Breaking News in Hindi Tuesday, July 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

बिजली: एसएमएस से दर्ज होंगी उपभोक्ताओं की शिकायतें

झांसी। दक्षिणांचल विद्युत निगम के अंतर्गत आने वाले झांसी मंडल में भी विभाग अन्य वितरण खंडों की तरह एसएमएस भेजने की सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी में है। इसके लिए विभाग ने उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर एकत्रित करने शुरू कर दिए हैं।

लोगों ने दबोचा ‘नटवर लाल’

झांसी। एक नटवर लाल ने फर्जी कंपनी खोलकर दर्जनों लोगों से नियुक्ति के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए। सोमवार को नियुक्ति पत्र लेने आए युवकों को नटवर लाल नदारद मिला तो उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ।

बीकेडी चौराहा पर पर बाइकर्स गैंग का शिकार हुई महिला

झांसी। नवाबाद थानांतर्गत बीकेडी कालेज के नजदीक पल्सर सवार बदमाशों ने एक महिला का पर्स छीन लिया। पर्स में 34 हजार रुपये और सोने की एक चेन थी।

क्रिकेट प्रशिक्षण: बेहतर फिटनेस से बनेंगे विनर

झांसी। जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में अंडर - 19 वर्ग के 15 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर केे आखिरी दिन सोमवार को विशेषज्ञों ने खिलाड़ियों को खेल की बारीकियां बताईं। क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर में करीब 40 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित

झांसी। प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सोमवार की शाम रानी लक्ष्मीबाई पार्क से इलाइट चौराहे तक मशाल जुलूस निकाला। इस दौरान प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई।

पठानकोट एक्सप्रेस के लगेज वैन में लगी आग

ग्वालियर/ झांसी। अमृतसर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाली पठानकोट एक्सप्रेस के गार्ड बोगी से जुड़े एसएलआर कोच (लगेज वैन) में सोमवार को तड़के आग लग गई, जिससे बोगी में रखा लाखों रुपये का माल जल गया। लगेज वैन को बानमोर स्टेशन पर ट्रेन से अलग करने के बाद गाड़ी को ग्वालियर स्टेशन पर लाया गया।

जंफर उड़ने से गुल रही मुन्नालाल की बिजली

झांसी। जंफर उड़ने से सोमवार की शाम मुन्नालाल पावर हाउस की विद्युत आपूर्ति दो घंटे तक ठप रही। वहीं, देर शाम हुई तेज बारिश के दौरान महानगर की आपूर्ति को बंद रखा गया।

आपदा से निपटना होगा आसान

झांसी। आपदा से निपटने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए जनपद स्तर पर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का गठन किया गया है।

एक ही तिथि में रोपे जाएंगे 1.10 लाख पौधे

झांसी। देर से शुरू हुई बरसात ने पौधरोपण अभियान को प्रभावित कर दिया है। ऐसे में अब एक लाख से अधिक पौधे एक ही तिथि में रोपे जाएंगे।

महंगी जमीन का मसौदा तैयार

झांसी। जमीनों के सर्किल रेट में बढ़ोत्तरी का निबंधन विभाग द्वारा मसौदा तैयार कर लिया गया है। एक अगस्त से नए रेट लागू करने की तैयारी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

इंग्लैंड के कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय करियर को कहा अलविदा

steven gerrard retirers from international football इंग्लैंड के कप्तान स्टीवन गेरार्ड ने वर्ल्ड कप में मिली निराशाजनक हार के बाद सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह दिया।...

तिहाड़ में ही रहेंगे सहारा प्रमुख, नहीं मिली जमानत

Subrata Roy's bail plea rejected by SC लगातार जमानत की कोशिश में जुटे सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को एक बार फिर झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर...

गोंडी को मानक भाषा बनाने के प्रयास में 6 दिन का कार्यक्रम

gondi_workshop_delhi भारत में ऐसी कई भाषाएं हैं जो कई राज्य में बोले जाने के बावजूद मानक रूप में नहीं है।...