Breaking News in Hindi Friday, October 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

जिले में गुम हो गए बारह हजार बच्चे!

झांसी। घर - घर शिक्षा का दीप जलाने के लिए सरकार द्वारा संचालित की जाने वाली तमाम योजनाएं जनपद में सिफर साबित हुई हैं। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जिले में विद्यालय जाने वाले बच्चों की संख्या में एक साल में बारह हजार से अधिक की कमी आई है।

गंदगी न करने की ग्रामीणों को दिलाई जाएगी शपथ

झांसी। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ भारत अभियान की कमान युवाओं के हाथ में होगी। स्वयं सेवक गांव- गांव घूमकर साफ- सफाई की अलख जगाएंगे।

मनरेगा से बनाएं एक आदर्श ग्राम

झांसी। डॉ. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम में ग्राम्य विकास विभाग द्वारा संतृप्तीकरण के लिए निर्धारित लक्ष्य को शत- प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाए। यदि कार्य में कोताही बरती गई तो संबंधित खंड विकास अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की जाएगी।

सोने की चेन चुराकर ले गए चोर

झांसी। नवाबाद थानांतर्गत लक्ष्मी व्यायामशाला से चोर एक महिला की सोने की चेन चुराकर ले गए। इसकी रिपोर्ट शनिवार को दर्ज कराई गई है।

मंगलमुखी भी कॉलेज में थामे दिखेंगे ‘कलम’

झांसी। शिक्षा के अधिकार से अब मंगलमुखी भी वंचित नहीं रह पाएंगे। थर्ड जेंडर में शामिल किए जाने के बाद अब अगले सत्र से ये देश भर के किसी भी विश्वविद्यालय और कॉलेज में प्रवेश पा सकेंगे।

दो करोड़ का आंका करापवंचन

झांसी। वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान टीम ने उरई के गुटका व्यापारी की फर्म पर पकड़ी गई कर चोरी के मामले में एक साल का कारोबार दो करोड़ आंका है। इस आधार पर व्यापारी को साठ लाख रुपये टैक्स जमा करना होगा।

पूर्व पार्षद ने धमकाया, हंगामा

झांसी। शनिवार को नगर निगम में उस समय हंगामा हो गया, जब एक पूर्व पार्षद नामांतरण के एक मामले में सिफारिश लेकर बिल कलेक्टर के पास पहुंच गया। बिल कलेक्टर ने विरोध किया तो पूर्व पार्षद आपा खो बैठा और धमकाने लगा, जिससे हंगामा हो गया।

नारायण बाग: टटोली जा रहीं चिड़िया घर की संभावनाएं

झांसी। जिस तरह से शहर में झांसी का किला, लक्ष्मी तालाब, गढ़मऊ झील और बरुआसागर किला को पर्यटन के दृष्टिकोण से विकसित करने की योजना है। अगर, इसी के साथ राजकीय उद्यान नारायण बाग में चिड़िया घर विकसित किया जाए तो पर्यटन के रूप में यह क्षेत्र काफी महत्वपूर्ण हो जाएगा।

अब पीडब्ल्यूडी कराएगा सड़क चौड़ीकरण

झांसी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की घोषणा में शामिल कानपुर बाईपास मार्ग से शिवपुरी बाईपास तक सड़क चौड़ीकरण कार्य झांसी विकास प्राधिकरण के स्थान पर अब लोक निर्माण विभाग कराएगा। हालांकि, जेडीए ने जो स्टीमेट बनाया था, पीडब्ल्यूडी ने उसके सापेक्ष तीन गुना धनराशि का स्टीमेट बनाया है।

बस की टक्कर से दो विदेशी पर्यटक घायल

मऊरानीपुर (झांसी)। तेज गति से जा रही एक निजी बस की टक्कर से कार सवार नीदरलैंड निवासी पिता- पुत्र घायल हो गए। दोनों शनिवार की दोपहर ओरछा से टूरिस्ट कार में सवार होकर खजुराहो जा रहे थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

'दक्षिणी तूफान' ने ढाया कहर, पूर्वी टीम की करारी हार

South storm into Duleep trophy final with crushing win. 'दक्षिणी तूफान' का कहर ऐसा कि एक टीम दो पारियों में 72 ओवर भी नहीं खेल सकी और उसे करारी हार झेलनी पड़ी।...

पाकिस्तान में ऐसे मनी पहली सरकारी दिवाली

pakistan: sindh govt celebrate diwali. पाकिस्तान में पहली बार सिंध प्रांत की सरकार ने सरकारी तौर पर दिवाली मनाई है। बिलावल भुट्टो इसमें शामिल हुए।...

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ियों को 'दिवाली गिफ्ट'

Saina Nehwal Rises to Sixth in Badminton Rankings. बैडमिंटन में साइना नेहवाल समेत भारत के कई बड़े खिलाड़ियों को दिवाली में खुशियों की बड़ी सौगात मिली है।...