Breaking News in Hindi Tuesday, September 02, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

सिराड़ गांव में मनाया रोजगार दिवस

अल्मोड़ा। ग्राम पंचायत सिराड़ में रोजगार दिवस मनाया गया। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी निर्मला पांडे ने ग्रामीणों को महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के साथ ही बकरी, मुर्गी पालन की जानकारी दी।

भतरौंजखान में गणेश महोत्सव की धूम

भतरौंजखान (अल्मोड़ा)। भतरौंजखान में गणेश महोत्सव की धूम मची है। यहां बाजार में डेंटल डाक्टर केएन खुल्बे के आवास पर शुक्रवार से गणेश महोत्सव चल रहा है।

इंटर कालेज मछोड़ के प्रांतीयकरण, अधिगृहण पर खुशी

भतरौंजखान (अल्मोड़ा)। इंटर कालेज मछोड़ का प्रांतीयकरण होने के बाद शिक्षा विभाग ने अधिगृहण कर लिया है। स्कूल का अधिगृहण होने पर क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है।

जिला स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता चार से

रानीखेत (अल्मोड़ा)। यहां मिशन इंटर कालेज में चार सितंबर से विद्यालयी जिला स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता को शुरू होगी। विभाग ने दो दिवसीय प्रतियोगिता में आने वालेे खिलाड़ियों के रहने, खाने की व्यवस्था मेजबान कालेज समेत जीजीआईसी में की है।

जूनियर, सब जूनियर योगा में इंटर कालेज चितई विजेता

अल्मोड़ा। जीजीआईसी एनटीडी में हुई हवालबाग ब्लाक की योगा प्रतियोगिता के बालक जूनियर वर्ग और सब जूनियर वर्ग में हरिदत्त पेटशाली इंटर कालेज चितई विजेता रहा। बालक जूनियर वर्ग में चितई, बालिका वर्ग में जीजीआईसी एनटीडी, सब जूनियर बालक वर्ग में चितई, सीनियर वर्ग बालक में जीआईसी अल्मोड़ा, बालिका में जीजीआईसी एनटीडी विजेता रहा।

सातूं-आठूं पर्व पर शिव पार्वती की पूजा की

अल्मोड़ा। सातूं-आठूं पर्व पर लोगों ने शिव-पार्वती की पूजा कर सुख समृद्धि की कामना की। कपीना मोहल्ला स्थित ललित मोहन जोशी के निवास पर सामूहिक पूजा हुई।

आंदोलनकारी चिन्हीकरण में लें संघर्ष समितियों का सहयोग

अल्मोड़ा। राज्य आंदोलनकारियों के चिन्हीकरण को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति के शिष्टमंडल ने डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। शिष्टमंडल ने कहा आंदोलनकारियों के चिन्हीकरण में संघर्ष समितियों का सहयोग लिया जाना चाहिए।

वेदिनी बुग्याल तक यात्रा की 65 वर्षीय पूर्व प्रधानाचार्य ने

अल्मोड़ा। नंदा राजजात यात्रा को लेकर इस बार युवाओं के साथ ही वरिष्ठ लोगों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है। 65 वर्षीय पूर्व प्रधानाचार्य गोपाल सिंह मेहता भी वेदिनी बुग्याल तक यात्रा करके लौट आए हैं।

अतिक्रमणकारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। द्वाराहाट नगर पंचायत प्रशासन ने रविवार को अतिक्रमणकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। इधर क्षेत्रीय विधायक मदन बिष्ट, एसडीएम एपी वाजपेयी ने अतिक्रमण स्थल का निरीक्षण कर अतिक्रमणकारी को निर्माण कार्य रोकने के निर्देश दिए।

शिक्षा विभाग को पलीता लगा रहे अधिकारी

रानीखेत (अल्मोड़ा)। यहां जीआईसी कुनेलाखेत में राज्य में शिक्षा की दिशा और दशा को लेकर शिक्षकों की गोष्ठी हुई। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि कतिपय अधिकारी, नेता निजी स्वार्थों के लिए शिक्षा विभाग को पलीता लगा रहे हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अब कहां है राहुल गांधी की कलावती?

where is rahul's kalawati now? राहुल गांधी ने गरीबी और पिछड़ेपन के प्रतीक के तौर 2008 में उनका नाम लिया था और फिर वे सुर्खियों में आ गईं लेकिन अब...

इराक में हुई 'क्रूरता कल्पना से परे है'

many killed in iraq brutally. "आईएसआईएस ने इराक में क्रूरता के उस तरह के कृत्य अंजाम दिए गए हैं जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है।"...

ब्रिटेन में आतंकवाद निरोधी नए नियमों का ऐलान

britain declares new laws to curtail terrorism. ब्रिटेन‌ ने जिहादी समूहों के साथ लड़ने जाने वाले ब्रितानी नागिरकों से निपटने के लिए नए नियमों की घोषणा की है।...