Breaking News in Hindi Friday, August 22, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

26 को सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे कॉलेज प्रबंधक

झांसी। बीएड की खाली रह गईं सीटों को भरने के लिए जद्दोजहद जारी है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा बीएड की दोबारा काउंसलिंग कराने की अपील को सुप्रीम कोर्ट से नामंजूरी मिलने के बाद अब कॉलेजों ने रिट दायर करने का फैसला किया है।

रक्सा फीडर पर नहीं हो सका लोड कम

झांसी। रक्सा फीडर का विद्युत लोड कम करने के लिए आठ गांवों को बैदोरा सब स्टेशन से जोड़ने की योजना बजट न मिलने से अब तक अधूरी पड़ी है। अब इस योजना के लिए दुबारा नए रेटों पर बजट की मांग की गई है।

जेडीए का प्लाट फिर भी पास नहीं हो रहा नक्शा

झांसी। झांसी विकास प्राधिकरण में बृहस्पतिवार को आयोजित प्राधिकरण दिवस में सिर्फ चार मामले निस्तारण के लिए आए। इसमें से दो मामले जेडीए की बेतवा विहार कालोनी से संबंधित थे, जिसमें प्लाट के आवंटी तीन साल से मकान का नक्शा पास कराने के लिए चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

नए विद्युत कनेक्शनों का नहीं हो रहा सत्यापन

झांसी। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन द्वारा नए कनेक्शन के लिए उपभोक्ताओं को हरसंभव सुविधा मुहैया कराने के निर्देश को अमलीजामा पहनाने में अफसरों के पसीने छूट रहे हैं। अवर अभियंताओं की हड़ताल के कारण नए कनेक्शनों का सत्यापन नहीं हो पा रहा है।

बॉयलर लीकेज से पारीछा की एक इकाई ठप

झांसी/ बड़ागांव। पारीछा थर्मल पावर प्लांट मेें बॉयलर लीकेज के कारण 250 मेगावाट की नंबर पांच इकाई ठप पड़ गई है। हालांकि, कोयले के अभाव के कारण अब तक बंद 210 मेगावाट की नंबर तीन इकाई से उत्पादन शुरू कर कुछ हद तक इसकी भरपाई कर ली गई है।

मुख्य सचिव के आगे फैलाई झोली भी रही खाली

झांसी। आम आदमी अपनी समस्याएं लेकर आखिर अब किसके पास जाए? प्रदेश के आला अधिकारी के सामने गुहार लगाने के डेढ़ माह बाद भी उनकी समस्याएं नहीं निपट पाई हैं। जी हां, 28 जून को झांसी दौरे पर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन को 175 लोगों ने अपनी पीड़ा बताई थी।

नकली ‘केश तेल’ का जखीरा पकड़ा

झांसी। डाबर इंडिया कंपनी की इन्वेस्टीगेटिंग टीम ने पुलिस के साथ गुरुवार की दोपहर नंदनपुरा स्थित एक दुकान पर छापा मार कर कंपनी के नाम से बना नकली केश तेल, खाली बोतलें व स्टीकर का जखीरा बरामद किया। मौका पाकर दुकान संचालक भाग निकला।

आईएएस की तरह आईआईटी में भी दिया जाए मौका

झांसी। आईएएस की तरह आईआईटी में चार बार शामिल होने का मौका दिए जाने की मांग की गई है। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री को लिखे पत्र में एस पी सिंह ने आग्रह किया कि देश की सर्वोच्च परीक्षा आईएएस में बैठने के लिए परीक्षार्थियों को चार बार अधिकृत किया गया है।

इलाइट चौराहा पर सिपाहियों के बीच जूतम पैजार

झांसी। गुरुवार की दोपहर इलाइट चौराहा पर तीन पुलिस कर्मियों के बीच जमकर जूतम-पैजार हुई। दोपहर करीब ढाई बजे इलाइट चौराहा पर तीन सिपाही आपस में तेज-तेज आवाज में बात कर रहे थे।

संदिग्धावस्था में नवविवाहिता की मौत

झांसी। बुधवार रात संदिग्धावस्था में नवविवाहिता की मौत हो गई। मामा द्वारा हत्या की आशंका जताए जाने पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने दफनाने से पहले शव कब्जे में ले लिया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पीएम मोदी की लोकप्रियता में हुआ इजाफा

populartiy of narendra modi is increasing. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है। एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है। पढ़िए सर्वेक्षण की सारी बातें?...

पोलार्ड ने दिलाई वेस्टइंडीज को जीत

polard play West Indies win. कीरोन पोलार्ड के बेहतरीन अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में शिकस्त दी।...

'कोच फ्लेचर की अहमियत कम नहीं'

ravi shastri on his new responsibility. भारतीय टीम के डायरेक्टर रवि शास्त्री ने कहा है कि उनके आने से टीम के कोच की अहमियत में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।...