Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Auraiya

औरैया

बहस से नाखुश टीम ने रोकी काउंसलिंग

- 328 में 175 महिला, विकलांग शिक्षामित्रों की हो सकी काउंसलिंगअमर उजाला ब्यूरोऔरैया। शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाए जाने हेतु सोमवार को शुरू की गई काउंसलिंग शाम होते-होते बहस में तब्दील होकर रोक देनी पड़ी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शेष अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के लिए 31 जुलाई की तिथि निर्धारित की है।

वकीलों ने मनाया विरोध दिवस

- मॉर्निंग कोर्ट रेस्टोर न करने पर जिला जजी परिसर में नारेबाजी की अमर उजाला ब्यूरोऔरैया। उत्तर प्रदेश बार कौंसिल के आवाहन पर जिला जजी के वकीलों ने सोमवार को न्यायिक कार्य से विरत रहकर मॉर्निंग कोर्ट रेस्टोर न किए जाने पर विरोध दिवस मनाया। इस दौरान जजी परिसर में अधिवक्ताओं ने नारेबाजी भी की।

भाजपाइयों ने उठाई किसानों की समस्या

- समय से खाद, बीज न मिलने की शिकायत, डीएम को सौंपा ज्ञापन - पावर प्लांट के लिए चार गुना मुआवजे और मुकदमा वापसी की मांगअमर उजाला ब्यूरो औरैया। किसानों को समय से खाद, बीज व कीटनाशक न मिलने से नाराज भाजपाइयों ने सोमवार को डीएम को ज्ञापन सौंपा। समस्याओं का निस्तारण न होने पर भाजपाइयों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

बजट आने तक झेलिए खतरा

मौत का जाल बन झूल रहीं जर्जर एचटी लाइनें - बरसात और आंधी की मार झेलतेे-झेलते जगह-जगह जोड़ लग चुके- जरा सा झटका लगते ही टूटती लाइन, विभाग के पास नहीं पैसाअमर उजाला ब्यूरोऔरैया। जिले में जर्जर एचटी लाइन लोगों के सिर पर मौत बनकर मंडरा रही हैं। इन लाइनों में सालों से बरसात और आंधी की मार झेलतेे-झेलते जगह-जगह जोड़ लग चुके हैं।

अधिकारियों पर पथराव करने में मुकदमा

एरवाकटरा(औरैया)। एरवाकटरा के एरवाटीकुर में एचटी लाइन गिरने से बस में लगी आग में तीन लोगों की मौत और एक दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने के बाद गुस्साए लोगों द्वारा एसडीएम की गाड़ी पर पथराव किए जाने के मामले में 15 नामजद और 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। बस हादसे से गुस्साए लोगों ने एसडीएम की गाड़ी पर पथराव किया था।

हड़ताल के बाद मिली श्मशान घाट के लिए भूमि

- एसडीएम ने लेखपाल को भूमि आवटित करने के दिए आदेश अमर उजाला ब्यूरोफफूंद (औरैया) । क्षेत्र में श्मशान भूमि को लेकर चल रहा विवाद वाल्मीकि समुदाय के अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू होने तक पहुंच गया। मामला बढ़ते देख एसडीएम, सीओ ने समुदाय के लोगों से बात कर श्मशान घाट के लिए भूमि आवंटन करने के लेखपाल को आदेश दिए।

बदली में छिपा चांद देर शाम दिखा

- गफलत में रहे काजी-मौलवी फिर दी ईद मुबारक अमर उजाला ब्यूरो औरैया। रमजान के अंतिम दिन चांद के दीदार को लेकर देर शाम तक असमंजस का मौहाल रहा। इसके बाद चांद का दीदार होने पर हर जगह ईद मुबारक की बधाई दी गई।

एसडीएम और तहसीलदार बने गुस्से का शिकार

- एरवाकटरा समेत आस-पास के गांवों से हजारों लोग घटनास्थल पर पहुंचे- पुलिसकर्मी और पीएसी के जवान तैनात किए गएअमर उजाला ब्यूरो एरवाकटरा(औरैया)। एचटी लाइन का तार टूट कर गिरने से यात्री बस में आग लगने की सूचना पूरे क्षेत्र में फैल गई। कई लोगाें के हताहत होने की खबर फैलते ही घटना स्थल पर हजारों की तादाद में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

खुला आसमान बना चादर, खाट बनी बेड !

- बस हादसे में घायल लोगों के पहुंचने पीएचसी एरवाकटरा में दिखी अव्यवस्था- दो बेड वो भी खराब, स्लाइन की बोतल बल्लियों के सहारे टांगी गईं- दो कमरों को छोड़ अन्य में लगे थे ताले, सीएमओ बोले सही उपचार दियाएरवाकटरा(औरैया)। एरवाटीकुर में एचटीलाइन का तार टूटकर गिरने से बस में आग लगने के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया तो यहां स्वास्थ्य सुविधाओं की बदहाल स्थिति सामने आ गई। झुलसे यात्रियों को पीएचसी एरवाकटरा लाया गया, लेकिन यहां पर्याप्त सुविधाएं न होने के चलते खुले आसमान के नीचे खाट पर लिटाकर उनका इलाज किया गया।

घर का ताला तोड़ लाखों की चोरी

- पत्नी के इलाज को इटावा में थे गृहस्वामी- जेवरात और अन्य सामान ले गए चोरअमर उजाला ब्यूरोअछल्दा (औरैया)। कस्बे के हरीगंज बाजार में चोरों ने सूने घर को निशाना बना कर लाखों का माल पार कर दिया। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने पीड़ित को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ब्वायफ्रेंड के साथ घूमने निकली, हो गया गैंगरेप

gang rape in up मुंबई के शक्ति मिल जैसी घटना यूपी के मथुरा में दोहराई गई। ब्वायफ्रेंड के साथ घूमने निकली एक किशोरी से गौंगरेप हुआ है।...

गजा: यूएन के स्कूल में गोलाबारी, 16 मरे

16 died by bombing on un shelter homes in gaza गजा में जबालिया के एक स्कूल में चल रहे संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी शिविर में गोलाबारी में 16 लोग मारे गए हैं।...

संगीत समारोह में भगदड़, 24 की मौत

more than 24 died in stampede at a music consert in gini गिनी की राजधानी में एक संगीत समारोह में मची भगदड़ में करीब 24 लोगों के मारे गए।...