Breaking News in Hindi Thursday, August 28, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

पूर्व अध्यक्ष ने बैक डेट में वित्त एवं लेखाधिकारी को रिलीव किया

इलाहाबाद (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद भी कार्यवाहक अध्यक्ष रहे डॉ. आशाराम का तिलिस्म टूटता नजर नहीं आ रहा है। मंगलवार को पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. आशाराम ने पिछली तिथि (बैक डेट) 31 जुलाई में वित्त एवं लेखाधिकारी डॉ. संजय सिंह को चयन बोर्ड से रिलीव करने का आदेश जारी कर दिया।

कमीशन के लिए फर्जी जांच करा देते हैं सरकारी डॉक्टर

इलाहाबाद। राज्य सरकार और स्वास्थ्य निदेशालय की ओर से मरीजों को सरकारी अस्पतालाें में एक्सरे, पैथालॉजी समेत जांच की तमाम सुविधाएं देने के चाहे जो दावे किए जा रहे हों, हकीकत यह है किअस्पतालों में मरीजों को जांच की कई सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। डॉक्टर पहले ही मरीजों को जांच के लिए बाहर की पर्ची थमा देते हैं।

युवती को बेरहमी से मार लाश फेंक दी झाड़ी में

इलाहाबाद। यमुनापार में औद्योगिक क्षेत्र के मवैया गांव में एक युवती की हत्या के बाद उसकी लाश को जलाकर झाड़ी में फेंक दिया गया। मंगलवार शाम सड़क पर खून दिखा तो झाड़ी में युवती की लाश के बारे में पता चला।

बिजली के लिए बवाल, चले पत्थर और लाठियां

झूंसी/हनुमानगंज/नैनी। बिजली को लेकर मंगलवार को पूरे जिले में बवाल होता रहा। बिजली के लिए परेशान ग्रामीणों ने हनुमानगंज स्थित 132केवी हबूसा मोड़ विद्युत उपकेंद्र पर धावा बोल दिया और सभी फीडर बंद कर दिए।

गांजा की खेप समेत धरे गए चार सौदागर

हंडिया/बरौत (इलाहाबाद)। क्राइम ब्रांच और हंडिया पुलिस की टीम ने बरौत इलाके के पास मंगलवार भोर में चार लोगों को गिरफ्तार कर 82 किलो गांजा बरामद किया। इन लोगों से पूछताछ के बाद गांजा खरीदने और बेचने वाले कई और धंधेबाजों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

ईसीसी में नामांकन प्रक्रिया पूरी

इलाहाबाद (ब्यूरो)। यूइंग क्रिश्चियन कालेज (ईसीसी) में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया मंगलवार को पूरी हो गई। नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद नामांकन फार्मों की स्क्रूटनी कर बुधवार को फाइनल सूची जारी की जाएगी।

प्रवेश यहां, पढ़ाई कहीं और

इलाहाबाद (ब्यूरो)। मोती लाल नेहरू मेडिकल (एमएलएनएम) कालेज का रेडियोथिरेपी विभाग उच्चीकृत न होने से पीजी और एमबीबीएस छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है। एमबीबीएस छात्रों का जहां प्रैक्टिकल नहीं हो पा रहा है वहीं पीजी छात्र लखनऊ, दिल्ली स्थित संस्थानों की ओर रुख कर रहे हैं।

सीएमपी में दाखिले को आए छात्र से लूट

इलाहाबाद (ब्यूरो)। सीएमपी डिग्री कॉलेज के समीप मंगलवार दोपहर एक छात्र को तमंचा सटाकर बदमाशों ने ढाई हजार रुपये लूट लिए। वह कॉलेज में दाखिला कराने आया था।

शहरियों को जल्द मिलेगी सस्ते फ्लैटों की सौगात

इलाहाबाद। सिविल लाइंस, जार्जटाउन, अल्लापुर, कीडगंज, लूकरगंज, राजापुर आदि में निजी बहुमंजिला आवासीय योजनाओं में ऊंची कीमतों पर बेचे जा रहे फ्लैटों के बीच इलाहाबाद विकास प्राधिकरण (एडीए) शहरियों को सस्ते फ्लैट की सौगात देने जा रहा है। शासन के निर्देश पर अल्प, निम्न और निम्न मध्यम आय वर्ग के लोगों के लिए एडीए करीब पांच सौ फ्लैट बनाने की तैयारी कर रहा है।

विष्णापुरी में गिराए अवैध निर्माण

इलाहाबाद। इलाहाबाद विकास प्राधिकरण (एडीए) ने मंगलवार को जीटी रोड से लगे विष्णापुरी कॉलोनी में उच्चतम बाढ़ स्तर (एचएफएल) से प्रभावित हिस्सों में अवैध निर्माण के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई की। इस दौरान दो बड़े निर्माणाधीन भवन गिराए गए।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

यू मुंबा ने पुनेरी पल्टंस को हराया

U Mumba edge out Puneri Paltans in Pro Kabaddi पहले ही सेमीफाइनल में स्थान पक्की कर चुकी यू मुंबा ने विजयी अभियान जारी रखते हुए प्रो कबड्डी लीग के आखिरी लीग मुकाबले में पुनेरी...

रेलमंत्री सदानंद गौड़ा के बेटे पर रेप का मामला दर्ज

Rape case lodge against railway minister son. केंद्र सरकार में रेलमंत्री सदानंद गौड़ा के बेटे कार्त‌िक गौड़ा पर रेप और धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। एक अभ‌िनेत्री ने रेप के आरोप...

दक्षिण अफ्रीका 326 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हराया

South Africa chase down 327 to beat Australia एबी डीविलियर्स (136*) और फाफ डू प्लेसिस (106) के बीच 206 रन की साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 327 रन के लक्ष्य का पीछा...