Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

खो-खो प्रतियोगिता सरस्वती विद्या मंदिर विजयी

31एलकेएचपी 6 जिला स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता आयोजितअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। जिला स्तरीय माध्यमिक बालिकाओं की खो-खो प्रतियोगिता गुरुनानक विद्यक सभा कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित की गई। इसमें सीनियर वर्ग में सरस्वती विद्यामंदिर की बालिकाएं विजयी रहीं।

तीसरे दिन भी काउंसिलिंग में कम रही अभ्यर्थियों की संख्या

इग्नू डिग्री धारकों ने किया विरोध प्रदर्शन अमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। प्रशिक्षु भर्ती की काउंसिलिंग तीसरे दिन भी जारी रही। तीसरे दिन भी बहुत कम संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे।

पंचायत के फरमान पर आरोपी और पीड़ित युवती की हुई शादी

निघासन क्षेत्र का मामला, पंचायत ने सुनाया फैसलाअमर उजाला ब्यूरोनिघासन। पंचायत ने छेड़छाड़ के एक मामले में आरोपी युवक को पीड़ित युवती से शादी करने का फरमान सुनाया, जिसके बाद आरोपी युवक के परिवार वालों दोनों की शादी करा दी है। थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती दो दिन पहले शौच को गई थी।

डीएम ने की बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा

संतोषजनक जवाब न देने पर डिप्टी सीएमओ से नाराजगी जाहिर कीअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। डीएम लालबिहारी ने शनिवार को बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में दवाई वितरण और रोगियों के इलाज के बाबत डिप्टी सीएमओ संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए, जिससे नाराज डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि मरीजों को दवा और चिकित्सा मुहैया कराने में जरा भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

बस कुर्क करने गई टीम से अभद्रता

ट्रांसपोर्टर पर धमकी देने और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मुकदमा 6.48 लाख की वसूली न होने बस कुर्क करने की कार्रवाई के दौरान हुआ विवाद अमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। बहराइच जिले के घाघरा घाट पर हुए सड़क हादसे में पीड़ित को 6.48 लाख रुपये का बीमा क्लेम की रिकवरी के लिए शनिवार को पंजाबी कॉलोनी निवासी सतनाम कौर के प्राइवेट बस की कुर्की करने मेला-मैदान गई राजस्व टीम के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में सदर तहसील के संग्रह अमीन राजेंद्र वर्मा की तहरीर पर इसी मोहल्ला के मनमीत सिंह राना के खिलाफ गाली-गलौज कर धमकी देने और सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मुकदमा दर्ज किया है।

सिर पर ईंट मारकर महिला की हत्या

पति की ओर से दी गई तहरीर में गांव का ही 15 वर्षीय किशोर नामजद अमर उजाला ब्यूरोरमियाबेहड़। कोतवाली धौरहरा क्षेत्र के गांव जोधापुरवा निवासी शिवदयाल की 68 वर्षीय पत्नी सुखदेई के सिर पर ईंट मारकर हत्या कर दी गई, सुखदेई गांव के बाहर खेत में शौच के लिए गई थी। गांव की बुजुर्ग महिला की हत्या की खबर सुनकर घटनास्थल पर तमाम ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

1922 में सिर्फ 80 महिला प्रशिक्षु शिक्षकों ने कराई काउंसिलिंग

कला और विज्ञान वर्ग के लिए हुई काउंसिलिंगआज पुरुष प्रशिक्षु शिक्षकों की होगी काउंसिलिंगअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। राज्य शैैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एसर्सीईआरटी) ने खीरी में छह हजार पदों पर भर्ती के लिए मेरिट सूची ऑनलाइन की थी। पहले चरण की काउंसिलिंग के दूसरे दिन शनिवार को महिला प्रशिक्षु शिक्षकों को बुलाया गया।

मूर्ति स्थापना के साथ गणेश महोत्सव शुरू

गणपति बप्पा मोर्या के जयघोष से गूंजे पूजा पंडाललखीमपुर खीरी। गणेश प्रतिमाओं की स्थापना के साथ जिले भर में गणेश महोत्सव का शुभारंभ हो गया। गणेश पूजा के लिए सजाए गए पंडाल गणपति बप्पा मोरिया के जयघोष से गूंज उठे।

निरीक्षण में नहीं मिला गुणवत्तायुक्त भोजन

एमडीएम रजिस्टर पर नहीं लग रही हाजिरी लखीमपुर खीरी। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मध्याह्न भोजन की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है। यह बात लखीमपुर ब्लाक के स्कूलों के निरीक्षण में सामने आई है।

बेटे के सामने वकील की गोली मारकर हत्या

एसपी ने मानी लापरवाही, हल्का दरोगा लाइन हाजिर13 वर्षीय बेटे का चेकअप कराकर लौट रहे थेदुश्मनों ने अपने घर के सामने घेरा, बेटे को भी पीटामहेवागंज/लखीमपुर खीरी। दो पक्षों के बीच प्लाट के विवाद में एक पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे फूलबेहड़ निवासी 40 वर्षीय वकील जगपाल सिंह का कत्ल हो गया। गुरुवार की रात विपक्षियों ने 13 वर्षीय बेटे गोलू के सामने उन्हें सैदापुर गांव में लाइसेंसी दोनाली बंदूक से सीने में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

UP: रेप के बाद धर्म परिवर्तन अश्लील क्ल‌िप भी बनाई

After raping married Conversion. खरखौदा कांड की तपिश अभी ठंडी भी नहीं पड़ी कि लगभग इसी तरह का एक और मामला सामने आ गया है। एक महिला को नौकरी...

ट्विटर पर अमिताभ के हुए एक करोड़ प्रशंसक

amitabh bachchan fan following on twitter reach one crore सोशल नेटवर्क साइट्स पर बढ़ता ही जा रहा है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों (फॉलोअर्स) की संख्या एक करोड़ से ऊपर...

यूपी: लूट के बाद महिला प्रिंस‌िपल से रेप

After robbing principal raped by crooks. स्कूल जा रही प्रिंस‌िपल से तीन बदमाशों ने लूटपाट की, बाद में एक बदमाश ने दुष्कर्म किया।...