आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

राजस्थान

अभूतपूर्व बंद

{"_id":"25-25202","slug":"Lalitpur-25202-25","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0905\u092d\u0942\u0924\u092a\u0942\u0930\u094d\u0935 \u092c\u0902\u0926 ","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

Lalitpur

Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
ललितपुर। एफडीआई व डीजल मूल्य वृद्धि के विरोध में आयोजित भारत बंद जनपद में अभूतपूर्व रूप से सफल रहा। प्रमुख बाजारों में जहां दुकानों के शटर नहीं उठे, वहीं चाय के होटल से लेकर पान की गुमटियां तक बंद रहीं। इस दौरान व्यापारिक व राजनीतिक संगठनों ने धरना- प्रदर्शन कर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।
बढ़ती महंगाई और कारोबार में विदेशी निदेश को लेकर लोगों में इतना आक्रोश था कि बृहस्पतिवार को सुबह से ही प्रमुख चौराहों, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर नाश्ते की दुकानें, ठेले व पान की गुमटियां नहीं खुली थीं। ट्रेन व बस से उतरकर आने - जाने वालों को सड़क पर कहीं चाय व गुटखा तक नसीब नहीं हुआ। प्रमुख बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। किसी भी कारोबारी ने अपने दुकान के शटर नहीं उठाए। कटरा बाजार पूरी तरह से बंद रहा। साड़ी मार्केट में भी दुकानें नहीं खुली। जूता- चप्पल मार्केट, लोहा पीलत बाजार व सर्राफा बाजार में भी कारोबारी दुकानों के बजाए सड़कों पर टहलते हुए दिखाई दिए। स्टेशन रोड से घंटाघर तक एक भी व्यापारी ने दुकान नहीं खोली। यही हाल शनिचरा चौराहा से आजाद चौक तक रहा। झांसी - ललितपुर बाईपास स्थित नवीन गल्ला मंडी में भी कारोबार ठप रहा। प्रमुख बाजारों के साथ - साथ गलियों के छोटे कारोबारियों ने भी बंद का समर्थन किया। इस दौरान विभिन्न संगठनों व राजनीतिक दलों ने अलग - अलग स्थानों पर धरना - प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपे।


भाजपाइयों ने कांग्रेस को जमकर कोसा
ललितपुर। भारत बंद के दौरान बृहस्पतिवार को सड़क पर उतरी भारतीय जनता पार्टी ने सावरकर चौक पर धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। यदि इसी तरह महंगाई बढ़ती रही तो आम आदमी के मुंह से निवाला छिन जाएगा।
जिला संयोजक कर्नल राजेंद्र सिंह यादव ने गैस सिलेंडरों पर राशनिंग तथा रिटेल क्षेत्र में एफडीआई की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इससे महंगाई और अधिक बढ़ेगी। आमजन के मानकों पर यह सरकार फेल हो गई है। पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप चौबे ने कहा कि महंगाई से परेशान गरीब व मध्यमवर्गीय लोग सरकार के निर्णयों से बेहाल हो जाएंगे। विदेशी कंपनियां देश की अर्थव्यवस्था पर कब्जा कर लेंगी। धरने के बाद भाजपाइयों का दल विभिन्न बाजारों में घूमा और बंद में लोगों का सहयोग मांगा। इस दौरान ओमप्रकाश श्रीवास्तव, राजकुमार जैन, घनश्याम साहू, नरेंद्र जैन, बृजेंद्र राजपूत, चंद्रशेखर दुबे, भगवत सिंधी, रामरतन कुशवाहा, शालिकराम पुरोहित, रामेश्वर सड़ैया, हरिराम निरंजन, बब्बू राजा बुंदेला, रवि श्रीवास्तव, किंजल्क हुंडैत, प्रतिपाल सिंह बुंदेला, विजय, राहुल मोदी, संतोष रजक, सचिन साहू, प्रदीप खटीक आदि मौजूद रहे।


लोकसभा में कांग्रेस को सबक सिखाएगी जनता
ललितपुर। केंद्र की यूपीए सरकार का बाहर से समर्थन कर रही समाजवादी पार्टी की ओर से भारत बंद को दिए गए समर्थन का असर भी दिखाई दिया। सपाइयों ने घंटाघर प्रांगण में धरना दिया और वक्ताओं ने कांग्रेस की आलोचना की। इस मौके पर वाहन जुलूस भी निकाला गया।
वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। डीजल के दामों में की गई मूल्य वृद्धि किसानों को सबसे अधिक प्रभावित करेगी। इससे सिंचाई महंगी होगी और गरीब किसान की जेब पर बोझ बढ़ेगा। एफडीआई के माध्यम से विदेशी कंपनियां देश में प्रवेश कर जाएंगी और पूरा कारोबार उनके हाथ में चला जाएगा। लोकसभा चुनाव में जनता कांग्रेस को जरूर सबक सिखाएगी। इस दौरान जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव, पूर्व नपा अध्यक्ष सतीश सुड़ेले, पूर्व ब्लाक प्रमुख यादवेंद्र सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष जयराम सिंह यादव, गुलाम मोहम्मद गामा, मनोज रजक, महेंद्र सिंह यादव, विक्रम सिंह, इंद्रपाल सिंह, राजेश यादव, खिलान सिंह यादव, सुरेश यादव, सरदार जितेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, समाजवादी युवजन सभा के अध्यक्ष जयपाल सिंह व समाजवादी प्रबुद्ध प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष गीता मिश्र के नेतृत्व में सपाइयों का दल जुलूस की शक्ल में विभिन्न बाजारों से होकर गुजरा। सपाइयों ने व्यापारियों से बंद में सहयोग मांगा। इस मौके पर सलीम मंसूरी, फईम शबनम, सोबरन सिंह, ब्रजेश तिवारी, चंदन सिंह यादव आदि मौजूद रहे।


दिखी गुटबाजी
ललितपुर। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने भले ही एकजुट होकर धरना - प्रदर्शन के लिए कहा हो, पर जनपद में सपाई दो गुटों में दिखाई दिए। एक ने घंटाघर पर प्रदर्शन किया तो दूसरे ने घूम - घूमकर व्यापारियों से सहयोग मांगा। हालांकि, नेताओं ने इस पर चुप्पी साधे रखी।


व्यापारियों ने जुलूस निकालकर जताया विरोध
ललितपुर। भारत बंद के दौरान उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के बैनर तले जनपद के प्रमुख बाजार पूरी तरह से बंद रहे। कारोबारियों ने एकजुट होकर जुलूस निकाला और एफडीआई, डीजल मूल्य वृद्धि व रसोई गैस के दामों को वापस लेने के लिए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा।
तय कार्यक्रम के अनुसार व्यापारी सावरकर चौक पर एकत्रित हुए। यहां उन्होंने नुक्कड़ सभा आयोजित करते हुए कहा कि एफडीआई लाखों कारोबारियों को निगल जाएगा। बड़ी तादात में लोग बेरोजगार हो जाएंगे। डीजल मूल्य वृद्धि ने सभी को हिलाकर रख दिया है। इससे महंगाई बढ़नी तय है। रसोई गैस के सिलेंडरों की बढ़ाई गई कीमत भी अदा कर पाना लोगों के बस में नहीं है। इसके बाद जुलूस की शक्ल में सभी क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंचे, जहां राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी सदर आनंद स्वरूप को सौंपा। इस दौरान महेंद्र जैन मयूर, प्रदीप त्रिपाठी, नरेंद्र कड़ंकी आदि मौजूद रहे। उधर, जिला उद्योग व्यापार मंडल ने भी प्रदर्शन किया। इस दौरान कैलाश नारायण ड्योढ़िया, प्रदीप सतरवांस, विनोद कुमार अग्रवाल, प्रदीप त्रिपाठी, संजय जैन, पवन जैन, प्रेम शंकर गुप्ता आदि मौजूद रहे।



मोटर वैगन रोक कर प्रदर्शन किया
ललितपुर। समाजवादी युवजन सभा व प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मोटर वैगन रोक लिया। प्रदर्शनकारी मोटर वैगन पर चढ़कर काफी देर तक नारेबाजी करते रहे। बाद में रेलवे अफसरों की मनुहार पर वे मोटर वैगन से उतर गए।


पुख्ता रहे सुरक्षा के इंतजाम
ललितपुर। बंद के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। प्रमुख चौराहों, बाजारों में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। यही नहीं, विभिन्न मार्गों पर जवान लगातार गश्त करते रहे। सरकारी कार्यालयों में भी हर रोज की तरह कर्मचारियों की मौजूदगी दिखाई दी। टैंपो व आटो चलने के कारण स्कूली बच्चों, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर सवारियों को भी कोई दिक्कत नहीं हुई।


वकीलों ने किया समर्थन
ललितपुर। कचहरी परिसर में हुई जिला बार एसोसिएशन की बैठक में भारत बंद का समर्थन किया गया। एसोसिएशन महामंत्री काशीराम कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार को पेट्रो पदार्थों की मूल्यवृद्धि व एफडीआई वापस लेना चाहिए, क्योंकि इससे भारत में विदेशी कंपनियों का साम्राज्य हो जाएगा। सरकार को एक साल में छह के स्थान पर 12 गैस सिलेंडर देना सुनिश्चित करना चाहिए। बैठक में कपूर चंद्र जैन, जीवनधर लाल जैन, अशोक त्रिपाठी, पवन तिवारी, हिंमाशु हुण्डैत, अंकित जैन बंटी, मनोहर सिंह ठाकुर, प्रेमचंद जैन, प्रेमचंद्र पटेल, गोकुल प्रसाद लोधी, आनंद मालवीय, अशोक रिछारिया, विजय जैन, एस पी तोमर, अशोक रावत, मुन्ना लाल सठयाना, हरीराम राजपहूत आदि उपस्थित रहे।


ग्रामीण क्षेत्रों में रहा बंद का व्यापक असर
महरौनी/ सिलावन/ पाली (ललितपुर)। डीजल मूल्यवृद्धि, रसोई गैस सिलेंडर की राशनिंग व्यवस्था एवं रिटेल में एफडीआई की मंजूरी के विरोध में आयोजित देशव्यापी बंद का जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यापक असर रहा। बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी व व्यापारी संगठनों के आह्वान पर आयोजित बंद को कस्बों के व्यापारियों ने भरपूर समर्थन देते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। इस मौके पर सपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने सरकार से जनविरोधी निर्णय वापस लेने की मांग की।
महरौनी में चाय की दुकानों से लेकर बडे़ दुकानों के शटर गिर रहे। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पहले से ही कमरतोड़ महंगाई से आम जनता कराह रही है, अब केंद्र ने रिटेल में एफडीआई, डीजल के दामों वृद्धि और रसोई गैस सिलेंडरों की संख्या को सीमित कर आग में घी डालने का काम किया है। वहीं, सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार के फैसले को जनविरोधी करार दिया। उन्होंने नारेबाजी कर मुख्य मार्गों पर जुलूस निकाला। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने तहसील में पहुंचकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा। इस मौके पर सपा विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष गिन्नी राजा, युवजन सभा के प्रदेश सचिव निशांत जैन, सपा व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष दुष्यंत बड़ौनिया, मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के जिलाध्यक्ष राघवेंद्र भौंडे़ले, नगर अध्यक्ष हुसैन मंसूरी, वृषभान सिंह यादव, भागेश जैन, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष साबिर अली, हनीफ रंगसाज, पुरुषोत्तम प्रजापति, अनुसूचित एवं जनजाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ओमकार वर्मा, महफूज अली, यूनिस अली हाशमी, नीलेश व्यास, सलीम, राशिद अली हाशमी, प्रतिपाल सिंह यादव, परम कुशवाहा आदि मौजूद रहे। इसी प्रकार लोहिया वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भी डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी, रसोई गैस के दामों में की गई वृद्धि के खिलाफ महरौनी में प्रदर्शन कर सभा का आयोजन किया। इस मौके पर जिला सचिव प्रदीप साहू, अख्तर सिद्दीकी, रीतेश साहू, लखन चौरसिया, अमित सैनी, राजबहादुर सिंह, कुलदीप नायक, ब्लाक अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह यादव, अरविंद सिंह, राजाभैया बुंदेला, प्रकाश सिंह राजपूत, अमित सैनी, शैलेंद्र सिंह राठौर आदि मौजूद रहे। कसबा पाली व बालाबेहट में भी बाजार बंद रहे। इस मौके पर सपा नगराध्यक्ष शिशुपाल सिंह बुंदेला, प्रतिपाल सिंह यादव, तिलक यादव, लक्ष्मन प्रसाद पाटकार, राकेश जैन, अमित चौरसिया, सत्यनारायण, धर्मेंद्र आदि उपस्थित रहे।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

स्पॉटलाइट

{"_id":"5842c0f14f1c1b0e1ede8e2d","slug":"4ft-tall-model-world-s-smallest-model","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u092f\u0947 \u0939\u0948\u0902 \u0926\u0941\u0928\u093f\u092f\u093e \u0915\u0940 \u0938\u092c\u0938\u0947 \u0915\u092e \u0939\u093e\u0907\u091f \u0915\u0940 \u092e\u0949\u0921\u0932, \u0935\u093e\u092f\u0930\u0932 \u0939\u094b \u0930\u0939\u0940\u0902 \u0924\u0938\u094d\u0935\u0940\u0930\u0947\u0902","category":{"title":"Fashion street","title_hn":"\u092b\u0948\u0936\u0928 \u0938\u094d\u091f\u094d\u0930\u0940\u091f","slug":"fashion-street"}}

ये हैं दुनिया की सबसे कम हाइट की मॉडल, वायरल हो रहीं तस्वीरें

  • शनिवार, 3 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5842a8134f1c1b0e1ede8dc9","slug":"jolly-llb-2-first-look-released","type":"feature-story","status":"publish","title_hn":"'\u091c\u0949\u0932\u0940 \u090f\u0932\u090f\u0932\u092c\u0940 2' \u0915\u093e \u092b\u0930\u094d\u0938\u094d\u091f \u0932\u0941\u0915 \u091c\u093e\u0930\u0940, \u0938\u094d\u0915\u0942\u091f\u0930 \u092a\u0930 \u092c\u0948\u0920\u0947 \u0928\u091c\u0930 \u0906\u090f \u0905\u0915\u094d\u0937\u092f","category":{"title":"Bollywood","title_hn":"\u092c\u0949\u0932\u0940\u0935\u0941\u0921","slug":"bollywood"}}

'जॉली एलएलबी 2' का फर्स्ट लुक जारी, स्कूटर पर बैठे नजर आए अक्षय

  • शनिवार, 3 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5842a0804f1c1be665de84f1","slug":"vidya-balan-hide-her-face-in-front-of-camera","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u0906\u0916\u093f\u0930 \u0915\u094d\u092f\u094b\u0902 \u092e\u0941\u0902\u0939 \u091b\u093f\u092a\u093e\u090f \u090f\u092f\u0930\u092a\u094b\u0930\u094d\u091f \u092a\u0930 \u092d\u093e\u0917\u0928\u0947 \u0932\u0917\u0940 \u092f\u0947 \u0939\u0940\u0930\u094b\u0907\u0928, \u091c\u093e\u0928\u093f\u090f \u0915\u094d\u092f\u093e \u0939\u0948 \u0930\u093e\u091c","category":{"title":"Bollywood","title_hn":"\u092c\u0949\u0932\u0940\u0935\u0941\u0921","slug":"bollywood"}}

आखिर क्यों मुंह छिपाए एयरपोर्ट पर भागने लगी ये हीरोइन, जानिए क्या है राज

  • शनिवार, 3 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5842763a4f1c1bd823de54e3","slug":"recruitment-of-police-constable-in-punjab-police","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u092c\u093e\u0930\u0939\u0935\u0940\u0902 \u092a\u093e\u0938 \u0915\u0947 \u0932\u093f\u090f \u092a\u0941\u0932\u093f\u0938 \u0935\u093f\u092d\u093e\u0917 \u092e\u0947\u0902 \u092c\u0902\u092a\u0930 \u092d\u0930\u094d\u0924\u093f\u092f\u093e\u0902, \u091c\u0932\u094d\u0926 \u0915\u0930\u0947\u0902 \u0906\u0935\u0947\u0926\u0928","category":{"title":"Other Jobs","title_hn":"\u0905\u0928\u094d\u092f \u0928\u094c\u0915\u0930\u093f\u092f\u093e\u0902","slug":"other-jobs"}}

बारहवीं पास के लिए पुलिस विभाग में बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

  • शनिवार, 3 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"583be0c64f1c1b0d1ede51f0","slug":"brazilian-man-got-a-dog-face-by-plastic-surgery","type":"photo-gallery","status":"publish","title_hn":"\u0915\u0941\u0924\u094d\u0924\u0947 \u0915\u093e \u091a\u0947\u0939\u0930\u093e \u0932\u0917\u0935\u093e\u0915\u0930 \u092f\u0947 \u0936\u0916\u094d\u0938 \u092c\u0928\u093e '\u0921\u0949\u0917\u092e\u0948\u0928', \u0939\u0948\u0930\u093e\u0928 \u0915\u0930 \u0926\u0947\u0902\u0917\u0940 \u0924\u0938\u094d\u0935\u0940\u0930\u0947\u0902","category":{"title":"Weird Stories","title_hn":"\u0905\u091c\u092c \u0917\u091c\u092c \u0932\u094b\u0917","slug":"weird-stories"}}

कुत्ते का चेहरा लगवाकर ये शख्स बना 'डॉगमैन', हैरान कर देंगी तस्वीरें

  • शनिवार, 3 दिसंबर 2016
  • +

Most Read

{"_id":"584124114f1c1b0e1ede81de","slug":"yogaguru-ramdev-not-keen-to-wed-his-niece-to-lalu-s-son","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0930\u093e\u092e\u0926\u0947\u0935 \u092c\u094b\u0932\u0947- \u0932\u093e\u0932\u0942 \u0915\u0947 \u092c\u0947\u091f\u0947 \u0938\u0947 \u0928\u0939\u0940\u0902 \u0915\u0930\u0941\u0902\u0917\u093e \u0905\u092a\u0928\u0940 \u092d\u0924\u0940\u091c\u0940 \u0915\u0940 \u0936\u093e\u0926\u0940","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

रामदेव बोले- लालू के बेटे से नहीं करुंगा अपनी भतीजी की शादी

Yogaguru Ramdev not keen to wed his niece to Lalu's son
  • शुक्रवार, 2 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"5841733e4f1c1bb61fde83a7","slug":"delivery-out-of-the-bank","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u092a\u0948\u0938\u0947 \u0928\u093f\u0915\u0932\u0935\u093e\u0928\u0947 \u0906\u0908 \u0917\u0930\u094d\u092d\u0935\u0924\u0940 \u0928\u0947 \u092c\u0948\u0902\u0915 \u0915\u0947 \u092c\u093e\u0939\u0930 \u0926\u093f\u092f\u093e \u092c\u091a\u094d\u091a\u0947 \u0915\u094b \u091c\u0928\u094d\u092e","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

पैसे निकलवाने आई गर्भवती ने बैंक के बाहर दिया बच्चे को जन्म

delivery out of the bank
  • शनिवार, 3 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"58427fad4f1c1b2616de71ea","slug":"rajasthan-temple-gets-donations-of-over-rs-9-lakh-in-new-2-000-500-rupee-notes","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0928\u094b\u091f\u092c\u0902\u0926\u0940 \u0915\u0947 \u092c\u093e\u0926 \u0907\u0938 \u092e\u0902\u0926\u093f\u0930 \u0915\u094b \u092e\u093f\u0932\u093e \u0928\u090f \u0928\u094b\u091f\u094b\u0902 \u092e\u0947\u0902 \u0932\u093e\u0916\u094b\u0902 \u0915\u093e \u0926\u093e\u0928 ","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

नोटबंदी के बाद इस मंदिर को मिला नए नोटों में लाखों का दान

Rajasthan temple gets donations of over Rs 9 lakh in new 2,000, 500-rupee notes
  • शनिवार, 3 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"583d4e824f1c1b0c1ede60b8","slug":"rabri-devi-said-sushil-modi-should-take-nitish-with-him-and-marry-his-sister","type":"story","status":"publish","title_hn":"Video : \u0930\u093e\u092c\u0921\u093c\u0940 \u092c\u094b\u0932\u0940- \u0905\u092a\u0928\u0940 \u092c\u0939\u0928 \u0938\u0947 \u0928\u0940\u0924\u0940\u0936 \u0915\u0940 \u0936\u093e\u0926\u0940 \u0915\u0930\u093e \u0932\u0947\u0902 \u092e\u094b\u0926\u0940 \u091c\u0940","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

Video : राबड़ी बोली- अपनी बहन से नीतीश की शादी करा लें मोदी जी

rabri devi said sushil modi should take nitish with him and marry his sister
  • मंगलवार, 29 नवंबर 2016
  • +
{"_id":"58415fcd4f1c1b9345de8479","slug":"sepratist-leader-yasin-malik-detained-in-srinagar","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u091c\u092e\u094d\u092e\u0942-\u0915\u0936\u094d\u092e\u0940\u0930 \u0915\u0947 \u0905\u0932\u0917\u093e\u0935\u0935\u093e\u0926\u0940 \u0928\u0947\u0924\u093e \u092f\u093e\u0938\u093f\u0928 \u092e\u0932\u093f\u0915 \u0917\u093f\u0930\u092b\u094d\u0924\u093e\u0930","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासिन मलिक गिरफ्तार

sepratist leader yasin malik detained in srinagar
  • शुक्रवार, 2 दिसंबर 2016
  • +
{"_id":"584152be4f1c1b0e1ede82ec","slug":"rail-minister-suresh-prabhu-missed-flight-from-lucknow-to-mumbai","type":"story","status":"publish","title_hn":"\u0932\u0916\u0928\u090a \u092e\u0947\u0902 \u091b\u0942\u091f\u0940 \u0930\u0947\u0932\u092e\u0902\u0924\u094d\u0930\u0940 \u0915\u0940 \u092b\u094d\u0932\u093e\u0907\u091f, \u0938\u092e\u092f \u0938\u0947 \u090f\u092f\u0930\u092a\u094b\u0930\u094d\u091f \u0928\u0939\u0940\u0902 \u092a\u0939\u0941\u0902\u091a \u092a\u093e\u090f \u0938\u0941\u0930\u0947\u0936 \u092a\u094d\u0930\u092d\u0941","category":{"title":"City & states","title_hn":"\u0936\u0939\u0930 \u0914\u0930 \u0930\u093e\u091c\u094d\u092f","slug":"city-and-states"}}

लखनऊ में छूटी रेलमंत्री की फ्लाइट, समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाए सुरेश प्रभु

rail minister suresh prabhu missed flight from lucknow to mumbai
  • शुक्रवार, 2 दिसंबर 2016
  • +
CLOSE
  • Close This
  • Close for Today
NEWS FLASH

अब एक क्लिक में सनी लियोनी की हॉट फोटोज देख सकेंगे फैंस, लॉन्च किया मजेदार ऐप

 
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top