Breaking News in Hindi Thursday, July 31, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Jhansi

झाँसी

बिगड़ी कानून व्यवस्था के खिलाफ दिया ज्ञापन

झांसी। भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को जनपद की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में अवगत कराया गया कि पुलिस के उत्पीड़न, वसूली, जनता के साथ दुर्व्यवहार, पुलिस का घटनास्थल पर न पहुंचना आदि समस्याओं के कारण लोगों में भय व्याप्त है।

पौधरोपण के लिए 70 पर्यवेक्षक तैनात

झांसी। जिलेे में एक और दो अगस्त को होने वाले पौधरोपण अभियान के लिए जिलाधिकारी लाल बिहारी पांडे ने 70 पर्यवेक्षक तैनात कर दिए हैं। कार्यक्रम में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए जिला स्तर के तीस अधिकारी भी तैनात किए गए हैं।

किसानों के खाते में भेजा जाए बीमा क्लेम: एडीएम

झांसी। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) उमेश नारायण पांडेय ने कहा कि बैंक शाखाओं को रबी 2013 - 14 के बीमा क्लेम की 25 प्रतिशत धनराशि प्राप्त करा दी गई है। बीमा क्लेम की धनराशि तत्काल किसानों के बैंक खातों में हस्तांतरित कर दी जाए।

छह लोगों की अकाल मौत

झांसी। अलग- अलग कारणों के चलते छह लोगों की अकाल मौत हो गई। दो की सड़क दुर्घटना में जान चली गई तो दो की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

खातीबाबा मंदिर में श्रावण मेला शुरू

झांसी। ईसाई टोला स्थित देवस्थल श्री खातीबाबा मंदिर में 64 वां श्रावण मेला बुधवार से शुरू हो गया। मेले में चार अगस्त तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

सामान्य श्रेणी की मेरिट सूची जारी

झांसी। विश्वविद्यालय से संबद्ध समस्त राजकीय एवं अनुदानित महाविद्यालयों की सामान्य श्रेणी की मेरिट सूची कालेज लॉगिन पर जारी कर दी गई है। वर्ष 2014-15 में प्रवेश के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अपनी आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से ऑन लाइन मेरिट सूची निकाल कर संबंधित महाविद्यालय में प्रवेश ले सकते हैं।

छह सौ साल पुराना है महाकालेश्वर मंदिर

मढ़िया मुहल्ला स्थित महाकालेश्वर मंदिर व मढ़ियों का निर्माण 14वीं शताब्दी में टीकमगढ़ महाराज के निर्देशानुसार नागा साधु/गोसाइयों द्वारा किया गया था। 16वीं शताब्दी के मध्य में झांसी पर मराठों का आधिपत्य होने के बाद यहां मराठों द्वारा पूजा अर्चना की जाने लगी। मराठों के बाद से अंग्रेजी शासन तक यहां किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं था तथा स्थानीय निवासी यहां पूजा करते थे।

प्रदेश सरकार पूरा करती है अपना वादा: पूर्व सांसद

झांसी। बुधवार को उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के पदाधिकारियों ने धन्यवाद समारोह का आयोजन किया, जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक बनाने पर धन्यवाद ज्ञापित किया गया। बेसिक शिक्षा परिसर के प्रांगण में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व सांसद डा. चंद्रपाल सिंह ने कहा कि शिक्षा मित्र जिस स्कूल में अध्यापक के पद पर नियुक्ति पाएं वहां पर मन लगाकर शिक्षण कार्य करें।

टैक्स चोरी करके लायी गई सुपारी पकड़ी

झांसी। नगर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में की गई संयुक्त कार्रवाई के दौरान बुधवार को एक बस से टैक्स चोरी करके लायी गई सुपारी को बरामद कर लिया गया। बुधवार को नगर मजिस्ट्रेट को सूचना मिली कि अहमदाबाद से टैक्स चोरी करके लायी गई सुपारी एक ट्रैवल एजेंसी के निकट बस से इलाइट चौराहे के निकट उतारी जा रही है।

मैन्युअली रिटर्न जमा होने से हो रही परेशानी

झांसी। आयकर कार्यालय की नई बिल्डिंग में सर्वर रूम की सुविधाएं शुरू नहीं होने के कारण मैन्युअली रिटर्न जमा करने में परेशानी आ रही है। बुधवार को नंदनपुरा स्थित आयकर कार्यालय में रिटर्न जमा करने वालों की भीड़ रही।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पुणे भूस्खलन: मरने वालों की संख्या 21

21 died in pune landslide पुणे जिले के एक गांव में बुधवार सुबह आए भूस्खलन के मलबे में दब कर मरने वालों की संख्या बढकर 21 हो गई है।...

जापान मे परमाणु बम गिराने वाले अमेरिकी की मौत

american pilot died who killed japanies by atomic boms हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराने वाले अमेरिकी पायलट वान क्रिक का 93 साल की आयु में जार्जिया में निधन हो गया।...

गजा पर हमलेः 17 और की मौत

17 more people died in gaza इसराइल की ओर से बुधवार को हुए एक हमले में कम से कम 17 लोग मारे गए हैं और कम से कम 160 घायल हैं।...