Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

पूर्व सैन्य अफसर का पुत्र झांसी में मिला

झांसी। विज्ञान वर्ग की पढ़ाई में रुचि नहीं रहने के कारण घर छोड़ कर पिछले 16 दिनों से इधर- उधर भटक रहे एक पूर्व सैन्य अफसर का पुत्र झांसी स्टेशन पर चेतना संस्था के कार्यकर्ताओं को मिला। संस्था के कार्यकर्ता परिजनों को सौंपने के लिए उसे लेकर दिल्ली रवाना हो गए हैं।

हर जुल्म का मिलेगा मुंह तोड़ जवाब

झांसी। रास्ता चलती लड़की को छेड़ना अब शोहदों को भारी पड़ सकता है। उन्हें सड़क पर ही इसका मुंह तोड़ जवाब मिलेगा।

सब जूनियर में मुरादाबाद ने झांसी को हराया

झांसी। माध्यमिक शिक्षा विभाग के तत्वावधान में चार दिवसीय प्रादेशिक विद्यालयीय नेहरू हॉकी सब जूनियर/ जूनियर प्रतियोगिता के पहले दिन सोमवार को विभिन्न आयु वर्ग के मुकाबले खेले गए। इसमें मुरादाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर व लखनऊ की टीमों ने जीत दर्ज की।

वजीफा नहीं मिलने पर छात्रों का प्रदर्शन

झांसी। वजीफा नहीं मिलने से नाराज विभिन्न कोर्सों के छात्रों ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के गेट पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़ने व सड़क जाम करने का भी प्रयास किया।

प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट, जंगलराज कायम

झांसी। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लचर कानून व्यवस्था व विद्युत कटौती के विरोध में सोमवार को इलाइट चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया गया।

लगातार आठ घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश

झांसी। मंडलायुक्त ने उद्योगों की बिजली कटौती को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि लगातार विद्युत कटौती से लघु उद्योगों का उत्पादन घट रहा है।

नए आलू के दामों ने दिया झटका या नए आलू का स्वाद पड़ रहा महंगा

झांसी। सब्जी मंडी में आए नए आलू का स्वाद लेना लोगों के लिए महंगा साबित हो रहा है। पुराना आलू जहां बीस- पच्चीस रुपये प्रति किलोग्राम है, वहीं नया चालीस रुपये किलोग्राम तक बिक रहा है।

बिल पेमेंट की फर्जी रसीद थमा कर हड़पे 18 हजार

झांसी। आप अगर नगर के किसी साइबर कैफे पर विद्युत बिल जमा कर रहे हैं तो भरोसेमंद व्यक्ति के पास ही जाएं अथवा बिजली विभाग के काउंटर पर ही अपना बिल जमा करें। पिछले दिनों एक ठग ने बिल पेमेंट होने की फर्जी रसीद थमाकर एक उपभोक्ता को 18 हजार का चूना लगा दिया।

सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर खूब चला डंडा

झांसी। सार्वजनिक वितरण प्रणाली में व्याप्त अनियमितताओं पर अंकुश लगाने के लिए पिछले माह आपूर्ति विभाग की प्रवर्तन टीमें खूब दौड़ीं। इस दौरान गड़बड़ियां सामने आने पर व्यापक पैमाने पर कार्रवाई भी हुई।

शिक्षकों को स्कूल में देना होगा ढाई घंटे अतिरिक्त

झांसी। शासन ने बेसिक स्कूलों की दशा सुधारने के लिए ठोस कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों की शैक्षिक गुणवत्ता उन्नयन के लिए शिक्षकों को निर्धारित समय से ढाई घंटा अतिरिक्त स्कूल में उपस्थित रहना होगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अब कहां है राहुल गांधी की कलावती?

where is rahul's kalawati now? राहुल गांधी ने गरीबी और पिछड़ेपन के प्रतीक के तौर 2008 में उनका नाम लिया था और फिर वे सुर्खियों में आ गईं लेकिन अब...

इराक में हुई 'क्रूरता कल्पना से परे है'

many killed in iraq brutally. "आईएसआईएस ने इराक में क्रूरता के उस तरह के कृत्य अंजाम दिए गए हैं जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है।"...

ब्रिटेन में आतंकवाद निरोधी नए नियमों का ऐलान

britain declares new laws to curtail terrorism. ब्रिटेन‌ ने जिहादी समूहों के साथ लड़ने जाने वाले ब्रितानी नागिरकों से निपटने के लिए नए नियमों की घोषणा की है।...