Breaking News in Hindi Friday, October 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

अपना बाजार का नहीं हो सका उद्घाटन

झांसी। मंडी में बनाए गए अपना बाजार की मुख्यमंत्री द्वारा उद्घाटन किए जाने की योजना तैयार की गई थी। इसके लिए तैयारियां भी पूरी कर ली गईं थीं।

युवक का शव ओरछा में मिला, हत्या की आशंका

झांसी। कोतवाली थानांतर्गत बाहर ओरछा गेट कछियाना मोहल्ला से रविवार को दोस्तों के साथ गए युवक का शव ओरछा में पड़ा मिला। परिजनों ने दोस्तों पर हत्या कर शव को फेंकने का आरोप लगाया है।

स्टेशन पर अब दिखाई नहीं देंगे एसटीडी पीसीओ बूथ

झांसी। रेलवे स्टेशन पर एसटीडी पीसीओ बूथ का लाभ यात्रियों को नहीं मिल सकेगा। रेलवे बोर्ड ने यात्रियों की आवश्यकता न देखते हुए यह निर्णय लिया है।

बंद रही मंडी

झांसी। पिछले दिनों कलेक्ट्रेट में हुए विवाद के विरोध में रविवार को व्यापारियों ने सब्जी मंडी बंद रखी। इस दौरान उन्होंने प्रशासन से कलेक्ट्रेट में धरना - प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की।

सफाई नहीं होने से आक्रोश

झांसी। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी दलेल (ग्रुप) में लगाई गई है। लेकिन, इस चक्कर में सफाई कर्मचारी शहर के दूरदराज क्षेत्रों और गलियों से गायब हो गए हैं, जिससे स्थिति बिगड़ गई है।

जिले में गुम हो गए बारह हजार बच्चे!

झांसी। घर - घर शिक्षा का दीप जलाने के लिए सरकार द्वारा संचालित की जाने वाली तमाम योजनाएं जनपद में सिफर साबित हुई हैं। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जिले में विद्यालय जाने वाले बच्चों की संख्या में एक साल में बारह हजार से अधिक की कमी आई है।

गंदगी न करने की ग्रामीणों को दिलाई जाएगी शपथ

झांसी। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ भारत अभियान की कमान युवाओं के हाथ में होगी। स्वयं सेवक गांव- गांव घूमकर साफ- सफाई की अलख जगाएंगे।

मनरेगा से बनाएं एक आदर्श ग्राम

झांसी। डॉ. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम में ग्राम्य विकास विभाग द्वारा संतृप्तीकरण के लिए निर्धारित लक्ष्य को शत- प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाए। यदि कार्य में कोताही बरती गई तो संबंधित खंड विकास अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की जाएगी।

सोने की चेन चुराकर ले गए चोर

झांसी। नवाबाद थानांतर्गत लक्ष्मी व्यायामशाला से चोर एक महिला की सोने की चेन चुराकर ले गए। इसकी रिपोर्ट शनिवार को दर्ज कराई गई है।

मंगलमुखी भी कॉलेज में थामे दिखेंगे ‘कलम’

झांसी। शिक्षा के अधिकार से अब मंगलमुखी भी वंचित नहीं रह पाएंगे। थर्ड जेंडर में शामिल किए जाने के बाद अब अगले सत्र से ये देश भर के किसी भी विश्वविद्यालय और कॉलेज में प्रवेश पा सकेंगे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

एंडी मरे ने कटाया वर्ल्ड टूर फाइनल्स का टिकट

Andy Murray Qualifies for World Tour Finals With Paris Win. एंडी मरे ने साल के अंत में लंदन में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है।...

तस्वीरें: सागर में खिला कमल, देवेंद्र ने ली शपथ

devendra fadnavis swearing in ceremony देवेंद्र फडनवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियां मौजूद रहीं।...

बतौर कप्तान अर्जुन तेंदुलकर करेंगे दक्षिण अफ्रीका का दौरा

Sachin s Son, Arjun, to Tour South Africa. सचिन तेंदुलकर के क्रिकेटर बेटे अर्जुन दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होने वाले हैं और वह भी टीम के कप्तान के रूप में।...