आपका शहर Close

हंगामों के बीच हुआ समिति संचालकों का चुनाव

Meerut

Updated Tue, 30 Oct 2012 12:00 PM IST
मेरठ। सहकारी समितियों में संचालक (डायरेक्टर) पद के चुनाव सोमवार को कई जगह हंगामें और मारपीट की छुटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हो गए। मंगलवार को चेयरमैन और वाइस चेयरमैन चुने जाएंगे। इसके बाद चयनित बोर्ड से अन्य संस्थाओं में प्रतिनिधि भेजे जाएंगे।
उप आयुक्त एवं उप निबंधक सहकारिता राजीव यादव ने बताया कि जिले की 80 सहकारी समितियों में संचालक पद पर चुनाव हुआ। एक समिति से 9 संचालक चुने जाने थे। 720 संचालकों में से कुछ पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए थे। बाकी चुनाव के माध्यम से चुन लिए गए। इनके बीच कुछ समितियों में डायरेक्टर के पद आरक्षित सीट के चलते नामांकन दाखिल न होने पर खाली भी रह गए। मंगलवार को चुने गए संचालक चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव करेंगे। चयनित बोर्ड अन्य संस्थाओं में प्रतिनिधि (डेलीगेट) चुनकर भेजेंगे।
मवाना। सहकारी समितियों का चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। किसान सहकारी समिति ढिकौली द्वितीय में संपन्न हुए चुनाव में भारत ढिकौली, मनोज व वीरेंद्र गांव ततीना से विजयी हुए। वहीं मवाना खुर्द सहकारी समिति में गोपाल गुप्ता फिटकरी से, जयपाल, फरहीन, विकास मवाना खुर्द से विजयी हुए।
फलावदा। किसान सहकारी समिति गडीना में डायरेक्टर पद के लिए वेद प्रकाश गुडंब, श्रीमती मुनेश कुंडा, विद्या प्रकाश बातनौर, किसान सहकारी समिति महलका में रामगोपाल विजयी हुए।
बहसूमा। महमूदपुर सिखेडा सहकारी समिति मे आठ डायरेक्टर पद के लिए मतदान हुआ। बहसूमा से डायरेक्टर पद के लिए हुए भूषण गुर्जर व राजेन्द्र मुंशी, महमूदपुर सिखेडा से सोहनपाल व शकंर गुर्जर, शाहपुर से उन्नेद्र सिंह, वही महिला सीट पर श्रीमती विमलेश, गंाव नगंली गजरौली से कर्ण सिंह, गंाव समसपुर से कुंवरपाल सिंह विजयी हुए। मोड खुर्द सहकारी समिति में दो डायरेक्टर पदाें के लिए हुए मतदान में गंाव मौड कला से सुन्दर सिह व बृजवीर सिह तथा गांव सदरपुर से किरण सिंह विजयी हुई। हुसैनपुर रामराज सहकारी समिति मे दो डायरेक्टर पदो के लिए हुए मतदान में हुसैनपुर से फुल सिह चौहान व हसंावाला से ऋषिपाल सिंह विजयी हुए।
हस्तिनापुर। दूधली सहकारी समिति से पूनम व भारत भूषण, बधुआ से मोहन लाल, मनोहरपुर से सोहनपाल, बस्तौरा नांरग समिति में बस्तौरा से ईशहाक व खलील, कंकरखेडा सहकारी समिति में ऐदलपुर से विजयपाल, रठौरा खुर्द से कुलवंत, मीवा समिति में गुढा से आशा रानी, अकबरपुर गढी से टिढडा व विजयपाल, मीवा से सहयोग पाल, सौनाथ व रिछपाल, गणेशपुर समिति में सुरेंद्र व चतरपाल, तजपुरा से आजादपाल व राजकुमार, भडौरा से रविन्द्र, रठौरा कंला समिति में शहजादपुर से राजेन्द्र और अनिल, निडावली समिति में निडावली से विरेन्द्र सिह, खोड दयालपुर से भागमल व कमल सिह ने चुनाव जीता। झड़ाका गांव में अनुसूचित जाति की रिजर्व सीट पर एक भी सदस्य न होने से चुनाव नहीं हो सका।
परीक्षितगढ़। कस्बा स्थित साधन सहकारी समिति के तीन वार्डो के डेलीगेट सदस्यों का चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें वार्ड 7 से राजवीर त्यागी, वार्ड 4 से विजयपाल यादव व वार्ड 1 से नरेश गुर्जर जीते। दयालपुर सहकारी समिति में दयालपुर से रामबीर व आशे, अमरसिंहपुर से नीरज, राजपुर से धर्मवीर गिरि, खटकी से मुनेंद्र व अजय आसिफाबाद सहकारी समिति में शिवपुरी से नरेंद्र भाटी व मनोज नागर, आसिफाबाद से संतोष देवी, समसपुर से देवी गिर, महमूदाबाद से हरदीप कौर, खरखाली से मनोज शर्मा, दुर्वेशपुर समिति में विजयपाल व शबीर उर्फ कालू खजूरी समिति में खजूरी से सुनील त्यागी, नदीम, आरिफ व रफीक और इकला से अरशद अली डेलीगेट चुने गए।
बौंद्रा। महमूदपुरगढी और बौंद्रा सहकारी समितियों के डायरेक्टर पद के चुनाव हंगामों के बीच संपन्न हुए। बौंद्रा समिति पर ललियाना के डायरेक्टर चुनाव में जमकर हंगामा हुआ। हंगामें के दौरान दो पक्षों में जमकर हाथापाई के बीच कार्यालय की कुर्सी मेज तक पलट दी गई। जिसके चलते करीब एक घंटा मतदान भी बंद रहा। किसान सेवा सहकारी सीमित महमूदपुरगढी में असीलपुर से अरूण सिंह व छोटे, महमूदपुर गढी से सजंय व राजकुमार, सारंगपुर से हाकम अली, साबितपुर से उधम सिंह, छुछाई से रीता कुमारी व शरणवीर सिंह डायरेक्टर चुने गए। सालौर गांव से कोई नामांकन न होने से पद रिक्त रहा। बौंद्रा किसान सेवा सहकारी सीमित मे नगंला सलेमपुर से भवर सिंह, नवल सूरजपुर से निशू कुमारी, अतलपुर से आशुतोष कुमार व गुलबीर सिंह, ललियाना से अब्बास अली, हाजी अफजाल व जावेद, बौंद्रा से वसीम अहमद व सतवीर डायरेक्टर चुने गए।
खरखौदा। क्षेत्र की तीन कृषक सेवा सहकारी समितियों पर डारेक्टर पद के लिये होने वाला चुनाव सोमवार को छुटपुट घटनाओं के बीच संपन्न हुआ। गांव कैली, खरखौदा न. एक तथा खरखौदा न. दो में डारेक्टर पदों के लिये छुटपुट घटनाओं के बीच मतदान संपन्न हुआ। खरखौदा न. एक समिति पर कई बार पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।
दौराला। सोमवार को दौराला सेवा सहकारी समिति के नौ डायरेक्टरों के चुनाव में आठ निर्विरोध चुने गए, जबकि एक के लिए मतदान हुआ। वहीं मंडौरा समिति के लिए दो निर्विरोध व चार के लिए मतदान हुआ।
सेवा सहकारी समिति दौराला में इकलौता से सूरजपाल, चिरोड़ी से सुनील कुमार, दुल्हैडा से महेंद्र सिंह, दौराला से विरेंद्र उर्फ कल्लू, परबरसा से पूजा, भराला से हरेंद्र पाल, मीठेपुर से राजेंद्र, सुरानी से मुनेंद्र, अझौता से सत्यवीर डायरेक्टर चुने गए। सेवा सहकारी समिति मंडौरा में शाहपुर से प्रताप सिंह, नंगला राठी से धर्मेंद्र, दादरी से संजय व प्रदीप, पीरपुर से मनोज गुर्जर, मंडौरा से तेजपाल व राजवीरी, नंगलीसाधारण से बलधारी व ओमवीर डायरेक्टर चुने गए।
लावड़। अंदावली सेवा सहकारी समिति में आठ डायरेक्टर पद के चुनाव में चार जहां र्निविरोध चुने गए, वहीं चार पदों पर मतदान हुआ। जिसमें नंगलामुख्त्यारपुर से वीर सिंह, मैथना से रमेश, जलालपुरबीटा से सतपाल, महलगांव से ताराचंद व चावली देवी, खनौदा से किरण सिंह, अंदावली से विरेंद्र, उलखपुर से ईश्वर तथा देदवा से नवाब डेलीगेट चुने गए।
किठौर और फतेहपुर नारायण साधन सहकारी समिति के डायरेक्टर पद के चुनाव में सपा समर्थकों का दबदबा रहा। किठौर में आठ सीटों में से छह सपा के खाते में गई जबकी एक रालोद के खाते में गई। हालांकि चुनाव पार्टी सिंबल पर नहीं था, बावजूद इसके समर्थक पार्टी बाजी से चुनाव मैदान में डटे थे। माछरा और भड़ौली में डायरेक्टर पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था, लेकिन नामांकन न होने से चुनाव नहीं हो सका।
साधन सेवा सहकारी समिति किठौर में कि ठौर से रिफाकत हुसैन व जावेद, महलवाला से शाहिद हसन, शाहजहांपुर से वासिक पठान, नंगली किठौर से मो. अनीस,राधना से मुरादन, बहरोड़ा से उमरदराज, भगवानपुर से महेश कुमार, साधन सेवा सहकारी समिति फतेहपुर नारायण में फतेहपुर नारायण से बलराज उर्फ बदले व हरिओम गोविंदपुर से किरनापाल सिंह,नित्यानंदपुर से चंदकिरण, भड़ौली से फतेह सिंह कसाना, सादुल्लापुर से मुकेश, जडौदा से सादिक हुसैन व इंतजाम अली निर्वाचित हुए।
सरूरपुर। सरूरपुर क्षेत्र के अन्तर्गत छह किसान सेवा सहकारी समितियों पथौली, दबथुवा, सरूरपुर, कालंदी, गोटका, तथा ईकड़ी की समितियों पर मतदान संपन्न हुआ। गोटका समिति में डाहर से सुरेन्द्र, बपारसी से चरणे तथा रिठाली गांव से समय गिर, गोटका से लक्ष्मी देवी व साधुराम, पांचली बुजुर्ग से बेदपाल तथा हामिद चुने गए। सरूरपुर समिति में मोबीन, प्रवेन्द्र व महिपाल निर्विरोध और असफाक, आबिद, श्रीपाल, कुलदीप, अनिल, मुस्कुराना निर्वाचित हुए। पाथौली समिति में ओमबीर, कमलेश व कृष्णपाल निर्विरोध और आकिल इमरान, फजरू निर्वाचित हुए।
रोहटा। किसान सहकारी समिति रासना में मिर्जापुर से राजीव, नारंगपुर से ओमेश उर्फ पप्पू, भदौड़ा से शोराज सिंह विजयी हुए। अरनावली सहकारी समिति में जटपुरा से गिरीराज व रामानंद, जैनपुर से संतवीर व हरवीर, अरनावली से अनुज शर्मा व देवदत्त शर्मा ने जीत हासिल की। भोला किसान सहकारी समिति में ढ़डरा से यशवीर सिंह, सतवाई से राजपाल सिंह, रसूलपुर मढ़ी से विकास कुमार व अमानउल्लपुर से भिखारी ने जीत प्राप्त की।
जानीखुर्द। पांचली खुर्द सहकारी समिति में कुराली से श्रीमति कुसुम, ढिढ़ला से संतराम , पेपला से राजबीर जानी से विरेशपाल सिंह, किठौली से गिरराज सिंह, टिमकिया से मुकेश , कलंजरी से चमन सिंह डायरेक्टर चुने गए।
माछरा। साधन सहकारी समिति नंगली अब्दुल्ला में कासमपुर गंाव से तुलसीराम, रूपक व यतेन्द्र शर्मा, नंगली अब्दुल्ला से योगेश शर्मा तथा सुभाष त्यागी डेलीगेट चुने गए। खंद्रावली साधन सहकारी समिति में विरेन्द्र कुमार तथा तेजपाल सिंह विजयी रहे। बडागंाव सहकारी समिति में रहदरा से संतोष व नरेंद्र, कुआंखेडा से शीला देवी और कैलीरामपुर से राज सिंह व चरण सिंह विजयी रहे।
सरधना। कालंदी किसान सेवा सहकारी समिति में नवादा से रेखा देवी, पाली से शिक्षा, कालंद से लुकमान व अनिल, कालंदी से जीतसिंह, पिंकी व सुरेन्द्र सिंह, दबथुवा समिति में जगेन्द्र चौधरी, राजकुमार व बहादरपुर से अजय कुमार, कपसाड़ समिति में कपसाड गांव से नरेन्द्र कुमार , बिजेपाल, नरेश, श्रीपाल व चकबंदी से रामभूल डायरेक्टर निर्वाचित हुए। इकडी समिति में नानू से इसरार, रतौली से सोहनवीरी, नंगला से बोबी भावा व नान से रूपेंद्र डायरेक्टर चुने गए। सलावा सहकारी समिति में गांव सलावा से सोनू रावत, चंद्रपाल, संजीव और साहब सिंह, अक्खेपुर से कालू, दौलतपुर से रूढे़ और ओमप्रताप डायरेक्टर चुने गए। खेड़ा सहकारी समिति के गांव भामौरी से चरण सिंह और कांति डायरेक्टर चुने गए।

तमंचे में पकड़ा गया भी बना डायरेक्टर
किठौर। साधन सेवा सहकारी समिति फतेहपुर नारायण के संचालक मंडल में चुने गए ग्राम गोविंदपुर के किरन सिंह को दो दिन पूर्व किठौर पुलिस ने प्रचार के दौरान तमंचा और कारतूस सहित गिरफ्तार कर चालान किया था।

वाह! 364 को दे दिए 384 बैलेट
खरखौदा। कैली स्थित समिति पर गांव अतराडा के डायरेक्टर चुनाव में कुल 441 वोटो में से 364 ने मतदान किया। लेकिन उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब पता चला कि निर्वाचन कर्मचारियों ने 384 बैलेट पेपर काट दिए है। इसे लेकर दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगाने के साथ ही अधिकारियों पर भी सांठ गांठ का आरोप लगाने लगे। इसकी शिकायत एसडीएम से भी की गई। लेकिन कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

लाटरी से जीता नवाब
लावड़। अंदावली सेवा सहकारी समिति के गांव देदवा के डायरेक्टर पद पर नवाब और सुनील को बराबर 42 वोट मिले थे। बाद में दोनो के नाम की पर्ची डाली गई जिसमें नवाब को विजेता घोषित किया गया।

कर्मचारी वेतनभोगी समिति का चुनाव संपन्न
मेरठ। रोडवेज कर्मचारी वेतनभोगी सहकारी समिति का चुनाव सोमवार को भैसाली डिपो स्थित समिति कार्यालय पर हुआ। जिसमें संचालक पद के लिए चतर सिंह निर्विरोध चुन लिए गए थे। जबकि सुचित्र, सहंसरपाल, धर्मपाल, रेनू वर्मा, सुनील, रामरिक कर्दम, नीरज शर्मा और संजय गुर्जर अपने-अपने वार्ड से जीतकर संचालक बने।
Comments

Browse By Tags

committee operators

स्पॉटलाइट

बेगम करीना छोटे नवाब को पहनाती हैं लाखों के कपड़े, जरा इस डंगरी की कीमत भी जान लें

  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

Bigg Boss 11: फिजिकल होने के बारे में प्रियांक ने किया बड़ा खुलासा, बेनाफशा का झूठ आ गया सामने

  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

Photos: शादी के दिन महारानी से कम नहीं लग रही थीं शिल्पा, राज ने गिफ्ट किया था 50 करोड़ का बंगला

  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

ऋषि कपूर ने पर्सनल मैसेज कर महिला से की बदतमीजी, यूजर ने कहा- 'पहले खुद की औकात देखो'

  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

पुनीश-बंदगी ने पार की सारी हदें, अब रात 10.30 बजे से नहीं आएगा बिग बॉस

  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

Most Read

बिहार: तेज प्रताप ने सुशील मोदी को दी घर में घुसकर मारने की धमकी, वीडियो वायरल

RJD leader Tej Pratap Yadav threatens to kill deputy chief minister of bihar Sushil Modi in house
  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

अगर आपके पास ये चीजें हैं तो नहीं मिलेगा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

If you have these things, you will not get benefit of Prime Minister housing scheme
  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

बसपा प्रत्याशी का आरोप- हाथी का बटन दबाने पर जली कमल की लाइट

Accused of BSP candidate- burning of the elephant button on the light lotus
  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

प्रद्युम्न हत्याकांड : आरोपी कंडक्टर अशोक जेल से रिहा

in pradyuman murder case accused conductor ashok got bail
  • बुधवार, 22 नवंबर 2017
  • +

पद्मावती विवाद पर आसाराम ने खोला मुंह, जानिए क्या कहा

Asaram's statement on Padmavati controversy
  • मंगलवार, 21 नवंबर 2017
  • +

हार्दिक पटेल मामले में अखिलेश का बयान, कहा- 'किसी की प्राइवेसी को सार्वजनिक करना बहुत गलत बात'

akhilesh yadav statement about hardik patel cd case
  • शुक्रवार, 17 नवंबर 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!