Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chandauli

चंदौली

सीट न बढ़ने पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

मुगलसराय। लाल बहादुर शास्त्री कालेज के छात्रों ने प्रवेश सीट में वृद्धि न होने से क्षुब्ध शुक्रवार को कालेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि प्राचार्या के रुख के कारण छात्रों के भविष्य के सासाथ खिलवाड़ हो रहा है।

कलश यात्रा के साथ महायज्ञ शुरू

चहनियां। क्षेत्र के मारुफपुर स्थित रामशाला प्रांगण में सामाजिक संस्था फ्यूचर प्लानर सोसाइटी के तत्वावधान में तीन दिवसीय नौ कुंडीय गायत्री एवं प्रज्ञापुराण महायज्ञ शुरू हुआ। शांतिकुंज हरिद्वार से आए आचार्य सत्यनारायन शास्त्री के सानिध्य में शुक्रवार को दस बजे 101 कुंवारी कन्याओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गई।

माता के ब्रह्मचारिणी रूप को भक्तों ने पूजा

मुगलसराय। नगर सहित ग्रामीण अंचलों में विभिन्न पूजा पंडालों और घरों में शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन शुक्रवार को मां दुर्गा के दूसरे रूप ब्रह्मचारिणी देवी का भाव पूर्वक पूजन-अर्चन किया गया। दूसरे दिन भी कई भक्तों ने व्रत रखा।

यान मंगल कक्षा में पहुंचा तो गूंज उठी तालियां

मुगलसराय। नगर स्थित केंद्रीय विद्यालय में बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे अंतरिक्ष यान को मंगल ग्रह में स्थापित होने को टीवी में सीधा प्रसारण देख छात्र-छात्राएं रोमांचित हो उठे। यह देखते वक्त छात्रों की तालियां परिसर में गूंजती रही।

दीवार ढहने से पिता की मौत, पुत्र जख्मी

नियामताबाद। अलीनगर थाना क्षेत्र के महेवां ग्राम सभा के बिलारीडीह गांव में मंगलवार की सुबह पांच बजे एक व्यक्ति के कच्चे मकान की दीवार अचानक भरभरा कर ढह गई। जिससे दबकर सो रहे पिता और पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए।

किसानों ने याचना नहीं अब रण की भरी हुंकार

बबुरी। ‘याचना नहीं अब रण होगा, संग्राम महाभीषण होगा’ इस हुंकार के साथ रविवार की शाम कस्बा स्थित यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल में किसान महापंचायत का आयोजन हुआ। इस अवसर पर किसानों ने कहा कि धान का कटोरा कहे जाने वाले क्षेत्र का किसान आज अपनी बदहाली के आंसू रोने को मजबूर हैं।

जले मोबिल के रिफाइन के दौरान लगी मची अफरा तफरी

नियामताबाद। औद्योगिक नगर क्षेत्र के एक कंपनी में जले हुए मोबिल को रिफाइन करने के दौरान मंगलवार को अपराह्न तीन बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया।

हड़ताल पर रहे बिजली कर्मी, वसूली ठप

चंदौली। प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में मुखर विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के सदस्यों ने कार्य बहिष्कार कर सोमवार को अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरना दिया। इस दौरान बिजली कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ खूब भड़ास निकाली और मेरठ, गाजियाबाद, कानपुर और वाराणसी में बिजली वितरण में निजीकरण की व्यवस्था बंद करने की मांग की।

प्रधानों ने डीएम को समस्याओं कराया अवगत

चंदौली। राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष घनश्याम पांडेय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल सोमवार को जिलाधिकारी एनके सिंह से मिला। इस दौरान प्रधानों ने अपनी समस्याओं से डीएम को अवगत कराया और उनके निस्तारण की मांग की।

अब जिला मुख्यालय का होगा अपना भवन

मुगलसराय। अब जिला मुख्यालय को अपना भवन शीघ्र ही मिल जाएगा। इसके लिए सारी प्रशासनिक कवायदें पूरी कर दी गई हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मणिपुर: दुर्गा पूजा पंडाल में धमाका, 10 घायल

bomb blast in manipur ten injured मणिपुर के इम्फाल में बम धमाका हुआ है जिसमें 10 लोगों के घायल होने की खबर है।...

अमेरिका को थैंक यू बोल देश वापस लौटे मोदी

pm narendra modi returned india. अमेरिका को थैंक यू कहने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पांच दिवसीय यात्रा बुधवार को समेट दी। मोदी देश वापस लौट चुके...

ISIS के खिलाफ जंग में शामिल नहीं होगा भारत

india is not take part against attack on isis. पश्चिमी एशिया में आतंक फैला रहे आईएसआईएस के खिलाफ जंग में भारत ने किसी भी तरह गठबंधन में शामिल होने से इनकार कर दिया है।...