Breaking News in Hindi Sunday, April 26, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > Hindi News > National News

केबीसी जैकपॉट का एक हिस्सा चैरिटी में खर्च करेंगी सनमीत

KBC 6 winner Sanmeet kaur will spend jackpot part in charity
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 6 में पांच करोड़ की राशि जीत चुकीं सनमीत कौर साहनी का जीवन अब पूरी तरह बदल गया है। वे रातोंरात सेलिब्रिटी बन चुकी हैं। स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उनसे मिलना चाह रहे हैं और सम्मानित करने की योजनाएं बना रहे हैं।


इधर मीडिया के लोग भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन सनमीत का व्यवहार जरा भी नहीं बदला है। अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वे अपने पति और बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देना चाहती हैं लेकिन क्या खरीदें समझ में नहीं आ रहा है। वे जीती हुई राशि का एक हिस्सा चैरिटी में लगाएंगी।

सनमीत ने कहा कि वे अब भी ट्यूशन पढ़ाना जारी रखेंगी। यह जरूर है कि अब वे ट्यूशन पढ़ाने के बदले रुपये नहीं लेंगी और अस्पतालों को भी दान देंगी। बकौल सनमीत, अगर वे ट्यूशन नहीं पढ़ाती होतीं, तो शायद इतनी बड़ी राशि नहीं जीत पातीं।

ट्यूशन पढ़ाते हुए ही उनके सामान्य ज्ञान में वृद्धि हो पाई। वे यह बताना भी नहीं भूलती हैं कि महानायक अमिताभ बच्चन अब उनके आदर्श बन चुके हैं। वे कहती हैं कि खेल के दौरान अगर बच्चन साहब उन्हें प्रोत्साहित नहीं करते, तो शायद ही वे यहां तक पहुंच पातीं। वे उनकी विनम्रता की भी कायल हो चुकी हैं।

सनमीत का साफ कहना है कि हर महिला को आत्मनिर्भर होना चाहिए और अपने को कभी भी कमजोर नहीं मानना चाहिए। देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर उनकी सोच है कि कानून को सख्त बनाने की जरूरत है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उनकी यह भी राय है कि देश भर में गुलाबी गैंग जैसे संगठन होने चाहिए, जो महिलाओं के हित में लगातार काम करते रहें।

पुरुषों से कमतर नहीं हैं महिलाएं: अमिताभ
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन केबीसी गेम शो में महिला प्रतियोगी सनमीत के पांच करोड़ की रकम जीतने से काफी खुश हैं। अमिताभ का कहना है कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं।

70 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि हाल ही में एक युवा लड़की के साथ दिल्ली में हुई दरिंदगी से हम शर्मसार थे लेकिन पुरुषों की दुनिया में एक महिला को इतनी बड़ी रकम जीतने देखना काफी खुशी की बात है।

उन्होंने कहा कि सनमीत परिवार को चलाने में मदद के लिए बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। वह कभी भी किसी सवाल पर अटकी नहीं। एक करोड़ पर उनके पास दो लाइफ लाइंस थी लेकिन उन्होंने लाइफ लाइन लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह अपने जवाब को लेकर आश्वस्त थीं।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

इस तरह सांपों को भट्टी में जलाकर बनाया जाता है हैंडबैग

स्टाइलिश दिखने वाले हैंडबैग किस तरह बनाए जाते हैं। ये जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

National News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

कोच की रेस में थे दादा-'दीवार'? अब करेंगे अगले कोच का चयन

3 ex captain decide next coach for team india डंकन फ्लेचर के बाद माना जा रहा था कि टीम इंडिया का अगला...

अंकित केशरी को टीम में शामिल कर KKR ने दी श्रद्धांजलि

KKR name Ankit Keshri as 16th member कोलकाता नाइटराइडर्स ने पिछले दिनों युवा क्रिकेटर अंकित केशरी की मौत के बाद...

LIVE: संकट में DD, चार विकेट गिरे

LIVE: delhi daredaviles vs royal challengers banglore, ipl 8 रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर ने दिल्ली डे‌यरडेविल्‍स के ‌खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का...

फिर फंसे श्रीनिवासन, बीसीसीआई के सदस्यों की जासूसी का आरोप

reports says n srinivasan spied on  BCCI members निलंबित अध्यक्ष श्रीनिवासन पर आरोप है कि उन्होंने बीसीसीआई के ही पैसों से...

ख़बरें राज्यों से

नौकरी के लिए बने माओवादी, और अब हुए बरोजगार

jharkhand men who lured into surrendering as maoists ये झारखंड के उन पांच सौ चौदह असहाय बेरोजगारों की कहानी है जिन्हें...

राजस्थान में 42 किसानों ने तोड़ा दम

42 farmer died in rajasthan बुधवार देर रात भरतपुर जिले की कम्हेर पंचायत समिति के गांव सांतरूक के...

आत्महत्या करने वाले किसान गजेंद्र के परिजनों का बड़ा खुलासा

big reveal about farmer gajendra sing suicide case आप की रैली में फंदा लगाने वाले गजेन्द्र पंचतत्व में विलीन हो गए,...

छत्तीसगढ़ः लापता गाय की तलाश में गए गांव के चार लोगों की मौत

four people died in chhattisgarh गांव में एक किसान की गाय की तलाश में गए गांव के ही...
Read daily news in Hindi about what's happening in India - Amarujala.com publishes latest and breaking national news in Hindi on politics, business and incidents. Browse through incisive analysis and unbiased views on current affairs and get the best and original hindi news. Amarujala.com - Saar se Vistaar tak!