Breaking News in Hindi Tuesday, July 29, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

सूरज, दीपक, पीतांबर, हरीश, कमला, ममता, बिशन ब्लाक प्रमुख बने

अल्मोड़ा/सोमेश्वर/द्वाराहाट/चौखुटिया/धौलछीना। जिले के 11 ब्लाकों में हुए चुनाव में हवालबाग ब्लॉक से विहिप के सूरज सिराड़ी, ताकुला में भाजपा समर्थित दीपक बोरा, धौलादेवी में पीतांबर पांडे (कांग्रेस), भैंसियाछाना में हरीश बनौला (कांग्रेस), लमगड़ा में कमला आर्या (कांग्रेस), द्वाराहाट में ममता भट्ट (भाजपा) और चौखुटिया में बिशन राम (कांग्रेस) प्रमुख चुने गए। हवालबाग ब्लॉक में प्रमुख पद पर विहिप के सूरज सिराड़ी को 21 और कांग्रेस के प्रदीप बिष्ट को 18 वोट मिले।

बारिश में धुले पांच करोड़

रानीखेत। विकास कार्यों को लेकर विभाग कितने संजीदा हैं। यह गनियाद्योली-टाना-विशालकोट मार्ग की बदहाली को देखकर आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है।

समाज निर्माण में स्काउटों का अहम योगदान: कुंजवाल

अल्मोड़ा। सर्वोदय इंटर कॉलेज जैंती में आयोजित स्काउट गाइड के जिला स्तरीय सोपान शिविर के समापन पर प्रतिभागियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष और क्षेत्रीय विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि स्काउट-गाइड का समाज के निर्माण में अहम योगदान है।

सल्ट ब्लाक में 1961 से कांग्रेस का कब्जा

मौलेखाल। सल्ट ब्लॉक में प्रमुख पद पर इस वर्ष भी कांग्रेस का तिलिस्म नहीं टूटा। 1961 में ब्लॉक का गठन होने के बाद से ही इस सीट पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का कब्जा रहा।

ब्लॉक प्रमुख की कांग्रेस ने सात, भाजपा ने तीन सीटें जीती

अल्मोड़ा। जिले में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी सत्तारुढ़ दल का दबदबा रहा है। जिले की ग्यारह ब्लाक प्रमुख सीटों में से सात कांग्रेस, तीन भाजपा और एक विश्व हिंदू परिषद समर्थित प्रत्याशी ने जीती है।

ताड़ीखेत में कांग्रेस की रचना बनी प्रमुख

रानीखेत। ताड़ीखेत में ब्लॉक प्रमुख पद पर कांग्रेस प्रत्याशी रचना रावत ने सीधे मुकाबले में भाजपा की रानू रावत को 23 वोटों से हरा दिया। 40 क्षेत्र पंचायत सदस्यों वाले ताड़ीखेत में रचना को 31 और रानू रावत को आठ वोट मिले।

जनता से हो जिला पंचायत अध्यक्ष और प्रमुख का चुनाव

अल्मोड़ा/चौखुटिया/सोमेश्वर। जिला पंचायत अध्यक्ष और प्रमुख पदों के लिए हो रही कथित खरीद-फरोख्त से कई पंचायत प्रतिनिधि आहत हैं। उनका कहना है कि इन पदों के लिए चुनाव जनता के माध्याम से सीधे कराया जाना चाहिए।

रंगमंच से दी जानी चाहिए बच्चों को शिक्षा

अल्मोड़ा। लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज कराने वाले अहमदाबाद (गुजरात) के रंगकर्मी वाल्टर पीटर का कहना है कि स्कूलों में रंगमंच के माध्यम से शिक्षा दी जानी चाहिए। इससे बच्चे जल्दी सीखते हैं।

जंगल से मिला श्रमिक का शव

दन्यां। गल्ली ग्राम पंचायत के तुलना तोक निवासी चतुर सिंह (50) पुत्र धन सिंह का शव उर्द्धेश्वर मंदिर के निकट जंगल में मिला। राजस्व पुलिस के मुताबिक संभवत: बाजार से घर लौटते वक्त हृदय गति रुक जाने से उनकी मौत हुई है।

भव्य होगा नंदा राजजात यात्रा का स्वरूप

अल्मोड़ा। पालिका सभागार में हुई बैठक में नंदा राजजात यात्रा की तैयारियों को अंतिम स्वरूप दिया गया। वक्ताओं ने नंदा राजजात यात्रा को भव्य रूप देने के लिए सभी लोगों से सहयोग करने का आह्वान किया।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

बिकवाली के दबाव में 26 हजार से नीचे आया सेंसेक्स

Sensex, Nifty slip as profit booking continues विदेशी बाजारों के नकारात्मक रुझान और मुनाफावसूली के चलते घरेलू शेयर बाजार शेयर बाजार लगातार दूसरे दिवस गिरावट पर रहे।...

CWG 2014: कुश्ती पर आज होगा भारत का बड़ा दांव

CWG 2014: sechudle for 29 July ...

अमला की कप्तानी ने किया जादू, SA की दोहरी कायमाबी

South africa Reclaims No One In test ranking हाशिम अमला की कप्तानी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए जादू कर दिया। उनके अगुवाई में टीम को दोहरी सफलता मिली।...