Breaking News in Hindi Saturday, July 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Lakhimpur kheri

लखीमपुर

अलविदा की नमाज में की गई अमन-चैन की दुआ

मस्जिदों में नेकी की राह पर चलने को हुई तकरीर, आसपास रही कड़ी सुरक्षा व्यवस्थालखीमपुर खीरी। अलविदा की नमाज जिले भर की मस्जिदों में अकीदत के साथ अदा की गई। पेश इमामों के पीछे हजारों की संख्या में नमाजियों ने नमाज अदा कर मुल्क में अमन और खुशहाली की दुआ की।

बारिश नहीं पर मौसम खुशनुमा

दिनभर में मौसम ने बदले कई रंग, दिनभर छाए रहे बादललखीमपुर खीरी। चार दिन पहले मूसलाधार वर्षा होने के बाद बारिश का सिलसिला थम सा गया है। पिछले तीन दिनों से आसमान में बादल तो छाए रहे लेकिन धरती को एक बूंद पानी तक नसीब नहीं हुआ।

युवक की पिटाई कर दिनदहाड़े 10 हजार लूटे

निघासन। थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप पर डीजल लेने जा रहे एक युवक को बदमाशों ने घेरकर पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दिनदहाड़े 10 हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

मीटर लगा है तो मान्य होगा बीपीएल कनेक्शन

अधीक्षण अभियंता ने कहा-मीटर नंबर और रीडिंग देने पर जारी होगा बिजली का बिल लखीमपुर खीरी। दो वर्ष पूर्व जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बीपीएल श्रेणी के लोगों को दिए गए बिजली कनेक्शन अवैध नहीं है। अगर संबंधित कनेक्शन धारक के घर मीटर लगा है और कागजात हैं तो उसे नए कनेक्शन के लिए निर्धारित 1350 रुपये का शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

कांवड़ियों की पिटाई से हिंदू संगठनों में रोष

प्रशासन पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने का आरोपलखीमपुर खीरी। सिकंद्राबाद चौराहे पर कांवड़ियों पर हुए हमले को लेकर हिंदू संगठनों में रोष है। हिंदू संगठनों ने सत्ता के दबाव में प्रशासन पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया है।

जर्जर सड़क के विरोध में प्रदर्शन

बरसात में निकलने में होती है दिक्कतसंसारपुर। मैलानी थाना क्षेत्र के बाबरपुर ग्राम पंचायत के मोठीखेड़ा गांव को जाने वाला मार्ग जर्जर हो चुका है, जिससे आवागमन में हो रही दिक्कत के विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर रोष जताया।गांव के ही जगदीश यादव, विनोद यादव, रामबहादुर यादव ने बताया कि लगभग 13 वर्ष पूर्व खड़ंजा लगा था जो अब टूट चुका है, जिससे स्कूली बच्चों एवं मरीजों को आने जाने में परेशानी होती है।

गोला में सावन मेले में बढ़ रही कांवड़ियों की भीड़

भगवान शिव का पूजन कर कमा रहे हैं पुण्यगोला गोकर्णनाथ। छोटी काशी के सावन मेले में प्रतिदिन सैकड़ों कांवड़िए आकर भगवान शिव का जलाभिषेक कर पुण्य कमा रहे हैं।जिले के गांव बिलोई के 27 कांवड़िए फर्रुखाबाद के घटियाघाट से कांवड़ में जल भरकर भगवान शिव की जयकारे लगाते हुए आए थे।

‘कथा श्रवण से सुधरता है जीवन’

मोहम्मदी। श्री कृष्णा इंटर कॉलेज में चल रही नौ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन कथा व्यास अवधेश मिश्रा ने कथा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कथा श्रवण से केवल भक्तों का ही नहीं अपितु पापी, आततायी का भी उद्धार हो जाता है। मनुष्य का जीवन सुधरता है और अंत में उसे सद्गति की प्राप्ति होती है।

सफाई के लिए जागरूकता अभियान चलाने पर जोर

सीएचसी में हुई स्वास्थ्य स्वच्छता कार्यशालाबांकेगंज। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण समिति की कार्यशाला का आयोजन किया गया। सीएचसी में हुई इस कार्यशाला में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रोहित पाठक ने एएनएम, पंच आशा, आंगनबाड़ी वर्कर और शारदा जन कल्याण संस्थान के पदाधिकारियों से गांवों की साफ-सफाई को लेकर जागरूकता अभियान चलाने को कहा।

रुला रही है बिजली कटौती

इमरजेंसी के नाम पर काटी जा रही 10 से 12 घंटे बिजली ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए दिनभर बंद कर दिए जाते हैं फीडरलखीमपुर खीरी। एक तरफ कटौती से शहर के लोग बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, वहीं सप्लाई होने के बावजूद बिजली लाइनों पर काम कराने वाले ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए उपकेंद्रों से फीडर को बंद कर दिया जाता है, जिससे उनको लाभ हो सके और वे काम कराते रहें, जिसके कारण लोगों की दिक्कत होती है। कई बार कुछ बिजलीकर्मी अपने अधिकारियों को अंधेरे में रखकर बिजली गुल कर देते हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सहारनपुर: राजनाथ ने की अखिलेश से बात

rajnath singh calls up akhilesh yadav; asks to ensure peace सहारनपुर में सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अखिलेश यादव से बात की।...

सहारनपुर में सांप्रदायिक हिंसा पर क्या बोले राहुल?

up clash: end politics of hatred, says rahul; cong slams bjp कांग्रेस ने सहारनपुर हिंसा के लिए भाजपा को दोषी ठहराते हुए इसे पूर्व नियोजित करार दिया है। जानिए, राहुल गांधी ने क्या कहा?...

दुर्गा की ढहाई गई दीवार की जगह बन गई मस्जिद

Mosque built where Durga Nagpal had razed wall ग्रेटर नोएडा में जिस अवैध दीवार को गिराने के चलते आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को निलंबन का सामना करना पड़ा था वहां मस्जिद बनकर तैयार...