Breaking News in Hindi Friday, July 25, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Unnao

उन्नाव

प्रमाणपत्र के नाम वसूली पर शिक्षामित्रों का हंगामा

उन्नाव। स्वास्थ्य प्रमाणपत्र में वसूली का आरोप लगाकर सहायक अध्यापकों ने गुरुवार को सीएमओ कार्यालय में जमकर हंगामा काटा। शिक्षामित्राें ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य प्रमाण पत्र की फीस के नाम पर उनसे 100 रुपये वसूले जा रहे थे।

12 वीडीओ का कार्यक्षेत्र बदला

उन्नाव। जिला विकास अधिकारी ने 12 ग्राम विकास अधिकारियो (वीडीओ) का तबादला कर दिया है। सभी वीडीओ के ब्लाकों को बदल दिया गया है।

छह फैक्ट्रियों में पड़ सकता है ताला

उन्नाव। जिले की छह औद्योगिक इकाईयों पर तालाबंदी की तलवार लटकने लगी है। उप्र प्रदूषण नियंत्रण कंट्रोल बोर्ड के मानकों पर खरी न उतरने और जिले की आबोहवा को दूषित करने पर विभाग की ओर से जिले की 25 फैक्ट्रियों को भेजी गई नोटिस का जवाब छह फैक्ट्री संचालकों ने नहीं दिया है।

मुखबिरी के शक में युवक को मार दी गोली

अचलगंज। पुलिस को मुखबिरी करने के शक में युवक ने व्यापारी की पिटाई के बाद गोली मार दी। घायल को जिला अस्पताल से कानपुर रेफर कर दिया गया है।

बोरा-टाट में आसमान के नीचे संवर रहा भविष्य

असोहा। सर्व शिक्षा अभियान की जमीनी हकीकत एकदम उलट है। असोहा विकासखंड के गांव भूखनखेड़ा, सेरसाखेड़ा व खत्रिनखेड़ा गांवों के प्राथमिक विद्यालय बोरा-टाट में बच्चों को बैठाकर आसमान के नीचे शिक्षा दी जा रही है।

हादसों में मजदूर की मौत, महिला समेत चार घायल

उन्नाव। सड़क हादसों में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि महिला समेत चार लोग घायल हो गए। एक को गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया है, जबकि अन्य का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

नगर पालिका का बढ़ेगा कार्यक्षेत्र

उन्नाव। 35 साल बाद शहर सीमा का विस्तार करने की कवायद शुरू कर दी गई है। शासन के आदेश के बाद नगर पालिका सर्वे का काम पूरा कराने के बाद रिपोर्ट तैयार करने में जुट गया है।

दिल्ली की टीम ने मारा अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापा

उन्नाव। दिल्ली से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को शहर के दो अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापेमारी की। इस दौरान भारी अनियमितता पकड़ी।

2 करोड़ 76 लाख से डौंडियाखेड़ा की बदलेगी तस्वीर

उन्नाव। एक हजार टन सोने के खजाने को लेकर विश्व में चर्चा का केंद्र बने डौंडियाखेड़ा को अब जल्द ही पर्यटन स्थल का रूप दिया जाएगा। डौंडियाखेड़ा में गंगा नदी पर घाट के निर्माण व किला परिसर के सौंदर्यीकरण के लिए उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विभाग की ओर से दो करोड़ 76 लाख रुपये का बजट जारी कर दिया गया है।

फैक्ट्री से चमड़ा चोरी करने वाले धरे गए

उन्नाव। फैक्ट्री में घुसकर कीमती चमड़े के बंडल चोरी करने वाले चार चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए चोर अब तक बीस लाख से अधिक का माल पार कर चुके हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी जी, अभी तक तो नहीं आए अच्छे दिन!

pm modi and manmohan in president house राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जब आमने-सामने आए तो दोनों के चेहरे पर कुछ ऐसे भाव नजर आए।...

क्या है सच्‍चाई, सानिया हैदराबाद की या बाहरी?

untold story of sania mirza birth सानिया मिर्जा हैदराबाद की हैं या बाहरी? भाजपा विधायक ने उन्‍हें पाकिस्तान की बहू कहा, जिसके बाद ये सवाल पूछा जाने लगा।...

सिप्ला ने आदिल जैनुलभाई को स्वतंत्र निदेशक बनाया

Cipla appointed Adil Janulbai as independent director देश की प्रमुख दवा निर्माता कंपनी सिप्ला ने आदिल जैनुलभाई को कंपनी के निदेशक मंडल में स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया है।...