Breaking News in Hindi Thursday, October 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Firozabad

फीरोजाबाद

महंगा हो जाएगा चूड़ी और कांच का उत्पाद

फीरोजाबाद। दो दिन के बाद गैस की कीमतों में 30 से 35 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होने वाली है। गेल द्वारा एक नवंबर से गैस की नई दरें लागू करने की तैयारी की जा चुकी है।

बोर्ड परीक्षा केंद्रों की नहीं बढ़ेगी संख्या

बोर्ड परीक्षा केंद्रों की संख्या में इस बार कोई इजाफा नहीं होगा। ब्लैक लिस्टिेड स्कूलों को अलग रखा गया है। डीएम ने पिछले तीन सालों के ब्लैक सूची में शामिल स्कूलों की सूची डीआईओएस से तलब की है।

18 साल के बाद 115 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

टूंडला। राजकीय बालिका इंटर कालेज में बीटीसी पत्राचार 1996 के बैच की परीक्षा कराई गई। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद संपन्न परीक्षा में कुल 123 में 115 परीक्षार्थियों ने भाग लिया।

बर्निंग ट्रेन बनने से बची डाउन मुरी एक्सप्रेस

टूंडला। दिल्ली रेलखंड पर मुरी एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। एसी कोच में धुआं भरने से यात्रियों में हड़कंप मच गया।

चालक की तबियत खराब ट्रैक बाधित

टूंडला। दिल्ली रेलखंड के चमरौला स्टेशन पर रविवार को मालगाड़ी के चालक की तबियत खराब होने पर रेल प्रशासन तीन घंटे तक चकरघिन्नी बना रहा। ड्राइवर ने एंबुलेंस की मांग करते हुए खुद को इंजन के केबिन में बंद कर लिया।

इंस्पायर योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए दूसरा मौका

फीरोजाबाद। इंस्पायर अवार्ड योजना के लिए भारत सरकार ने विद्यालयों के रजिस्ट्रेशन और छात्र-छात्राओं का डाटा फीडिंग कराने के लिए वेब पोर्टल दोबारा खोल दिया है। योजना के अंतर्गत विज्ञान मॉडल बनाने के लिए धनराशि प्रदान की जाएगी।

अवैध निर्माणोंपर चली विप्रा की जेसीबी

फीरोजाबाद। लेबर कालोनी स्थित झरना नाले के पास बिना नक्शा पास कराए अवैध रूप से प्लाटिंग करना शुक्रवार को दो कालोनाइजरों को भारी पड़ गया। विकास प्राधिकरण की टीम ने पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से अवैध निर्माण का ध्वस्त कर दिया, इससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

डीएपी की कमी, शासन को लिखा पत्र

फीरोजाबाद। जिले के किसानों को डीएपी की किल्लत से जूझना पड़ेगा। जिले में 50 हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल में आलू फसल की बुवाई होने के कारण एक साथ 15 हजार एमटी डीएपी की जरूरत होगी।

ड्यूटी किसी की कर रहा था कोई और

फीरोजाबाद। डीएम विजय किरन आनंद ने ग्रामीण क्षेत्र के पीएचसी और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की रात्रि में चेकिंग कराई। रोस्टर में तैनाती किसी की थी और मौके पर कोई और काम करता मिला।

डिमांड 20 हजार की, आवंटन 700 कुंतल ही

फीरोजाबाद। सूखाग्रस्त होने के बाद भी जिले के किसानों को आलू बीज की नई वैराइटी नहीं मिल पाएगी। जिले से 20 हजार कुंतल आलू बीज की डिमांड की गई थी लेकिन यहां आवंटन मात्र सात सौ कुंतल किया गया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बेट की ताजपोशी में बुखारी ने नवाज को बुलाया, मोदी को नहीं

Shahi Imam of Jama Masjid doesn't invite PM Modi for anointment ceremony of his successor अहमद बुखारी ने बेटे के दस्तारबंदी समारोह में नरेंद्र मोदी को आमंत्रित नहीं किया है, जबकि उन्होंने पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को बुलाया है।...

यूपी में रेप की तीन घटनाएं, टूट गईं हैवानियत की हदें!

gang rape in uttar pradesh. रेप की ये तीन घटनाएं इंसानियत को शर्मसार करने वाली हैं। इन्हें पढ़कर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गुनहगारों के हौसले किस कदर बुलंद...

बिलियर्ड्स में आडवाणी की बादशाहत, जीता 12वां वर्ल्ड कप

Pankaj Advani Wins 12th World Billiards Title वर्ल्ड बिलियर्ड्स में भारत के पंकज आडवाणी ने अपनी बादशाहत कायम करते हुए एक नया इतिहास रच ही दिया है।...