Breaking News in Hindi Saturday, September 20, 2014

Home > State > Uttar Pradesh > Ambedkar Nagar

अम्बेडकर नगर

चीनी मिल ने किया 12 करोड़ का भुगतान

अंबेडकरनगर। अकबरपुर चीनी मिल ने 6700 गन्ना किसानों का लगभग 12 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। इससे उन किसानों को सबसे बड़ी राहत मिली है, जो भुगतान न होने के चलते विभिन्न प्रकार के आर्थिक संकट से जूझ रहे थे।

विद्यालय नियंत्रक को दी धमकी

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। अकबरपुर नगर के भगवती प्रसाद राष्ट्रीय विद्या मंदिर बैरमपुर के प्राधिकृत नियंत्रक ने अकबरपुर थाने में तहरीर देकर विद्यालय के निलंबित चल रहे प्रधानाचार्य के एक सहयोगी पर जान से मारने की धमकी देने व सरकारी कार्य में व्यवधान डालने की प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की है। भगवती प्रसाद राष्ट्रीय विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य संतराम गुप्त को विभाग ने बीते दिनों कार्य में लापरवाही पाए जाने पर निलंबित कर दिया है।

300 से अधिक प्रसूताओं को नहीं मिला लाभ

अंबेडकरनगर। जननी सुरक्षा योजना का समुचित लाभ जिले की महिलाओं को नहीं मिल पा रहा है। हालत यह है कि गत वर्ष के ही 300 से अधिक पात्रों को विभिन्न कारणों से योजना का लाभ नहीं मिल पाया है।

100 रुपये लेकर बना रहे आधार कार्ड

अंबेडकरनगर। जिले में आधार कार्ड बनाने की योजना में लगे संस्थाओं के संचालकों द्वारा आवेदकों का जमकर शोषण किए जाने का मामला सामने आया है। नि:शुल्क बनने वाले इस आधार कार्ड के लिए कहीं 50 रुपये तो कहीं 100 रुपये वसूल रहे हैं।

पेड़ से टकराई बाइक, युवती की मौत

अंबेडकरनगर। शिवबाबा दर्शन के लिए भाई व भाभी के साथ जा रही युवती की शुक्रवार को मार्ग दुर्घटना में मौत हो गई। अकबरपुर-महरुआ मार्ग पर कसेरुआ गांव के निकट अनियंत्रित हुई बाइक सड़क के किनारे एक पेड़ से टकरा गई।

युवक ने फांसी लगा दी जान

महरुआ (ब्यूरो)। स्थानीय थाना क्षेत्र के लोकनाथपुर गांव निवासी एक युवक ने शुक्रवार सुबह फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया जाता है कि युवक की गत वर्ष शादी हुई थी और हाल ही में वह जुड़वा बेटियों का बाप बना था।

मिड-डे-मील के लिए मिले दो करोड़

अंबेडकरनगर। एक माह से दोपहर के भोजन के लिए तरस रहे 280 विद्यालयों के हजारों बच्चों को अब भूखे पेट नहीं रहना पड़ेगा। शासन ने जिले के परिषदीय विद्यालयों में एमडीएम व्यवस्था के सुचारु संचालन के लिए कनवर्जन कास्ट की लगभग दो करोड़ 30 लाख रुपए की धनराशि उपलब्ध करा दी है।

हादसों में पांच लोग घायल, भर्ती

अंबेडकरनगर (ब्यूरो)। विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोग घायल हो गए। सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

सो रही किशोरी से घर में घुसकर दुष्कर्म

टांडा (ब्यूरो)। थाना क्षेत्र के एक घर में घुसकर युवक ने किशोरी का मुंह कपड़े से बांधकर दुष्कर्म किया। इसी बीच नींद खुलने पर छोटी बहन ने शोर मचा दिया।

जायरीन की कार व यात्री वाहन में टक्कर, 14 घायल

अंबेडकरनगर। अकबरपुर-आजमगढ़ मार्ग पर गुरुवार दोपहर बाद इनोवा कार व सवारियों से भरी एक मैजिक में सामने से इतनी तेज टक्कर हुई कि दोनों वाहनों में बैठे 14 लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि कार में मॉरीशस निवासी चार जायरीन थे जो किछौछा दरगाह शरीफ से दर्शन कर वापस लखनऊ जा रहे थे।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

पीएम मोदी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई टली

hearing in pm modi case postponed till next date प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की याचिका पर जवाब देने के लिए गुजरात सरकार ने थोड़ा और समय मांगा है।...

मुलायम के गढ़ में हुए खौफनाक हत्याकांड की तस्वीरें

murder of four in mainpuri pics सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी के एक गांव में प्रधानी की रंजिश में चार लोगों की हत्या कर दी गई।...

केबीसी-8 में दो भाइयों ने जीते 8 करोड़ रुपए

two brothers won 8 crore. केबीसी-8 में दो भाइयों ने मिलकर 8 करोड़ रुपए जीत लिए हैं। 10 साल की मेहनत के बाद दोनों को यहां तक पहुंचने में सफलता...