Breaking News in Hindi Thursday, July 24, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Auraiya

औरैया

किसानों ने अधिग्रहित भूमि पर चलाया हल

250 मेगावाट के कोल विद्युत संयंत्र के लिए भूमि अधिग्रहण का मुआवजा न मिलने से रोष- फसलें बोकर बोले उचित मुआवजा न मिलने पर नहीं छोडे़ंगे कब्जा - 534 किसानों में 314 संतुष्ट, अन्य को चाहिए चार गुना मुआवजाअमर उजाला ब्यूरोकंचौसी(औरैया)। कंचौसी-दिबियापुर के बीच सात ग्राम पंचायतों की 450 एकड़ भू भाग में प्रस्तावित 250 मेगावाट के कोल विद्युत संयंत्र के लिए यूनीटेक मशीन पावर लिमिटेड द्वारा अधिग्रहित भूमि का मुआवजा न मिलने से किसान नाराज हैं। उन्होंने अधिग्रहित भूमि पर हल चलाना शुरू कर दिया है।

स्मार्ट कार्डधारकों को लौटाया तो कार्रवाई

- डीएम ने की राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रगति समीक्षा बैठक- कहा प्रचार-प्रसार कर योजना का करें विस्तारअमर उजाला ब्यूरोऔरैया। कलेेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रगति समीक्षा बैठक की। इसमें स्मार्ट कार्डधारकों के सापेक्ष योजना का लाभ लेने वाले गरीबों की कम संख्या पर चिंता जताते हुए डीएम ने प्रचार-प्रसार के माध्यम से योजना का विस्तार करने के निर्देश दिए।

चार गुना भुगतान पर ही छोड़ेंगे जमीन

- भाकियू की मासिक पंचायत में उछला मुआवजे का मुद्दा- किसानों ने कहा पावर प्लांट मामले में झूठे मुकदमे में फंसाया अमर उजाला ब्यूरो ककोर(औरैया)। मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों की कलेक्ट्रेट परिसर में मासिक पंचायत हुई। इसमें यूनीटेक पावर मशीन की ओर से दिबियापुर-कंचौसी क्षेत्र की सात ग्राम पंचायतों में प्रस्तावित 250 मेगावाट के कोल विद्युत संयंत्र हेतु अधिग्रहित भूमि के मुआवजे का मामला गूंजता रहा।

ट्रक चालक की मौत, हत्या की आशंका

- चालक का मोबाइल, बीस हजार रुपये सहित क्लीनर गायब अजीतमल/बीजलपुर/मुरादगंज(औरैया)। थाना अयाना क्षेत्र के हाइवे रोड स्थित एक रेस्टोरेंट के पास खड़े ट्रक में चालक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। आसपास के लोगों ने ट्रक चालक को लूटकर हत्या करने की आशंका जताई है।

नहीं आई मिनी कैग, धरी रहीं तैयारियां

- सदर विकास खंड की 25 फीसदी ग्राम पंचायतों का होना था ऑडिट अमर उजाला ब्यूरोऔरैया। ग्राम पंचायतों के अभिलेखों पर पड़ी धूल साफ करने की ग्राम पंचायत सचिवों की ओर से की गई सारी तैयारियां बुधवार को धरी रह गईं। सदर विकास खंड की 25 फीसदी ग्राम पंचायतों के अभिलेखों का निरीक्षण करने मंडलीय लेखा परीक्षक टीम नहीं आई और न ही उनके अगले कार्यक्रम को लेकर कोई सूचना ही आई।

डेढ़ वर्ष में सिर्फ एक सेमेस्टर परीक्षा

- मृतक आश्रित प्रशिक्षुआें ने मंत्री को सुनाई व्यथा - कार्यालय सूत्र बता रहे खो गए फार्म, प्राचार्य को जानकारी नहीं अजीतमल (औरैया)। विभागीय खामियों के चलते डायट में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे मृतक आश्रित प्रशिक्षणार्थी डेढ़ वर्ष गुजरने के बाद भी सिर्फ एक ही सेमेस्टर की परीक्षा दे पाए हैं। पीड़ित प्रशिक्षणार्थियों ने व्यथा सुनाने को अब दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री का दरवाजा खटखटाया है।

पैसे मांगने पर दबंगों ने फल विक्रेता को धुना

बिधूना (औरैया)। नगर के अंबेडकर चौराहे पर फल बेच रहे दुकानदार को मोलभाव को लेकर दबंगों ने साथियों के साथ गाली-गलौज कर पीट दिया। इसके बाद दबंगई दिखाते हुए आम ले गए।

नियमों की अनदेखी कर लगाया स्वागत द्वार

- नगर पंचायत अटसू ने शासनादेश को बताया धताअमर उजाला ब्यूरो अटसू(औरैया)। नगर पंचायत अटसू क्षेत्र में नियमों की अनदेखी कर राजकीय राजमार्ग पर स्वागत द्वार लगा दिया गया। जबकि शासन की ओर राष्ट्रीय एवं राजकीय राजमार्गों पर स्वागत द्वार बनाने पर रोक लगा दी गई है।

सिपाहियों ने युवक से छीने रुपये

- बाइक का पहले से ही चालान था फिर भी मांगे रुपये- इंकार करने पर भड़के चीता मोबाइल के सिपाही अमर उजाला ब्यूरो औरैया। शहर कोतवाली के हाइवे रोड स्थित एक होटल पर बाइक से खाना लेने गए युवक से चीता मोबाइल के सिपाहियों ने बाइक के कागजात मांगे। कागज थाने में जमा होने की बात सुन पुलिसकर्मी उसे थाने ले गए।

नदी में गिरने से वृद्ध की मौत

ऐरवाकटरा(औरैया)। थाना क्षेत्र के ग्राम देईपुर निवासी लालता प्रसाद यादव (65) सोमवार शाम जानवर चराने गांव के बाहर गए थे, तभी नदी किनारे बैठ गए। पानी बरसते में जैसे ही वह जानवर घर की ले जाने के लिए आगे बढ़े तभी उनका पैर फिसल गया, जिससे वह अरिंद नदी में गिर गए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मॉडल ने IPS अधिकारी पर लगाया रेप का आरोप

ips officer is accused of rape मुंबई में एक मॉडल ने आईपीएस अधिकारी पर बलात्कार का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। मामले की संगीनता को देखते हुए इसकी उच्च जांच...

नटवर सिंह की किताब से क्यों परेशान है कांग्रेस आलाकमान?

Natwar Singh book to spill Congress secrets? कांग्रेस नेतृत्व एक बार फिर परेशान है। उनकी परेशानी का सबब बनी है एक किताब जो अगले महीने रिलीज होने वाली है। आखिर ऐसा क्या...

हुड्डा ने अपने करीबियों को बनाया सूचना आयुक्त

haryana goverment appoints to hooda’s aide as info commissioners मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने अपने तीन करीबियों को राज्य के सूचना आयुक्त के पद पर नियुक्त किया है। आखिर कौन हैं ये करीबी?...