Breaking News in Hindi Wednesday, September 03, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

व्यापम घोटाले का आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार

इलाहाबाद। मध्य प्रदेश के चर्चित व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) की मेडिकल प्रवेश परीक्षा के घोटाले के आरोपी डॉ. ज्ञानेंद्र को शुक्रवार की रात नैनी एडीए कालोनी में धर दबोचा गया। चार लाख रुपये में सॉल्वर उपलब्ध करा कई अयोग्य अभ्यर्थियों का चयन कराने के आरोपी ज्ञानेंद्र पर एमपी के ग्वालियर जोन के आईजी ने 15 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था।

एक दिन में बंटा 58 करोड़ का ऋण

इलाहाबाद। लघु उद्योगों, कृषि और रिटेल क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए शनिवार को बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से आयोजित वृहद ऋण वितरण योजना के तहत 58 करोड़ का ऋण बांटा गया। ऋण बांटने के लिए प्रदेश के पूर्वी अंचल के महाप्रबंधक निर्मेष कुमार खुद आए थे।

चौकियों संग लुभाते चले कान्हा बलदाऊ

इलाहाबाद। दधिकांदो उत्सव का तीसरा पड़ाव शनिवार को रसूलाबाद तेलियरगंज में रहा। आकर्षक चौकियों संग लोगों को दर्शन देते लुभाते कान्हा बलदाऊ चले तो हर कोई उन्हें जी भरकर निहारता रहा।

ऋतंधरा, नाजिया को ‘ब्रेबरी अवार्ड’

इलाहाबाद। ‘अमर उजाला’ और सोनी टीवी के ‘क्राइम पेट्रोल’ टीम की ओर से महिलाओं के हक में आवाज उठाने और उनके हितों केलिए काम करने के लिए परिवार परामर्श केंद्र की परामर्शदाता अधिवक्ता ऋतंधरा मिश्रा और अलकौसर सोसायटी की संयोजिका सोशल एक्टिविस्ट नाजिया बानो को ‘ब्रेबरी अवार्ड’ दिया गया। उन्हें क्रमश: एसपी सिटी राजेश यादव और अमर उजाला के संपादक डॉ.सचिन शर्मा ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

आरओ-एआरओ के अंतिम आंसर की में भी गलती!

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी-2013 प्रारंभिक परीक्षा के अंतिम आंसर की पर भी सवाल उठने लगे हैं। एक प्रतिष्ठित प्रतियोगी पत्रिका के विशेषज्ञ संतोष ने तीन सवालों के आयोग के जवाब को गलत बताया है।

कोरांव-मांडा में बीमारी से एक और मौत

मेजा/मांडा। कोरांव और मांडा ब्लॉक के गांवों में फैली बीमारी का कहर जारी है। शनिवार को बीमारी से एक युवती की मौत हो गई जबकि कई बीमारी की चपेट में हैं।

डॉ. अशोक सेन को डिराक मेडल

इलाहाबाद (ब्यूरो)। हरीश्चंद्र शोध संस्थान के पद्मभूषण प्रोफेसर अशोक सेन के हाथ एक और उपलब्धि आई है। उन्हें विज्ञान के क्षेत्र में विश्व के प्रतिष्ठित एवार्ड में शामिल इंटरनेशनल सेंटर फॉर थ्योरेटिकल फिजिक्स के डिराक मेडल से नवाजा गया है।

अब रोजाना चलेगी यूपी संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

इलाहाबाद। दिल्ली से मानिकपुर और खजुराहो के बीच चलने वाली उत्तर प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस अब रोजाना चलेगी। गाड़ी संख्या 12447/12448 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस और 22447/22448 संपर्क क्रांति लिंक एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन से तीन सितंबर और मानिकपुर व खजुराहो से चार सितंबर से चलने वाली ट्रेनें दैनिक हो जाएंगी।

आरएसएस का नेहरू, अब्दुल्ला परिवार पर हमला

इलाहाबाद। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र कुमार के अनुच्छेद-370 पर दिए बयान से हुए बवाल के बाद मोदी सरकार ने कदम पीछे जरूर खींच लिए लेकिन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने इस मुद्दे पर देश को मथना शुरू कर दिया है। शनिवार को इलाहाबाद से संघ ने इस अनुच्छेद को लेकर जवाहर लाल नेहरू और शेख अब्दुल्ला पर बड़ा हमला बोला।

नवप्रवेशियों को पढ़ाया अनुशासन का पाठ

इलाहाबाद। आईईआरटी में रैगिंग को लेकर गरमाए माहौल के बीच मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) में ‘स्वागत-2014’ में नवप्रवेशियों को नैतिकता और अनुशासन का पाठ पढ़ाया गया। संस्थान के निदेशक प्रो. पी चक्रवर्ती ने उन्हें संयमित जीवन जीते हुए आगे बढ़ने की सलाह दी।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

ISIS ने एक और अमेर‌िकी पत्रकार का स‌िर कलम क‌िया

isis killed one more american journalist. इस्लामिक स्टेट ने इंटरनेट पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें कथित रूप से अमेर‌िकी पत्रकार का सिर कलम करते हुए दिखाया गया है।...

'मोदी ने किसी मंत्री को जींस पहनने से नहीं रोका'

Prakash jawdekar defend narendra modi on dress code issue. सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का कहना है कि मोदी सरकार में सभी मंत्रियों को काम करने की पूरी स्वतंत्रता है।...

पूर्व अटॉर्नी जनरल जीई वाहनवती का निधन

Attorney general vahanvati died. पूर्व अटॉनी जनरल गुलाम ई वाहनवती का दिल का दौरा पड़ने से 65 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।...