Breaking News in Hindi Friday, July 25, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

नहाते समय सरयू के तेज बहाव में बहा साधु

दन्यां। नहाते समय पांव फिसल जाने से पनार पड़ाव स्थित मंदिर का एक साधु सरयू के तेज बहाव में समा गया। लोगों की सूचना पर पिथौरागढ़ पुलिस ने बौतड़ी के पास नदी से साधु का शव बरामद कर लिया है।

पहाड़ के बेरोजगारों को लूट रही दिल्ली की फर्जी संस्था

अल्मोड़ा। करियर इंडिया न्यू दिल्ली नाम की फर्जी संस्था नेे बेरोजगारों को ठगने के लिए प्रौढ़ शिक्षा विस्तारीकरण के नाम पर राज्य के हर जिले की हर एक ग्राम पंचायत में दो शिक्षक और दो शिक्षिकाओं को नियुक्ति करने का झांसा देकर लाखों रुपए डकारने का मामला सामने आया है। संस्था ने 655 रुपए आवेदन शुल्क का डिमांड ड्राफ्ट मांगा है।

शासन ने संज्ञान लिया, शीघ्र होगा चावल कोटा आवंटन

अल्मोड़ा। मध्याह्न भोजन के लिए स्कूलों को शीघ्र ही चावल का कोटा मिलेगा। प्रमुख सचिव खाद्य राधा रतूड़ी ने मंगलवार को वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई बैठक में यह जानकारी दी।

वाहनों में चकाचौंध हेडलाइट का प्रयोग प्रतिबंधित

अल्मोड़ा। पुलिस ने जिले में चौपहिया वाहनों में अत्यधिक चकाचौंध वाली हेडलाइटों का प्रयोग प्रतिबंधित कर दिया है। ऐसी लाइटों का प्रयोग करने से रात में दुर्घटनाएं बढ़ने के चलते पुलिस ने यह कदम उठाया है।

दहेज हत्या में पति को दस वर्ष का कठोर कारावास

अल्मोड़ा। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रानीखेत कहकशा खान ने दहेज हत्या के आरोपी पति को 10 साल के कठोर कारावास और पांच हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। चौखुटिया ब्लाक के मेहलचौरा गांव निवासी बीरबल सिंह की पुत्री लीला का विवाह 26 जून 2006 को घुघलिया मनराल गांव के तोक लमधार निवासी लाल सिंह पुत्र शेर सिंह के साथ हुआ।

14 स्कूलों के सुधारीकरण को रमसा से 4.38 करोड़ मंजूर

अल्मोड़ा। जिले के 14 स्कूलों का सुधारीकरण रमसा से होगा। भारत सरकार ने इन स्कूलों के लिए 4.38 करोड़ रुपए का बजट मंजूर कर दिया है।

विकलांग बच्चों तक पहुंचाएं सरकारी योजना का लाभ

अल्मोड़ा। प्रदेश के मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में सर्व शिक्षा अभियान के तहत अध्ययनरत सभी विकलांग छात्र-छात्राओं तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा, समाज कल्याण, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तालमेल बनाकर काम करें।

यूनिवर्सल कान्वेंट के संचालक की मौत

रानीखेत/द्वाराहाट। मंगलवार रात हल्द्वानी से द्वाराहाट जा रही वैगनआर कार गगास के आगे मटेला के तीव्र मोड़ पर सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में द्वाराहाट स्थित यूनिवर्सल कान्वेंट पब्लिक स्कूल के संचालक की मौत हो गई।

पुण्य तिथि पर एडवा संस्थापक सहगल को याद किया

अल्मोड़ा। एडवा की संस्थापक कैप्टन लक्ष्मी सहगल को उनकी दूसरी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि दी गई। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति के राष्ट्रीय आह्वान पर सदस्यों ने कैप्टन सहगल की स्मृति में महिला हिंसा के खिलाफ अल्मोड़ा में घर-घर अभियान का शुभारंभ किया।

ऑल्टो खाई में गिरी, तीन घायल

धौलछीना। हल्द्वानी से जाड़ापानी (पिथौरागढ़) जा रही ऑल्टो कार धौलछीना के पास 80 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में तीन यात्री घायल हो गए हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

जनरल मोटर्स की 7.18 लाख गाड़ियां रीकॉल

GM recalls 7.18 lack cars in US वाहन बनाने वाली अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी जनरल मोटर्स (जीएम) ने छह अलग-अलग तरह की खामियों के चलते अमेरिका में अपने सात लाख 18 हजार वाहनों...

चौतरफा लिवाली से बाजार नई ऊंचाई पर

Sensex, Nifty smash records as FIIs lift stocks for 8th day उत्साहित निवेशकों की चौतरफा लिवाली के बल पर लगातार आठवें दिन बढ़त का रुख करते हुए घरेलू शेयर बाजार नए रिकॉर्ड पर पहुंच गए।...

एनएसजी नहीं देगा किसी वीवीआईपी को सुरक्षा

NSG will not give any VVIP security वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा में लगे राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने फैसला किया है कि वह अब भविष्य में वीवीआईपी लोगों को सुरक्षा नहीं देगा।...