Breaking News in Hindi Saturday, November 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

दुधवा नेशनल पार्क के लिए अतिथि देवो भव

पलियाकलां। दुधवा नेशनल पार्क में इस बार आधुनिक सुविधाओं के साथ पर्यटक अतिथि देवो भव भी होगा। ऐसा नहीं है कि पहले ऐसा नहीं था लेकिन पहले इस पर अमल कम होता था और पर्यटकों को तमाम दिक्कतें पेश आती थीं।

बिजली लाइन की चपेट में आई किशोरी झुलसी

सीएचसी में भर्ती, महकमे की लापरवाही सामने आईपलिया कलां। त्रिकौलिया गांव में एक घर की छत से निकले बिजली लाइन के तारों की चपेट में आकर एक किशोरी झुलस गई। उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

कन्याभोज के साथ रामकथा का समापन

ममरी। सुंदरपुर गांव के माता भगवती मंदिर पर हो रही श्रीराम कथा और दुर्गा जागरण का कन्या भोज भंडारे के साथ समापन हो गया।प्रधानपति रामकुमार वर्मा, रामस्वरूप शर्मा और बाबूराम वर्मा की देखरेख में कराई गई श्रीमद्भागवत कथा में कथा व्यास पं. श्याम सुंदर मिश्र ने विभिन्न प्रसंगों पर रामायण की चौपाइयों के साथ संगीतमयी कथा सुनाकर भक्तिरस की गंगा बहायी।

बिजुआ चौकी फूंकने के मामले में दो गिरफ्तार

बीते साल दीपावली के अगले दिन हुआ था बवालपुलिस पिटाई से ग्रामीण की मौत के आरोप लगने पर फूंक दी गई थी चौकीबिजुआ। एक साल पहले दीपावली के अगले रोज रैनागंज गांव में पुलिस पिटाई से एक दलित युवक की मौत का आरोप लगा था। इससे नाराज भीड़ ने चौकी पर हमला कर दिया और पुलिस वालों को पिटाई करने के बाद पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया था।

तालाब में डूबने से दो सगी बहनों की मौत

रविवार को तालाब में गुजरी निकालने गईं थींमितौली/भीखमपुर/सिकंद्राबाद। थाना क्षेत्र के गांव झाला निवासी पवन उर्फ जितेंद्र सिंह की दो पुत्रियों 11 वर्षीय अनामिका और नौ वर्षीय अंशिका की तालाब में डूबने से मौत हो गई, दोनों रविवार की दोपहर तालाब में गुजरी निकालने गईं थीं, घर न लौटने पर गांव वालों के साथ परिवारीजनों ने उनकी तलाश शुरू की तो गांव के करीब 200 मीटर पश्चिम स्थित तालाब में दोनों के शव उतराते मिले, दो सगी बहनों की मौत से पूरे इलाके में कोहराम मच गया। शव मिलने के बाद परिवार वालों ने सोमवार को दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया।

लेखपालों के कार्य बहिष्कार से दिक्कत

जन शिकायतों का नहीं हो रहा निस्तारण, जाति, आय, निवास, हैसियत, जमानत सत्यापन आदि कार्य ठपलखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आह्वान पर प्रदेश भर में लेखपालों का कार्य बहिष्कार करीब एक माह से जारी है। इससे लोग प्रभावित हो रहे हैं।

महिला से युवक ने जेवर ठगे

लखीमपुर खीरी। शहर के मोहल्ला ईदगाह निवासी मो. हफीज की पत्नी आमिना (65) रविवार की दोपहर ऑटो से राजापुर जा रही थी। ऑटो में बैठे युवक ने आमिना को रास्ते में ही उतार लिया और उसे बातों में फंसाकर पायल, कंगन आदि जेवर उतरवा लिए।

सेल्समैन से 50 हजार लूटे

पेट्रोल पंप पर बाइक सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजामनिघासन। ढखेरवा-लखीमपुर रोड पर दिनदहाड़े दो बाइक पर सवार होकर आए छह सशस्त्र बदमाशों ने पेट्रोल पंप के सेल्समैन को जख्मी कर 50 हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए। पुलिस ने इनमें से दो बदमाशों को पकड़ने का दावा किया है।
tiger footmark located in lucknow-hardoi border.

ALERT: बच के, लखनऊ पर बाघ का साया!

राजधानी में एक बाघ भटक कर आ गया है। 140 किलो वजन का ये बाघ अपना इलाका बनाने के लिए निकला है।

नूर मोहम्मद हत्याकांड के चार आरोपी गिरफ्तार, जेल भेजा

पुलिस का दावा, हत्या में प्रयोग किया तमंचा मिलाघटना के तीसरे दिन भी तैनात रहा पीएसी बलनिघासन। रविवार की रात गांव दिदारू टांडा में नूरमोहम्मद की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने हत्या के चार आरोपियों का चालान भेजा है। पुलिस ने उनके पास से हत्या में प्रयोग किया गया तमंचा भी बरामद करने का दावा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

आखिरकार कौन चुनौती दे रहा है वसुंधरा राजे को?

who give challange vasundhara raje in rajasthan politics? राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान में भाजपा का चेहरा बन चुकीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को एक दशक बाद एक और चेहरा चुनौती देता दिखाई दे रहा...

टीम इंडिया का श्रीलंका के साथ पहला वनडे कटक में

ODI Series Preview: India vs Sri lanka. वेस्टइंडीज का दौरा रद्द होने के बाद भारत श्रीलंका के साथ 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को कटक में खेलने जा...

शाही इमाम को पाकिस्तान भेज दिया जाएः आदित्यना‌‌‌थ

ahamad bukhari should be sent to pakistan, says adityanath भाजपा के फायरब्रांड लीडर महंत आदित्यना‌थ ने कहा है कि जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी को पाकिस्तान भेज देना चाहिए।...