Breaking News in Hindi Sunday, November 23, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

कूर्मांचल एकेडमी की अंतर सदन सांस्कृतिक प्रतियोगिता

अल्मोड़ा। कूर्मांचल एकेडमी की अंतर सदन सांस्कृतिक प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रस्तुतियां दी। वैस्टर्न डांस प्रतियोगिता में वायु सदन और कोरस गायन में वसुंधरा सदन प्रथम रहा।

प्रत्येक बूथ पर 50 सदस्य बनाएगी कांग्रेस: तिवारी

अल्मोड़ा। ब्लाक कांग्रेस कमेटी हवालबाग की बैठक में मुख्य अतिथि संसदीय सचिव विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करें इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर 50 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

संवैधानिक प्रक्रिया का उल्लंघन किया तो एफआईआर

रानीखेत (अल्मोड़ा)। 11 जनवरी-2015 को प्रस्तावित कैंट चुनाव में इस बार कुल साढ़े 12 हजार मतदाता सात सभासदों का चुनाव करेंगे। इसके अलावा छावनी परिषद ने पहली बार डाक मत सेवा भी शुरू की है।

शिक्षा, स्वास्थ्य में सुधार की जरूरत: कुंजवाल

अल्मोड़ा। विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल का कहना है कि प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सुधार की काफी गुंजाइश है। इस ओर अभी बहुत कुछ होना शेष है।

समूह ‘ग’परीक्षा में शुल्क लागू करने से गुस्सा

अल्मोड़ा। सरकार द्वारा समूह ‘ग’ की परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क निर्धारित करने के फैसले का भाजपा ने विरोध किया है। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने शनिवार को चौघानपाटा में प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार का पुतला फूंका।

भाजपा, कांग्रेस ने किया जनता से छलावा

रानीखेत (अल्मोड़ा)। उक्रांद के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह माहरा और राजेंद्र रौतेला ने कांग्रेस और भाजपा पर नगरपालिका के नाम पर लोगों के साथ छल करने का आरोप लगाया गया है। उनका कहना है कि राजनैतिक फायदे के लिए दोनों दलों ने 2001 में रक्षा मंत्रालय की स्वीकृति के बावजूद रानीखेत को नगरपालिका नहीं बनाया।

दुर्गा, संतोषी और दीपिका ने लगाई तेज दौड़

अल्मोड़ा। युवा कल्याण और प्रांतीय रक्षक दल विभाग के तत्वावधान में राजीव गांधी खेलकूद अभियान के तहत एसएसजे परिसर के खेल मैदान में दो दिवसीय महिला ओपन जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हो गई है। पहले दिन हुई 400 मी. दौड़ में दुर्गा आर्या, नेहा बजेठा, चंद्रा राणा, 800मी. दौड़ में संतोषी अधिकारी, पूजा फर्त्याल, ज्योति अधिकारी क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय रहे।

मारपीट और महिला से अभद्रता में तीन साल का कारावास

अल्मोड़ा। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने एक महिला और उसके बच्चों के साथ मारपीट और अभद्रता करने के मामले में दो आरोपियों को तीन-तीन साल के कठोर कारावास और पांच-पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा से दंडित किया है। दोनों आरोपी सगे भाई हैं।

पिंजरे में आठ माह से सजा भुगत रहा है तेंदुआ

अल्मोड़ा। एनटीडी के मृग विहार परिसर में स्थित वन्य जीवों के लिए बने रेस्क्यू सेंटर की हालत ठीक नहीं है। बीमार जानवरों को रखने के लिए रेस्क्यू सेंटर में पर्याप्त बाडे़ (क्वांरटाइन) नहीं हैं।

रेड हाउस बना कराटे का ओवरआल चैंपियन

रानीखेत (अल्मोड़ा)। मजखाली स्थित अशोका हाल गर्ल्स रेजीडेंसियल स्कूल में इंटर हाउस कराटे प्रतियोगिता में सर्वाधिक सात स्वर्ण पदक जीतकर रेड हाउस की टीम ओवरआल चैंपियन रही। विद्यालय की प्रधानाचार्या रोहिनी रोहित गुरंग ने कराटे को आत्मरक्षा के लिए जरूरी बताया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

संसद में ममता के समर्थन को लेकर केंद्र आश्वस्त

Government have faith on Mamata Banerjees's support in parliament संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार को ममता बनर्जी के समर्थन की पूरी उम्मीद है।...

कुछ हटकर करोगे या विफल होगे?

Some do different or will fail? भारत ऐसे विकासशील देशों में रहा है, जो संकट के समय आर्थिक विकास करता है और बाद में कई वजहों से विकास के उन लाभों को...

ओबामा के फैसले से फायदा 'पटेल' को!

obama's immigration reform and patel community in usa. बहुत से पाकिस्तानी अमेरिका जाकर खुद को भारतीय बताते हैं। लेकिन वो ऐसा क्यों करते? पढ़िए, इस खास रिपोर्ट में।...