Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Pilibhit

पीलीभीत

एसएसबी जवानों का डीआईजी ने बढ़ाया हौसला

माधोटांडा। जम्मू कश्मीर में पिछले दिनों आई आपदा में जिले की 26वीं एसएसबी के जवानों ने बहादुरी का परिचय देेकर फंसे लोगों की मदद कर उनकी जांच बचाई थी। जम्मू से वापस आने पर डीआईजी केपी सिंह ने सभी जवानों को सम्मानित कर हौसला बढ़ाया व पूरी बटालियन को इस कार्य के लिए बधाई दी।

75 केंद्रों पर आज शुरू होगी धान खरीद

पीलीभीत। नए धान की आवक शुरू हो गई है। प्रशासन ने सरकारी धान खरीद के इंतजाम कर लिए हैं।

बदमाशों ने बाइक सवार दंपति को लूटा

घुंघचाई। बाइक से अपनी ससुराल आ रहे शाहजहांपुर के थाना बंडा क्षेत्र के गांव सिकरानिया दंपति की बदमाशों ने पिटाई कर दी और महिला के गहने उतरवाकर 10 हजार की नगदी लूट ले गए।थाना बंडा के गांव सिकरानिया निवासी जबर सिंह ने बताया कि उसकी ससुराल बलरामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव बक्तापुर शिवपुरिया में हैं।

बाइकों की भिड़ंत में युवक की मौत, एक घायल

पीलीभीत। बरेली हाइवे पर ग्राम खमरिया पुल के पास दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे में एक 40 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

उदयपुर में फांसी पर झूला युवक

अमरिया। गांव उदयपुर निवासी 30 वर्षीय बलवीर ने गले में रस्सी का फंदा डालकर नीम के पेड़ से लटक कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताते हैं कि उसके दो पुत्रों की जन्म के कुछ समय बाद मौत के बाद से वह मानसिक रूप से परेशान रहता था।

कब्जे का विरोध करने पर अधेड़ को चाकू मारा

पूरनपुर। मकान पर कब्जा करने का विरोध करने पर अधेड़ को चाकू मारकर घायल कर दिया गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर घायल को डॉक्टरी जांच को भेजा है।

राम-भरत मिलाप देख छलछला उठीं आंखें

पीलीभीत। शहर में चल रहे रामलीला महोत्सव में राम-भरत मिलाप लीला का मंचन हुआ। वहीं पूरनपुर में शिव बारात व बीसलपुर में राम बारात निकाली गई जिसका श्रद्धालुओं ने जगह जगह स्वागत किया।

छत पर सोते रहे परिजन, चोर करते रहे चोरी

बीसलपुर। गांव खनंका निवासी माखन लाल वर्मा ने बताया कि गुरुवार की रात वह परिवार के सदस्यों के साथ छत पर सो रहे थे। रात में किसी समय चोर दीवार फांदकर घर में घुस आए और कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखे संदूक का भी ताला तोड़ दिया।

अब वन्यजीव अपराधों की भी होगी फोरेंसिक जांच

पीलीभीत। पुलिस की भांति अब वन्यजीव अपराधों की भी फोरेंसिक जांच कराई जाएगी। इसके लिए पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी रेंजर को गांधीनगर गुजरात में प्रशिक्षण देकर मास्टर ट्रेनर बनाया गया है।

संयुक्त सीमांकन को बूंदीभूड़ पहुंची टीमें

माधोटांडा। बूंदीभूड़ में कटान पीड़ितों को बसाने के मामले में वन और राजस्व विभाग ने गुरुवार को संयुक्त सीमांकन शुरू किया। नक्शों का मिलान करने के बाद सीमांकन तो शुरू कर दिया गया लेकिन अभी तक दोनों विभाग किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अफगानिस्तान में बने रहेंगे अमेरिकी सैनिक

american army in afganistan, nato अफगानिस्तान ने अमेरिका के साथ एक सुरक्षा समझौता पर हस्ताक्षर किया है जिसके तहत अमेरिकी सैनिक 2014 के बाद भी वहां रुके रहेंगे।...

ट्रेन हादसा: हर तरफ मची थी चीख-पुकार, देखिए तस्वीरें

photos of rail accident of lucknow-barauni express in gorakhpur रात को करीब 11 बजे अचानक कृषक एक्सप्रेस का इंजन बरौनी एक्सप्रेस की बोगियों से जा टकराया। और उसके बाद का मंजर बेहद दर्दनाक था।...

व्हाइट हाउस: सुरक्षा व्यवस्था में 'हुई चूक'

security of white house. अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास स्‍थान को दुनिया के सबसे सुबसे सुरक्षित ठिकानों में से माना जाता है, लेकिन पिछले दिनों यहां की सुरक्षा में बड़ी...