Breaking News in Hindi Thursday, August 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kanpur

कानपुर

जनता एक्सप्रेस एक सितंबर से बंद होगी

कानपुर। दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली जनता एक्सप्रेस (13039/13040) को एक सितंबर से रेलवे ने बंद करने का फैसला किया है। अब इसके स्थान पर ट्रेन नंबर 13131/13132 को चलाया जाएगा।

डा. जोशी बनाए गए संसद की स्टीमेट कमेटी के चेयरमैन

कानपुर। शहर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी को संसद की स्टीमेट कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने पर भाजपाइयों ने जमकर स्वागत किया। वह शाम को सात बजे फ्लाइट से लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेे।

107 छात्राओं को आज मिलेगा कन्याधन

कानपुर। कन्या विद्या धन से वंचित शहर की 107 छात्राओं को गुरुवार को रागेंद्र स्वरूप आर्ट एंड परफार्मिंग सेंटर में राशि दी जाएगी। डीआईओएस शिव पूजन पटेल ने बताया कि सूक्ष्म लघु उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री भगवत सरन गंगवार छात्राओं को कन्या विद्या धन बांटेंगे।

‘अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति’ के लिए आए एक लाख से ज्यादा आवेदन

कानपुर। ‘अमर उजाला फाउंडेशन’ की ओर से मिलने वाली ‘अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति’ के लिए अब तक एक लाख से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। कानपुर के अलावा आसपास के 13 जिलों से आवेदन मिले हैं।

आईएमए : इंडियन मेडिकल अखाड़ा

कानपुर। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, इंडियन मेडिकल अखाड़ा बनती जा रही है। आईएमए अध्यक्ष डॉ. आरती लाल चंदानी ने बुधवार को अचानक चुनाव कमेटी ही भंग कर दी।

आपूर्ति में सुस्त 11 रसोई गैस एजेंसियों को नोटिस

कानपुर। समय से रसोई गैस सिलेंडर की आपूर्ति नहीं करने पर 11 रसोई गैस संचालकों को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण आने के बाद एजेंसी संचालकों पर कार्रवाई हो सकती है।

बिजली के लिए हाहाकार, हंगामा

कानपुर। बिजली के लिए शहर में हाहाकार मचा है। मंगलवार रात 12 बजे से बुधवार रात 12 बजे तक करीब 11 घंटे बिजली कटौती की गई।

पुतला फूंकने जा रहे स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया

कानपुर साउथ। सीएम का पुतला फूंके जाने की फर्जी सूचना पर हरकत में आई गोविंद नगर पुलिस ने डीबीएस कालेज गोविंद नगर में विद्यार्थी परिषद (एबीवीवी) के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। एसओ गोविंद नगर पंकज अवस्थी ने बताया कि सीएम का पुतला फूंके जाने का मैसेज वायरलेस पर आया था इस पर कार्रवाई की गई।

‘30 साल तक फिट रहेगा प्रत्यारोपित घुटना’

कानपुर। ‘जीरो इरर (त्रुटि रहित) तकनीक और अत्याधुनिक ‘ऑक्जीनियम इंप्लांट’ की वजह से अब घुटना प्रत्यारोपण कम से कम 30 साल तक के लिए स्थायी होगा। यानी घुटना चेंज कराने पर 30 साल तक आराम से चल सकेंगे।

गुजैनी गांव में लाइनमैन, श्रमिक को बंधक बनाया

कानपुर साउथ। गुजैनी गांव में बिजली बनाने पहुंचे लाइनमैन और श्रमिक को लोगों ने बंधक बना लिया। लोग प्राथमिक विद्यालय के बाहर चार दिन से पोल में करंट उतरने की सूचना के बाद भी विभागीय टीम के नहीं पहुंचने से नाराज थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सीएम की नाराजगी पर मंत्री ने रद्द किया इंग्लैंड दौरा

minister cancel his england tour. बिहार के सीएम की नाखुशी के बाद मंत्री सम्राट चौधरी ने इंग्लैंड दौरा रद्द कर दिया है।...

'मोदी जी गुलदस्ता भेंट कर रहा हूं, हूट‌िंग मत करवाना'

Prime Minister with Jharkhand CM at the inauguration of the Power Grid sub station. रांची हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुलदस्तां भेंट करते हुए मुख्यमंत्री हेमेंत सोरेन शायद यही कह रहे होंगे क‌ि "प्रधानमंत्री जी हूट‌िंग मत...

सलमान हिट एंड रन मामले को लगा बड़ा झटका

salman khan hit and run case dairy lost अभिनेता सलमान खान के खिलाफ 2002 के हिट एंड रन मामले में गवाहों के मूल बयान की केस डायरी ही गायब हो गई है।...