Breaking News in Hindi Tuesday, April 21, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttarakhand > Kedarnath Accident Has Destroyed All

इन मासूमों को मालूम नहीं था कि अब पापा नहीं आएंगे

Kedarnath accident has destroyed all
यहां भूस्खलन से सड़क अवरुद्ध हुई तो देहरादून से उत्तरकाशी की ओर जा रहे वाहनों के पहिए थम गए। आम से लेकर खास सभी परेशान थे, लेकिन गाड़ी से उतरकर वहां बहते पानी से खेलते दो मासूमों के चेहरों पर शिकन भी नहीं थी।


हर खबर से बेखबर पानी की लहरों से खेलते इन बच्चों को ये भी नहीं मालूम था कि पानी ने ही उनके पिता को हमेशा के लिए उनसे छीन लिया। सात साल के अमित व उसके पांच साल के भाई ललित ही नहीं उनकी मां सुनीता को भी गांववालों ने अभी तक नहीं बताया कि केदारनाथ हादसे में उनका सब कुछ उजड़ चुका है।

उत्तराखंड आपदा की विशेष कवरेज के ‌लिए ‌क्लिक करें


दिल्ली में रहने वाले कामदा चिन्यालीसौड़ निवासी निहाल सिंह पुत्र नारायण सिंह, जितेंद्र व उनका एक और साथी दिल्ली से टैक्सियों में तीर्थयात्रियों को केदारनाथ की यात्रा कराने ले गए थे। यात्री केदारनाथ चले गए और ये तीनों सीतापुर में अपनी गाड़ियों में ही सो गए थे।

लाशें हरिद्वार तक पहुंच गईं
16 जून की रात आठ बजे निहाल ने आखिरी बार फोन पर गांव में बात की थी और जल्द ही बच्चों को साथ लेकर गांव आने की बात कही थी। केदारनाथ में सैलाब आया और लाशें हरिद्वार तक पहुंच गईं। गांव वाले भी निहाल की तलाश में वहां गए और लक्सर में उसके शव की शिनाख्त हो गई। वहीं उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अब गांव वाले निहाल की पत्नी व उसके दोनों बेटों को दिल्ली से छुट्टियों के बहाने गांव लिवा ले जा रहे हैं। पत्नी सुनीता को बताया गया है कि निहाल को थोड़ी चोट लगी है। बच्चे तो खैर पूरी तरह हकीकत से अनजान हैं। लेकिन निहाल की मौत का कड़वा सच केवल सफर तक ही छिपा रहेगा। शाम होते ये लोग कामदा पहुंचेंगे तब उन्हें रात का स्याह अंधेरा जीवन में भी छा जाने का पता लगेगा।

भावनाएं जुड़ती गईं

मौरियाणा टॉप पर लगे जाम में फंसे लोगों को जैसे-जैसे इन बच्चों के सिर से पिता का साया उठने की जानकारी लगती गई उनकी भावनाएं बच्चों के साथ जुड़ती गई। हर व्यक्ति इन बच्चों पर प्यार बरसाने को आतुर था, लेकिन हर कोई इसका ध्यान भी रख रहा था कि बच्चों को सच्चाई का पता न लग जाए।

रेलवे का सबसे बड़ा तोहफा, लोकल यात्रियों के लिए खुशखबरी


एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttarakhand News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

मोदी की डांट से फूट-फूटकर रोए बड़बोले मंत्री गिरिराज

modi scold his minister giriraj singh सोनिया गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बड़बोले मंत्री गिरिराज सिंह को...

मोदी से उलट बीजेपी के सीएम ने की मनरेगा की जमकर तारीफ

shivraj singh chouhan calls MNREGA one of the best programmes यूपीए सरकार की जिस योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी विफलता का स्मारक...

इटलीः नौका हादसे में अब तक 800 की मौत

800 people died in boat accident in italy भूमध्य सागर में दो दिन पहले हुए नौका हादसे में 800 लोग मारे...

आईएस में ऐसे तैयार होती हैं महिला जिहादी, देखें तस्वीरें

ISIS trained his Women militant by this way, look आतंक का पर्याय बन चुका आतंकवादी संगठन आईएस महिलाओं को गलत पहनावे पर...

ख़बरें राज्यों से

पंडित, हलवाई और टेंट हाउस वाले रोकेंगे बाल विवाह

pandits and halwais stop child marriage शादी-विवाह में पंडित, हलवाई और टेंट हाऊस वालों को शादी के अलावा राजस्‍थान...

जब एक दंपति ने निर्वस्त्र होकर किया विरोध प्रदर्शन

a family protest against bihar jahanabad police पुलिस और सरकारी तंत्र की कार्यप्रणाली से एक दपंति इतना खफा हो गया...

नक्सली हमले में बीएसएफ का जवान शहीद

chhattisgarh third naxali attack नक्सलियों ने बीएसएफ के कैंप पर हमला कर दिया जिसमें एक जवान शहीद...

नक्सलियों ने एक दर्जन वाहनों को आग लगाई

chhattisgarh naxal attack, IB Release alert नक्सल प्रभावित्त इलाकों में बढ़ते हमले के चलते इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) ने ओडिशा,...
Uttarakhand News in Hindi - Get the latest news of Uttarakhand in Hindi - Saar se Vistaar tak only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttarakhand cities including Dehradun, Haridwar, Nainital, Almorah and other major cities of Uttarakhand. Read daily Uttarakhand news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttarakhand.