Breaking News in Hindi Tuesday, September 16, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Pilibhit

पीलीभीत

वित्तीय अनियमितता पर तीन टीटीई निलंबित

पीलीभीत। रेलवे विजिलेंस टीम ने दो एक्सप्रेस ट्रेनों में तीन टीटीई को फर्जीवाड़ा करते दबोच लिया। टीम ने मामले की रिपोर्ट पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम को भेजी थी।

धरती के फूल खाने से आठ लोग बीमार

पीलीभीत। जिले के थाना जहॉनाबाद के गांव हरचुइया में धरती के फूल खाने से एक ही परिवार के आठ लोग बीमार हो गए। सभी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शिकायत दर्ज कराने को पालिका में खुलेगा कॉल सेंटर

पीलीभीत। बिजली, पानी एवं पालिका से जुड़ी अन्य रोजमर्रा की शिकायतें दर्ज कराने को अब शहरवासियों को नगरपालिका के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। एक फोन पर उनकी शिकायत दर्ज हो सकेगी।

चीनी मिल समेत 10 सरकारी कार्यालयों को भेजे नोटिस

बीसलपुर। नगर पालिका परिषद ने 10 सरकारी कार्यालयों और संस्थाओं को नोटिस भेजकर अवशेष जलकर, गृहकर न देने पर आरसी जारी करने की चेतावनी दी है।पालिका के ईओ सुरेंद्र प्रताप ने बताया कि ये नोटिस किसान सहकारी चीनी मिल, राजकीय कृषि बीज भंडार, ग्यासपुर किसान सेवा सहकारी समिति, विद्युत उपकेंद्र, सहकारी क्रय विक्रय समिति, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट), ब्लाक कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कृषि उत्पादन मंडी समिति और पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के प्रभारियों को जारी किए गए हैं।

पौन दर्जन जिलों को पानी देने की कवायद शुरू

माधोटांडा(पीलभीत)। शारदा मुख्य नहर में पानी छोड़ने के बाद हरदोई ब्रांच में पानी की कमी के चलते शारदा डैम से भी एक हजार क्यूसेक पानी सिंचाई के लिए दिया गया है। इससे पौन दर्जन जनपदों को सिंचाई के लिए पानी मुहैय्या हो सकेगा।

दूसरे दिन भी बंद रहा उपाधि महाविद्यालय

पीलीभीत। भूमि की पैमाइश न होने के विरोध में उपाधि महाविद्यालय में बुधवार को भी शिक्षण कार्य ठप रहा। प्रवक्ताओं की बैठक भी हुई।

शान-शौकत से हाजियों की हुई विदाई

हजारा। नहरोसा गांव से हज जाने वाले तीन सदस्यीय दूसरे जत्था को शान-शौकत से विदाई कर रवाना किया गया, जिसमें गांव के सैकड़ाें लोगों ने भाग लिया। मुस्लिम बाहुल्य गांव नहरोसा से हज यात्रियों का दूसरे जत्थे में गांव के रसीद अहमद, नत्थू गाजी एवं नूरजहां बेगम 10 सितंबर को लखनऊ में हवाई जहाज से रवाना होंगे।

परिवहन आयुक्त ने परखीं विकास की हकीकत

पीलीभीत। जिले के नोडल अधिकारी एवं परिवहन आयुक्त के रविंद्र नायक ने विभिन्न कार्यालयों व बसंतापुर गांव का दौरा कर विकास योजनाओं की हकीकत परखी। अस्पताल के कचरा निस्तारण की जांच कराने, कुपोषित बच्चों के क्षेत्र चिन्हित कर संबंधित आंगनबाड़ी का स्पष्टीकरण तलब करने और आयुर्वेदिक कालेज को 15 दिन में नए भवन में शिफ्ट करने के आदेश उन्होंने दिए।

शारदा नहर में छोड़ा गया पानी

माधोटांडा। लोहिया हेड में बाइपास चैनल (नहर) फटने से बंद की गई शारदा मुख्य नहर की मरम्मत के बाद पानी छोड़ दिया गया है। इससे जिले की करीब एक दर्जन नहरों का संचालन शुरू गया है।

रोजगार सेवकों ने ब्लाक मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

पीलीभीत। राज्य कर्मचारी का दर्जा देने सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में रोजगार सेवकों ने प्रदेश आह्वान पर ब्लाक मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया और छह सूूत्रीय ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा।मरौरी ब्लाक में जिला संयोजक मोहम्मद अफसर के नेतृत्व में रोजगार सेवक सुबह एकत्र हुए और धरना दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'मनमोहन से कोई निजी दुश्मनी नहीं'

I am not enemy of manmohan singh. मनमोहन सिंह को अपने दोषों को स्वीकार करना होगा। मनमोहन सिंह ने निजी दुश्मनी है। जानिए किसने कहा मनमोहन सिंह ये सब?...

स्टार प्रचारक रहे आदित्यनाथ ने बताया, क्यों हारी बीजेपी?

mahant adityanath clarify on bjp defeat उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के दौरान भाजपा के स्टार प्रचारक रहे सांसद महंत आदित्यनाथ ने चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए हार के कारण गिनाए।...

टॉप 200 यूनिवर्सिटी में एक भी भारतीय संस्थान नहीं

indian institute is not in race of top 200 universities. दुनिया भर की टॉप 200 यूनिवर्सिटी में एक भी भारतीय संस्‍थान अपनी जगह नहीं बना पाया है। देश के नामी संस्‍थान इस रेस में पीछे...