Breaking News in Hindi Thursday, September 18, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

पायलट प्रोजेक्ट में अभी 80 मतदान केंद्र होंगे ऑनलाइन

मतदान केंद्रों की जीआईएस मैपिंग की कार्यवाही तेजक्रासर:पंचायतों के परिसीमन से बढे़ेगी मतदान केंद्रों की संख्याअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। विधानसभा उपचुनाव निपटने के बाद अब 2015 में प्रस्तावित त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन की गतिविधियां तेज हो गई हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं स्थानीय निकाय) ने ग्राम पंचायतों के जीआईएस (ग्लोबल इन्फारमेशन सिस्टम) मैपिंग की कार्यवाही शुरू कर दी है।

भाजपा ने ज्यों-ज्यों दवा की दर्द बढ़ता ही गया

सपा का चुनाव प्रबंधन बना जीत का आधार सपा ने लगाई थी प्रतिष्ठा, भाजपा में था आत्मविश्वासअमर उजाला ब्यूरोनिघासन। विधानसभा उपचुनाव में टिकट को लेकर सपा और भाजपा में शुरू हुई अंतरकलह उपचुनाव के दौरान भितरघात के रूप में दिखाई दी। हालांकि सपा ऐन चुनाव के समय भितरघात रोकने में कामयाब रही।

मतगणना आज, प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

तैयारियां पूरी सुबह आठ बजे से होगी मतगणना14 टेबल पर 24 राउंड में होगी मतगणनाअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। निघासन विधानसभा उपचुनाव की मतगणना को लेकर प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मंगलवार को सपा प्रत्याशी कृष्ण गोपाल पटेल, भाजपा के रामकुमार वर्मा और कांग्रेस के शिवभगवान समेत सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

सात उम्मीदवारों की किस्मत का फैैसला ईवीएम में कैद

निघासन उपचुनाव में 63.5 फीसदी मतदानअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। निघासन विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को हुए मतदान में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सुबह से हुई रुक-रुक कर बारिश ने खलल जरूर डाला, लेकिन मतदाताओं पर इसका असर देखने को नहीं मिला।

धौरहरा में मतदान के बाद एक वोटर की मौत

लखीमपुर खीरी। निघासन विधानसभा उपचुनाव में धौरहरा कस्बा स्थित एक मतदान केेंद्र पर वोट डालने के बाद एक वोटर बेहोश होकर गिर गया, जिसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। परिवार वालों के मुताबिक वह काफी समय से बीमार था।

वकीलों ने मौन धरना देकर किया विरोध

कई मांगों को प्रमुखता से उठायाअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जिला अधिवक्ता संघ ने शुक्रवार को कोर्ट परिसर में मौन धरना दिया। यह धरना अधिवक्ताओं का पांच लाख का सामूहिक बीमा, युवा अधिवक्ताओं के लिए स्टाइपेंड की योजना शुरू किए जाने की मांग और अधिवक्ताओं की हत्या की घटनाओं में लगातार हो रही बढ़ोतरी के विरोध में था।

उपचुनाव में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेेंगे सुरक्षाकर्मी

तीन जोन और 28 सेक्टर में बंटा विधानसभा क्षेत्र अमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। निघासन विधानसभा में शनिवार को होने वाले उपचुनाव के मतदान के लिए पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं। पूरे विधानसभा को तीन जोन और 28 सेक्टरों में बांट दिया गया है।

सर्राफ की दुकान से हुई थी ढाई लाख की चोरी

चांदी के जेवरात और 61 हजार नगदी ले गए चोर दुकानस्वामी के लौटने पर मिला चोरी गए माल का विवरणअमर उजाला ब्यूरोमैलानी। चोरी की खबर पाकर उदयपुर से वापस लौटे सर्राफ व्यवसायी भवानी शंकर ने दुकान से दो लाख की ज्वैलरी और 61 हजार चार सौ रुपये नगद चोरी होने की बात बताई, लेकिन देर शाम तक घटना की तहरीर पुलिस को नहीं दी जा सकी।नौ सितंबर की रात चोरों ने थाने के सामने स्थित प्रमुख सर्राफ भवानी उत्सव ज्वैलर्स की दुकान में चोरी कर ली थी।

सांप्रदायिकता का जहर बो रही है भाजपा : संजीव कपूर

निघासन। कांग्रेेस के राष्ट्रीय महासचिव संजीव कपूर ने कहा कि भाजपा पूरे देश में सांप्रदायिकता का जहर बो रही है। कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है, जिसने सभी समुदाय को एक सूत्र में बांधने का काम किया है।

‘सपा ही करा सकती है निघासन का विकास’

युवा खेलकूद मंत्री रामकरन आर्या का संबोधनअमर उजाला ब्यूरो निघासन। युवा खेलकूद मंत्री रामकरन आर्या ने कहा कि निघासन विधानसभा क्षेत्र के लोगों का झुकाव सपा की ओर है। यहां के लोगों को पता है कि प्रदेश में सपा सरकार ही विधानसभा में विकास करा सकती है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

14 साल के पृथ्वी की लंबी छलांग, 36 लाख का करार

14 year old Prithvi Shaw bags Rs 36 lakh deal. पिछले साल एक पारी में पांच सौ से ज्यादा रन बनाकर चर्चा में आने वाले 14 साल के पृथ्वी शॉ एक बार फिर से सुर्खियों...

सुप्रीम कोर्ट को नहीं बताएंगे जानकारी देने वाले का नाम

don't tell name of source who gave visitor registar of cbi chief ranjit sinha home. सीबीआई निदेशक रंजीत सिंहा से मिलने वाले आगंतुकों की सूची वाले रजिस्टर को देने वाले का नाम सुप्रीम कोर्ट में नहीं बताया जाएगा।...

इंटरनेट पर छाए हैं ये पांच वीडियो

viral video इंटरनेट पर ये पांच वीडियो छाए हुए हैं। वायरल हो चुके इन वीडियो को आप यकीनन मिस नहीं करना चाहेंगे।...