Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Kanpur

कानपुर

Joyti murder case: Police suspects husband's role

करोड़पति परिवार की बहू का कात‌िल कौन?

करोड़पति परिवार की बहू ज्योति की हत्या के सनसनीखेज मामले में शक की सुई पति पर हैं।

‘सीएम से की गई शिकायतें 30 तक निपटाएं’

कानपुर। जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब ने अफसरों को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री जनता दर्शन और दफ्तर में की गई शिकायतों का निस्तारण 30 जुलाई तक करने को कहा है। एक अगस्त को मुख्यमंत्री शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करेंगे।

‘मोदी बाजार’ में श्रीप्रकाश ने बेची सब्जी

कानपुर साउथ। बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेेसियों ने रविवार दोपहर शास्त्री चौक पर ‘मोदी सब्जी बाजार’ लगाया और पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने सब्जी बाजार में टमाटर और बैंगन बेचा। उन्होंने कहा कि ‘बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार’।

सामूहिक नकल में फंसे कॉलेजों पर गिर सकती है गाज

कानपुर। छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी के रेग्युलर एग्जाम 2013-14 में सामूहिक नकल कराने के आरोपों से घिरे 44 डिग्री कॉलेजों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है। इनमें 15 के खिलाफ नकल कराने के पुख्ता प्रमाण मिले हैं, इनकी परीक्षा भी निरस्त की जा सकती है।

अगस्त में होंगे एलएलबी के सेमेस्टर एग्जाम

कानपुर। एलएलबी के सेमेस्टर एग्जाम भी अगस्त में कराए जाएंगे। इसका खाका तैयार किया जा रहा है।

मुफ्त का चंदन, घिसे रहो नंदन

कानपुर। कुछ महीने पहले लखनऊ में मुख्यमंत्री एकादश और आईएएस एकादश के बीच हुए मैत्री क्रिकेट मैच में आयोजक यूपीएसआईडीसी ने करीब सवा दो करोड़ रुपये फूंक दिए। जनता के पैसे की बर्बादी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि ग्रीनपार्क में एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन अधिकतम 70-80 लाख रुपये खर्च करती है।

एलएलबी के 26 कॉलेजों की मान्यता, संबद्धता नहीं

कानपुर। छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी परिक्षेत्र के 26 लॉ कॉलेजों की शासन से संबद्धता और बार काउंसिल आफ इंडिया (बीसीआई) से मान्यता का ब्योरा नहीं मिल सका है। इस कारण एडमिशन की ऑनलाइन काउंसलिंग रोकी गई है।

पॉश इलाकों की बत्ती सवा आठ घंटे गुल

कानपुर। पॉश इलाकों की बत्ती सवा आठ घंटे गुल रही। सप्लाई ठप रहने से लोगों को पानी की दिक्कत भी उठानी पड़ी।

‘ बीएड के 25 हजार स्टूडेंट्स के प्रोविजनल एग्जाम कराएं ‘

कानपुर। बीएड 2013-14 में सीधे एडमिशन लेने वाले यूपी के 25000 स्टूडेंट्स के प्रोविजनल एग्जाम कराने का इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश दिया है। यह भी कहा है कि हाईकोर्ट के अंतिम फैसले के बाद ही संबंधित स्टूडेंट्स के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे।

बीएड, एमएड दो साल का

कानपुर। अब बीएड-एमएड दो साल का होगा। नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजूकेशन (एनसीटीई) ने यह निर्णय करते हुए नया कोर्स तैयार कर लिया है, जिसे सितंबर 2014 से लागू किया जाएगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सहारनपुर: तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई नमाज

id in saharanpur सहारनपुर में ईद की नमाज बेहद तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई। पुराने शहर में घोषित कर्फ्यू जैसा माहौल रहा।...

ज्योति मर्डर मिस्ट्री: पति पीयूष और प्रेमिका हिरासत में

husband and his lover in custody in jyoti murder case कानपुर के हाई प्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में पुलिस ने शिकंजा कसते हुए ज्योति के पति पीयूष श्याम दासानी और उसकी प्रेमिका को हिरासत में ले...

एक ही रात में मारे गए 100 फलस्तीनी

100 palestinian killed in one night इसराइली कार्रवाई के दौरान ग़ज़ा पर सबसे भीषण हवाई हमले हुए जिनमें 100 फ़लस्तीनी मारे गए।...