Breaking News in Hindi Friday, September 19, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

बिजली कटौती ने थामा चेकिंग का काम

झांसी। अघोषित कटौती सेे विद्युत चेकिंग अभियान धीमा पड़ गया है। 18 दिन में मात्र सात सौ संयोजनों की जांच हो सकी है।

बिना ड्राइविंग लाइसेंस न चलाएं वाहन

झांसी। यातायात पुलिस, संभागीय परिवहन, अग्नि शमन विभाग व नागरिक सुरक्षा संगठन के संयुक्त तत्वावधान में विद्यार्थियों को यातायात के नियमों की जानकारी दी गई। दुर्गा कान्वेंट स्कूल में आयोजित यातायात जागरूकता व आपदा प्रबंधन गोष्ठी को संबोधित करते हुए सिंचाई विभाग के जिलेदार उमाशंकर श्रीवास्तव ने कहा कि सबसे अधिक मृत्यु सड़क दुर्घटना में हो रही है।

महिला समेत चार ने किया आत्महत्या का प्रयास

झांसी। मानसिक व पारिवारिक विवाद के चलते मंगलवार को अलग अलग स्थानों पर एक महिला समेत चार लोगों ने आत्महत्या का प्रयास किया। अंजना (32) पत्नी बलवीर निवासी बीएचईएल बबीना ने नींद की गोलियां खा लीं।

सब स्टेशनों की जमीन के लिए हुआ मंथन

झांसी। नगर में बनने वाले 33 केवी के चार नए सब स्टेशनों की जमीन के लिए मंगलवार को विद्युत अधिकारियों ने कंपनी के अफसरों के साथ मंथन किया। इस दौरान अलग- अलग स्थानों के लिए जमीन के विकल्प सुझाए गए।

हे भगवान! कब ठीक होगी सड़क

झांसी। कचहरी चौराहा से आरटीओ आफिस तक की सड़क का पिछले दो वर्षों से बुरा हाल है। नगर के व्यस्ततम मार्गों में शुमार इस सड़क पर दिन भर भारी व हल्के वाहनों की रेलमपेल मची रहती है।

जिले में नायब तहसीलदारों का टोटा

झांसी। जनपद में नायब तहसीलदारों की भारी कमी है, जिससे राजस्व कार्य प्रभावित हो रहे हैं। स्थिति यह है कि 19 पदों के सापेक्ष महज तीन ही नायब तहसीलदार कार्यरत हैं।

हर पुलिसकर्मी का बनेगा रिपोर्ट कार्ड

झांसी। अब प्रोजेक्ट आइना के तहत हर पुलिस कर्मी का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाएगा, जिसमें मार्किंग की व्यवस्था की गई है। हर वारदात पर अंक कटेंगे और गुड वर्क पर जुड़ेंगे।

दूसरे दिन 33 हजार बच्चों को पिलाई पोलियो ड्राप

झांसी। पल्स पोलियो अभियान के दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए गए डोर टू डोर अभियान में 33, 240 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई।मालूम हो कि छह दिवसीय पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन स्टैटिक व ट्रांजिट बूथों का आयोजन कर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई थी, जबकि सोमवार को मोंठ, चिरगांव, बड़ागांव, झांसी आदि में डोर टू डोर अभियान चलाया गया।

नगर के कई क्षेत्रों में पानी के लिए त्राहि- त्राहि

झांसी। तालपुरा पानी की टंकी पर बर्स्ट हुई अंडर ग्राउंड विद्युत केबल की मरम्मत का काम सोमवार की देर रात पूरा हो पाया। इस कारण दिन भर तालपुरा व सागर गेट टंकी से जुड़े क्षेत्रों में जल संकट छाया रहा।

व्यापारियों व जनता को जागरूक करेगा जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल

झांसी। रविवार को जय बुंदेलखंड व्यापार मंडल की बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया कि व्यापारियों व जन साधारण की जागरूकता के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। होटल प्रकाश में आयोजित बैठक में सीए शिवराम ने व्यापारियों को इनकम टैक्स से संबंधित जानकारियां दीं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

सीवीसी की नियुक्ति मामले में मोदी सरकार की खिंचाई

sc targets modi government on cvc issue. सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी और सतर्कता आयुक्तों के चयन की प्रक्रिया में पारदर्शिता के अभाव के लिए केंद्र सरकार की खिंचाई की है।...

कुपोषण से बच्चों की मौत, विधानसभा में हंगामा

Assembly roars in case of death from malnutrition. राजस्थान विधानसभा में कुपोषण से बच्चों की मौत का मामला गूंजा। बारां जिले तीन बच्चों की कुपोषण से मौत हो गई थी।...

पंचों का फरमान, दंपतियों को पेड़ पर लटका कर पीटा

wife husbands beaten after decision of panchayat. पंचों ने दो दंपतियों को सरेआम पेड़ पर लटकाकर पीटने का हुकुम सुनाया। फैसले की वजह बना प्रेमी युगल, जो घर से फरार हो गया...