Breaking News in Hindi Thursday, November 27, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

महंगा हो गया मकान का नक्शा पास कराना

झांसी। शहरवासियों को झांसी विकास प्राधिकरण से मकान का मानचित्र पास कराना अब और महंगा हो गया है। भवन स्वामी को विकास शुल्क 700 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से खर्च करना होगा।

नगर निगम की बैठक में मिड डे मील पर हंगामा

झांसी। नगर निगम सदन की बैठक में विद्यालयों में बच्चों को दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन और शहर में बिजली की अव्यवस्थाओं लेकर जमकर हंगामा हुआ। आधा दर्जन पार्षदों ने कहा है कि अब वह मिड डे मील के चेक पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे।

पांच कक्षाओं का संचालन एक शिक्षक के भरोसे

झांसी। सर्व शिक्षा अभियान में करोड़ों रुपये फूंकने के बाद भी बेसिक शिक्षा पटरी पर नहीं आ रही है। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाई चौपट है।

जल्द नए लुक में नजर आएगी गढ़मऊ झील

झांसी। अब तक उपेक्षित गढ़मऊ झील जल्द ही देसी- विदेशी सैलानियों के आकर्षण का केंद्र होगी। झील के सौंदर्यीकरण के लिए राज्य सरकार ने एक करोड़ सत्रह लाख रुपये आवंटित कर दिए हैं।

पहले पिटे, शिकायत की तो पुलिस ने चालान काटा

झांसी। बबीना पुलिस की कार्यप्रणाली की शिकायत एसएसपी से की गई। पीड़ितों का कहना है कि पिटाई की शिकायत करने पर पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाए उल्टा उन्हें ही फँसा दिया।

सीमेंट में डस्ट मिलाकर बनाई जा रही थी नाली

झांसी। सीमेंट में बालू की जगह क्रशर की डस्ट मिलाकर नाली और नालेे बनाने का ‘खेल’ थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे ही एक मामले की शिकायत आने पर महापौर और मुख्य अभियंता ने काम रुकवा दिया है।

बुंदेलखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होगा मंथन

झांसी। बुंदेलखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए झांसी, चित्रकूट मंडल व मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग के अधिकारियों का सेमिनार पांच दिसंबर को राजकीय संग्रहालय में होगा। इस दौरान पर्यटन विभाग के सचिव मंथन करेंगे कि किस तरह से पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो सके।

बोर्ड परीक्षा: बेहतर परिणाम के लिए कड़ी मेहनत

झांसी। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में अपने विद्यालय के बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए विद्यालय के प्रधानाचार्य व शिक्षक जी जान से जुट गए हैं। इसके लिए एक्सट्रा क्लासेज आयोजित करने की भी तैयारी की जा रही है।

उद्यमियों को पारीछा से मिलेगी नि:शुल्क राख

झांसी। बुधवार को जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में पारीछा तापीय परियोजना से निकलने वाली राख उद्यमियों को नि:शुल्क उपलब्ध कराने पर सहमति बन गई। साथ ही प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) की खराब प्रगति पर असंतोष जताया गया।

तीन मंडी सचिव हटाए गए, एक को नोटिस

झांसी। मंडी शुल्क की कम वसूली व कार्य के प्रति लापरवाही के चलते मंडी प्रशासन द्वारा तीन मंडी सचिवों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जबकि, एक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पुणे की टीम बनी चैंपियन, जीते एक करोड़ रुपए

Pune Marathas wins first Champions Tenins League. पुरुषों के अहम सिंगल्स मुकाबले में मार्कोस बाघदातिस के केविन एंडरसन को हराने के साथ ही पुणे मराठाज ने पहला चैंपियंस टेनिस लीग खिताब जीत...

मोदी सरकारः छमाही रिपोर्ट 6 योजनाओं की कसौटी पर

modi government six month analysis क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे पूरे हुए? क्या मोदी सरकार अपने एलानों पर अमल कर सकी? जानने के लिए पढ़िए ये खास खबर।...

क्या नेपाल फिर कभी हिंदू राष्ट्र बन पाएगा?

will nepal be the hindu rashtra again? मोदी के सत्ता में आने से पड़ोसी देश नेपाल को दोबारा हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को बल मिलेगा?...