Breaking News in Hindi Monday, September 22, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

‘व्यवसाय में भी आगे आएं कायस्थ’

इलाहाबाद (ब्यूरो)। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शनिवार को केपी कम्यूनिटी सेंटर में शुरू हुई। प्रदेशों की संगठनात्मक स्थिति का अवलोकन किया गया।

गणेश पूजा से हुई शुरू कथा श्रीराम की

इलाहाबाद। श्री बाल रामलीला समिति की शुक्रवार को गणेश पूजन से रामलीला की शुरुआत हुई। अध्यक्ष रत्नेश मिश्रा की देखरेख में कमेटी के पदाधिकारी एवं कलाकारों ने गौरी पुत्र गणेश की पूजा की और उनसे मेला सकुशल कराने की प्रार्थना की गई।

छोटा बघाड़ा में बवाल, डॉक्टर के घर तोड़फोड़, आगजनी

इलाहाबाद। गोविंदपुर में मकान मालिक-किराएदार के बीच भिड़ंत का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ और शुक्रवार की रात छोटा बघाड़ा सुलग उठा। एक किराएदार को पुलिस से पिटवाने का आरोप लगाते हुए सैकड़ों छात्रों ने होम्योपैथिक डॉक्टर विवेक त्रिपाठी के घर पर धावा बोल दिया और जमकर बवाल काटा।

बारहवीं के बाद सीधे एमएड में दाखिला

इलाहाबाद (ब्यूरो)। विश्वविद्यालय और कॉलेजों में एक साल की जगह दो वर्षीय बीएड और एमएड कोर्स तो शुरू ही होने जा रहे हैं, इनके अलावा कई इंटीग्रेटेड डिग्री और डिप्लोमा कोर्स भी शुरू होंगे। इसके तहत छात्र-छात्रा बारहवीं के बाद अब सीधे एमएड कर सकेंगे।

लाल-हरी बत्ती के झाम ने खूब किया परेशान

इलाहाबाद। लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम और जाम कम करने की कोशिश में ट्रैफिक का संचालन सिग्नल से करने का फैसला शहरियों पर भारी पड़ गया। ट्रैफिक फ्लो का सही आकलन किए बिना ट्रैफिक रोकने और छोड़ने के लिए जो वक्त निर्धारित किया गया, उससे बृहस्पतिवार को लोगों को भारी दिक्कत हुई।

खानपान और बैठने की सुविधाओं में होगा सुधार

इलाहाबाद। यात्रियों की खानपान सुविधाओं में सुधार और विस्तार करने के लिए रेलवे इलाहाबाद जंक्शन पर बड़े काम को अंजाम देने जा रहा है। जंक्शन पर दोयम दर्जे की सुविधाओं वाले रेलवे रिफ्रेशमेंट रूम यानी आरआर रूम का नवीनीकरण करने की योजना है।

सरकारी डॉक्टर के घर दिनदहाड़े चोरी

फाफामऊ (ब्यूरो)। चोरों ने मंगलवार को दिनदहाड़े सरकारी डॉक्टर के घर में चोरी कर ली। डॉक्टर सीएचसी सोरांव और उनकी शिक्षिका पत्नी स्कूल गईं थी।
Raping woman judge in UP

महिला जज से रेप की कोशिश मामले में CBI करेगी जांच

अलीगढ़ में एक महिला जज से उसके दो रिश्तेदारों द्वारा रेप की कोशिश किए जाने की घटना की जांच अब सीबीआई करेगी।
facebook crime in allahabad

फेसबुक पर कर दिया लड़की को यूं बदनाम

रंगदारी न मिलने पर उनकी बेटी के नाम से फेसबुक पर फर्जी एकाउंट खोला और उसमें अश्लील फोटो डाल दी।

काहे का ‘नो कंस्ट्रक्शन जोन’

इलाहाबाद। गंगा-यमुना के किनारे किसी भी तरह के निर्माण पर रोक के लिए इलाहाबाद विकास प्राधिकरण (एडीए) ने ‘नो कंस्ट्रक्शन जोन’ तो बना दिया लेकिन इसमें निर्माण नहीं रुक रहा है। आदेश के बाद से अब तक करीब आठ हजार मकान इन इलाकों में बन चुके हैं।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

अशरफ गनी होंगे अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति

ashraf gani new president afghanistan. अशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति होंगे। अब्दुल्ला अब्दुल्ला के साथ सत्ता में साझेदारी को लेकर ये समझौता हुआ।...

निलंबित डीआईजी पारस्कर पर छेड़छाड़ का केस दर्ज

Suspended DIG Parskar registered a case of molestation. एक मॉडल के बलात्कार के आरोप में निलंबित डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस सुनील पारस्कर एक नई मुसीबत में फंस गए हैं।...

काले धन के मामले में केंद्र सरकार को अहम कामयाबी

black money issue big success govt. विदेश में जमा काले धन को वापस लाने की दिशा में सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। स्विट्जरलैंड और जी-20 देशों से कर चोरी की...