Breaking News in Hindi Wednesday, July 30, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > Hindi News > National News

केबीसी जैकपॉट का एक हिस्सा चैरिटी में खर्च करेंगी सनमीत

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 6 में पांच करोड़ की राशि जीत चुकीं सनमीत कौर साहनी का जीवन अब पूरी तरह बदल गया है। वे रातोंरात सेलिब्रिटी बन चुकी हैं। स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि उनसे मिलना चाह रहे हैं और सम्मानित करने की योजनाएं बना रहे हैं।

इधर मीडिया के लोग भी उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन सनमीत का व्यवहार जरा भी नहीं बदला है। अमर उजाला से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वे अपने पति और बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देना चाहती हैं लेकिन क्या खरीदें समझ में नहीं आ रहा है। वे जीती हुई राशि का एक हिस्सा चैरिटी में लगाएंगी।

सनमीत ने कहा कि वे अब भी ट्यूशन पढ़ाना जारी रखेंगी। यह जरूर है कि अब वे ट्यूशन पढ़ाने के बदले रुपये नहीं लेंगी और अस्पतालों को भी दान देंगी। बकौल सनमीत, अगर वे ट्यूशन नहीं पढ़ाती होतीं, तो शायद इतनी बड़ी राशि नहीं जीत पातीं।


ट्यूशन पढ़ाते हुए ही उनके सामान्य ज्ञान में वृद्धि हो पाई। वे यह बताना भी नहीं भूलती हैं कि महानायक अमिताभ बच्चन अब उनके आदर्श बन चुके हैं। वे कहती हैं कि खेल के दौरान अगर बच्चन साहब उन्हें प्रोत्साहित नहीं करते, तो शायद ही वे यहां तक पहुंच पातीं। वे उनकी विनम्रता की भी कायल हो चुकी हैं।

सनमीत का साफ कहना है कि हर महिला को आत्मनिर्भर होना चाहिए और अपने को कभी भी कमजोर नहीं मानना चाहिए। देश में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं पर उनकी सोच है कि कानून को सख्त बनाने की जरूरत है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उनकी यह भी राय है कि देश भर में गुलाबी गैंग जैसे संगठन होने चाहिए, जो महिलाओं के हित में लगातार काम करते रहें।

पुरुषों से कमतर नहीं हैं महिलाएं: अमिताभ
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन केबीसी गेम शो में महिला प्रतियोगी सनमीत के पांच करोड़ की रकम जीतने से काफी खुश हैं। अमिताभ का कहना है कि महिलाएं पुरुषों से किसी भी मायने में कम नहीं हैं।

70 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि हाल ही में एक युवा लड़की के साथ दिल्ली में हुई दरिंदगी से हम शर्मसार थे लेकिन पुरुषों की दुनिया में एक महिला को इतनी बड़ी रकम जीतने देखना काफी खुशी की बात है।

उन्होंने कहा कि सनमीत परिवार को चलाने में मदद के लिए बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती हैं। वह कभी भी किसी सवाल पर अटकी नहीं। एक करोड़ पर उनके पास दो लाइफ लाइंस थी लेकिन उन्होंने लाइफ लाइन लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह अपने जवाब को लेकर आश्वस्त थीं।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

सहारनपुर: तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई नमाज

id in saharanpur सहारनपुर में ईद की नमाज बेहद तनावपूर्ण माहौल में अदा हुई। पुराने शहर...

ज्योति मर्डर मिस्ट्री: पति पीयूष और प्रेमिका हिरासत में

husband and his lover in custody in jyoti murder case कानपुर के हाई प्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में पुलिस ने शिकंजा कसते हुए ज्योति...

एक ही रात में मारे गए 100 फलस्तीनी

100 palestinian killed in one night इसराइली कार्रवाई के दौरान ग़ज़ा पर सबसे भीषण हवाई हमले हुए जिनमें 100...

नरेंद्र मोदी को किसने कहा, ‘निरंकुश’ और ‘मौनेंद्र मोदी’

chavan accuses modi of being autocratic, questions 'silence' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाते हुए एक बड़े कांग्रेस नेता...

ख़बरें राज्यों से

सड़क हादसे में चार की मौत, 11 जख्मी

four died in road accident in aligarh अलीगढ़-पलवल मार्ग पर डंपर-मैक्स की भिड़ंत में चार लोगों की मौत हो गई...

यूपी: ईद पर चली गोलियां, पथराव, आगजनी, कई घायल

violence on id in up अल्लीपुर में नमाज पढ़ने को लेकर चल रहे विवाद की आग ईद के...

आखिर धरा गया पेपर आउट मामले का मास्टरमाइंड

police arrests mastermind of paper out case राजस्थान लोक सेवा आयोग की आरएएस प्री परीक्षा 2013 के पेपर आउट मामले...

माओवादियों ने सालभर में मारे गए 200 कैडर

Maoists admit to biggest setback since 2005 सीपीआई (माओविस्ट) ने इस बात को स्वीकारा कि वे पिछले एक साल में...
Read daily news in Hindi about what's happening in India - Amarujala.com publishes latest and breaking national news in Hindi on politics, business and incidents. Amarujala.com offers Indian News in Hindi along with incisive analysis and unbiased views on current affairs. We analyse and get to the core of issues to bring the best and original news in Hindi to our readers. Amarujala.com - Saar se Vistaar tak!