Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kanpur

कानपुर

दीपावली पर बनाया अप्रैल फूल

कानपुर। दीपावली के ठीक एक दिन पहले यूपीएसआईडीसी में एक अजीब वाकया पेश हुआ। यहां वरिष्ठ प्रबंधक अनिल वर्मा को मंगलवार के दिन लखनऊ बुलाकर औद्योगिक क्षेत्र का प्रभारी बना दिया गया।

दो माह में ई डिस्ट्रिक बन जाएगा शहर

कानपुर। अपना शहर दो माह में ई-डिस्ट्रिक बन जाएगा। इसके लिए तीन चरणों का काम पूरा हो चुका है।

सोना लई जा रे, चांदी लई जा रे

कानपुर। धनतेरस और दीपावली पर शहर का सर्राफा बाजार चमकने को तैयार है। सोना-चांदी के भाव में बीते साल की तुलना में रिकॉर्ड कमी को देखते हुए कारोबारियों ने इस बार अच्छा कारोबार होने का अनुमान लगाया है।

माई सिटी को बताइए अपनी उपलब्धि

कानपुर। अगर आप की कोई खास उपलब्धि है तो जिला प्रशासन के माई सिटी पोर्टल mycitykanpur.com पर डाउन लोड करें। जिला प्रशासन ने किसी भी शहरी की व्यक्तिगत या एनजीओ और ग्रुप की उपलब्धि को पूरे शहर के सामने पेश करने के लिए सृजन नाम से नया पेज लांच कर मंच मुहैया कराया है।

त्योहार पर रूठ गई सरकार

त्योहार पर खुशियां देने की जगह सरकार ने शहरियों को मायूसी भरे दो पैगाम दिए हैं। शहर के प्रमुख उद्योग होजरी को रफ्तार देने के लिए प्रस्तावित होजरी क्लस्टर को प्रदेश सरकार ने नामंजूर कर दिया है। यह क्लस्टर चौबेपुर में बनना था और केंद्र सरकार ने इसके लिए सैंद्धांतिक सहमति दे दी थी।

निदेशक पद का इंटरव्यू आज

कानपुर। एचबीटीआई में स्थायी निदेशक की नियुक्ति के लिए सोमवार को इंटरव्यू कराए जाएंगे। यह इंटरव्यू लखनऊ के यूपीटीयू कैंपस में होगा।

आई फोन एप्पल 6 शहर में भी

कानपुर। एप्पल कंपनी ने गुरुवार रात 12 बजे अपना आई फोन एप्पल-6 देश में लांच किया। इसको लेकर शहर में भी खासा क्रेज दिखाई दिया।

पिल पड़े अफसरान, नहीं बना मकान

कानपुर। ‘इंदिरा आवास के मकान, कागजों पर श्रीमान’ हेडिंग से शुक्रवार को अमर उजाला में प्रकाशित खबर ने विकास भवन में हल्ला मचवा दिया। अधिकारी कागज-कलम, फुटा-पेंसिल लेकर जुट गए कि आखिर 70 हजार रुपये में इंदिरा आवास योजना का मकान बन सकता है कि नहीं।

आज भी होगी रसोई गैस की होम डिलीवरी

कानपुर। इंडियन आयल कारपोरेशन का पनकी स्थित प्लांट छुट्टी के दिन रविवार को भी चलेगा। आईओसी के सेल्स अफसर प्रदीप कुमार ने बताया कि दीपावली पर बढ़ी हुई मांग की आपूर्ति करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

दहेज उत्पीड़न एक्ट के डर से ससुर ने जान दी

कानपुर साउथ। नौबस्ता के मछरिया क्षेत्र में गुरुवार को एक अधेड़ का शव पेड़ से लटका मिला। बेटे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'राष्ट्रपति जी, मेरी गर्लफ्रेंड को मत छूना'

'president obama, dont touch my girlfriend' राष्ट्रपति ओबामा ‏शिकागो में मिड-टर्म चुनाव में वोट डाल रहे थे, जब उन्हें बगल से गुजर रहे एक काले व्यक्ति ने चेतावनी दे डाली।...

व्हाइट हाउस में फिर आया 'घुसपैठिया'

white house fence breached अमेरिका के खुफिया विभाग के मुताबिक बुधवार शाम एक व्यक्ति व्हाइट हाउस की दीवार फांद कर परिसर में घुस आया।...

पटाखों की दुकान में आग, सात की मौत

fire in cracker's shop in rajasthan राजस्थान के बाड़मेर ज़िले में पटाखों की थोक की दुकान में आग से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है।...