Breaking News in Hindi Tuesday, September 30, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

मांगें पूरी नहीं हुई तो तेज होगा आंदोलन

अल्मोड़ा। कलक्ट्रेट के पुनर्गठन समेत चार सूत्रीय मांग पूरी नहीं होने से कलक्ट्रेट मिनिस्टीरियल कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। हड़ताली कर्मचारियों ने शुक्रवार को भी कार्यालय प्रांगण में धरना दिया और नारेबाजी की।

ताड़ीखेत में शुरू होगा बीईओ दफ्तर

रानीखेत (अल्मोड़ा)। ताड़ीखेत ब्लाक के खंड शिक्षा कार्यालय का संचालन अब ताड़ीखेत में शुरू हो गया है। 2004 में कार्यालय को मंजूरी मिली और यह कार्यालय नगर के राजकीय बालिका इंटर कालेज के भवन में चल रहा था।

चालक को भेजा जेल

चौखुटिया (अल्मोड़ा)। जमणियां में हुई सूमो दुर्घटना में मारी गई नेपाली महिला जुआरा थापा के शव का पोस्टमार्टम कर उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। दुर्घटना में गंभीर घायल वीर बहादुर की स्थिति नाजुक बताई गई है।

‘हे ब्वारी’ उपन्यास का लोकार्पण

अल्मोड़ा। नगर पालिका सभागार में हुए कार्यक्रम में उत्तराखंड आंदोलन की पृष्ठभूमि पर लिखे गए त्रेपन सिंह चौहान के उपन्यास ‘यमुना’ का दूसरा भाग ‘हे ब्वारी..’ का लोकार्पण किया गया। उपन्यास में नई पीढ़ी की पलायन की मजबूरी के चलते अपने जड़ से उखड़ने की नई प्रवृति को प्रभावशाली ढंग से उकेरा गया है।

समर्पित भाव से काम करें कार्यकर्ता : जीना

भिकियासैंण (अल्मोड़ा)। भाजपा स्याल्दे मंडल की बैठक बृहस्पतिवार को गोलधार डाक बंगले में हुई। इसमें मुख्य अतिथि विधायक सुरेंद्र सिंह जीना ने कार्यकर्ताओं से संगठन के हित में एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया।

कुंजवाल आज करेंगे लमगड़ा उपतहसील का उद्घाटन

अल्मोड़ा। लमगड़ा उपतहसील गुरुवार को अस्तित्व में आ जाएगी। मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल पूर्वाह्न 11 बजे उपतहसील का उद्घाटन करेंगे।

देश में गोहत्या पर प्रतिबंध लगाया जाए

अल्मोड़ा। पशु बलि निवारण मंच ने गोहत्या पर चिंता जताते हुए देश में गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। संगठन के सदस्यों ने मंगलवार को डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा।

बच्चा गोद लेने पर राज्य सरकार नहीं देती मातृत्व अवकाश

अल्मोड़ा। बच्चा गोद लेने पर महिला कर्मियों को मातृत्व अवकाश देने में केंद्र और उत्तराखंड सरकार के नियम अलग-अलग हैं। भारत सरकार से केंद्रीय महिला कर्मी को 180 दिन का मातृत्व अवकाश देय है।

बंसल गली के रेस्टोरेंट में आग लगी, अफरा तफरी

अल्मोड़ा। यहां लाला बाजार से लगी बंसल गली में स्थित एक रेस्टोरेंट में सिलेंडर में अचानक आग पकड़ गई। मुख्य बाजार में स्थित इस रेस्टोरेंट में आग लगने से अफरा तफरी मच गई।

ट्रामा सेंटर के नाम पर ‘टामा’ दे गई सरकार

रानीखेत (अल्मोड़ा)। प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट जैसे नेता रानीखेत उपमंडल क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं, मगर इसके बावजूद इन दो बड़े नेताओं के क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा कमजोर है। राजकीय अस्पताल की दशा नहीं सुधर पा रही है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

मोदी और ओबामा ने मिलकर लिखा लेख, 'चलें साथ-साथ'

modi obama vision statement. पीएम मोदी और राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक लेख लिख कर रणनीतिक साझेदारी के संकेत दिए। फिर एक विजन स्टेटमेंट जारी कर इसे पुख्ता कर...

शराब के बाद अब प्लास्टिक पर लगेगा प्रतिबंध

now ban on plastic in keral. शराब पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब प्लास्टिक पर भी प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर ली गई है। जानिए लगेगा प्रतिबंध्?...

दो अक्तूबर को स्वच्छता पर शपथ दिलाएंगे मोदी

modi swach bharat abhiyan oath on two october. महात्मा गांधी के जन्म दिवस दो अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफाई को लेकर देशवासियों को शपथ दिलाएंगे।...