Breaking News in Hindi Wednesday, July 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kanpur

कानपुर

पुलिस सोती रही, परिवार ने कर डाली तफ्तीश

कानपुर। मैकराबर्टगंज से रविवार दोपहर लापता हुए दीपेंद्र उर्फ मितुल का एक कुएं से शव मिला है। हत्या के आरोप में एक युवती को पकड़ा गया है, जबकि विशाल नाम के युवक की तलाश की जा रही है।

ऑनर किलिंग का शक

कानपुर। यंग लायर्स एसोसिएशन के ऑनर किलिंग का शक जताने के बाद पुलिस ने कैंट के डपकेश्वर कब्रिस्तान में दफन एक किशोरी का शव बाहर निकाल कर मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया। फिलहाल यह तय नहीं हो सका कि किशोरी की मौत प्राकृतिक थी या उसकी हत्या की गई।

1800 स्टूडेंट्स से होगी फीस वसूली

कानपुर। सरकारी फीस (शुल्क प्रतिपूर्ति) और स्कालरशिप के भरोसे छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी, एचबीटीआई और अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी फॉर हैंडीकैप्ड से पढ़ाई करने वाले सामान्य, ओबीसी, अल्पसंख्यक श्रेणी के 1800 स्टूडेंट्स से पिछले तीन साल की फीस वसूली जाएगी। इस संबंध में नोटिस जारी करने का फैसला हो गया है।

निर्माण रोकने पहंचे दस्ते की केडीए बोर्ड मेंबर से तकरार

कानपुर। शहर में अवैध निर्माण रुकवाने के लिए मंगलवार को निकले केडीए के प्रवर्तन दस्ते की केडीए बोर्ड के मेंबर महेंद्र यादव से जमीन के कागज दिखाने की बात पर तकरार हो गई। दस्ता इलाहाबाद हाईवे पर उनकी दुकानों का निर्माण रुकवाने पहुंचा था।

दक्षिणमुखी मंदिर में कारोबारी को लूटा

कानपुर। स्वरूपनगर में दक्षिणमुखी मंदिर में मंगलवार को कारा बाजार कारोबारी अंकित अवस्थी से लूट हुई। वह मंदिर में पूजन कर रहे थे।

यूनिवर्सिटी में एलएलबी प्रवेशार्थियों का हंगामा

कानपुर। छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के सामने मंगलवार को हजारों एलएलबी प्रवेशार्थियों ने हंगामा कर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। स्टूडेंट्स की नाराजगी की वजह उनका एलएलबी में एंट्रेंस देने के बावजूद अब तक दाखिला नहीं होना है।

आबादी ज्यादा तो क्राइम ग्राफ बढ़ा दिखेगा ही: शिवपाल

कानपुर। ‘प्रदेश की आबादी ज्यादा है और इस वजह से यहां का क्राइम ग्राफ बढ़ा नजर आता है।’ यह कहना है पीडब्ल्यूडी मंत्री शिवपाल सिंह यादव का।

जीटी रोड पर मिला महिला का अर्धनग्न शव

कानपुर। अशोक नगर में जीटी रोड पर पंजाब एंड सिंध बैंक के पास शनिवार सुबह को एक अज्ञात महिला का अर्धनग्न शव पड़ा मिला है। महिला का सिर और चेहरा कुचला हुआ है।

सोना चुराने वाले पत्नी के साथ दबोचा गया

कानपुर। साल भर पहले बिरहाना रोड के सर्राफा कारोबारियों का सोना लेकर भागे शेख साबिर अली और उनकी पत्नी मारुख बेगाम को कोलकाता के हावड़ा से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि नामजद तीन अभियुक्त अभी पुलिस की गिरफ्तार से बाहर हैं।

हर किसी को बस इसी की याद आई

कानपुर। दस महीने बाद हुए नगर निगम सदन में नाला सफाई में हद दर्जे की अनियमितताएं, एटूजेड द्वारा कूड़ा उठाने में हो रही लापरवाही और जल निगम द्वारा अरसे से चल रही खुदाई को लेकर ही ज्यादातर चर्चा हुई। पदेन सदस्य के रूप में सदन में आए सपा और भाजपा विधायकों ने भी इन्हीं बिंदुओं पर भाषण दिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

महिलाओं को इंटरनेट के प्रति करेंगे जागरूक करने की तैयारी

Samsung joins hands with Google, Aircel to promote Internet amongst Women in India सैमसंग ने देश में महिलाओं के बीच इंटरनेट के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए एयरसेल और गूगल की पहल हेल्पिंग वुमेन गेट ऑनलाइन...

ताइवान में बड़ा विमान हादसा, 51 की मौत

51 killed in taiwan plane crash मलयेशिया के यात्री विमान एमएच17 को मार गिराए जाने के जख्म अभी भरे भी नहीं थे कि ताइवान में एक और विमान हादसा हो गया।...

एएमयू: फेसबुक पर कुलपति को ‘बेअकल’ कहने पर सस्पेंड

reader suspend on commenting on facebook against vice chancellor अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति जमीरउद्दीन शाह को फेसबुक पर ‘बेअकल’ कहना इतिहास विभाग के रीडर डॉ. सैयद अली नदीम रिजवी को भारी पड़ा।...