Breaking News in Hindi Monday, May 25, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > Hindi News > National News

केबीसी जैकपॉट का एक हिस्सा चैरिटी में खर्च करेंगी सनमीत

KBC 6 winner Sanmeet kaur will spend jackpot part in charity
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 6 में पांच करोड़ की राशि जीत चुकीं सनमीत कौर साहनी का जीवन अब पूरी तरह बदल गया है। वे रातोंरात सेलिब्रिटी बन चुकी हैं। स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उनसे मिलना चाह रहे हैं और सम्मानित करने की योजनाएं बना रहे हैं।

इधर मीडिया के लोग भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन सनमीत का व्यवहार जरा भी नहीं बदला है। अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वे अपने पति और बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देना चाहती हैं लेकिन क्या खरीदें समझ में नहीं आ रहा है। वे जीती हुई राशि का एक हिस्सा चैरिटी में लगाएंगी।

सनमीत ने कहा कि वे अब भी ट्यूशन पढ़ाना जारी रखेंगी। यह जरूर है कि अब वे ट्यूशन पढ़ाने के बदले रुपये नहीं लेंगी और अस्पतालों को भी दान देंगी। बकौल सनमीत, अगर वे ट्यूशन नहीं पढ़ाती होतीं, तो शायद इतनी बड़ी राशि नहीं जीत पातीं।

ट्यूशन पढ़ाते हुए ही उनके सामान्य ज्ञान में वृद्धि हो पाई। वे यह बताना भी नहीं भूलती हैं कि महानायक अमिताभ बच्चन अब उनके आदर्श बन चुके हैं। वे कहती हैं कि खेल के दौरान अगर बच्चन साहब उन्हें प्रोत्साहित नहीं करते, तो शायद ही वे यहां तक पहुंच पातीं। वे उनकी विनम्रता की भी कायल हो चुकी हैं।

सनमीत का साफ कहना है कि हर महिला को आत्मनिर्भर होना चाहिए और अपने को कभी भी कमजोर नहीं मानना चाहिए। देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर उनकी सोच है कि कानून को सख्त बनाने की जरूरत है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उनकी यह भी राय है कि देश भर में गुलाबी गैंग जैसे संगठन होने चाहिए, जो महिलाओं के हित में लगातार काम करते रहें।

पुरुषों से कमतर नहीं हैं महिलाएं: अमिताभ
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन केबीसी गेम शो में महिला प्रतियोगी सनमीत के पांच करोड़ की रकम जीतने से काफी खुश हैं। अमिताभ का कहना है कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं।

70 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि हाल ही में एक युवा लड़की के साथ दिल्ली में हुई दरिंदगी से हम शर्मसार थे लेकिन पुरुषों की दुनिया में एक महिला को इतनी बड़ी रकम जीतने देखना काफी खुशी की बात है।

उन्होंने कहा कि सनमीत परिवार को चलाने में मदद के लिए बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। वह कभी भी किसी सवाल पर अटकी नहीं। एक करोड़ पर उनके पास दो लाइफ लाइंस थी लेकिन उन्होंने लाइफ लाइन लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह अपने जवाब को लेकर आश्वस्त थीं।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

21 लाख की हो गई कुर्सी, क्या है मोदी कनेक्शन

क्या किसी कुर्सी की कीमत 21 लाख रुपए हो सकती है? पर ऐसा हुआ पीएम नरेंद्र मोदी का नाम जुड़ते ही।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

National News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

बच्चे पैदा करने के लिए मिल रहे हैं पैसे और प्लॉट

born child and get  seven lakh rupees आप बच्चे पैदा करिए तो आपको मिलेगा प्लॉट और पैसा। ये ऑफर एक...

मुसलमानों को लुभाने के लिए भाजपा को 'नई मंजिल' का सहारा

bihar BJP to woo Muslims  starts nai manjil बिहार विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले मुस्लिम मतदाताओं को लुभाने के...

मोदी की पहल पर शुरू हुआ मासूम तैयबा का इलाज

 initiative of  Prime Minister started treating Taiba आगरा की बच्ची के इलाज के लिए प्रधानमंत्री मोदी की पहल रंग लाई...

गणितज्ञ जॉन नैश की कार दुर्घटना में मृत्यु

mathematician john nash death in a car accident नोबेल पुरस्कार विजेता अमेरिकी गणितज्ञ जॉन नैश की न्यू जर्सी में कार दुर्घटना...

ख़बरें राज्यों से

'नक्सली माटी के सपूत .....बच्चों की तरह होगा स्वागत'

CM raman singh supported naxal terrorist कभी नक्सलियों के सबसे बड़े विरोधी माने जाने वाले सीएम रमन सिंह के...

दबंगई: दलितों को 12 साल से नहीं भरने दे रहे पानी!

12 tough years for dalit in madhya pradesh ऐसा जुल्म तो जानवरों के साथ भी नहीं किया जाता है पर यहां...

गुर्जर आंदोलन उग्र, रेल ट्रैक के बाद हाइवे जाम

Gujjar agitation Was furious, now natioanl highway was also jam राजस्‍थान में चल रहा गुर्जरों का आंदोलन उग्र हो गया है। रेलवे ट्रैक...

200 दलितों को कुएं का पानी पीने से रोका

200 Dalits were prevented from drinking water on well एमपी के एक गांव में आज भी सामंती व्यवस्‍था चली आ रही है...
Read daily news in Hindi about what's happening in India - Amarujala.com publishes latest and breaking national news in Hindi on politics, business and incidents. Browse through incisive analysis and unbiased views on current affairs and get the best and original hindi news. Amarujala.com - Saar se Vistaar tak!