Breaking News in Hindi Tuesday, March 31, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > Hindi News > National News

केबीसी जैकपॉट का एक हिस्सा चैरिटी में खर्च करेंगी सनमीत

KBC 6 winner Sanmeet kaur will spend jackpot part in charity
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 6 में पांच करोड़ की राशि जीत चुकीं सनमीत कौर साहनी का जीवन अब पूरी तरह बदल गया है। वे रातोंरात सेलिब्रिटी बन चुकी हैं। स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उनसे मिलना चाह रहे हैं और सम्मानित करने की योजनाएं बना रहे हैं।

इधर मीडिया के लोग भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन सनमीत का व्यवहार जरा भी नहीं बदला है। अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वे अपने पति और बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देना चाहती हैं लेकिन क्या खरीदें समझ में नहीं आ रहा है। वे जीती हुई राशि का एक हिस्सा चैरिटी में लगाएंगी।

सनमीत ने कहा कि वे अब भी ट्यूशन पढ़ाना जारी रखेंगी। यह जरूर है कि अब वे ट्यूशन पढ़ाने के बदले रुपये नहीं लेंगी और अस्पतालों को भी दान देंगी। बकौल सनमीत, अगर वे ट्यूशन नहीं पढ़ाती होतीं, तो शायद इतनी बड़ी राशि नहीं जीत पातीं।

ट्यूशन पढ़ाते हुए ही उनके सामान्य ज्ञान में वृद्धि हो पाई। वे यह बताना भी नहीं भूलती हैं कि महानायक अमिताभ बच्चन अब उनके आदर्श बन चुके हैं। वे कहती हैं कि खेल के दौरान अगर बच्चन साहब उन्हें प्रोत्साहित नहीं करते, तो शायद ही वे यहां तक पहुंच पातीं। वे उनकी विनम्रता की भी कायल हो चुकी हैं।

सनमीत का साफ कहना है कि हर महिला को आत्मनिर्भर होना चाहिए और अपने को कभी भी कमजोर नहीं मानना चाहिए। देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर उनकी सोच है कि कानून को सख्त बनाने की जरूरत है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उनकी यह भी राय है कि देश भर में गुलाबी गैंग जैसे संगठन होने चाहिए, जो महिलाओं के हित में लगातार काम करते रहें।

पुरुषों से कमतर नहीं हैं महिलाएं: अमिताभ
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन केबीसी गेम शो में महिला प्रतियोगी सनमीत के पांच करोड़ की रकम जीतने से काफी खुश हैं। अमिताभ का कहना है कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं।

70 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि हाल ही में एक युवा लड़की के साथ दिल्ली में हुई दरिंदगी से हम शर्मसार थे लेकिन पुरुषों की दुनिया में एक महिला को इतनी बड़ी रकम जीतने देखना काफी खुशी की बात है।

उन्होंने कहा कि सनमीत परिवार को चलाने में मदद के लिए बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। वह कभी भी किसी सवाल पर अटकी नहीं। एक करोड़ पर उनके पास दो लाइफ लाइंस थी लेकिन उन्होंने लाइफ लाइन लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह अपने जवाब को लेकर आश्वस्त थीं।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

National News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

अब सामने आया माइ च्वाइस का मेल वर्जन

Deepika's 'my choice'  countered by its mail version सब कुछ पहले जैसा हूबहू दीपिका के माई च्वाइस का फ्रेम बाई फ्रेम...

जब कोई पूछे आपकी बीवी क्या करती हैं ?

when question put on to indian husband about his wife जब आदमियों को टोककर उनसे यह सवाल पूछा गया कि, "आपकी बीवी...

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बावजूद कोहली की बल्ले-बल्ले

kohli remains 4th in icc oneday ranking वर्ल्ड कप में अपने खराब प्रदर्शन के बाद किरकिरी झेल रहे विराट कोहली...

राव को सम्मान देकर कांग्रेस को 'बेइज्जत' करेगी मोदी सरकार

NDA government plans a memorial for P V Narasimha Rao. भले ही कांग्रेस ने अपने इस प्रधानमंत्री को उनके कार्यकाल में ही जरूरी...

ख़बरें राज्यों से

दहेज में नहीं दी भैंस तो बेटी समेत जिंदा जलाया

bihar: bride and her doughter murder in dowry matter भैंस की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को उसकी बेटी समेत जिंदा...

झारखंडः मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, मह‌िला नक्‍सली घायल

two naxali killed in police opration jharkhand झारखंड के लातेहार में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो नक्सली...

एबीवीपी पर लाठी चार्ज के विरोध में बिहार विधानसभा में हंगामा

bjp MLA protest in bihar assembly एबीवीपी के सदस्यों पर किए गए लाठी चार्ज के विरोध में शुक्रवार को...

छत्तीसगढ़ः नान घोटाले पर मचा घमासान, 29 विधायक निलंबित

oposition protest against chhattisagarh NAN scam छत्तीसगढ़ में नागरिक आपूर्ति निगम (निगम) में हुए घोटाले पर सरकार की मुश्किलें...
Read daily news in Hindi about what's happening in India - Amarujala.com publishes latest and breaking national news in Hindi on politics, business and incidents. Browse through incisive analysis and unbiased views on current affairs and get the best and original hindi news. Amarujala.com - Saar se Vistaar tak!