Breaking News in Hindi Saturday, August 30, 2014

Home > State > Uttarakhand > Almora

अल्मोड़ा

हवालबाग ब्लाक में किसान क्लबों का उद्घाटन

अल्मोड़ा। ग्रामीण समाज कल्याण समिति ने नाबार्ड के सहयोग से हवालबाग ब्लाक में किसान क्लबों का उद्घाटन किया गया। वक्ताओं ने कृषकों से नई तकनीक अपना कर पशुपालन, कृषि, बागवानी आदि के लिए आगे आने की अपील की।

यूनिट नहीं अब कार्ड से मिलेगा राशन

बागेश्वर। अब बीपीएल कार्डधारकों को 4.15 रुपए और अंत्योदय कार्डधारकों को दो रुपए प्रति किलो की दर से गेहूं मिलेगा जबकि एपीएल कार्डधारकों को पांच रुपए प्रति किलो गेहूं मिलेगा। जिला पूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी ने बताया कि शासन से प्राप्त निर्देश पर राष्ट्रीय खाद्य योजना और उत्तराखंड राज्य खाद्यान्न योजना के तहत खाद्यान्न का आवंटन निरस्त कर दिया है।

कफड़ा में शिविर तीन को

अल्मोड़ा। जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने बताया कि तीन सितंबर को कफड़ा में बहुउद्देश्यीय शिविर लगेगा। उन्होंने लोगों से प्रशासनिक शिविर का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

आवेदन की अंतिम तिथि आठ सितंबर

अल्मोड़ा। वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आठ सितंबर है। योजना के आवेदन पत्र क्षेत्रीय पर्यटक कार्यालय में जमा किए जा सकते हैं।

जलवायु परिवर्तन पारंपरिक फसलों के लिए खतरा

अल्मोड़ा। जीआईसी लमगड़ा के बाल वैज्ञानिकों के एक दल ने खेती पर पड़ रहे ठाठ ग्राम पंचायत में जलवायु परिवर्तन के प्रभाव का सर्वेक्षण किया। दल ने पाया कि संरक्षण और जानकारी के अभाव में जलवायु परिवर्तन हो रहा है।

बदहाल सड़कें पर्यटन नगरी पर धब्बा : तिवारी

रानीखेत (अल्मोड़ा)। अल्मोड़ा और गगास को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों की बदहाली ने पर्यटन नगरी की छवि धूमिल कर दी है। दो साल पूर्व हल्द्वानी की एक कंपनी को विभाग ने पूर्व में घटिया कार्य के लिए सस्पेंड कर भारी भरकम पेनल्टी तो ठोक दी लेकिन सड़कों में डामरीकरण नहीं किया।

संसदीय सचिव बिष्ट का द्वाराहाट पहुंचने पर स्वागत

द्वाराहाट (अल्मोड़ा)। विधायक मदन बिष्ट के संसदीय सचिव (आबकारी) बनने के बाद पहली बार द्वाराहाट पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। मुख्य बाजार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक बिष्ट को फूलमालाओं से लाद दिया।

जीआईसी मनान में प्रवक्ताओं के छह पद खाली

अल्मोड़ा। जीआईसी मनान में शिक्षकों के कई पद खाली हैं। इस कारण छात्र-छात्राओं की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है।

कुंजवाल आज से लमगड़ा के भ्रमण पर

अल्मोड़ा। विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल 30 अगस्त को क्षेत्र के भ्रमण पर आ रहे हैं। कुंजवाल 30 अगस्त की पूर्वाह्न 11 बजे लमगड़ा ब्लाक के कपकोट और ठाट ग्राम पंचायत की बैठक में भाग लेंगे।

महाविद्यालय में अतिरिक्त प्रवेश सीटों का अनुमोदन

रानीखेत(अल्मोड़ा)। स्थानीय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीए, बीएससी और बीकॉम प्रथम वर्ष में अतिरिक्त सीटों के लिए विवि ने अनुमोदन कर दिया है। चार सितंबर तक इच्छुक छात्र-छात्राएं महाविद्यालय से आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

US OPEN: हालेप, केर्बर और वीनस का अभियान खत्म

venus ends challenge at US OPEN साल के चौथे और आखिरी ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट यूएस ओपन के पांचवें दिन महिला वर्ग में कई उलटफेर देखने को मिले।...

सिकंदराबाद: छात्रों के दो गुट भिड़े, सांप्रदायिक बवाल

communal violence in secunderabad bulandshahr up. बुलंदशहर के सिकंदराबाद में जेएस कालेज में अलग-अलग बिरादरी के छात्रों के दो गुट भिड़ गए और देखते ही देखते मामले ने सांप्रदायिक बवाल का...

जेटली ने दिया सरकार के 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड

Arun Jaitley on 100 days, Economy turning around, inflation moderating आर्थिक वृद्धि में तेजी के आंकड़ों से उत्साहित वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि नई सरकार के फैसलों से अर्थव्यस्था में सुधार हो रहा...