Breaking News in Hindi Friday, November 28, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Bahraich

बहराइच

नानपारा चीनी मिल में पेराई शुरू

नानपारा (बहराइच)। नानपारा शुगर मिल में गुरुवार को जिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह ने विधिविधान से हवन-पूजन कर पेराई सत्र का उद्घाटन किया। डीएम ने स्वयं दो किसानों के गन्ने की तौल कराई और डोंगे में गन्ना डालकर बटन दबाकर मशीन स्टार्ट की।

फिजां में गूंज रहा साइबेरियन मेहमानों का कलरव

बहराइच/बिछिया। ठंड की दस्तक के साथ ही साइबेरियन मेहमान भी तराई में आने लगे हैं। नदी, सरोवर और झील पर इन पक्षियों के कलरव से फिजाएं गूंज रही हैं।

जच्चा-बच्चा की मौत पर तीमारदारों का हंगामा

बहराइच। जिला महिला अस्पताल में गुरुवार तड़के एक प्रसव पीड़िता ने मृत बच्चे को जन्म दिया और फिर खुद भी दम तोड़ दिया। इससे भड़के परिवारीजनों ने प्रभारी सीएमएस पर इलाज में हीलाहवाली का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

बंद रहे बिलिंग काउंटर उपभोक्ता परेशान

बहराइच (ब्यूरो)। बीएसएनएल इंप्लाइज यूनियन के आह्वान पर गुरुवार को कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इससे बीएसएनएल के दफ्तर पहुंचे उपभोक्ताओं को बिलिंग काउंटर बंद मिले।

महिला के हत्यारे को आजीवन कारावास

बहराइच। 12 साल पहले सुजौली गांव निवासी एक महिला को गांव के ही युवक ने रंजिश में कट्टे से गोली मारकर हत्या कर दी थी। एडीजे एससीएसटी की कोर्ट ने गुरुवार को मुकदमे का फैसला सुनाते हुए युवक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

नसबंदी के बाद भी जने जुड़वां बच्चे

रिसिया (बहराइच)। नसबंदी के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। इसका प्रमाण बुधवार तड़के फिर से तब देखने को मिला जब गोदौंरा गांव निवासी एक महिला ने नसबंदी होने के बावजूद जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।

अधेड़ ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

पयागपुर (बहराइच)। सपलूपुरवा गांव निवासी एक ग्रामीण ने मंगलवार रात पत्नी से विवाद होने पर घर के सामने छप्पर में आग लगा दी। इसके बाद बुधवार तड़के पयागपुर के पास गोकुल एक्सप्रेस के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली।

सात साल बाद भी पोस्टमार्टम हाउस अधूरा, जेई से जवाब तलब

बहराइच/श्रावस्ती। श्रावस्ती जिले में सात साल से बन रहा पोस्टमार्टम हाउस अब तक पूरा नहीं हो सका है। इस पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के प्रमुख सचिव ने महानिदेशालय के अधिशासी अभियंता को पत्र भेजकर निर्माण कार्य करा रहे अवर अभियंता से स्पष्टीकरण तलब करने को कहा है।

ये सिपाही होमगार्ड हैं या घरेलू नौकर

बहराइच। सरकारी अफसरों के रुतबे के आगे आवासों पर ड्यूटी करने वाले सिपाही और होमगार्डों को घर का काम तक निपटाना मजबूरी होती है। नौकरी जाने के डर से कोई कुछ बोलने को भी तैयार नहीं होता।

अब डाकघर के एटीएम से भी निकाल सकेंगे रुपये

अमर उजाला ब्यूरोबहराइच। बैंकिंग सुविधाओं के बढ़ते दायरे और व्यावसायिकता के दौर में पिछड़ रहे डाक विभाग ने अब अपनी सेवाएं अपडेट करने की शुरुआत की है। बैंकों की तर्ज पर डाकघरों को संवारने की पहल की गई है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

39 भारतीय जिंदा या मृत, सरकार के पास सबूत नहीं

iraq issue rocks Parliament इराक में 39 भारतीयों की हत्या किए जाने की खबरों के बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस पर सदन...

आखिर कहां हैं 39 भारतीय, आईएस ने कर दिया कत्ल?

39 indians killed by ISIS, claims TV channel आतंकी संगठन आईएस ने कर दी है 39 भारतीयों की हत्या? ये सवाल उठ खड़ा हुआ है एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के बाद। पढ़ें...

कोलकाता में रैली पर शाह-ममता आमने-सामने

bjp railly in kolkata creates controversy. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रविवार को कोलकाता में रैली नहीं कर पाएंगे। उन्हें रैली की अनुमति नहीं मिली है।...