Breaking News in Hindi Wednesday, April 23, 2014

Home > Technology > Mobile Reviews

नोकिया का सबसे सस्ता कलर फोन उतरा भारतीय बाजार में

दिग्गज मोबाइल निर्माता कंपनी नोकिया ने अपना सबसे सस्ता कलर फोन भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। नए फोन का नाम 'नोकिया 105' है।

फोन को पेश करते हुए कंपनी ने बताया कि 'नोकिया 105' कंपनी का एंट्री लेवल कलर फोन है, इसकी कीमत 1,249 रुपये है। नोकिया ने नए फोन को सैमसंग और माइक्रोमैक्‍स द्वारा ‌पेश किए गए सस्ते मोबाइल्स को टक्कर देने के लिए लांच किया है।

नोकिया कम कीमत में फोन लांच करके ए‌क बार फिर से देश में अपनी पकड़ बनाना चाहता है। नोकिया 105 में ब्राइट टार्च, एफएम रेडियो, 3.5 एमएम जैक, डिजिटल क्‍लॉक, कैलकुलेटर और कनवर्टर जैसे फीचर्स है।

इन सभी फीचर्स के साथ नोकिया पहले भी मोबाइल उतार चुका है। नोकिया के अनुसार नए फोन का बैटरी बैकअप 35 दिनों का है।

नोकिया इंडिया के रीजनल जनरल मैनेजर टीएस श्रीधर ने बताया कि भारत, अफ्रीका और चीन में इंट्री लेवल फोन का भविष्य है। इसी को ध्यान में रखकर कंपनी ने सस्ते फोन को बाजार में पेश किया है।

नए फोन के आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अब कंपनी ब्लैक-एंड-व्हाइट मोबाइल को नहीं पेश करेगी। देश और दुनिया के बाजारों के लिए नोकिया 105 को चेन्नई में तैयार किया जाएगा।

नोकिया 105 को पहली बार बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2013 में पेश किया गया था। नोकिया का यह फोन उन लोगों को फोकस करेगा जिनके पास अभी तक भी मोबाइल कनेक्‍शन नहीं है।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Share on Social Media

टॉप स्टोरी