Breaking News in Hindi Saturday, November 29, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

एसबीआई परिसर में लगा सिक्कों का मेला

रानीखेत (अल्मोड़ा)। छोटे नोट और सिक्कों के लिए परेशान क्षेत्रवासियों को स्टेट बैंक की मुख्य शाखा ने बड़ी राहत दी। बैंक ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के निर्देश पर बुधवार को परिसर में सिक्का मेला लगाया।

बारात घरों में सीसी कैमरे हों अनिवार्य

अल्मोड़ा। सामाजिक संगठनों ने बैठक करके लाडली के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। बार एसोसिएशन ने भी घटना की निंदा की।

छात्रों ने बंद कराया एसएसजे परिसर, जुलूस निकाला

अल्मोड़ा। लाडली के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ अल्मोड़ा में बुधवार को लोग सड़कों पर उतर आए। हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर एसएसजे परिसर अल्मोड़ा के छात्रों ने कैंपस बंद करा दिया और जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया।

हमारे गांव को सड़क से जोड़ दो डीएम साहब

अल्मोड़ा। हवालबाग ब्लाक के बसगांव के ग्रामीणों ने बडगलभट्ट और बसगांव को ज्योली-कुज्याड़ी मोटरमार्ग से जोड़ने की मांग की है। ग्रामीणों का शिष्टमंडल इस मुद्दे को लेकर बुधवार को डीएम विनोद कुमार सुमन को ज्ञापन सौंपा।

गरमाने लगी भतरौंजखान तहसील की मांग

भतरौजखान (अल्मोड़ा)। ककलासों, धूराफाट, तल्ला सल्ट, सिलोर केचमड़खान,कोश्या के मिलान क्षेत्र को मिलाकर प्रस्तावित भतरौंजखान तहसील की मांग एक बार फिर गरमाने लगी है। 2005 मे तत्कालीन कांग्रेस सरकार के आश्वासन के बाद लोगों ने बीस दिन तक चले अनशन को तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष यशपाल आर्या के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त कर दिया था।

देवभूमि की विशिष्ट सांस्कृतिक धरोहर है ऐपण कला : हिमानी

भिकियासैंण (अल्मोड़ा)। गॉड ग्रेस अकादमी समिति के तत्वावधान में आर्य समाज भवन में तीन दिवसीय ऐपण कार्यशाला शुरू हो गई। कार्यशाला में 50 प्रतिभागी शामिल हैं।

सोमेश्वर और द्वाराहाट में भी लगाया जाम

सोमेश्वर/द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। हत्याकांड के खिलाफ ग्रामीण क्षेत्रों में भी आक्रोश है। सोमेश्वर और द्वाराहाट में छात्र-छात्राओं ने सभी स्कूल कालेज बंद कराए और जुलूस निकाला।

दरिंदगी के विरोध में अल्मोड़ा भी उबला

अल्मोड़ा। हल्द्वानी में लाडली की दुराचार के बाद हत्या के विरोध में गुरुवार को अल्मोड़ा में भी लोगों को गुस्सा फूट पड़ा। बाजार, स्कूल, कालेज, डाकघर, बैंक, सरकारी अर्द्ध सरकारी कार्यालय बंद रहे।

जैविक विधि से खेती करने के तरीके बताए

अल्मोड़ा। गोविंद बल्लभ पंत हिमालय पर्यावरण और विकास संस्थान कोसी कटारमल के तकनीकी परिसर में पर्यावरण मित्र तकनीक विषय पर आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जैविक खेती की तकनीक, उत्तराखंड में जैविक खेती की संभावना और आजीविका वृद्धि का प्रशिक्षण दिया गया।संस्थान के निदेशक डा. पीपी ध्यानी ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में जैविक विधि से उत्पादित होने वाले सभी उत्पादों को पहाड़ी उत्पाद के नाम से जाना जाए।

रानीखेत में भी भाजपा ने फूंका सरकार का पुतला

रानीखेत (अल्मोड़ा)। हल्द्वानी में लाडली के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या से गुस्साए भाजपाइयों ने गांधी चौक पर प्रदेश सरकार का पुतला जलाया। वक्ताओं ने कहा कि मासूम के साथ इतनी बड़ी घटना के बावजूद प्रदेश सरकार खामोश बैठी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी से हाथ मिलाने पर क्या बोले पाक पीएम?

pak pm talks on modi meet in saarc. सार्क सम्मेलन से लौटने के एक दिन पाक पीएम ने कहा कि भारत-पाक वार्ता आत्मसम्मान की कीमत पर नहीं हो।...

इराक से लौटा 'आतंकी' आरिफ गिरफ्तार, बताई IS की करतूत

Iraq Returned 'terrorist' Arif arrested. इराक के खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने गए मुंबई के चार युवकों में से एक आरिफ माजिद को गिरफ्तार कर लिया गया है।...

बेकाबू ट्रक ने हाईवे पर चार को रौंदा, बवाल

two killed on highway in truck accident. लखीमपुर खीरी में हाईवे पर एक बेकाबू ट्रक ने एक बाइक सवार समेत चार लोगों को रौंद दिया।...