Hindi News Saturday, February 06, 2016
ताज़ा ख़बर >
Switch to News Lite, Fast Version

Home > Samachar > National

केबीसी जैकपॉट का एक हिस्सा चैरिटी में खर्च करेंगी सनमीत

KBC 6 winner Sanmeet kaur will spend jackpot part in charity
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 6 में पांच करोड़ की राशि जीत चुकीं सनमीत कौर साहनी का जीवन अब पूरी तरह बदल गया है। वे रातोंरात सेलिब्रिटी बन चुकी हैं। स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उनसे मिलना चाह रहे हैं और सम्मानित करने की योजनाएं बना रहे हैं।

इधर मीडिया के लोग भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन सनमीत का व्यवहार जरा भी नहीं बदला है। अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वे अपने पति और बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देना चाहती हैं लेकिन क्या खरीदें समझ में नहीं आ रहा है। वे जीती हुई राशि का एक हिस्सा चैरिटी में लगाएंगी।

सनमीत ने कहा कि वे अब भी ट्यूशन पढ़ाना जारी रखेंगी। यह जरूर है कि अब वे ट्यूशन पढ़ाने के बदले रुपये नहीं लेंगी और अस्पतालों को भी दान देंगी। बकौल सनमीत, अगर वे ट्यूशन नहीं पढ़ाती होतीं, तो शायद इतनी बड़ी राशि नहीं जीत पातीं।

ट्यूशन पढ़ाते हुए ही उनके सामान्य ज्ञान में वृद्धि हो पाई। वे यह बताना भी नहीं भूलती हैं कि महानायक अमिताभ बच्चन अब उनके आदर्श बन चुके हैं। वे कहती हैं कि खेल के दौरान अगर बच्चन साहब उन्हें प्रोत्साहित नहीं करते, तो शायद ही वे यहां तक पहुंच पातीं। वे उनकी विनम्रता की भी कायल हो चुकी हैं।

सनमीत का साफ कहना है कि हर महिला को आत्मनिर्भर होना चाहिए और अपने को कभी भी कमजोर नहीं मानना चाहिए। देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर उनकी सोच है कि कानून को सख्त बनाने की जरूरत है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उनकी यह भी राय है कि देश भर में गुलाबी गैंग जैसे संगठन होने चाहिए, जो महिलाओं के हित में लगातार काम करते रहें।

पुरुषों से कमतर नहीं हैं महिलाएं: अमिताभ
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन केबीसी गेम शो में महिला प्रतियोगी सनमीत के पांच करोड़ की रकम जीतने से काफी खुश हैं। अमिताभ का कहना है कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं।

70 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि हाल ही में एक युवा लड़की के साथ दिल्ली में हुई दरिंदगी से हम शर्मसार थे लेकिन पुरुषों की दुनिया में एक महिला को इतनी बड़ी रकम जीतने देखना काफी खुशी की बात है।

उन्होंने कहा कि सनमीत परिवार को चलाने में मदद के लिए बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। वह कभी भी किसी सवाल पर अटकी नहीं। एक करोड़ पर उनके पास दो लाइफ लाइंस थी लेकिन उन्होंने लाइफ लाइन लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह अपने जवाब को लेकर आश्वस्त थीं।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी, कोर्ट का बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले परीक्षार्थी अब अपनी उत्तर पुस्तिका की प्रति और साक्षात्कार के अंक प्राप्त कर सकते हैं।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

National News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

जीवनरक्षक दवाओं पर मोदी सरकार का बड़ा झटका

Life-saving drugs can be expensive सरकार ने कैंसर, एड्स और जीवन रक्षक दवाएं सहित 74 दवाओं के आयात...

ऑस्ट्रेलियाई आईएस समर्थक को वापस भेजा

isis supporter sent back to australia आईएस के संदिग्ध समर्थक एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डेपर उतरने...

IS के नाम पर फिर संगठित हो रहा इंडियन मुजाहिद्दीन

IM terrorists reuniting in the country: Agencies इस्लामिक स्टेट (आईएस) के नाम पर इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) फिर से संगठित हो...

नहीं रहे प्रख्यात कार्टूनिस्ट सुधीर तैलंग

cartoonist sudhir tailang passes away समकालीन भारतीय राजनीति को अपने ब्रश से हास्य का रंग देने वाले प्रख्यात...

ख़बरें राज्यों से

इश्क में दगा के बाद महिला ने प्रेमी के शरीर में ठोंकी कील

woman Occupied spike to lover's body बिहार में जरायम की दुनिया में रोज नई वारदात सामने आ रही हैं।...

पिता वेल्डर, बेटे को माइक्रोसॉफ्ट ने दी 1.02 करोड़ की जॉब

Microsoft offered 1.02 crore job to welder son बिहार के खगड़िया में वेल्डिंग की एक छोटी सी दुकान करने वाले चन्द्रकांत...

बिहारः एके-47 से लोजपा नेता की हत्या

Bihar: LJP leader murderd by AK 47 बिहार में एक बार फिर सरेराह गोलियां तड़तड़ाईं। निशाना वैशाली जिले के लोजपा...

सिंहस्थ मेले के बाद चली जाएगी शिवराज की कुर्सी?

After every singhasth mela there was change over in power of state government अप्रैल में आयोजित होने वाले सिंहस्थ कुंभ से जुड़े एक मिथक ने सियासी...
Read daily news in Hindi about what's happening in India - Amarujala.com publishes latest and breaking national news in Hindi on politics, business and incidents. Browse through incisive analysis and unbiased views on current affairs and get the best and original hindi news. Amarujala.com - Saar se Vistaar tak!