Breaking News in Hindi Tuesday, October 21, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Chandauli

चंदौली

जलजमाव पर ग्रामीणों ने उतारा गुस्सा

दुलहीपुर। चंदासी पावर हाउस से लेड़ुुआपुर शिव मंदिर तक जाने वाले मुख्य मार्ग पर बराबर जल जमाव रहने से नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार को अपना गुस्सा पानी में खड़े होकर प्रदर्शन कर उतारा। नारेबाजी कर रहे लोगों ने समस्या का समाधान न होने पर आंदोलन को व्यापक करने की चेतावनी भी दी।

स्वच्छता अभियान में छात्राओं ने की भागीदारी

चंदौली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर चल रहे स्वच्छता अभियान में छात्राओं ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। इसी क्रम में शनिवार को बरहनी विकास खंड अंतर्गत मां दुर्गा बालिका इंटर कालेज डेहरियाडीह में नागा बाबा कमौली वाले के नेतृत्व में विद्यालय की छात्राओं ने शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता की अलख जगाई।

अब टाउन एरिया बना दीजिए सीएम साहब!

सकलडीहा। प्रदेश सरकार ने वर्ष 2011 की जनसंख्या के आधार पर दस हजार से अधिक की आबादी वाले इलाके को टाउन एरिया बनाने की कवायद शुरू कर दी है। ऐसे में सकलडीहा कस्बा समेत आसपास के गांवों की आबादी इन मानकों को पूरा कर चुका है।

नियमों को ताक पर रख हो रहा अवैध खनन

मुगलसराय। खनन पर रोक लगने के बावजूद प्रशासन की शह पर अवैध खनन जारी है। इसका जीता जागता उदाहरण है सकलडीहा तहसील के चहनियां विकास खंड अंतर्गत रौना गांव के समीप जेसीबी से हो रही खुदाई।

पानी के लिए किसानों ने किया चक्काजाम

चंदौली। नहरों में पानी नहीं मिलने से नाराज सदर विकास खंड के कांटा गांव और आस-पास के किसानों ने रविवार को दोपहर करीब 12 बजे चंदौली-चकिया मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। जहां किसानों ने जिला प्रशासन पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की।

तमंचे के बल पर मुंशी से सवा लाख लूटे

नियामताबाद। अलीनगर थाना क्षेत्र के संघती गांव स्थित एक कान्वेंट स्कूल के समीप शुक्रवार की शाम करीब साढ़े तीन बजे भूपौली की तरफ से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने अन्नपूर्णा ट्रेडर्स चंदौली के मुंशी रामभरोस को तमंचे से डराकर सवा लाख रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग निकले। पीड़ित ने दूसरे के मोबाइल से इसकी जानकारी अपने मालिक को दी।

हाईटेंशन तार युवक पर गिरा, मौत

सैयदराजा। क्षेत्र के खेदाई नरायनपुर गांव में शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे खेत में काम कर रहे एक युवक पर अचानक हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया।

ट्रक, आटो एवं बाइक की भिड़ंत में एक मरा

पड़ाव। मुगलसराय कोतवाली अंतर्गत सेमरा गांव के समीप रामनगर मार्ग पर रविवार की मध्याह्न करीब 12 बजे ट्रक, आटो और मोटर साइकल की आपस में भिड़ंत हो गई। इसके चलते बाइक और आटो पर सवार चालक सहित दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

तेज रफ्तार पिकअप की टक्कर से दंपती घायल

दुलहीपुर। स्थानीय कस्बा में शनिवार की मध्याह्न करीब बारह बजे जीटी रोड पार कर रहे एक दंपती पिकअप की चपेट में आने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया।

पन्द्रह प्रतिशत लोग ही जानते हैं सूचना का अधिकार

चकिया। भारत के इतिहास में 12 अक्तूबर सन् 2005 सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा क्योंकि इसी दिन भारत वर्ष में गरीबों मजलूमों के लिए भारतीय संसद ने सूचना का अधिकार लागू कर उन्हें एक सशक्त हथियार दे दिया। जिससे हमारा लोकतंत्र वास्तविक अर्थों में लोकतंत्र बन जायेगा।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

नाराज BCCI ने खत्‍म किया वेस्टइंडीज के ‌साथ 'क्रिकेट'

angry BCCI suspends all bilateral tours to West Indies. कैरेबियाई खिलाड़ियों की हरकत से नाराज बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के साथ अपने क्रिकेट के रिश्ते खत्म कर दिए हैं।...

संघ को मोदी के सामने झुकना पड़ेगा?

 will sangh obey to modi दो राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद जो नए राजनीतिक समीकरण उभरेंगे, वे कुछ इस तरह होंगे।...

खुशखबरी! 20 रुपए में देख सकेंगे चैंपियंस ट्रॉफी के मैच

Champions Trophy Hockey Tickets Start at Rupees 20. खेल के दीवानों के लिए बड़ी खबर है कि उन्हें भारत में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के ‌लिए अपने जेब से ज्यादा खर्च नहीं करना...