Breaking News in Hindi Monday, November 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

नेता वही, जो तीन सौ सदस्य बनाए

झांसी। भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान की कार्यशाला आयोजित की गई। इस मौके पर ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को पार्टी से जोड़ने पर जोर दिया गया।

दसवीं पास महिलाएं भी बन सकेंगी उद्यमी

झांसी। पढ़ाई स्वरोजगार की राह का रोड़ा नहीं बन सकेगी। कम पढ़ी लिखी महिलाएं भी अपने पैरों पर खड़ी हो सकेंगी।

दतिया में खुलेगा पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय

झांसी। बुंदेलखंड के पहले ‘पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय’ की स्थापना की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। रानी लक्ष्मीबाई पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय द्वारा इसका निर्माण मध्य प्रदेश के समीपवर्ती जनपद दतिया में किया जाएगा।

कैडेटों ने रैली निकाल कर की सफाई

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट्स ने विश्वविद्यालय द्वार से महारानी लक्ष्मीबाई के किले तक जन जागरूकता रैली निकाली। इसके साथ ही किले में करीब साढ़े तीन घंटे तक सफाई अभियान भी चलाया।

अवैध कारोबारियों को खदेड़ा

झांसी। पुरातत्व विभाग के संरक्षित स्मारक रानी महल के आसपास कब्जा कर कारोबार करने वालों को खदेड़ दिया गया। इस दौरान वाहन स्टैंड पर स्थायी रूप से कब्जा कर खड़ी की गईं एक दर्जन चार पहिया गाड़ियों को कब्जे में ले लिया गया।

भगवान से प्रेम जरूरी - देवकी नंदन

झांसी। कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि भगवान से पहले प्रेम करना सीखो, तभी दर्शन संभव हैं। खाती बाबा मार्ग स्थित श्री सिद्धाश्रम गौड़ बाबा मंदिर में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में उन्होंने कहा कि ब्रज की माटी में दिव्य शक्ति समाहित है, तभी तो अखिल ब्रह्मांड नायक भगवान श्रीकृष्ण उसे खाते रहे हैं।

20 लाख का नकली पान मसाला व तंबाकू जब्त

झांसी। सीपी मिशन कंपाउंड के एक मकान में चल रही अवैध फैक्ट्री पर छापा मारकर पुलिस ने शनिवार की देर रात भारी मात्रा में नकली पान मसाला व तंबाकू के पाउच जब्त किए। यहां से कंपनियों के नकली रैपर व मशीनें भी बरामद हुईं।

जूनियर हाईस्कूलों में होगी अनुदेशकों की नियुक्ति

झांसी। बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित जूनियर हाईस्कूलों में अनुदेशकों के रिक्त 202 पदों पर जल्द ही नियुक्ति की जाएगी। इस संबंध में ब्लाकवार सूची बीईओ से विभाग को प्राप्त हो चुकी है।

मनमर्जी से हर जगह नहीं बेच सकेंगे ईंटा- बालू

झांसी। जहां मर्जी, वहां पर ईंटा- बालू का कारोबार नहीं हो सकेगा। इसके लिए नगर निगम ने जमीनों का चिह्नीकरण कर लिया है।

मूर्तियों के इतिहास पर लापरवाही की धूल

झांसी। एक ओर राजकीय संग्रहालय में मूर्तियों को उनकी पहचान और सुरक्षा मिली हुई है, वहीं रानी महल की तस्वीर इससे जुदा है। यहां करीब एक सैकड़ा मूर्तियां खुले आसमान के नीचे धूल खा रही हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुरली देवड़ा का निधन

Congress leader Murli Deora passes away कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा का निधन हो गया है। वे 77 साल के थे।...

आनंद को हरा कार्लसन फिर बने वर्ल्ड चैंपियन

anand lost final, Carlsen became world champion again. भारतीय दिग्गज आनंद को एक बार फिर अपनी चालों में उलझाकर नार्वे के मैग्नस कार्लसन ने लगातार दूसरी बार विश्व चैंपियन का तमगा हासिल कर...

बीएचयू बवाल में चीफ प्रॉक्टर पर केस

case on chief proctor in bhu disturbance. बीएचयू बवाल मामले में पुलिस ने तत्कालीन चीफ प्रॉक्टर को साजिश रचने का दोषी माना है।...