Breaking News in Hindi Monday, July 28, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

विवि में बीए, बीएससी में प्रवेश एक अगस्त से

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 31 जुलाई से एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में होने वाला प्रवेश स्थगित कर दिया गया है। हड़ताल की वजह से विवि में स्नातक अंतिम वर्ष का अंकपत्र नहीं बन पा रहा।

ग्रुप कैप्टन वीपी सिंह ने जीता ‘सब एरिया गोल्प कप’

इलाहाबाद। पूर्व यूपी एवं एमपी सब एरिया मुख्यालय की ओर से आयोजित ‘सब एरिया गोल्प कप’ मध्य वायुकमान के ग्रुप कैप्टन वीपी सिंह ने जीत लिया है। न्यू कैंट स्थित आर्मी ट्रेनिंग एंड इन्वायरमेंट पार्क में आयोजित प्रतियोगिता में सेना, वायुसेना के अधिकारियों केअलावा 62 गोल्फ खिलाड़ियाें ने हिस्सा लिया।

प्लाटिंग, अवैध निर्माण के खिलाफ चलेगा बड़ा अभियान

इलाहाबाद (ब्यूरो)। इलाहाबाद विकास प्राधिकरण (एडीए) अवैध प्लाटिंग और अवैध निर्माण के खिलाफ बड़े अभियान की तैयारी कर रहा है। एडीए ने इस बार कार्रवाई की योजना गोपनीय रूप से बना रहा है।

रिटायर्ड पीसीएस के घर लाखों की चोरी

इलाहाबाद। दारागंज थाना क्षेत्र के अलोपीबाग मुहल्ले में शनिवार की रात चोरों ने रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी के घर सेंध लगा दी। पीछे के रास्ते पर लगे लकड़ी के जंगले से घुसे चोरों ने आलमारी और लॉकर के ताले तोड़ डाले थे।

लोगों ने खुद की सफाई

इलाहाबाद (ब्यूरो)। नगर निगम सफाई व्यवस्था को लेकर जरा भी गंभीर नहीं है। शासन के आदेश के बावजूद कई मोहल्लों में हफ्तों सफाई नहीं हो रही है।

सीसैट का मुखर हुआ विरोध, अनशन

इलाहाबाद। सिविल सर्विसेज तथा पीसीएस से सीसैट हटाने की मांग को लेकर इलाहाबाद में भी प्रतियोगियों और छात्रों का विरोध तीव्र होता जा रहा है। रविवार को भी छात्रों के अलग-अलग संगठन ने जुलूस निकाला तथा प्रदर्शन किया।

कर्मचारियों के लिए मुश्किल हुआ घर बनवाना

इलाहाबाद। इलाहाबाद कर्मचारियों का शहर कहलाता है। इसके बावजूद कर्मचारियों को इस शहर में एक छोटे से घर का सपना देखना भी महंगा पड़ने लगा है।

शोल्डर:- गंगा-यमुना के जलस्तर में हो रही वृद्धि, बढ़ी चिंता

इलाहाबाद (ब्यूरो)। जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग की उदासीनता के कारण अल्लापुर में जलभराव का खतरा मंडरा रहा है। पिछले वर्ष बारिश और बाढ़ से टूटे बख्शी बांध स्थित एसटीपी के बांध की मरम्मत का काम अब तक पूरा नहीं हो सका है, जबकि इसे 15 जुलाई तक पूरा हो जाना चाहिए था।

माथा टेका, बखानी गुरु महिमा

इलाहाबाद। श्री गुरु तेग बहादुर गुरुसिख सभा की ओर से रविवार को गुरुद्वारा खुल्दाबाद में श्री गुरु हरिकिशन जी का प्रकाशोत्सव श्रद्धा एवं उल्लासपूर्वक मनाया गया। अखंड पाठ साहिब की समाप्ति के बाद रागी जत्थों गुरु सिंह सभा के हजूरी रागी भाई मंजीत सिंह सहित अमृतसर के भाई मनिंदर सिंह, कानपुर के भाई रतन सिंह आदि ने कीर्तन करके संगत को निहाल किया।

फोरलेन के फेर में पगडंडी बन गया लखनऊ मार्ग

इलाहाबाद। इलाहाबाद से लखनऊ को जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग फाफामऊ के पास दस किलोमीटर तक पगडंडी बन गया है। फाफामऊ से लेकर मलाक हरहर तक सड़क पर इतने गड्ढे हैं कि हर मिनट दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

उत्तर प्रदेश आज क्यों है निरुत्तर प्रदेश?

uttar pradesh in media because of bad news उत्तर प्रदेश फिर गलत वजहों से चर्चा में है। कबीर, जायसी, रसखान की प्रेम-भक्ति से सराबोर धरती पर दंगे भड़क रहे हैं।...

LIVE: तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू

LIVE india vs england: 3rd test, 2nd day भारत के खिलाफ साउथम्प्टन में तीसरे टेस्‍ट मैच के पहले दिन जोरदार शुरुआत के बाद इंग्लैंड दूसरे दिन बड़ा स्कोर बनाना चाहेगा।...

गुजरात के स्कूलों में ये क्या पढ़ाया जा रहा है?

Dinanath Batra's books are a must-read in Gujarat schools गुजरात की किताबों में विज्ञान और इतिहास के ऐसे-ऐसे तथ्य पढ़ाए जा रहे है, जिन्हें पढ़कर आप अपना सिर भी थाम सकते हैं। प‌ढ़िए ये...