Breaking News in Hindi Wednesday, October 01, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

केवल एक फीसदी युवा कर दें रक्तदान तो न जाए किसी मरीज की जान

इलाहाबाद। स्वास्थ्य के लिहाज से वीवीआईपी जिले में ब्लड की कमी सेे न सिर्फ मरीज-तीमारदार वरन चिकित्सक, ब्लड बैक प्रभारी भी परेशान हैं। ए, बी, एबी और ओ के पाजिटिव ग्रुप के ब्लड तो फिर भी मिल जाते हैं लेकिन क्रिटिकल निगेटिव ब्लड ग्रुप के लिए मरीजों-तीमारदारों को भटकना पड़ रहा है।

‘टेकभनोलाजिस्टिक कांफ्रेंस’ में जुटे वायुसेना के तकनीकी विशेषज्ञ

इलाहाबाद ब्यूरो। मध्य वायु कमान मुख्यालय में एक दिवसीय ‘टेकभनोलाजिस्टिक कांफ्रेंस’ का आयोजन किया। कांफ्रेंस में मध्य वायु कमान से जुड़े सभी एयरफोर्स स्टेशनों के मुख्य इंजीनियरिंग अफसरों के साथ ही अन्य आला अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

शक्तिपीठ खेमामाई में विराजती नवदुर्गा

इलाहाबाद। चौक गंगादास मुहल्ले में स्थित मां खेमामाई का शीतला शक्तिपीठ है। यहां नवदुर्गा की प्रतिमा है जो अन्यत्र दुर्लभ है।

सृजनात्मक लेेेखन से ‘बालश्री’ बनी शेफाली

इलाहाबाद। बचपन से ही कुछ रचने का शौक तो शेफाली को था लेकिन वह नहीं जानती थी कि उसकी यह प्रतिभा उसे बच्चों के लिए, देश का सबसे प्रतिष्ठित सम्मान दिलाएगी। सृजनात्मक लेखन के सरोकारों से जुड़कर बालश्री सम्मान हासिल करने वाली त्रिवेणी अपार्टमेंट, मधवापुर में रहने वाली महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर की बारहवीं की छात्रा शेफाली दुबे ने स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय स्तर के अनेक मंचों पर शिद्दत के साथ मौजूदगी दर्ज कराते हुए अनेक पुरस्कार हासिल किए।

कार्यालय में काम के लिए हिन्दी सबसे उपयुक्त

इलाहाबाद (ब्यूरो)। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) सिविल लाइंस मंडल कार्यालय में सोमवार को हिन्दी पखवाड़े का समापन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इविवि हिन्दी विभाग के डॉ. प्रणय कृष्ण ने कहा कि हिन्दी भाषा दुनिया की किसी भी भाषा की तुलना में कार्यालय में काम करने के लिए सबसे उपयुक्त है।
stone pelting on a running train in up.

चलती ट्रेन में 'दुराचारी' बने 'जवान' फिर...

सीआरपीएफ भर्ती की परीक्षा से लौट रहे अभ्यर्थियों ने ट्रेन में महिला पर छींटाकशी की, तो ये नतीजा हुआ।

हाईकोर्ट हनुमान मंदिर में हैं देवी अष्टभुजी

इलाहाबाद। नगर के शक्तिपीठों की शृंखला में हाईकोर्ट हनुमान मंदिर स्थित अष्टभुजी माता का मंदिर महत्वपूर्ण है। यहां देवी के अष्टभुजी स्वरूप की जागृत प्रतिमा है।

दर्शन देने लक्ष्मण संग चले राम

इलाहाबाद। बाघंबरी क्षेत्र श्री रामलीला कमेटी, भारद्वाजपुरम की ओर से रविवार को राम की शोभायात्रा पूरी आस्था और भव्यता से निकाली गई। रामदल को देखने के लिए सड़क की दोनों पटरियों से लेकर घरों की छतों, बारजों पर जमा महिलाओं, बच्चों ने राम, लक्ष्मण को जी भर निहारा।

लोहिया पर फिल्म की शुरूआत इलाहाबाद से

इलाहाबाद(ब्यूरो। समाजवादी पार्टी के प्रेरणास्त्रोत डॉ.राम मनोहर लोहिया पर बनने वाली डॉक्यूमेंट्री फिल्म की शुरूआत पार्टी के चौक स्थित महानगर कार्यालय से होगी। इसकी घोषणा रविवार को कार्यालय में हुई बैठक में संस्कृत संस्थान के अध्यक्ष शंकर सुहेल ने की।

पढ़ाई के बीच में बदल सकेंगे विवि-कालेज

इलाहाबाद (ब्यूरो)। स्नातक और परास्नातक की पढ़ाई में आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इसके तहत स्नातक और परास्नातक में क्रेडिट सिस्टम लागू करने की तैयारी है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

pics: सेना का हेलीकॉप्टर गिरा, तीन की मौत

three army officers killed in helicopter crash near bareilly बुधवार की सुबह बरेली में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया जिसमें पायलट समत तीन अधिकारियों की मौत हो गई।...

अमित शाह के साथ दिखे डीपी यादव, जानिए पीछे की कहानी

history of DP yadav क्या डीपी यादव बीजेपी में शामिल होने वाले हैं? क्या है इसके पीछे की कहानी और क्या है डीपी का इतिहास? जानने के लिए पढ़ें...

क्रिकेट में चीनी गेंदबाज का कमाल, 4 गेंद में झटके 4 विकेट

Chinese Zhong Wenyi takes 4 wickets in 4 balls. क्रिकेट में चीन की क्या बिसात, लेकिन उसके एक गेंदबाज ने लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है।...