Breaking News in Hindi Thursday, July 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

दो व्यापारियों से 30 लाख की रंगदारी मांगी

डालू और बग्गा पर लगाया आरोपरुपये न देने पर जान से मारने की दी धमकीअमर उजाला ब्यूरोतिकुनियां। व्यापारियों से फिर 30 लाख की रंगदारी मांगी गई है। उन्होंने कचहरी से फरार कैदी डालू और बग्गा सिंह पर आरोप लगाया है।

विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दी

धौरहरा। कोतवाली क्षेत्र के गांव गजइया में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। उसका शव गांव के समीप आम के बाग में पेड़ से लटकता हुआ पाया गया हैै।

बाघ और वनस्पतियां बचाने का संकल्प लिया

विश्व बाघ दिवस पर दुधवा में गोष्ठी आयोजितअमर उजाला ब्यूरोपलियाकलां। दुधवा टाइगर रिजर्व सभागार में विश्व बाघ दिवस पर हुई गोष्ठी में पार्क के फील्ड डायरेक्टर संजय सिंह ने कहा कि यह कितना अच्छा संयोग है कि ईद की खुशी के मौके पर सभी दुधवा में बाघ दिवस मना रहे हैं। बाघ बचाने का तात्पर्य सभी जीवों और वनस्पतियों को बचाने सेे है।

एसपी दफ्तर से लड़की के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज

- पीड़िता के दो भाई और एक रिश्तेदार नामजद, चालान भेजा - कोर्ट में आज दर्ज कराए जा सकते हैं लड़की के बयान अमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर कलक्ट्रेट स्थित एसपी दफ्तर में सुरक्षा लेने पहुंची लड़की के अपहरण मामले में आखिकार पुलिस ने सोमवार देर रात रिपोर्ट दर्ज कर ली। लड़की की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज करने के साथ ही हिरासत में लिए गए तीनों आरोपियों का चालान भेज दिया है।

विभागीय जांच में केंद्र प्रभारी, एडीओ दोषी

जिला कृषि अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर की जांचअमर उजाला ब्यूरोनिघासन। राजकीय कृषि रक्षा इकाई में नकली खाद और बीज बेचने के मामले में जिला कृषि अधिकारी धीरेंद्र चौैधरी ने ब्लाक मुख्यालय पहुंचकर जांच की। उन्होंने जांच के बाद केंद्र प्रभारी और एडीओ एजी को दोषी पाया है और दोनों के विरुद्ध शीघ्र ही निलंबन की कार्र्रवाई करने की बात कही है।

बिना मीटर ही बांट रहे हैं बिजली कनेक्शन

एक हजार से अधिक कनेक्शनों का बिजली लोड बढ़ाजल्द ही मीटर देने का दावा कर रहे बिजली अधिकारीअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। एक तरफ अधिकारी बिजली चोरी रोकने के लिए चेकिंग कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बिना मीटर ही नए बिजली कनेक्शन बांट रहे हैं और किसी भी उपभोक्ता की रसीद पर मीटर नंबर नहीं डाला जा रहा है। नए कनेक्शनों में करीब एक हजार बिजली कनेक्शन ऐसे हैं, जहां मीटर नहीं लगे हैं और बिजली लोड जोड़ा जा रहा है।

दबिश देने गए पुलिस कर्मियों से हाथापाई

परिवार वालों ने उत्पीड़न का लगाया आरोपसंसारपुर। कसबे के शातिर अपराधी का न्यायालय से वारंट आने पर उसे गिरफ्तार करने गई पुलिस कर्मियों से परिवार के लोगों ने हाथापाई की जबकि आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। महिलाओं ने पुलिस पर घर में घुसकर अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

दिखा चांद, ईद आज

लखीमपुर खीरी। रमजान माह के 29वें दिन शाम को चांद दिख गया। इससे 29 जुलाई को ईद मनना तय हो गया है।

ईद पर अमन और खुशहाली की दुआ मांगी

ईदगाह और मस्जिदों में अदा की नमाज, मेले भी लगेक्रासर......सद्भाव के साथ मनाई ईद, गले मिलकर दी बधाईअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। जिले में ईद परंपरागत रूप से प्रेम, सद्भाव और भाईचारे के साथ मनाई गई। 30 दिन के रोजों के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शहर के विभिन्न ईदगाहों और मस्जिदों में नमाज अदा की।

...भये प्रकट कृपाला, दीनदयाला

भुइफोरवानाथ मंदिर में श्रीराम कथा जारी, रामजन्म प्रसंग सुनकर झूमे श्रद्धालुअमर उजाला ब्यूरोलखीमपुर खीरी। शहर के प्राचीन भुइफोरवानाथ शिव मंदिर में चल रही श्रीराम कथा में कथावाचक पं. राजेश शास्त्री ने भगवान श्रीराम जन्मोत्सव की कथा सुनाई। रामजन्म का प्रसंग सुनकर श्रोता भाव-विभोर होकर रामलला की जय-जयकार कर उठे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: सीसैट पर छात्रों का बवाल, बरपा पुलिसिया कहर

police lathicharge on students in allahabad सी-सैट के विरोध में शुरू हुआ छात्रों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा। दिल्ली और इलाहाबाद में छात्रों पर पुलिसिया कहर बरपा है।...

'राहुल ने ही नहीं बनने दिया था सोनिया को पीएम'

rahul stopped sonia from becoming pm in 2004, claims natwar पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने अपनी आने वाली किताब में गांधी परिवार से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया है। जानिए, क्या हैं ये...

एक अगस्त को हो सकती है BCCI की अपील पर सुनवाई

 India granted ravindra Jadeja appeal जडेजा को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ बीसीसीआई की अपील पर एक अगस्त को सुनवाई हो सकती है।...