Breaking News in Hindi Saturday, September 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kanpur

कानपुर

लालकिला निरस्त

कानपुर। कोलकाता से चलकर आनंद विहार टर्मिनल (दिल्ली) जाने वाली कोलकाता - आनंद विहार टर्मिनल लालकिला एक्सप्रेस शुक्रवार को निरस्त रही। इस वजह से यह ट्रेन (नंबर - 13131) 20 सितंबर को इलाहाबाद, कानपुर नहीं आएगी।

बजट पास, सौ करोड़ से निखरेगी छावनी

कानपुर। छावनी को निखारने के लिए शुक्रवार को हुई बोर्ड बैठक में सौ करोड़ रुपये का बजट पास हुआ है। इसमें से 27 करोड़ रुपये में सड़कें और टॉयलेट बनाए जाएंगे।

दुर्गा पूजा, दीपावली पर एक स्पेशल ट्रेन

कानपुर। दुर्गा पूजा और दीपावली पर शहर से एक नई ट्रेन आएगी-जाएगी।उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नवीन बाबू के अनुसार ट्रेन नंबर 02533 गोरखपुर से 5 अक्तूबर से 9 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को मुंबई के बांद्रा टर्मिनल तक जाएगी।

‘एक यूनिट रक्तदान बचाए चार की जान’

कानपुर। ‘एक यूनिट रक्तदान से बचाएं चार की जान। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है।

एचसीएल में जॉब के लिए इंटरव्यू कल

अमर उजाला ब्यूरो कानपुर। आईटी क्षेत्र में जॉब ढूंढ रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं, इंप्लायमेंट एक्सचेंज में रविवार को लगने वाले जॉब फेयर में एचसीएल कंपनी 200 पदों के लिए इंटरव्यू लेगी। इसके अलावा बीपीओ कंपनी एंफेसिस 700 पदों के लिए इंटरव्यू लेगी।

उर्सला में प्राइवेट, सेमी प्राइवेट वार्ड बनेंगे

कानपुर। जिला अस्पताल उर्सला की ओपीडी पास स्थित मल्टी स्पेशलिटी ब्लाक में शिफ्ट होने के बाद खाली हुए इमरजेंसी ब्लाक में प्राइवेट और सेमी प्राइवेट वार्ड बनाने के लिए नए निदेशक डॉ. मेजर आरके सक्सेना ने शासन को प्रस्ताव भेजा है। अस्पताल प्रशासन ने इमरजेंसी ब्लाक में खाली हो रहे ओपीडी में प्राइवेट और सेमी प्राइवेट रूम बनाने की प्लानिंग की है।

ऑनलाइन बोर्ड फार्म भरने को दो दिन शेष

कानपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है। जिन्होंने अब तक आवेदन नहीं किया है वे हर हाल में आवेदन कर दें।

एआईसीटीई की जांच में भी रैगिंग का मामला सही निकला

कानपुर। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) की तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने राजकीय पालीटेक्निक में रैगिंग का मामला सही पाया है। कमेटी ने कहा है कि रैगिंग का सिलसिला लंबे समय से चल रहा है।

भारतीय महिला बैंक ने खोली सिल्वर शाखा

कानपुर। तिलक नगर में गुरुवार को भारतीय महिला बैंक की सिल्वर शाखा (25वीं) खोली गई। उद्घाटन करते हुए भारतीय महिला बैंक (बीएमबी) की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) उषा अनन्तसुब्रह्मण्यन ने कहा कि महिलाओं को कभी फ्रंट लाइन में नहीं लाया गया है।

‘नन्ही कली’ देगी बच्चियों को विशेष सुरक्षा

कानपुर। भारतीय महिला बैंक (बीएमबी)की ‘नन्ही कली’ योजना से बच्चियों को बचत के साथ सुरक्षा भी मिलेगी। यह जानकारी बैंक की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक उषा अनंत सुब्रह्मण्यम ने दी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पीएम मोदी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई टली

hearing in pm modi case postponed till next date प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की याचिका पर जवाब देने के लिए गुजरात सरकार ने थोड़ा और समय मांगा है।...

मुलायम के गढ़ में हुए खौफनाक हत्याकांड की तस्वीरें

murder of four in mainpuri pics सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी के एक गांव में प्रधानी की रंजिश में चार लोगों की हत्या कर दी गई।...

केबीसी-8 में दो भाइयों ने जीते 8 करोड़ रुपए

two brothers won 8 crore. केबीसी-8 में दो भाइयों ने मिलकर 8 करोड़ रुपए जीत लिए हैं। 10 साल की मेहनत के बाद दोनों को यहां तक पहुंचने में सफलता...