Breaking News in Hindi Wednesday, November 26, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Firozabad

फीरोजाबाद

टेंडर प्रक्रिया में उलझे प्रधान और सचिव

फीरोजाबाद। पंचायतों में लागू नई टेंडर प्रक्रिया विकास में बाधक बन गई है। कई प्रधान और सचिव टेंडर की जानकारी नहीं होने के कारण काम की शुरुआत तक नहीं करा पा रहे हैं।

फीरोजाबाद को 10 दिन की मोहलत, खुला ताला

फीरोजाबाद। चार दिन के बाद आखिर फीरोजाबाद क्लब का ताला खोल दिया गया। जिला प्रशासन ने बकाया टैक्स जमा करने के लिए होटल एवं मैरिज होम संचालकों को 10 दिन की मोहलत भी दे दी है।

निर्माण शुरू, मुआवजा मिला नहीं

फीरोजाबाद/सिरसागंज/कठफोरी। लखनऊ- आगरा एक्सप्रेसवे के निर्माण की शुरूआत के साथ ही समस्याएं आनी शुरू हो गई हैं। किसान परेशान हैं, उनकी भूमि ले ली गई है लेकिन उन्हें मुआवजे की धनराशि नहीं मिल सकी है।

बीए का छात्र लापता, अपहरण की आशंका

फीरोजाबाद। सोमवार की सुबह कालेज गया छात्र लापता हो गया। परिवारीजनों द्वारा खोजबीन के बाद भी उसका कोई पता नहीं लग सका।

पुराने ढर्रे पर ट्रैफिक, न लोग जागे न पुलिस

यातायात व्यवस्था सुधारने को डीएम विजय किरन आनंद खुद सड़क पर उतरे,चौराहे साफ कराए,नगर मजिस्ट्रेट ने खुद डंडा संभाला,वाहनों को व्यवस्थित करने की कवायद की,ट्रैफिक सिपाहियों को अपने बनी छतरी पर खड़े होने की हिदायत दी। परंतु इसका नतीजा ढाक के तीन पात रहा। प्रशासन ने जिन्हें जगाने व सुधारने का प्रयास किया उन्होंने शायद नहीं ही सुधरने की शपथ ले ली हो।

ई-डिस्ट्रिक होगी सुहागनगरी

फीरोजाबाद। ई-गवर्नेंस प्रणाली के तहत अब हर विभाग ऑनलाइन होगा। विभागीय अधिकारी अपने कार्यालयों से हर पल की रिपोर्ट भेज सकेंगे।

उभय ने कापी को ही बना दिया कैलकुलेटर

फीरोजाबाद। जब हुनर के साथ हौसले भी बुलंद हो तो मंजिल भी आसान हो जाती है। प्रतिभा के धनी छात्र उभय ने प्रदेश स्तर पर आयोजित 42वीं जवाहरलाल नेहरू बाल विज्ञान प्रदर्शनी में में प्रथम स्थान हासिल कर सुहाग नगरी का नाम रोशन किया है।

खराब हैंडपंप सुधारने को चाहिए 37 करोड़

फीरोजाबाद। जिले में खराब हैंडपंपों के सुधार के लिए शासन से 37.37 करोड़ धनराशि की मांग की गई है। इसमें सबसे अधिक हैंडपंप सदर ब्लाक में खराब हैं।

आधा दर्जन इकाइयों में चल रही पकाई भट्टियां

फीरोजाबाद। सुहागनगरी में नियम कानून ताक पर रखकर आधा दर्जन से अधिक इकाइयों में पकाई भट्टियां संचालित हो रही हैं। वर्षों से सारा खेल उद्योग विभाग और गेल अफसरों की मिलीभगत से चल रहा है।

सुमन यादव हत्याकांड: अब एक दिसंबर को सुनवाई

फीरोजाबाद। बहुचर्चित सुमन यादव हत्याकांड के मुख्य आरोपी अशोक दीक्षित सहित अन्य 12 आरोपियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय द्वारा मुकदमे की सुनवाई के लिए एक दिसंबर की तारीख निर्धारित की गई है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

जब मैडम स्पीकर सदन में बन गई सबकी मां!

when sumitra mahajan become a mother of lower house. बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान एक समय ऐसा आया जब लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन सबकी मां बन गईं।...

VIDEO: क्या जायज है किस ऑफ लव?

kiss of love viral video 'किस ऑफ लव' पर कोई राय बनाने से पहले इस वीडियो को देखिए और फिर फैसला कीजिए।...

खुली सिगरेट बंद होने के ये होंगे 11 असर, आपको पता क्या?

problems of ban on sales of open cigarettes स्वास्थ्य मंत्रालय की योजना पर अगर अमल हुआ तोखुली सिगरेट की बिक्री पर रोक लग जाएगी? पढ़िए इसके 11 दिलचस्प संभावित असर।...