के हस्ताक्षर का प्रिंट किसी फर्जी छात्र की फोटो पर लेकर पहचान पत्र बन गया हो अथवा कालेज स्टाफ को किसी तरह की आशंका होती है तो ऐसे छात्र से निर्वाचन आयोग की आईडी, पैन कार्ड अथवा ड्राइविंग लाइसेंस की मांग की जा सकती है। हिंदू कालेज के चुनाव अधिकारी डा. एपी सिंह कहते हैं पूरी तैयारी है कि फर्जी मतदान न हो सके। फिर भी कोई ऐसा दुस्साहस करता है और आपत्ति आती है तो तुरंत एक्शन होगा।

आम चुनाव सा सिरदर्द बना छात्रसंघ
- पूरे दिन चुनावी तैयारी की माथापच्ची में बीत रहा वक्त
- प्रतिदिन हो रहा चुनावी रिहर्सल, हर एक से ली जा रही सलाह
अमर उजाला ब्यूरो
मुरादाबाद। छात्रसंघ चुनाव कालेज प्रशासन के लिए आम चुनाव जैसा सिरदर्द लेकर आया है। कालेज पहुंचने से वापसी के बीच सिर्फ और सिर्फ प्राचार्य कक्ष में चुनावी तैयारियों पर चरचा हो रही है। मतदान और मतगणना तैयारियों का रिहर्सल चल रहा है। अंतिम रिहर्सल के लिए हिंदू कालेज में 1 दिसंबर को कालेज के सभी प्राध्यापकों और कर्मचारियों की बैठक बुलाई गई है।
गुरुवार को हिंदू कालेज में प्राचार्य डा. पीके सिंह कालेज के वरिष्ठ सहयोगियों संग चुनावी तैयारियों की चरचा में मशगूल थे। एक ओर चुनाव प्रभारी डा. एपी सिंह कुर्सी संभाले हुए अब तक की तैयारियों पर वरिष्ठ प्राध्यापकों की जिज्ञासाओं को शांत कर रहे थे तो प्राचार्य टेबल के सामने एवं बगल से वरिष्ठ प्राध्यापक मतदान के दिन वोटिंग की दिक्कतों पर सवाल पर सवाल दागने में जुटे थे। बीच में प्राचार्य ने बैलेट बाक्स, मतदाता पत्र को मुहर लगने से पहले और बाद में मोड़ने और बाक्स में डालने आदि की बारीकियां समझाने लगते। वह बोले- यह भी आम चुनाव की तरह है। टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। केजीके कालेज में भी प्राचार्य डा. पीके शुक्ल कालेज के वरिष्ठ सहयोगियों संग मंत्रणा में मशगूल थे। यहां भी चुनाव अधिकारी डा. जीसी पांडेय ने उनके बगल की सीट संभाल रखी थी। छात्रों की संख्या, आई कार्ड, बूथ, मतपेटिका, प्रवेश एवं निकास द्वार आदि पर मंत्रणा चल रही थी।

चप्पे-चप्पे में संगीनों के साए से गुजरेंगे छात्र
- सुरक्षा का खाका तैयार करने में जुटा प्रशासन
- हिंदू कालेज एवं केजीके में पुलिस संग पीएसी
अमर उजाला ब्यूरो
मुरादाबाद। मतदान के दिन कालेजों में चप्पे-चप्पे पर खाकी मौजूद रहेगी। संगीनों की साया से गुजरते हुए ही छात्र गेट से बूथ तक पहुंच सकेंगे। हर छात्र पर पुलिस की चौकस नजर होगी। हिंदू कालेज एवं केजीके में पुलिस के साथ पीएसी का भी तगड़ा पहरा होगा। मतदान के दौरान सुरक्षा इंतजाम के लिए जरूरी फोर्स का खाका तैयार करने हेतु पुलिस विभाग एवं प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है।
वैसे तो छात्रसंघ चुनाव पांच कालेजों में है लेकिन पुलिस-प्रशासन की चौकस नजर हिंदू कालेज एवं केजीके में लगी है। सुरक्षा के लिए आंतरिक रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी में स्थानीय अभिसूचना इकाई के जवान जुटे हैं तो कालेज में छात्र संख्या, बूथ, मतदान के लिए प्रवेश एवं निकासी द्वार, मतदान के दिन संवेदनशीलता की स्थिति आदि का आंकलन करने में पुलिस अधिकारी भी कालेजों में मौजूद रहकर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। प्राचार्य के अलावा चुनाव अधिकारियों से इस बावत् जानकारी लेने के साथ ही जरूरत के लिहाज से खाकी की डिमांड भी मांगी जा रही है। मुख्य गेट से करीब 500 मीटर दूर ही छात्रों को रोकने की तैयारी की जा रही है। गेट पर फोर्स के साथ मुख्य चुनाव अधिकारी एवं चीफ प्राक्टर सहित कालेज का विशेष दस्ता मौजूद रहेगा, जिसकी जांच के बाद ही छात्र को मतदान के लिए अंदर जाने की अनुमति होगी। केजीके प्राचार्य डा. पीके शुक्ला कहते हैं पुलिस के साथ एक सेक्शन पीएसी भी लगेगी। शांतिपूर्ण ढंग से मतदान एवं मतगणना संपन्न कराई जाएगी। इसके अलावा एमएच, गोकुलदास तथा दयानंद डिग्री कालेज में भी सुरक्षा का चौकस इंतजाम रहेगा।

कोचिंग एवं टाइपिंग हब पर सबकी नजर
- कोचिंग सेंटरों में विभिन्न कालेजों के करीब 8 हजार स्टूडेंट
- टाइपिंग/ शार्टहैंड हब पर भी अपने-अपने वर्चस्व की कोशिशें
अमर उजाला ब्यूरो
मुरादाबाद। कोचिंग सेंटर एवं टाइपिंग/ शार्टहैंड हब पर उम्मीदवारों की नजर गड़ी है। पिछले एक पखवारे से कोचिंग एवं टाइपिंग संस्थान संचालकों पर डोरे डालने में उम्मीदवार जुटे हैं। इन संचालकों के नाते-रिश्तेदार एवं करीबियों को भी इस काम में लगाया गया है। उम्मीद की जा रही है कि कोचिंग एवं टाइपिंग संचालक उनके पक्ष में अपने छात्रों से मतदान के लिए आह्वान कर सकते हैं जिसका सीधा लाभ चुनाव में मिल सकता है।
एक छात्र नेता के अनुसार शहर में साइंस एवं कामर्स की कोचिंगों में करीब 8 हजार छात्र/ छात्राएं कोचिंग लेते हैं। इनमें करीब 3 हजार छात्र-छात्राएं हिंदू कालेज के हैं तो करीब 2 हजार केजीके कालेज से। इसके अलावा टाइपिंग/ शार्टहैंड हब के रूप में चर्चित ठाकुरद्वारा के प्रत्येक टाइपिंग इंस्टीट्यूट में छात्र नेताओं ने अपनी नजर गड़ा रखी है। बताते हैं कि इस हब में विभिन्न कालेजों के करीब 5 हजार छात्र/ छात्राएं हैं। समर्थक छात्रों एवं परिचितों को इन इंस्टीट्यूट में ड्यूटी लगा रखी है। इनकी जिम्मेदारी वहां आने वाले प्रत्येक छात्र/ छात्राओं से संपर्क करना और वोट मांगना है।

चौपहिया से लेकर बसें तक हुई बुक
- किसी ने 50 से 80 तक चौपहिया वाहन करवाए बुक
- बसों भी बुक, इन्हीं में ढोए जाएंगे एक दिन पहले वोटर
अमर उजाला ब्यूरो
मुरादाबाद। मतदान से एक दिन पहले वोटरों को गांव से शहर बुलाने के लिए उम्मीदवारों ने चौपहिया वाहन एवं बसों की बुकिंग करवा ली है। किसी ने चार तो किसी ने 50 तो किसी ने 80 से 100 वाहन तक बुक करवाए हैं। विभिन्न कालेजों के लिए करीब 28 हजार छात्र/ छात्राओं को मतदान के लिए कालेज तक पहुंचाना है जिसकी तैयारी में समर्थकों के अनुसार किराए के वाहन लगाए गए हैं। गाड़ियों पर चलने वाले समर्थकों की सूची बन चुकी है। क्षेत्र निर्धारित कर छात्रों की सूची इन समर्थकों को मुहैया करा दी गई है।
हिंदू कालेज में करीब 12 हजार तो केजीके में करीब 7 हजार वोटर हैं। इन्हें ढोने के लिए ठाकुरद्वारा से बस की बुकिंग करीब चार हजार में तो बिलारी क्षेत्र से तीन हजार में बस बुक हुई है। चौपहिया वाहनों की बुकिंग 800 रुपए से लेकर 1 हजार रुपए और डीजल पर हुई है। अधिक से अधिक संख्या में मतदाताओं को एक दिन पहले ही अपने कैंप में बुलाने के लिए उम्मीदवार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। पूर्व संध्या पर छात्रों की कैंप में संख्या ही मतदान के दिन उनके वजूद को साबित करेगी। यही वजह है कि चार दिन पहले से अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और महामंत्री पद के उम्मीदवारों ने वाहनों की बुकिंग कर ली है। हिंदू कालेज एवं केजीके कालेजों के चार-पांच छात्र नेताओं से हुई बातचीत में पता चला कि 2 और 3 दिसंबर के लिए यह वाहन बुक करवाए गए हैं। रात तक अधिकाधिक छात्र/ छात्राओं को कैंप में एकजुट करने की होड़ है। सुबह कैंप से इन्हीं वाहनों में भरकर छात्र-छात्राओं को कालेज तक पहुंचाया जाएगा और वहां से वापस कैंप लाया जाएगा ताकि यह पता चल सके कि पक्ष में कितना वोट पड़ा।

चुनावी चकल्लस
-----------------

तो कापी भी हमी से लिखवाएं
मुरादाबाद। वोट की मजबूरी है तो छात्र हर काम कंडीडेट से ही करवाना चाहते हैं। गुरुवार को केजीके कालेज में महामंत्री पद के एक उम्मीदवार परीक्षा फार्म जमा करने के लिए सहयोगियों को बार-बार विंडो की तरफ भेजते हुए अपनी इसी बेबसी को कुछ यूं पेश किया- वश चले तो परीक्षा भी कापियां भी हमीं से लिखवाएं और मार्कशीट अपने घर मंगवाएं। फार्म तक नहीं जमा कर सकते? ढेर लगा है परीक्षा फार्मों का। क्या करूं जमा तो करवाना ही है, वोट जो लेना है और आगे भी सहयोग चाहिए।

गली से वोटर निकालेंगे भाजपाई
मुरादाबाद। भारतीय जनता पार्टी कटघर मंडल अध्यक्ष कुलदीप टंडन की अगुवई में वार्ड अध्यक्षों की बैठक हुई। विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारों के समर्थन में पांच-पांच कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है। यह टीम गलियों में घूमकर मतदाताओं को निकालने का काम करेगी। संचालन अखिलेश खन्ना ने किया। प्रमुख रूप से संदीप गुप्ता, संजय शर्मा, ब्रज बहादुर, मोहित रस्तोगी, पूरन पासी, अशोक गावा, श्याम शर्मा, राजीव शर्मा आदि मौजूद रहे।

पर्यवेक्षक की निगरानी में हो मतदान
मुरादाबाद। भारतीय छात्र सद्भावना परिषद की महानगर अध्यक्ष फौजिया परवीन ने मांग की गोकुलदास में पर्यवेक्षक की मौजूदगी में मतदान करवाया जाए। पर्यवेक्षक रहने से किसी तरह की धांधली नहीं हो पाएगी। इसके साथ ही छात्रसंघ के नामांकन से खाली रह गए पदों पर पुन: नामांकन करवाए जाने की भी मांग की।

हिंदू युवा संघ भी मांगेगा वोट
मुरादाबाद। हिंदू युवा संघ की बैठक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं को सौंपी गई। कार्यकर्ताओं से कहा गया कि कालेजों में एबीवीपी उम्मीदवार के पक्ष में खुलकर प्रचार करें। बैठक में राजीव गुंबर, सुशील शर्मा, विमल चौधरी, संतोष पंडित, धर्मेश सैनी, पवन सैनी, काले पहलवान आदि मौजूद रहे।

केजीके में बनेंगे आठ बूथ
मुरादाबाद। केजीके कालेज में करीब साढ़े सात हजार छात्र हैं जिनके लिए कालेज में 8 बूथ बनेंगे। चुनाव अधिकारी डा. जीसी पांडेय के अनुसार बूथ इतनी दूर-दूर रखे गए हैं कि मतदान के लिए आने और जाने वाले छात्र/ छात्राओं का आपस में संपर्क न हो सके। प्रवेश एवं निकासी का एक ही द्वार होगा। मतदान के लिए जाने और लौटने वाले छात्रों को कैंपस में इस तरह घुमाया जाएगा कि उनमें दूरी रहे और अंदर छात्र नेता वोट न मांग सके।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

स्पॉटलाइट

{"_id":"584666af4f1c1bfd644483aa","slug":"upsssc-invites-applicants-for-many-vacant-posts","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"UPSSSC \u092e\u0947\u0902 \u0922\u0947\u0930\u094b\u0902 \u092a\u0926 \u0916\u093e\u0932\u0940, \u091c\u0932\u094d\u0926\u0940 \u0915\u0930\u0947\u0902 \u0905\u092a\u094d\u0932\u093e\u0908","category":{"title":"Government Jobs","title_hn":"\u0938\u0930\u0915\u093e\u0930\u0940 \u0928\u094c\u0915\u0930\u093f\u092f\u093e\u0902","slug":"government-jobs"}}

UPSSSC में ढेरों पद खाली, जल्दी करें अप्लाई

  • मंगलवार, 6 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"584665b24f1c1bfd6444839c","slug":"bolivia-s-famous-north-yungas-road","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u092f\u0939\u093e\u0902 \u092e\u094c\u0924 \u0915\u0930\u0924\u0940 \u0939\u0948 \u0907\u0902\u0924\u091c\u093e\u0930, \u092f\u0947 \u0939\u0948 \u0926\u0941\u0928\u093f\u092f\u093e \u0915\u0940 \u0938\u092c\u0938\u0947 \u0916\u0924\u0930\u0928\u093e\u0915 \u0938\u0921\u093c\u0915","category":{"title":"Science Wonders","title_hn":"\u0935\u093f\u091c\u094d\u091e\u093e\u0928 \u0915\u0947 \u091a\u092e\u0924\u094d\u0915\u093e\u0930","slug":"science-wonders"}}

यहां मौत करती है इंतजार, ये है दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क

  • मंगलवार, 6 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"584664c24f1c1be059448651","slug":"tips-to-get-rid-of-slip-disc","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u0938\u094d\u0932\u093f\u092a \u0921\u093f\u0938\u094d\u0915 \u0915\u0940 \u0938\u092e\u0938\u094d\u092f\u093e \u0938\u0947 \u0939\u0948\u0902 \u092a\u0930\u0947\u0936\u093e\u0928, \u0905\u092a\u0928\u093e\u090f\u0902 \u092f\u0947 \u0928\u0941\u0938\u094d\u0916\u0947","category":{"title":"Yoga and Health ","title_hn":"\u092f\u094b\u0917","slug":"yoga-and-health"}}

स्लिप डिस्क की समस्या से हैं परेशान, अपनाएं ये नुस्खे

  • मंगलवार, 6 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5846592f4f1c1bf959448766","slug":"madhuri-dixit-call-to-sanjay-dutt-after-25-years","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u0915\u092d\u0940 \u0936\u093e\u0926\u0940\u0936\u0941\u0926\u093e \u0938\u0902\u091c\u092f \u0926\u0924\u094d\u0924 \u0938\u0947 \u092a\u094d\u092f\u093e\u0930 \u092e\u0947\u0902 \u092a\u0921\u093c\u0940 \u0925\u0940\u0902 \u092e\u093e\u0927\u0941\u0930\u0940 \u0926\u0940\u0915\u094d\u0937\u093f\u0924, 25 \u0938\u093e\u0932 \u092c\u093e\u0926 \u0915\u093f\u092f\u093e \u0938\u0940\u0915\u094d\u0930\u0947\u091f \u0915\u0949\u0932","category":{"title":"Bollywood","title_hn":"\u092c\u0949\u0932\u0940\u0935\u0941\u0921","slug":"bollywood"}}

कभी शादीशुदा संजय दत्त से प्यार में पड़ी थीं माधुरी दीक्षित, 25 साल बाद किया सीक्रेट कॉल

  • मंगलवार, 6 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"584657914f1c1bc07b447de4","slug":"15-year-old-girl-gets-extreme-plastic-surgery","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u092c\u094d\u0935\u0949\u092f\u092b\u094d\u0930\u0947\u0902\u0921 \u0915\u094b \u092e\u0928\u093e\u0928\u0947 \u0915\u0947 \u0932\u093f\u090f \u0907\u0938 \u0932\u0921\u093c\u0915\u0940 \u0928\u0947 \u092a\u093e\u0930 \u0915\u0940 \u0938\u092d\u0940 \u0939\u0926\u0947\u0902, \u0924\u0938\u094d\u0935\u0940\u0930\u0947\u0902 \u0939\u0941\u0908\u0902 \u0935\u093e\u092f\u0930\u0932","category":{"title":"Weird Stories","title_hn":"\u0905\u091c\u092c \u0917\u091c\u092c \u0932\u094b\u0917","slug":"weird-stories"}}

ब्वॉयफ्रेंड को मनाने के लिए इस लड़की ने पार की सभी हदें, तस्वीरें हुईं वायरल

  • मंगलवार, 6 दिसंबर 2016
  • +

Most Read

{"_id":"5843d1734f1c1bde21a8607c","slug":"taxmen-freeze-jan-dhan-a-c-with-rs-40-lakh","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0907\u0938 \u092e\u0939\u093f\u0932\u093e \u0915\u0947 \u091c\u0928\u0927\u0928 \u0916\u093e\u0924\u0947 \u092e\u0947\u0902 \u091c\u092e\u093e \u0939\u0941\u090f 40 \u0932\u093e\u0916, \u0918\u0930 \u092e\u0947\u0902 \u092a\u0921\u093c\u093e IT \u0915\u093e \u091b\u093e\u092a\u093e","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

इस महिला के जनधन खाते में जमा हुए 40 लाख, घर में पड़ा IT का छापा

 Taxmen freeze Jan Dhan a/c with Rs 40 lakh
  • रविवार, 4 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"584124114f1c1b0e1ede81de","slug":"yogaguru-ramdev-not-keen-to-wed-his-niece-to-lalu-s-son","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0930\u093e\u092e\u0926\u0947\u0935 \u092c\u094b\u0932\u0947- \u0932\u093e\u0932\u0942 \u0915\u0947 \u092c\u0947\u091f\u0947 \u0938\u0947 \u0928\u0939\u0940\u0902 \u0915\u0930\u0941\u0902\u0917\u093e \u0905\u092a\u0928\u0940 \u092d\u0924\u0940\u091c\u0940 \u0915\u0940 \u0936\u093e\u0926\u0940","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

रामदेव बोले- लालू के बेटे से नहीं करुंगा अपनी भतीजी की शादी

Yogaguru Ramdev not keen to wed his niece to Lalu's son
  • शुक्रवार, 2 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5841733e4f1c1bb61fde83a7","slug":"delivery-out-of-the-bank","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u092a\u0948\u0938\u0947 \u0928\u093f\u0915\u0932\u0935\u093e\u0928\u0947 \u0906\u0908 \u0917\u0930\u094d\u092d\u0935\u0924\u0940 \u0928\u0947 \u092c\u0948\u0902\u0915 \u0915\u0947 \u092c\u093e\u0939\u0930 \u0926\u093f\u092f\u093e \u092c\u091a\u094d\u091a\u0947 \u0915\u094b \u091c\u0928\u094d\u092e","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

पैसे निकलवाने आई गर्भवती ने बैंक के बाहर दिया बच्चे को जन्म

delivery out of the bank
  • शनिवार, 3 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"584650b74f1c1be6724485af","slug":"kejriwal-condoles-death-of-j-jayalalithaa-will-pay-floral-tribute-to-her-at-rajaji-hall-in-chennai","type":"story","status":"publish","title_hn":"'\u0905\u092e\u094d\u092e\u093e' \u0915\u0947 \u0928\u093f\u0927\u0928 \u092a\u0930 \u0938\u0940\u090f\u092e \u0915\u0947\u091c\u0930\u0940\u0935\u093e\u0932 \u0928\u0947 \u091c\u0924\u093e\u092f\u093e \u0936\u094b\u0915, \u0905\u0902\u0924\u093f\u092e \u0926\u0930\u094d\u0936\u0928 \u0915\u0947 \u0932\u200c\u093f\u090f \u091c\u093e\u090f\u0902\u0917\u0947 \u091a\u0947\u0928\u094d\u0928\u0908","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

'अम्मा' के निधन पर सीएम केजरीवाल ने जताया शोक, अंतिम दर्शन के ल‌िए जाएंगे चेन्नई

kejriwal condoles death of j jayalalithaa, will pay floral tribute to her at rajaji hall in chennai
  • मंगलवार, 6 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"583d4e824f1c1b0c1ede60b8","slug":"rabri-devi-said-sushil-modi-should-take-nitish-with-him-and-marry-his-sister","type":"story","status":"publish","title_hn":"Video : \u0930\u093e\u092c\u0921\u093c\u0940 \u092c\u094b\u0932\u0940- \u0905\u092a\u0928\u0940 \u092c\u0939\u0928 \u0938\u0947 \u0928\u0940\u0924\u0940\u0936 \u0915\u0940 \u0936\u093e\u0926\u0940 \u0915\u0930\u093e \u0932\u0947\u0902 \u092e\u094b\u0926\u0940 \u091c\u0940","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

Video : राबड़ी बोली- अपनी बहन से नीतीश की शादी करा लें मोदी जी

rabri devi said sushil modi should take nitish with him and marry his sister
  • मंगलवार, 29 नवंबर 2016
  • +
{"_id":"584408614f1c1be221a861b3","slug":"big-leaders-join-bjp-in-uttar-pradesh","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u092c\u0938\u092a\u093e \u0938\u092e\u0947\u0924 \u0915\u093e\u0902\u0917\u094d\u0930\u0947\u0938, \u0938\u092a\u093e \u0935 \u0930\u093e\u0932\u094b\u0926 \u0915\u0947 \u0915\u0908 \u0928\u0947\u0924\u093e \u092d\u093e\u091c\u092a\u093e \u092e\u0947\u0902 \u0936\u093e\u092e\u093f\u0932","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

बसपा समेत कांग्रेस, सपा व रालोद के कई नेता भाजपा में शामिल

 Big leaders join BJP in uttar Pradesh.
  • रविवार, 4 दिसंबर 2016
  • +
CLOSE
  • Close This
  • Close for Today
NEWS FLASH

सिगरेट पीने से खो जाती है चेहरे की चमक, ऐसे पाएं वापस

 
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top