Breaking News in Hindi Monday, February 02, 2015

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

इतिहास नहीं खर पतवारों के होते दर्शन

झांसी। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में अपने अदम्य साहस व वीरता के कारण जन- जन की जुबान पर चढ़ी रानी लक्ष्मीबाई के किले की ढलान पर रानी व अंग्रेजों के बीच हुए युद्ध को प्रदर्शित करती झांकियों का पार्क उपेक्षित पड़ा है। अब यहां इतिहास नहीं खर पतवारों के दीदार होते हैं।

52 सेकेंड की कॉल से अपहृत तक पहुंची पुलिस

झांसी। 52 सेकेंड की कॉल ने सीपरी पुलिस को अपहृत तक पहुंचा दिया। करीब साढ़े तीन माह पूर्व आर्य कन्या इंटर कालेज चौराहा से अपहृत की गई किशोरी को सीपरी बाजार थाना पुलिस ने मुरादाबाद के संभल से बरामद कर लिया।

वाहनों से शुरू हुई ग्रीन टैक्स की वसूली

झांसी। परिवहन विभाग द्वारा जनपद में ग्रीन टैक्स की वसूली प्रारंभ कर दी गई है। विभाग द्वारा एक दर्जन दुपहिया व चौपहिया वाहनों से यह नया कर वसूला जा चुका है।

बीयू: सेमेस्टर एग्जाम की डेट बढ़ी

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने प्रतियोगी और सेमेस्टर परीक्षाएं एक ही दिन होने के चलते सेमेस्टर परीक्षा की तिथि में संशोधन कर दिया है। अब 31 जनवरी को पड़ने वाली सेमेस्टर परीक्षा दो फरवरी को होगी।

अवैध कब्जा करने के आरोप में तीन मुकदमे

ललितपुर। अलग - अलग थानों की पुलिस ने अवैध कब्जा करने के आरोप में तीन मुकदमे दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।थाना जखौरा पुलिस ने ग्राम सिरसी लेखपाल विनोद कुमार दुबे की शिकायत पर कृपा पाल निवासी ग्राम सिरसी के खिलाफ सरकारी जमीन पर कब्जा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

5.50 लाख वसूला राजस्व

ललितपुर। विद्युत विभाग के तत्वावधान में चलाए जा रहे विद्युत चेकिंग अभियान में शुक्रवार को 5.50 लाख रुपये राजस्व वसूल किया गया। वहीं, बिल जमा नहीं रकने वाले 17 उपभोक्ताओं के कनेक्शन अस्थायी रूप से विच्छेद कर दिए गए।

बीकेडी छात्रों ने फूंका कालेज प्रशासन का पुतला

झांसी। संस्थागत परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलने से नाराज बुंदेलखंड महाविद्यालय के छात्रों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने प्राचार्य का घिराव किया और कालेज प्रशासन का पुतला फूंका।

आरडी का नहीं हो रहा भुगतान

झांसी। शुक्रवार को अभिकर्ता संघ के सदस्यों ने आरडी भुगतान में आ रही समस्याओं के मद्देनजर प्रवर डाकघर अधीक्षक से मुलाकात की। अभिकर्ता संघ अध्यक्ष प्रतिपाल सिंह के नेतृत्व में मिले डाकघर एजेंटों ने बताया कि कोर बैंकिंग सर्विस (सीबीएस) डाटा फीडिंग का कार्य आईटी कंपनी चेन्नई द्वारा किया गया है।

75 घरों की बत्ती गुल की

झांसी। विद्युत चेकिंग टीम ने शुक्रवार को बकायेदार 75 उपभोक्ताओं के संयोजन काट दिए।विद्युत वितरण खंड प्रथम के अवर अभियंताओं ने 51 बकाएदार उपभोक्ताओं के संयोजन काटे।

नगर के पार्कों के बहुरेंगे दिन

झांसी। नगर क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में बने 25 पार्कों के दिन जल्द ही बहुरने वाले हैं। इन पार्कों का जीर्णोद्धार एक करोड़ रुपये से कराया जाएगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

राजद सांसद पप्पू यादव पर जानलेवा हमला

attack on mp pappu yadav. अज्ञात अपराधियों ने रविवार की शाम मधेपुरा से राजद सांसद पप्पू यादव के गाड़ी पर हमला किया।...

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित

railway group d result declared. रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) इलाहाबाद की ओर से आयोजित ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है।...

एंडी मरे को मात दे जोकोविच बने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन

novak djokovic won australian open. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पांचवां ऑस्ट्रेलियन ओपन जबकि कुल 10वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।...