Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

गंदगी न करने की ग्रामीणों को दिलाई जाएगी शपथ

झांसी। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ भारत अभियान की कमान युवाओं के हाथ में होगी। स्वयं सेवक गांव- गांव घूमकर साफ- सफाई की अलख जगाएंगे।

मनरेगा से बनाएं एक आदर्श ग्राम

झांसी। डॉ. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम में ग्राम्य विकास विभाग द्वारा संतृप्तीकरण के लिए निर्धारित लक्ष्य को शत- प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाए। यदि कार्य में कोताही बरती गई तो संबंधित खंड विकास अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की जाएगी।

सोने की चेन चुराकर ले गए चोर

झांसी। नवाबाद थानांतर्गत लक्ष्मी व्यायामशाला से चोर एक महिला की सोने की चेन चुराकर ले गए। इसकी रिपोर्ट शनिवार को दर्ज कराई गई है।

मंगलमुखी भी कॉलेज में थामे दिखेंगे ‘कलम’

झांसी। शिक्षा के अधिकार से अब मंगलमुखी भी वंचित नहीं रह पाएंगे। थर्ड जेंडर में शामिल किए जाने के बाद अब अगले सत्र से ये देश भर के किसी भी विश्वविद्यालय और कॉलेज में प्रवेश पा सकेंगे।

दो करोड़ का आंका करापवंचन

झांसी। वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान टीम ने उरई के गुटका व्यापारी की फर्म पर पकड़ी गई कर चोरी के मामले में एक साल का कारोबार दो करोड़ आंका है। इस आधार पर व्यापारी को साठ लाख रुपये टैक्स जमा करना होगा।

पूर्व पार्षद ने धमकाया, हंगामा

झांसी। शनिवार को नगर निगम में उस समय हंगामा हो गया, जब एक पूर्व पार्षद नामांतरण के एक मामले में सिफारिश लेकर बिल कलेक्टर के पास पहुंच गया। बिल कलेक्टर ने विरोध किया तो पूर्व पार्षद आपा खो बैठा और धमकाने लगा, जिससे हंगामा हो गया।

नारायण बाग: टटोली जा रहीं चिड़िया घर की संभावनाएं

झांसी। जिस तरह से शहर में झांसी का किला, लक्ष्मी तालाब, गढ़मऊ झील और बरुआसागर किला को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने की योजना है। अगर, इसी के साथ राजकीय उद्यान नारायण बाग में चिड़िया घर विकसित किया जाए तो पर्यटन के रूप में यह क्षेत्र काफी महत्वपूर्ण हो जाएगा।

अब पीडब्ल्यूडी कराएगा सड़क चौड़ीकरण

झांसी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की घोषणा में शामिल कानपुर बाईपास मार्ग से शिवपुरी बाईपास तक सड़क चौड़ीकरण कार्य झांसी विकास प्राधिकरण के स्थान पर अब लोक निर्माण विभाग कराएगा। हालांकि, जेडीए ने जो स्टीमेट बनाया था, पीडब्ल्यूडी ने उसके सापेक्ष तीन गुना धनराशि का स्टीमेट बनाया है।

बस की टक्कर से दो विदेशी पर्यटक घायल

मऊरानीपुर (झांसी)। तेज गति से जा रही एक निजी बस की टक्कर से कार सवार नीदरलैंड निवासी पिता- पुत्र घायल हो गए। दोनों शनिवार की दोपहर ओरछा से टूरिस्ट कार में सवार होकर खजुराहो जा रहे थे।

बीएड: काउंसलिंग में छूटे छात्रों को मौका आज से

झांसी। बुंदेलखंड विश्व विद्यालय द्वारा कराई जा रही बीएड की पूल काउंसलिंग में अब छूटे हुए अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। बृहस्पतिवार को एक से एक लाख दस हजार रैंक तक के छूटे हुए छात्र-छात्राओं की काउंसलिंग की जाएगी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बाप ने तीन साल की बेटी की पत्‍थर से कुचलकर की हत्या

Minor girl stoned to death by father in Rajasthan राजस्थान के डूंगरपुर जिले में एक पिता ने अपनी तीन साल की बेटी की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी।...

मोदी ने शोध छात्रों को दिया दिवाली का तोहफा

Research scholars to get higher grants नरेंद्र मोदी ने शोध छात्रों को दिवाली पर बड़ा तोहफा दिया है। फेलोशिप में 55-66 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है।...

पुलिसकर्मी के बेटे ने की मासूम की हत्या

Cop's son shoots kid with dad's carbine in Patna प्रदीप ने पिस्तौल दिखाई, डराया और ट्रिगर दबाते ही गोली चार साल के आर्यन के पेट में जा लगी।...