Breaking News in Hindi Tuesday, July 22, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Allahabad

इलाहाबाद

लोक संस्कृति से बच्चों को जोड़ेगा सीबीएसई

इलाहाबाद (ब्यूरो)। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) स्कूली बच्चों को देश की धरोहर एवं लोक संस्कृति से जोड़ने के लिए अभियान चलाएगा। सीबीएसई की ओर से इस दिशा में स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया गया है कि वह बच्चों को अपनी धरोहरों को बचाने के लिए जागरूक करने के साथ प्रेरित करें।

शहर दक्षिणी, पश्चिमी में मुसीबत लेकर आई बारिश

इलाहाबाद (ब्यूरो)। रुक-रुक कर हो रही बारिश शहरियों के लिए हर बार मुसीबत साबित हो रही है। सोमवार को दोपहर में कुछ देर हुई तेज बारिश में शहर दक्षिणी और पश्चिमी की ज्यादातर सड़क, गलियों में जलभराव हो गया।

अंकपत्रों की गड़बड़ी से दाखिले का संकट

इलाहाबाद (ब्यूरो)। यूपी बोर्ड की ओर से 2014 की बोर्ड परीक्षा के परिणाम में गड़बड़ी का खामियाजा छात्र-छात्राओं को भुगतना पड़ रहा है। अंकपत्र की गड़बड़ी सुधरवाने के लिए बोर्ड मुख्यालय एवं क्षेत्रीय कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं और अभिभावक पहुंच रहे हैं।

कीडगंज में पूर्व डीआईजी स्टांप के घर में घुसे बदमाश

इलाहाबाद। बदमाशों ने रविवार रात कीडगंज इलाके के मधवापुर में पूर्व डीआईजी स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन एसएन श्रीवास्तव के घर में लंबा हाथ मारा नगदी समेत सवा लाख का माल समेट ले गए। ग्रिल काटकर घुसे चोरों ने कमरों में आलमारी और दीवान को खंगाला।

मेडिकल टेस्ट में भी खारिज हुआ गैंगरेप

बारा (इलाहाबाद)। पांच रोज पहले भेलांव गांव से नाबालिग लड़की का अपहरण और गैंगरेप नहीं हुआ था। पुलिस ने पीड़िता के बयान, मेडिकल टेस्ट रिपोर्ट और प्राथमिक जांच के बाद कहा है कि लड़की को उसका प्रेमी ही बहला-फुसलाकर भगा ले गया था।

मोबाइल लोकेशन की भी जांच कर रही पुलिस

बहरिया। पुलिस ने चिल्हराय गांव में घर में घुसकर मारपीट और बवाल के बाद किशोरी से गैंगरेप की सच्चाई उजागर करने के लिए पीड़ित और आरोपी पक्ष के लोगों के मोबाइल फोन की उस रात की लोकेशन मांगी है। पुलिस का कहना है कि हत्याकांड के बाद से वैसे तो आरोपी पक्ष के लोग पुलिस सुरक्षा में थे और उस रात भी पुलिस बल तैनात था।

महापौर ने मांगे अधिकार

इलाहाबाद। मुख्य सचिव आलोक रंजन से सर्किट हाउस मिली महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने नगर निगम में अव्यवस्था, 74वां संविधान संशोधन विधेयक लागू करने सहित अन्य मांगों पर पत्र सौंपा। इसमें उन्होंने 13वें वित्त और अवस्थापना निधि की जिम्मेदारी पूर्व की भांति महापौर को देने, एडब्ल्यूपी को हटाने, सीवर एवं पेयजल लाइन का काम मानक के मुताबिक न होने, एनजीआरबीए के तहत गंगा सफाई के नाम पर धन की बर्बादी, पुरानी आबादी में पार्किंग की समस्या खत्म करने, फेरी नीति लागू कराने, निगम में अधिकारियों, कर्मियों की तैनाती, एक से दूसरे विभाग में अधिकारी, कर्मियों की तैनाती में महापौर की अनुमति, अतिक्रमण की समस्या खत्म कराने, मुख्य मार्गों के चौड़ीकरण आदि की मांग की।

विवि में नहीं माने कर्मचारी, हड़ताल जारी

इलाहाबाद (ब्यूरो)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की हड़ताल सोमवार को तेरहवें दिन जारी रही। इसकी वजह से परिसर में पूर्णत: तालाबंदी की स्थिति रही, जिससे कोई काम नहीं हुआ।

प्रतिवाद मार्च निकाल किया रेप का विरोध

इलाहाबाद (ब्यूरो)। लखनऊ के मोहनलालगंज में रेप की कोशिश और युवती की हत्या, इलाहाबाद में भी बलात्कार की घटनाओं, महिला हिंसा के विरोध में सोमवार शाम फोरम अगेन्स्ट रेप एंड वायलेंस के बैनर तले सामाजिक संगठनों से जुड़ी महिलाओं, छात्राओं ने प्रतिवाद मार्च निकाला। शाम को चंद्रशेखर आजाद पार्क से प्रतिवाद मार्च सुभाष चौराहा तक पहुंचा जहां सभा को संबोधित करते हुए महिला सलाहकार बोर्ड की अध्यक्ष प्रो,रंजना कक्कड़ ने कहा कि बलात्कार बीमार समाज का लक्षण है।

आग से झुलसे युवक की मौत

इलाहाबाद। आग से झुलसे आफिस लाइन कैंटोमेंट के रहने वाले मन्नू (22) की रविवार रात एसआरएन अस्पताल में मौत हो गई। वह 13 जुलाई की रात घर पर खाना बनाते वक्त झुलसा था।
1 2 3 4 5 अगला

प्रमुख ख़बरें

गर्लफ्रेंड के लिए प्रोफेसर ने पत्नी को पीटा, देखिए तस्वीरें

bhu professor beaten his wife पत्नी ने घर में महिला मित्र को रखने का विरोध किया तो बीएचयू के एक प्रोफेसर ने पत्नी को लात-घूंसों से पीट-पीटकर घर से बाहर...

बच्ची से बलात्कार पर सीएम का ये कैसा बयान?

Bangalore rape case: CM statement on the new controversy बंगलूरू के एक स्कूल में छह साल की बच्ची के साथ हुए रेप मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के बयान से विवाद पैदा हो...

गर्लफ्रेंड के साथ मिल प्रोफेसर ने पत्नी को लात-घूंसों से पीटा

bhu professor beaten his wife बनारस में पत्नी ने बिना तलाक दिए घर में महिला मित्र को रखने का विरोध किया तो प्रोफेसर ने अपनी पत्नी को पीट-पीटकर घर से...