Breaking News in Hindi Wednesday, September 03, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Pilibhit

पीलीभीत

डेढ़ घंटे तक बाइपास चैनल के गेट न खुलने से मची तबाही

माधोटांडा। लोहियाहेड जल विद्युत परियोजना में मशीन ट्रिप होने के बाद नहर में ओवरफ्लो की नौबत आ गई, लेकिन इसके बावजूद बाईपास चैनल से फिर भी पानी नहीं निकाला जा सका। हालांकि यह मामला तकनीकी जांच का विषय है लेकिन इसके लिए सिंचाई विभाग का कम स्टाफ भी कहीं न कहीं जिम्मेदार है।

भाकियू ने घेरा सुनगढ़ी थाना, प्रदर्शन

पीलीभीत। भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष सतविंदर सिंह काहलो के साथ अभद्रता करने के आरोपी सुनगढ़ी थाने के प्रभारी निरीक्षक अतुल प्रधान को सूचना के बाद भी न हटाने को लेकर कार्यकर्ताओं ने शहर में जुलूस निकालकर थाने का घेराव किया। आंदोलनकारियों ने आरोपी इंस्पेक्टर को थाने से हटाने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम सिटी मजिस्ट्रेट को दिया है।

दूसरे दिन भी हुई बारिश, गर्मी से मिली राहत

पीलीभीत। रविवार की शाम तरह सोमवार को शाम को भी कुछ देर हुई बारिश ने लोगोें के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी। बारिश के कारण गर्मी से भी राहत मिली है।

पिता पर बेचने के लगाए आरोपों से किशोरी मुकरी

पीलीभीत। अपने पिता पर अधेड़ के हाथों बेचे जाने का आरोप लगाने वाली थाना जहॉनाबाद की एक 15 वर्षीय किशोरी अपने बयानों से मुकर गई। बालिका ने एक ट्रक चालक व झोलाछाप डॉक्टर पर बंधक बनाकर गैंगरेप करने और दबाव बनाकर पिता के खिलाफ झूठी शिकायत करने का आरोप लगाया है।

किसानों से सीधे जुड़े विभागीय अधिकारी

पीलीभीत। संयुक्त निदेशक (कृषि) रामलखन राजपूत ने स्टाफ की बैठक लेकर बारिश न होने की स्थिति पर फसलों की निगरानी के निर्देश दिए। साथ ही किसानों से सीधे संपर्क बनाने का भी सुझाव दिया।

सिटी मजिस्ट्रेट को निरीक्षण में मिले अवैध कब्जे व निर्माण

पीलीभीत। शहर में बड़े पैमाने पर अवैध कब्जे और निर्माण हो रहे हैं। इसकी जानकारी होने पर सिटी मजिस्ट्रेट रामनिवास शर्मा ने नई बन रही कॉलोनियों सहित कई स्थानों का निरीक्षण किया।

अनुदेशकों का शोषण बर्दाश्त नहीं

पीलीभीत। जूनियर हाईस्कूल अनुदेशक शिक्षक संघ की बैठक में अनुदेशकों के उत्पीड़न पर रोष व्यक्त किया गया। समस्याओं को लेकर कोर्ट की शरण में जाने का निर्णय लिया गया।

घुंघचाई, मटहेना में दर्जन भर लोग बुखार की चपेट में

घुंघचाई। कस्बा समेत आसपास के क्षेत्रों में संक्रामक रोग तेजी से पैर पसार रहा है। कस्बे में करीब एक दर्जन से अधिक लोग बुखार से पीड़ित हैं।

शिक्षकों ने डीआईओएस कार्यालय पर दिया धरना

पीलीभीत। माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में शनिवार को जिले भर के शिक्षक 21 सूत्रीय मांगों को लेकर डीआईओएस कार्यालय पर धरने पर बैठे। शिक्षकों ने डीआईओएस को ज्ञापन भी सौंपा।

शारदा के जल स्तर में गिरा, नावाों का संचालन शुरू

पूरनपुर। शारदा नदी का जलस्तर कम होने पर नावों का संचालन शुरू हो गया है। इससे शारदा पार आने-जाने वालों ने राहत की सांस ली है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ISIS ने एक और अमेर‌िकी पत्रकार का स‌िर कलम क‌िया

isis killed one more american journalist. इस्लामिक स्टेट ने इंटरनेट पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित रूप से अमेर‌िकी पत्रकार का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है।...

'मोदी ने किसी मंत्री को जींस पहनने से नहीं रोका'

Prakash jawdekar defend narendra modi on dress code issue. सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि मोदी सरकार में सभी मंत्रियों को काम करने की पूरी स्वतंत्रता है।...

पूर्व अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती का निधन

Attorney general vahanvati died. पूर्व अटॉनी जनरल गुलाम ई वाहनवती का दिल का दौरा पड़ने से 65 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।...