Breaking News in Hindi Monday, November 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chandauli

चंदौली

सांसद,विधायक का पुतला फूंका

कंदवा। भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने मुड्डा गांव में रविवार को भाजपा सांसद महेंद्रनाथ पांडेय व क्षेत्रीय विधायक मनोज सिंह डब्लू का पुतला फूंका। ये किसान मुड्डा गांव के प्राथमिक विद्यालय के समीप कई दिनों से धरने पर जमे होने के बाद भी अपनी उपेक्षा से काफी नाराज थे।

जनपद के सभी थानों पर मनाया गया झंडा दिवस

मुगलसराय। जनपद के सभी थानों पर रविवार को थान दिवस मनाया गया। इस दौरान जनपद के सभी थानाध्यक्षों द्वारा पुलिस ध्वज फहराने के साथ सलामी दी गई।

दो सेक्रेटरियों पर कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

नौगढ़। विकास खंड कार्यालय में तैनात दो सेक्रेटरी दो माह से नदारद हैं। इस घोर लापरवाही से नाराज बीडीओ गया प्रसाद सिंह ने कार्रवाई के लिए तीन दिन पूर्व जिलाधिकारी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र लिखा है।

तीन दर्जन वाहनों का चालान, 14 हजार वसूले

मुगलसराय। यातायात माह के तहत नगर कोतवाली, चकिया तिराहे एवं दामोदर दास पोखरे के समीप जीटी रोड पर रविवार की अपराह्न करीब तीन बजे ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहनाें के खिलाफ की विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान तीन दर्जन वाहनाें का चालान करने के साथ जुर्माने के रूप में 14 हजार रुपये वसूला गया।

नक्सली संगठन को जवाब देने पर मंथन

चकिया। रविवार को नौगढ़ थाना क्षेत्र के बिहार सीमा पर स्थित औरवाटांड़ पीएससी फोर्स परिसर में पुलिस तथा प्रशासन के आला अफसरों की बैठक हुई। जिसमें कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत पुलिस के सोशल वेलफेयर प्रोग्रामाें तथा अर्द्धसैनिक बल सीआरपीएफ के सिविल एक्शन प्लान को और धार देने व टीएमपीसी नामक नक्सली संगठन का मुंहतोड़ जवाब देने की रणनीति बनाई गई।

परीक्षा में दिखी बच्चों की बौदि्धक दक्षता

29 नवंबर को जिला स्तरीय परीक्षा में भाग लेंगे सफल छात्र-छात्राएंचंदौली (ब्यूरो)। पूर्व माध्यमिक और प्राथमिक विद्यालयों के बौद्धिक दक्षता की जांच के लिए शनिवार को मुख्यालय स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शैक्षणिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें ब्लाक के सभी विद्यालयों से 167 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

ट्रक से कुचलकर मुंशी की मौत

ट्रक बैक करते समय चपेट में आ गया था ट्रांसपोर्ट का कर्मचारीदुलहीपुर। मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत चंदासी कोलमंडी में शनिवार की अलसुबह मैनपुरी जिले के बेवर निवासी राजेंद्र ( 52) अधेड़ की ट्रक से दबकर मौत हो गई। मृतक एक ट्रांसपोर्ट पर काफी समय से मुंशी का काम कर रहा था।

बिजली, पानी के लिए भरी हुंकार

तीसरे दिन जारी रहा किसानों का बेमियादी धरना, नहीं पहुंचे अफसरकंदवा। बिजली, पानी, खाद एवं बीज की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले मुड्डा गांव प्राथमिक विद्यालय के समीप चल रहा किसानों का बेमियादी धरना शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान किसानों ने शासन और प्रशासन के खिलाफ भड़ास निकाली।

सपाजनों ने मनाया मुखिया का जन्मदिन

मरीजों में किया फल वितरण, रक्तदान भी किया, केक काटकर मनाया जश्नअमर उजाला ब्यूरोमुगलसराय। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिले के विभिन्न कार्यालयों पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन पर केक काटकर धूमधाम से मनाया। सभा में सपा नेताओं ने उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।

यांत्रिक ऊर्जा को विद्युत में बदला

प्रदेश स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में नितीश ने दिखाई प्रतिभाचकिया। आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज के कक्षा 11 के छात्र नितीश विश्वकर्मा ने अपशिष्ट पदार्थों से बने यंत्र से यांत्रिक ऊर्जा को विद्युत ऊर्जा में बदलकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया है। इसके लिए इस बाल वैज्ञानिक को शनिवार को आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज में आयोजित एक समारोह में उसे कालेज के प्रधानाचार्य द्वारा शील्ड देकर सम्मानित किया गया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

रोजर फेडरर के दम पर स्विट्जरलैंड ने रचा इतिहास

Federer Guides Switzerland to Maiden Davis Cup Title. रोजर फेडरर की अगुवाई में स्विट्जरलैंड ने डेविस कप में इतिहास रचते हुए पहली बार खिताब पर कब्जा जमा लिया है।...

फिर क्यों नवाज से बात कर रहे हैं मोदी?

narendra modi and nawaz sharif in saarc summit मोदी के पीएम बनने के बाद पाक से हर मसले पर तल्खी बढ़ी है, फिर इस बातचीत की वजह क्या है?...

स्पॉट फिक्सिंगः सुप्रीम कोर्ट ने श्रीनिवासन को जमकर लताड़ा

N Srinivasan Slammed by apex Court In Spot fixing. सुप्रीम कोर्ट ने स्पॉट फिक्सिंग मामले की सुनवाई करते हुए निलंबित अध्यक्ष बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को जमकर डांट लगाई।...