Breaking News in Hindi Saturday, August 01, 2015

Home > City > Almora

चर्म रोग विशेषज्ञ डा. सेल्वा का निधन


अल्मोड़ा। अल्मोड़ा लेप्रोसी मिशन में करीब 40 साल तक रोगियों की सेवा करके सेवानिवृत्त हो चुके डा.एसजे सेल्वा का रविवार को आकस्मिक निधन हो गया। डा. सेल्वा का व्यवहार काफी मधुर था। उनके व्यवहार और निष्ठापूर्ण सेवा को लेप्रोसी मिशन में रहने वाले रोगी कभी नहीं भुला पाएंगे।
डा.एसजे सेल्वा का जन्म 25 मार्च 1926 को श्रीलंका के जाफना प्रायद्वीप में हुआ। जाफना में हुई उनकी प्रारंभिक शिक्षा हुई। उन्होंने महाराष्ट्र से एमबीबीएस किया। वह चर्म रोग विशेषज्ञ थे। शुरू में उन्होंने चेन्नई में सेवा की। बाद में उन्होंने बस्तर में भी कार्य किया। 1969 में उन्होंने अल्मोड़ा के कुष्ठ रोग आश्रम में काम करना शुरू किया। चालीस साल की सेवा में उन्होंने हजारों रोगियों का इलाज किया।
सेवानिवृत्ति के बाद भी वह हीराढुंगरी अल्मोड़ा में रहकर रोगियों का इलाज करते थे। गरीब तबके के लोगों से वह कोई शुल्क नहीं लेते थे। उनके निधन पर उलोवा के अध्यक्ष डा.शमशेर सिंह बिष्ट, सुशील कुमार जोशी, दयाकृष्ण कांडपाल, पवन जोशी, शमशेर जंग गुरुंग, जंगबहादुर थापा, साईं निष्काम समिति के गिरीश धवन, साबिर अंसारी, मनोज सनवाल, स्वयं सेवी संस्था हिमालयन हेल्प के सुनील तिवारी, हेमा जोशी, दीपा तिवारी देवभूमि संस्था के गणेश पांडे, हरीश पांडे सहित अनेक लोगों ने गहरा शोक जताया है।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

याकूब की फांसी पर बौखलाई डी कंपनी, छोटा शकील ने दी धमकी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील ने याकूब मेमन की फांसी को 'नाइंसाफी' करार दिया है।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Almora News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media