Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Auraiya

औरैया

हल्की बारिश से किसानों को बंधी उम्मीद

औरैया। पूरा अगस्त बिना बारिश गुजर जाने के बाद आखिरकार इंद्रदेव कुछ मेहरबान हुए। सितंबर का पहला दिन लोगों के लिए राहत लेकर आया।

नियुक्ति के इंतजार में 15 हजार अभ्यर्थी

- बीटीसी संघर्ष समिति ने सीएम को भेजा ज्ञापन अमर उजाला ब्यूरो औरैया। टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षित 15 हजार अभ्यर्थियों को सहायक अध्यापक के रूप में नियुक्ति न दिए जाने पर बीटीसी संघर्ष समिति ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को समिति के पदाधिकारियों ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज समस्या का निस्तारण कराने की मांग की है।

ट्रैफिक दरोगा और चार सिपाही लाइन हाजिर

- वाहनों से अवैध वसूली के मामले में एसपी ने की कार्रवाई- ड्यूटी के दौरान घूमने वालों की खैर नहींअमर उजाला ब्यूरो औरैया। हाइवे से गुजरने वाले वाहनों से अवैध वसूली की कई शिकायतें मिलने पर एसपी ने सोमवार को ट्रैफिक दरोगा और चार सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी ने कार्यों में हीलाहवाली बरतने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।

किसानों से बदला ले रही सरकार

- जिले को सूखाग्रस्त घोषित न करने पर भाजपाइयों ने किया विरोध प्रदर्शन - राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा - ध्वस्त कानून व्यवस्था पर भी हल्ला बोलाअमर उजाला ब्यूरो ककोर (औरैया)। जिले को सूखाग्रस्त घोषित न करने के विरोध में सोमवार को भाजपाइयों ने जिला मुख्यालय में प्रदेश सरकार के विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों से बदला ले रही है।

सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को 12 वर्ष की कैद

- क्लीनिक में हुई घटना में डाक्टर और एक अन्य युवक थे आरोपी अमर उजाला ब्यूरो औरैया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के ग्राम बरौनाकला बाजार के एक क्लीनिक में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपी डाक्टर समेत दो लोगों को 12-12 वर्ष की कैद और दस-दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार ग्राम अझारा निवासी व्यक्ति ने थाना ऐरवाकटरा में 31 जनवरी 2011 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी पुत्री 30 जनवरी 2011 को घर से बरौनाकला बाजार सामान लेने गई थी।

भुगतान का नहीं पता, चेक लापता

नगर पंचायत अजीतमल-बाबरपुर में वित्तीय अनियमितता की बू - सभासद ने आरटीआई के तहत 2013 के कार्यों का मांगा था ब्यौरा - सिर्फ जून तक की सूचना दी, कार्यों के भुगतान पर उठ रहे सवाल राजीव दुबे।औरैया। नगर पंचायत अजीतमल-बाबरपुर द्वारा कराए गए कार्यों के भुगतान में वित्तीय अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है।

रैनबसेरा निर्माण को पालिका से मांगा भूमि प्रस्ताव

- 100 लोगों के ठहरने का होगा इंतजाम - शासन ने डूडा को सौंपी निर्माण की जिम्मेदारीअमर उजाला ब्यूरो औरैया। शहर के निराश्रितों को अब भटकना नहीं पड़ेगा। शासन ने शहर में एक रैन बसेरा का निर्माण कराने की अनुमति प्रदान कर दी है।

थानों में ‘बुद्धू बक्सा’ बने कंप्यूटर

ऑनलाइन सिस्टम नहीं हो सका लागू, जम रही धूल की पर्तअमर उजाला ब्यूरो औरैया। जिले में एक ओर जहां मॉडर्न थानों के लिए भूमि की तलाश की जा रही है। वहीं दूसरी ओर थानों को हाईटेक करने की कवायद पर धूल की पर्त जम रही है।

किसानों ने थाने में किया हंगामा

- दबंगों के बंधा लगाने से परेशान, सूख रही फसल अमर उजाला ब्यूरो दिबियापुर ( औरैया )। बूढ़ादाना बंबे में दबंगों द्वारा बंधा लगाने से आक्रोशित किसानों ने रविवार को दिबियापुर थाने पहुंचकर हंगामा किया। प्रभारी थानाध्यक्ष के कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद ही वे माने।

कार की टक्कर से महिला की मौत

फफूंद(औरैया)। थाना क्षेत्र के ग्राम पसईपुर में महिला को कार ने टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अस्पताल ले जाते समय महिला की मौत हो गई।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

LIVE: मिचेल मार्श ने स्टेन पर लगाई 'हैट्रिक' छक्का

LIVE: Australia vs south africa, tri nation odi series. कंगारू बल्‍लेबाज मिचेल मार्श ने तूफानी बल्‍लेबाजी करते हुए डेल स्टेन के वनडे करियर में पहली बार 'हैट्रिक' छक्का जड़ दिया है।...

जापान में मोदी का डम-डम डिगा-डिगा

pm narendra modi's unique style in japan प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जापान दौरा इन दिनों काफी सुर्खियों में है। अपने अनोखे अंदाज के चलते मोदी जापानियों को खूब लुभा रहे हैं। देखिए...

मदरसे के प्रधानाचार्य ने किया बलात्कार

The principal raped woman मदरसे में तैनात रसोइये से प्रधानाचार्य द्वारा महीनों शारीरिक शोषण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।...