Breaking News in Hindi Thursday, October 23, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने पर जोर

अल्मोड़ा। महिला हाट की ओर से यहां हुई गोष्ठी में वक्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने पर जोर दिया। कहा पहाड़ के गांवों में जाकर ही पर्यटक यहां की संस्कृति और आम लोगों के रहन-सहन से रूबरू हो सकेंगे।

दुग्ध उत्पादकों ने निकाला जुलूस

अल्मोड़ा। दो माह से दूध का भुगतान नहीं होने से नाराज जिले के दुग्ध उत्पादकों ने नगर में जुलूस निकाल कर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क से निकला जुलूस कलक्ट्रेट पहुंचा और वहां हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि दीपावली से पहले सितंबर का भुगतान किया जाए।

नई कृषि तकनीक से उत्पादन बढ़ाएं किसान

अल्मोड़ा। इफ्को की ओर से हवालबाग ब्लाक के ग्राम पंचायत दाड़िमखोला में हुए कार्यक्रम में विशेषज्ञों ने काश्तकारों को कृषि तकनीकों की जानकारी दी। इफ्को को मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक बीएस सरोहा ने कहा कि काश्तकार नई तकनीक से खेती करें और आय बढ़ाएं।

25 अक्तूबर से शुरू होगा बग्वाली मेला

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। बग्वाली मेला समिति की बैठक में मेले की तैयारियों पर चर्चा की गई। मेला 25 अक्तूबर से शुरू होगा।

छह साल में धरती को दिए 16 लाख पौधे

अल्मोड़ा। सेना की पर्यावरण बटालियन अल्मोड़ा नगर के नजदीक टाटिक, विश्वनाथ आदि इलाकों में अगले साल दो लाख पौधे लगाएगी। जबकि इस साल भी दो लाख पौधे लगाने का कार्य प्रगति पर है।

बीज के बिना कैसे शुरू होगी बुआई

अल्मोड़ा। सरकारें राज्य में उद्यान और कृषि को बढ़ावा देने के लिए बड़े-बड़े दावे करती हैं, पर हकीकत यह है कि काश्तकारों को समय पर सब्जी बीज तक उपलब्ध नहीं होता। जाड़े के मौसम की दस्तक के साथ सब्जी की बुआई का सीजन शुरू हो गया है, मगर अब तक उद्यान विभाग के पास बीज नहीं पहुंचा है।

दीपावली में खोया उपलब्ध कराएगा दुग्ध संघ

अल्मोड़ा। दुग्ध संघ ने प्रति दिन दूध का उपार्जन 10 हजार लीटर से बढ़ाकर 14 हजार लीटर करने और बिक्री भी आठ हजार लीटर से बढ़ाकर 14 हजार लीटर करने का लक्ष्य रखा है। तय हुआ कि दीपावली में लोगों को शुद्ध खोया उपलब्ध कराया जाएगा।

नवीन, कुलदीप, कमलेश और भावना अव्वल

अल्मोड़ा। संकुल संसाधन केंद्र द्यूनाथल में सपनों की उड़ान कार्यक्रम के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में नवीन पांडे, कुलदीप आर्या, कमलेश कुमार, भावना पांडे, कार्तिक जोशी, दीपक राम अव्वल रहे।कविता पाठ प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में नवीन पांडे ने पहला, राकेश कुमार ने दूसरा स्थान हासिल किया।

बीईओ के खिलाफ की जाए जांच

अल्मोड़ा। राजकीय शिक्षक संघ की बैठक में चौखुटिया में आंदोलनरत शिक्षकों की मांगों पर चर्चा हुई। वक्ताओं ने शिक्षकों की मांग का समर्थन करते हुए विभाग से तत्कालीन बीईओ एसपी दोहरे का तुरंत तबादला करने और उन पर लगे आरोपों की जांच शुरू करने की मांग उठाई।

व्यस्त बाजारों में नहीं बिकेंगे पटाखे

अल्मोड़ा। दीपावली पर नगर के मुख्य बाजार में पटाखों की दुकानें नहीं लगेंगी। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने व्यापारियों की बैठक लेकर आतिशबाजी की बिक्री के लिए स्थानों का निर्धारण कर दिया है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

तस्वीरें: कनाडा की संसद पर हमला, 2 की मौत

attack on parliament in canada कनाडा की राजधानी ओटावा में बुधवार को संसद पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, जिससे वहां हड़कंप मच गया।...

अलकायदा से ट्रेनिंग लेने जा रहे सिमी के 2 आतंकी गिरफ्तार

two simi terrorists arrested. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सिमी के एक संदिग्ध आतंकी और इंडियन मुजाहिदीन के मीडिया प्रभारी मंसूर अली पीरबॉय के सहयोगी को पुलिस ने सिकंदराबाद से गिरफ्तार...

बैकफुट पर शिवसेना, दिवाली के बहाने मोदी-उद्धव मुलाकात

narendra modi and uddhav meet on diwali. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन का रास्ता साफ हो सकता है।...