Breaking News in Hindi Friday, August 01, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttarakhand

इन मासूमों को मालूम नहीं था कि अब पापा नहीं आएंगे

यहां भूस्खलन से सड़क अवरुद्ध हुई तो देहरादून से उत्तरकाशी की ओर जा रहे वाहनों के पहिए थम गए। आम से लेकर खास सभी परेशान थे, लेकिन गाड़ी से उतरकर वहां बहते पानी से खेलते दो मासूमों के चेहरों पर शिकन भी नहीं थी।

हर खबर से बेखबर पानी की लहरों से खेलते इन बच्चों को ये भी नहीं मालूम था कि पानी ने ही उनके पिता को हमेशा के लिए उनसे छीन लिया। सात साल के अमित व उसके पांच साल के भाई ललित ही नहीं उनकी मां सुनीता को भी गांववालों ने अभी तक नहीं बताया कि केदारनाथ हादसे में उनका सब कुछ उजड़ चुका है।

उत्तराखंड आपदा की विशेष कवरेज के ‌लिए ‌क्लिक करें


दिल्ली में रहने वाले कामदा चिन्यालीसौड़ निवासी निहाल सिंह पुत्र नारायण सिंह, जितेंद्र व उनका एक और साथी दिल्ली से टैक्सियों में तीर्थयात्रियों को केदारनाथ की यात्रा कराने ले गए थे। यात्री केदारनाथ चले गए और ये तीनों सीतापुर में अपनी गाड़ियों में ही सो गए थे।

लाशें हरिद्वार तक पहुंच गईं
16 जून की रात आठ बजे निहाल ने आखिरी बार फोन पर गांव में बात की थी और जल्द ही बच्चों को साथ लेकर गांव आने की बात कही थी। केदारनाथ में सैलाब आया और लाशें हरिद्वार तक पहुंच गईं। गांव वाले भी निहाल की तलाश में वहां गए और लक्सर में उसके शव की शिनाख्त हो गई। वहीं उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अब गांव वाले निहाल की पत्नी व उसके दोनों बेटों को दिल्ली से छुट्टियों के बहाने गांव लिवा ले जा रहे हैं। पत्नी सुनीता को बताया गया है कि निहाल को थोड़ी चोट लगी है। बच्चे तो खैर पूरी तरह हकीकत से अनजान हैं। लेकिन निहाल की मौत का कड़वा सच केवल सफर तक ही छिपा रहेगा। शाम होते ये लोग कामदा पहुंचेंगे तब उन्हें रात का स्याह अंधेरा जीवन में भी छा जाने का पता लगेगा।

भावनाएं जुड़ती गईं

मौरियाणा टॉप पर लगे जाम में फंसे लोगों को जैसे-जैसे इन बच्चों के सिर से पिता का साया उठने की जानकारी लगती गई उनकी भावनाएं बच्चों के साथ जुड़ती गई। हर व्यक्ति इन बच्चों पर प्यार बरसाने को आतुर था, लेकिन हर कोई इसका ध्यान भी रख रहा था कि बच्चों को सच्चाई का पता न लग जाए।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

भारत को तगड़ा झटका, अगला मैच नहीं खेल सकेंगे कप्तान

sardar singh banned for semifinal match_sv सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारतीय टीम को इस अहम मुकाबले से पहले तगड़ा...

मिलिए, देश के नए सेनाध्यक्ष जनरल सुहाग से...

26th army chief Gen Dalbir Singh Suhag Held the post जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने भारत की 13 लाख सैनिकों वाली थल सेना...

मोदी के नाम 'जयललिता के प्रेमपत्र' वेबसाइट से हटे

jayalalitha 'love letter' to modi removed from website श्रीलंका ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की तस्वीर और उन पर लिखे लेख...

पढ़ें, इश्क में कत्ल की ये दो कहानियां

murder in up प्रेम-प्रसंग में मेरठ और मुजफ्फरनगर में दो अलग-अलग कत्ल हुए है पढ़ें, चौकाने...

ख़बरें राज्यों से

जमीन से निकलेगा सोना, मौके पर टीम

bihar gaya GSI बिहार के गया में निकल सकता है सोना! जी हां, ऐसी ही संभावना...

खंडवा में कर्फ्यू जारी, हालात अभी भी गरम

mp khandwa facebook riot एमपी के खंडवा में छाए सांप्रदायिकता के बादल अभी छंटे नहीं हैं, कर्फ्यू...

मह‌िला टीचर को भेजता था अश्लील मैसेज

jaipur dps case जयपुर के बेहद मशहूर स्कूल के टीचर को संगीन आरोप लगने के बाद...

बीमार बेटे को ठीक करने के लिए दूसरे बेटे का कत्ल

chhattisgarh-child-murdered 11 जुलाई को जब बच्चा अपने घर के बाहर खेल रहा था तब...
Uttarakhand News in Hindi - Get the latest news of Uttarakhand in Hindi - Saar se Vistaar tak only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttarakhand cities including Dehradun, Haridwar, Nainital, Almorah and other major cities of Uttarakhand. Read daily Uttarakhand news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttarakhand.