Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

उधार की राशि मांगने पर घर में घुसकर मारपीट

दुकानदार के पिता और बहन को पीटाएक अन्य घटना में शराबी ने किशोरी का सिर फोड़ानिघासन। गांव बल्लीपुर में उधार की राशि मांगने से नाराज दबंगों ने घर में घुसकर दुकानदार के पिता तथा उसकी बहन की जमकर पिटाई कर दी और तमंचे की बट से प्रहार कर दोनों को घायल कर दिया। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।

गायत्री महायज्ञ के सफल आयोजन को बनी रणनीति

22 से 25 फरवरी तक होना है कार्यक्रमपलियाकलां। शहर के बलदेव वैदिक इंटर कॉलेज मैदान पर 22 से 25 फरवरी तक होने वाले 51 कुंडीय गायत्री महायज्ञ कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एक बैठक की गई। बैठक में सफल आयोजन के लिए रणनीति बनाई गई।

सड़क हादसे में एक की मौत, कई जख्मी

शादी से लौट रहा था परिवार, सभी को लाया गया सीएचसीपलियाकलां (खीरी)। पलिया-निघासन मार्ग पर रपटा पुल के पास आ रहे एक मैजिक वाहन को ट्रैक्टर ट्रॉली ने टक्कर मार दी। इसमें मैजिक चला रहे युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके परिवार के चार लोग जख्मी हो गए।

छापा मारकर 180 लीटर शराब बरामद

यूरिया मिलाकर शराब बनाते एक धरा गयानिघासन। आबकारी टीम ने दिवाली के मद्देनजर कच्ची शराब के ठिकानों पर छापेमारी अभियान चलाया है, जिसके तहत टीम ने दर्जन भर गंावों में कार्रवाई के दौरान 180 लीटर कच्ची शराब बरामद की। इस दौरान टीम ने करीब 2400 किग्रा लहन भी नष्ट किया।

बरामदे में सो रही महिला की गोली मारकर हत्या

सदर कोतवाली गांव के मुड़िया खेड़ा में हुई घटना पुत्र की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज लखीमपुर खीरी। सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव मुड़िया खेड़ा में शनिवार आधी रात को बदमाशों ने घर के बाहर बरामदे में सो रही एक बुजुर्ग महिला की जांघ में गोली मार दी। जख्मी महिला को परिवार वाले रात में ही जिला अस्पताल ले गए।

ईश्वर की इच्छा के बिना एक पत्ता भी नहीं हिलता : शास्त्री

मोहल्ला सिकटिहा में रामजन्म का भी भाव पूर्ण प्रसंग सुनायालखीमपुर खीरी। नगर के मोहल्ला सिकटिहा स्थित दुर्गा माता मंदिर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में व्यास अतुल कृष्ण शास्त्री ने भगवान श्रीराम जन्म की भावपूर्ण कथा सुनाई। व्यास अतुल कृष्ण शास्त्री ने भगवत महिमा का वर्णन करते हुए कहा कि ईश्वर की इच्छा के बिना एक पत्ता भी नहीं हिल सकता है।

लोजसपा का तीन दिवसीय धरना शुरू

गाय को राष्ट्रीय पशु और किसान आयोग के गठन की मांगअमर उजाला ब्यूरोगोला गोकर्णनाथ। लोक जन संघर्ष पार्टी (लोजसपा) का प्रस्तावित तीन दिवसीय धरना सदर चौराहे के निकट इंदिरा पार्क में शुरू हो गया है।महासचिव रामनिवास शुक्ल की अध्यक्षता में इंदिरा पार्क में शुरू हुए धरने पर प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि गाय भारत की माता है।

‘तोहरी सरन हम आइगे जगदंबा मइया’

लोकगीतों से मालिनी ने मचाया खूब धमालक्रासर......अवध संध्या में अवधी कवि सम्मेलन भी हुआ रात भर बही अवधी साहित्य की रसधारअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। ऐतिहासिक दशहरा मेले के सांस्कृतिक मंच पर अवध संध्या का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने अपने गीतों से जमकर धमाल मचाया।

चोर सिपाही खेलते बच्चे से तमंचा दगा, बहन की मौत

पिता के खिलाफ तमंचा रखने की रिपोर्ट दर्ज चार साल की चचेरी बहन घर में आई थी खेलनेनिघासन (लखीमपुर खीरी)। गांव नरेंद्रनगर बेली में चोर-सिपाही का खेल खेलते वक्त आठ साल के बच्चे से तमंचे का ट्रिगर दबा तो उससे चली गोली उसकी चार साल की चचेरी बहन के पेट में जा लगी और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बच्चे के पिता के खिलाफ तमंचा रखने के मामले में रिपोर्ट दर्ज की है।

12.6 किलो बारूद और पटाखे बरामद, एक बंदी

पलिया के घर में बन रहे थे पटाखे, मुकदमा दर्जपलियाकलां। नगर में पटाखों की बड़ी बरामदगी के बाद नौगवां कस्बे में पुलिस को बारूद और पटाखे मिले हैं। यहां बरामद बारूद की मात्रा 12.6 किलो बताई जा रही है तो करीब दस हजार रुपये के पटाखे भी शामिल हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

शिवसेना-भाजपा में माइंड गेम, आखिर कैसे बनेगी सरकार?

mind game between bjp महाराष्ट्र के चुनावी महाभारत में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा ने सरकार गठन के लिए अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। आखिर क्या है...

रद्द कोल ब्लॉकों का अधिग्रहण करेगी केंद्र सरकार

now narendra modi government bring ordinance for coal block acquisition. केंद्र सरकार ने रद्द 214 कोल ब्लॉकों के अधिग्रहण के लिए अध्यादेश लाने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। जानिए क्यों ला रही है...

राहुल के बदले प्रियंका की मांग फिर हुई खारिज

congress another defeat side effect. लोकसभा के बाद महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों को गंवाने वाली कांग्रेस हार की समीक्षा की बजाय एक बार फिर राहुल गांधी को बचाने में...