Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kanpur

कानपुर

सूखे में किसानों को मुआवजे के लिए 21 करोड़ मांगे

कानपुर। जिले में सूखे से निपटने के लिए जिला प्रशासन से किसानों के लिए 21 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है। गुरुवार को नुकसान परखने शहर आई केंद्रीय टीम को किसानों पर आए संकट की हकीकत बताई गई।

इस्कॉन मंदिर तैयार, प्राण प्रतिष्ठा समारोह एक से

कानपुर। दस हजार वर्ग फीट जमीन पर पचास करोड़ की लागत से मैनावती मार्ग पर संगमरमर से निर्मित इस्कॉन मंदिर बनकर तैयार हो चुका है। अब यहां मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा के लिए एक अक्तूबर से भव्य समारोह आयोजित किया जा रहा है।

‘महिला उत्पीड़न पर नेताओं का दबाव न मानें अफसर’

कानपुर। राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन दिवाकर ने कहा है कि महिला उत्पीड़न के मामलों में कोई भी अफसर किसी भी नेता का दबाव न मानें। ईमानदारी से पीड़िता को न्याय दिलाया जाए।

आ जा मां, तुझे दिल ने पुकारा

कानपुर। शारदीय नवरात्र में ‘डोले’ पर विराजमान होकर मां दुर्गा सुख, शांति, धन और वैभव साथ लेकर आई हैं। पंडित आदित्य पांडे्य, पंडित दीपक पांडेय और आचार्य अमरेश मिश्रा बता रहे हैं कि नवरात्र में कुल पंरपरा के अनुसार नौ देवियों की पूजा अर्चना करने और दुर्गा सप्तशती का पाठ करने से मनोरथ सिद्ध होंगे।

सरकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं उद्यमी

कानपुर। भारत सरकार की पब्लिक प्रेक्योरमेंट पॉलिसी 2012 और अन्य योजनाओं का उद्यमी लाभ उठाएं। पब्लिक प्रेक्योरमेंट पॉलिसी 1 अप्रैल 2015 से अनिवार्य रूप से लागू की जा रही है।

‘पुलिस की पाठशाला’ सोच को साकार करेंगे-डीजीपी

कानपुर। ‘पुलिस की पाठशाला’ की सोच और प्रयास काबिले तारीफ है। सोचा ही नहीं था कोई ऐसी कल्पना भी कर सकता है।

स्कॉलरशिप के लिए प्रिंसिपल ने दी रिश्वत

कानपुर। क्या स्कॉलरशिप पाने के लिए सरकारी विभागों को रिश्वत देनी पड़ती है? कम से कम हलीम मुस्लिम पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. शकील अहमद तो यही कह रहे हैं। उन्होंने कालेज की प्रबंध समिति के पदाधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि पूर्व में (2009-10 में) ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप दिलाने के लिए 57150 हजार रुपये खर्च हुए थे।

बीएनडी कॉलेज में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आज

अमर उजाला ब्यूरोकानपुर। बीएनडी कॉलेज और अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से 26 सितंबर को बीएनडी कॉलेज में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया जा रहा है। शिविर सुबह 10:00 बजे शुरू होगा।

‘मै फंसा हुआ हूं, सहायता कीजिए’

कानपुर। डीआईजी नीलाब्जा चौधरी गुरुवार को मातहतों को सक्रियता परखी। दोपहर को अत्याधुनिक कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे डीआईजी ने कंट्रोल रूम के जरिए काकादेव पुलिस को एक मैसेज कराया मै काकादेव क्षेत्र में फंसा हुआ हूं, सहायता कीजिए।

अब उर्सला में बनेंगे नि:शक्तजनों के प्रमाणपत्र

कानपुर। अब नि:शक्तजनों (विकलांगों) को प्रमाणपत्र बनवाने के लिए गांधीग्राम स्थित विकलांग बोर्ड दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उर्सला अस्पताल में प्रत्येक बुधवार को विकलांग बोर्ड बैठेगा और नि:शक्तजनों के प्रमाण पत्र बनाएगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मणिपुर: दुर्गा पूजा पंडाल में बम धमाका

bomb blast in manipur ten injured मणिपुर के इम्फाल में बम धमाका हुआ है जिसमें 10 लोगों के घायल होने की खबर है।...

अमेरिका को थैंक यू बोल देश वापस लौटे मोदी

pm narendra modi returned india. अमेरिका को थैंक यू कहने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पांच दिवसीय यात्रा बुधवार को समेट दी। मोदी देश वापस लौट चुके...

ISIS के खिलाफ जंग में शामिल नहीं होगा भारत

india is not take part against attack on isis. पश्चिमी एशिया में आतंक फैला रहे आईएसआईएस के खिलाफ जंग में भारत ने किसी भी तरह गठबंधन में शामिल होने से इनकार कर दिया है।...