Hindi News Thursday, September 03, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > Samachar > National

केबीसी जैकपॉट का एक हिस्सा चैरिटी में खर्च करेंगी सनमीत

KBC 6 winner Sanmeet kaur will spend jackpot part in charity
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 6 में पांच करोड़ की राशि जीत चुकीं सनमीत कौर साहनी का जीवन अब पूरी तरह बदल गया है। वे रातोंरात सेलिब्रिटी बन चुकी हैं। स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उनसे मिलना चाह रहे हैं और सम्मानित करने की योजनाएं बना रहे हैं।

इधर मीडिया के लोग भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन सनमीत का व्यवहार जरा भी नहीं बदला है। अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वे अपने पति और बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देना चाहती हैं लेकिन क्या खरीदें समझ में नहीं आ रहा है। वे जीती हुई राशि का एक हिस्सा चैरिटी में लगाएंगी।

सनमीत ने कहा कि वे अब भी ट्यूशन पढ़ाना जारी रखेंगी। यह जरूर है कि अब वे ट्यूशन पढ़ाने के बदले रुपये नहीं लेंगी और अस्पतालों को भी दान देंगी। बकौल सनमीत, अगर वे ट्यूशन नहीं पढ़ाती होतीं, तो शायद इतनी बड़ी राशि नहीं जीत पातीं।

ट्यूशन पढ़ाते हुए ही उनके सामान्य ज्ञान में वृद्धि हो पाई। वे यह बताना भी नहीं भूलती हैं कि महानायक अमिताभ बच्चन अब उनके आदर्श बन चुके हैं। वे कहती हैं कि खेल के दौरान अगर बच्चन साहब उन्हें प्रोत्साहित नहीं करते, तो शायद ही वे यहां तक पहुंच पातीं। वे उनकी विनम्रता की भी कायल हो चुकी हैं।

सनमीत का साफ कहना है कि हर महिला को आत्मनिर्भर होना चाहिए और अपने को कभी भी कमजोर नहीं मानना चाहिए। देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर उनकी सोच है कि कानून को सख्त बनाने की जरूरत है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उनकी यह भी राय है कि देश भर में गुलाबी गैंग जैसे संगठन होने चाहिए, जो महिलाओं के हित में लगातार काम करते रहें।

पुरुषों से कमतर नहीं हैं महिलाएं: अमिताभ
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन केबीसी गेम शो में महिला प्रतियोगी सनमीत के पांच करोड़ की रकम जीतने से काफी खुश हैं। अमिताभ का कहना है कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं।

70 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि हाल ही में एक युवा लड़की के साथ दिल्ली में हुई दरिंदगी से हम शर्मसार थे लेकिन पुरुषों की दुनिया में एक महिला को इतनी बड़ी रकम जीतने देखना काफी खुशी की बात है।

उन्होंने कहा कि सनमीत परिवार को चलाने में मदद के लिए बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। वह कभी भी किसी सवाल पर अटकी नहीं। एक करोड़ पर उनके पास दो लाइफ लाइंस थी लेकिन उन्होंने लाइफ लाइन लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह अपने जवाब को लेकर आश्वस्त थीं।

भारत मैट्रीमोनी - Register FREE

Sponsored

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

मुस्लिम मॉडल के बिकनी पहनने पर बवाल, दिया करारा जवाब

20 साल की यह खूबसूरत हसीना इन दिनों चर्चा में है। चर्चा की वजह भी कुछ ऐसी है कि आप भी इसके बारे में जरूर जानना चाहेंगे।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

National News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन हैं कोहली, टॉप 50 में सिर्फ 3 भारतीय

virat kohli becomes no ONE in ICC T20I Ranking विराट कोहली जहां दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं वहीं दुखद...

मोदी के खास मिशन पर लगी अफसर ने कहा गुडबाय

Swachh Bharat Mission Head IAS Officer Vijaylakshmi Joshi Takes VRS गुजरात कैडर की आईएएस अधिकारी विजय लक्ष्मी जोशी ने सरकार से वीआरएस ले...

हटाई जा रही हैं इन माननीयों की सुरक्षा, देखें तस्वीरें

Union home ministry withdraw security of 30 politicians केंद्र सरकार ने कई माननीयों की केंद्रीय सुरक्षा हटाने का फैसला किया है।...

जीत के बाद नोवाक जोकोविच का 'तौलिया डांस', हो जाएंगे हैरान!

Novak Djokovic Danced tauliya Dance After victory दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जीत के बाद कोर्ट...

ख़बरें राज्यों से

लालू-नीतीश की छोटी सी गलती से टूट की कगार पर महागठबंधन

Samajwadi party left the janta pariwar, SP separate contest Bihar elections बिहार में चुनाव से पहले ही RJD-JDU के महागठबंधन को झटका लगा है,...

बीमार कुत्ते के इलाज में बरती लापरवाही, मौत पर दर्ज हुआ केस

case against the dog owner on his death जयपुर में एक पालतू कुत्ते की मौत का ऐसा मामला सामने आया है...

बिहार में विकास नहीं ये होगा सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा

 bihar assembly election 2015,  cast factor is more important बिहार चुनावों में बेशक विकास के नाम पर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे...

जानवरों के हमले से बचने के लिए किसानों को मिलेंगे चेस्टगार्ड और हेलमेट

now helmet and chestgaurd will save life of farmers जंगलों के पास रहने वाले ग्रामीणों को जंगली जानवरों के हमले से बचाने...
Read daily news in Hindi about what's happening in India - Amarujala.com publishes latest and breaking national news in Hindi on politics, business and incidents. Browse through incisive analysis and unbiased views on current affairs and get the best and original hindi news. Amarujala.com - Saar se Vistaar tak!