Breaking News in Hindi Thursday, October 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kanpur

कानपुर

सीएम आज कन्नौज में प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करेंगे

कानपुर। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय और नीदरलैंड के विज्ञानियों ने आलू की पैदावार बढ़ाने का खाका तैयार कर लिया है। इसी सिलसिले में विज्ञानियों की टीम कन्नौज पहुंची है।

सपा नेता को ठिकाने लगाने को एक हुए दो दुश्मन

कानपुर। सपा नेता पप्पू निषाद को ठिकाने लगाने के लिए उसके दो दुश्मन ग्राम प्रधान रामदास और पप्पू का चचेरा भाई सुखदेव एक हो गए थे। यह कहना है पप्पू के परिजनों का।

दीपावली पर बनाया अप्रैल फूल

कानपुर। दीपावली के ठीक एक दिन पहले यूपीएसआईडीसी में एक अजीब वाकया पेश हुआ। यहां वरिष्ठ प्रबंधक अनिल वर्मा को मंगलवार के दिन लखनऊ बुलाकर औद्योगिक क्षेत्र का प्रभारी बना दिया गया।

दो माह में ई डिस्ट्रिक बन जाएगा शहर

कानपुर। अपना शहर दो माह में ई-डिस्ट्रिक बन जाएगा। इसके लिए तीन चरणों का काम पूरा हो चुका है।

सोना लई जा रे, चांदी लई जा रे

कानपुर। धनतेरस और दीपावली पर शहर का सर्राफा बाजार चमकने को तैयार है। सोना-चांदी के भाव में बीते साल की तुलना में रिकॉर्ड कमी को देखते हुए कारोबारियों ने इस बार अच्छा कारोबार होने का अनुमान लगाया है।

माई सिटी को बताइए अपनी उपलब्धि

कानपुर। अगर आप की कोई खास उपलब्धि है तो जिला प्रशासन के माई सिटी पोर्टल mycitykanpur.com पर डाउन लोड करें। जिला प्रशासन ने किसी भी शहरी की व्यक्तिगत या एनजीओ और ग्रुप की उपलब्धि को पूरे शहर के सामने पेश करने के लिए सृजन नाम से नया पेज लांच कर मंच मुहैया कराया है।

त्योहार पर रूठ गई सरकार

त्योहार पर खुशियां देने की जगह सरकार ने शहरियों को मायूसी भरे दो पैगाम दिए हैं। शहर के प्रमुख उद्योग होजरी को रफ्तार देने के लिए प्रस्तावित होजरी क्लस्टर को प्रदेश सरकार ने नामंजूर कर दिया है। यह क्लस्टर चौबेपुर में बनना था और केंद्र सरकार ने इसके लिए सैंद्धांतिक सहमति दे दी थी।

निदेशक पद का इंटरव्यू आज

कानपुर। एचबीटीआई में स्थायी निदेशक की नियुक्ति के लिए सोमवार को इंटरव्यू कराए जाएंगे। यह इंटरव्यू लखनऊ के यूपीटीयू कैंपस में होगा।

आई फोन एप्पल 6 शहर में भी

कानपुर। एप्पल कंपनी ने गुरुवार रात 12 बजे अपना आई फोन एप्पल-6 देश में लांच किया। इसको लेकर शहर में भी खासा क्रेज दिखाई दिया।

पिल पड़े अफसरान, नहीं बना मकान

कानपुर। ‘इंदिरा आवास के मकान, कागजों पर श्रीमान’ हेडिंग से शुक्रवार को अमर उजाला में प्रकाशित खबर ने विकास भवन में हल्ला मचवा दिया। अधिकारी कागज-कलम, फुटा-पेंसिल लेकर जुट गए कि आखिर 70 हजार रुपये में इंदिरा आवास योजना का मकान बन सकता है कि नहीं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

दोहरे शतक की ओर राहुल, दक्षिण को मिली कीमती बढ़त

duleep Trophy Final: South zone vs Centre zone.. ओपनर लोकेश राहुल की शानदार शतकीय पारी के दम पर दक्षिण क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल में मध्य क्षेत्र पर बढ़त बना ली है।...

बेटे की ताजपोशी में बुखारी ने नवाज को बुलाया, मोदी को नहीं

Shahi Imam of Jama Masjid doesn't invite PM Modi for anointment ceremony of his successor अहमद बुखारी ने बेटे के दस्तारबंदी समारोह में नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं किया है, जबकि उन्होंने पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को बुलाया है।...

मां के जन्मदिन पर आडवाणी ने रचा अनोखा इतिहास

Pankaj Advani Wins 12th World Billiards Title. वर्ल्ड बिलियर्ड्स में भारत के पंकज आडवाणी ने अपनी बादशाहत कायम करते हुए एक नया इतिहास रच ही दिया है।...