Breaking News in Hindi Wednesday, April 16, 2014

Home > 18+ > Kama Sutra

कामसूत्र की हॉट 5 सेक्स पोजीशंस

यह तो सभी जानते हैं कामसूत्र में बहुत रोमांचित और उत्तेजित करने वाली कई सेक्स पोजीशंस हैं। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि सेक्स के दौरान ऐसी कौन सी पोजीशन अपनाई जाएं जिससे आप सेक्स का भरपूर आनंद ले सकें और बोरियत को दूर कर सकें। हम आपको आज ऐसी कामसूत्र की हॉट 5 सेक्स पोजीशंस के बारे में बताएंगे जिससे आप सेक्स के दौरान ना सिर्फ आनंद ले सकते हैं बल्कि अपने पार्टनर को भी पूरी तरह से संतुष्ट कर सकते है।

* लोटस पोजीशन यानी पद्मासन- पद्मासन हालांकि योगा का एक आसन है लेकिन कामसूत्र में इसे लोटस पोजीशन भी कहा गया है। इस आसन में पुरूष पद्मासन में बैठता है और महिला अपने लेफ्ट पैर के पंजे को पुरूष की राइट थाई पर रखती है और राईट पैर के पंजे को लेफ्ट थाई पर। महिला इस पोजीशन में पुरूष को कसकर पकड़ लेती है। इसके पास चाहे तो पुरूष अपने पैरों को पकड़ सकता है। कुल मिलाकर कहें तो लोटस पोजीशन यानी कमल की शेप में सेक्स करने से आनंद दोगुना हो जाता है।

* बंधा यानी बांधने वाली पोजीशन- इस पोजीशन में महिला और पुरूष एक दूसरे की ओर मुंह करके बैठते हैं। इसमें जहां महिला अपने हाथों से पुरूष के सीने को जकड़ लेती है वही पुरूष महिला की गदर्न पर अपने हाथ रखता है। इसके साथ ही दोनों एक-दूसरे की थाईज को आपस में जकड़ लेते हैं। इस पोजीशन में पहले दोनों एक-दूसरे को किस करते हैं और फिर सेक्स क्रियाएं करते हुए संभोग करते हैं। इस पोजीशन में दोनों एक-दूसरे के शरीर को अच्छी तरह से जकड़ लेते हैं।

* परावृत्तिका- कामसूत्र के अनुसार इस पोजीशन को करने के लिए बहुत अभ्यास की जरूरत होती है। इस आसन में सेक्स के दौरान ही महिला सेक्स करते-करते ही पुरूष के पीछे पलट जाती है। यह आसन बैठकर ही अच्छी तरह से किया जा सकता है। लेकिन ध्यान रहें पलटने की क्रिया यदि महिला द्वारा की जाएगी तभी यह संभव है। ऐसे में सेक्स के दौरान महिला का सक्रिय होना बहुत ज्यादा जरूरी है तभी ये आसन संभव है।

* एक करवट- पुरूष और महिला इस पोजीशन में एक-दूसरे की तरफ मुंह करके एक तरफ करवट लेकर लेटते हैं। इसमें दोनों का मुंह एक-दूसरे के सामने होता है। महिला पुरूष के पैरों को अपने पैरों से जकड़ लेती है और पुरूष महिला के और करीब आ जाता है। इस पोजीशन में पुरूष महिला को धीरे-धीरे सहलाकर सेक्स प्रक्रिया आरंभ करता हैं। इस पोजीशन को इसीलिए हॉट माना जाता हे क्योंकि इसमें वैजाइना और पेनिस सबसे कंफर्टेबल स्थिति में होते हैं और इस पोजीशन में उत्तेजना बहुत बढ़ जाती है।

* कमर का कमाल- इस पोजीशन में पुरूष बैड पर पैर फैलाकर बैठ जाता है। महिला घुटने के बल पुरूष की और बढ़ती है। इसके बाद पुरूष के करीब आकर कमर के बल लेट जाती है। इस प्रक्रिया में दोनों सेक्स का भरपूर आनंद लेते हैं। ध्यान रहें महिला को इस पोजीशन में ऐसे बैठना चाहिए जिससे उसकी कमर में दर्द ना हो और वो सहज हो। इस पोजीशन में महिला और पुरूष अपने आपको बहुत करीब पाते हैं।

इन पांचों कामसूत्र की हॉट पोजीशन का आनंद महिला और पुरूष तभी ले सकते हैं जब दोनों मानसिक रूप से तैयार हों। साथ ही दोनों का स्वस्‍थ रहना भी जरूरी है।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Share on Social Media