Hindi News Sunday, February 07, 2016
ताज़ा ख़बर >
Switch to News Lite, Fast Version

Home > State > Uttarakhand > Kedarnath Accident Has Destroyed All

इन मासूमों को मालूम नहीं था कि अब पापा नहीं आएंगे

Kedarnath accident has destroyed all
यहां भूस्खलन से सड़क अवरुद्ध हुई तो देहरादून से उत्तरकाशी की ओर जा रहे वाहनों के पहिए थम गए। आम से लेकर खास सभी परेशान थे, लेकिन गाड़ी से उतरकर वहां बहते पानी से खेलते दो मासूमों के चेहरों पर शिकन भी नहीं थी।

हर खबर से बेखबर पानी की लहरों से खेलते इन बच्चों को ये भी नहीं मालूम था कि पानी ने ही उनके पिता को हमेशा के लिए उनसे छीन लिया। सात साल के अमित व उसके पांच साल के भाई ललित ही नहीं उनकी मां सुनीता को भी गांववालों ने अभी तक नहीं बताया कि केदारनाथ हादसे में उनका सब कुछ उजड़ चुका है।

उत्तराखंड आपदा की विशेष कवरेज के ‌लिए ‌क्लिक करें


दिल्ली में रहने वाले कामदा चिन्यालीसौड़ निवासी निहाल सिंह पुत्र नारायण सिंह, जितेंद्र व उनका एक और साथी दिल्ली से टैक्सियों में तीर्थयात्रियों को केदारनाथ की यात्रा कराने ले गए थे। यात्री केदारनाथ चले गए और ये तीनों सीतापुर में अपनी गाड़ियों में ही सो गए थे।

लाशें हरिद्वार तक पहुंच गईं
16 जून की रात आठ बजे निहाल ने आखिरी बार फोन पर गांव में बात की थी और जल्द ही बच्चों को साथ लेकर गांव आने की बात कही थी। केदारनाथ में सैलाब आया और लाशें हरिद्वार तक पहुंच गईं। गांव वाले भी निहाल की तलाश में वहां गए और लक्सर में उसके शव की शिनाख्त हो गई। वहीं उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अब गांव वाले निहाल की पत्नी व उसके दोनों बेटों को दिल्ली से छुट्टियों के बहाने गांव लिवा ले जा रहे हैं। पत्नी सुनीता को बताया गया है कि निहाल को थोड़ी चोट लगी है। बच्चे तो खैर पूरी तरह हकीकत से अनजान हैं। लेकिन निहाल की मौत का कड़वा सच केवल सफर तक ही छिपा रहेगा। शाम होते ये लोग कामदा पहुंचेंगे तब उन्हें रात का स्याह अंधेरा जीवन में भी छा जाने का पता लगेगा।

भावनाएं जुड़ती गईं

मौरियाणा टॉप पर लगे जाम में फंसे लोगों को जैसे-जैसे इन बच्चों के सिर से पिता का साया उठने की जानकारी लगती गई उनकी भावनाएं बच्चों के साथ जुड़ती गई। हर व्यक्ति इन बच्चों पर प्यार बरसाने को आतुर था, लेकिन हर कोई इसका ध्यान भी रख रहा था कि बच्चों को सच्चाई का पता न लग जाए।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी, कोर्ट का बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले परीक्षार्थी अब अपनी उत्तर पुस्तिका की प्रति और साक्षात्कार के अंक प्राप्त कर सकते हैं।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttarakhand News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

जिसकी सफलता ने पिता का पसीना सुखा दिया

vatsalya select for microsoft बिहार के खगड़िया ज‌िले के सन्हौली गांव के वात्सल्य सिंह के पिता वेल्डिंग...

पीएम ने किया ऑयल रिफायनरी योजना का उद्घाटन

pm Narendra Modi inaugurated the Indian Oil refinery scheme प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के पारादीप में करीब...

'खलीफा की आवाज' कौन सुन रहा है?

Who listening 'The voice of Khalifa'? चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट का दो महीने पहले एक एफएम चैनल लॉन्च किया...

भारतीय बल्लेबाज पर 'दोहरी मार', न आईपीएल में बिके न टीम जीती

manoj tiwari hit centurey in ranji trophy टीम इंडिया के इस बल्लेबाज पर दोहरी मार लगी, न ही आईपीएल में...

ख़बरें राज्यों से

इश्क में दगा के बाद महिला ने प्रेमी के शरीर में ठोंकी कील

woman Occupied spike to lover's body बिहार में जरायम की दुनिया में रोज नई वारदात सामने आ रही हैं।...

पिता वेल्डर, बेटे को माइक्रोसॉफ्ट ने दी 1.02 करोड़ की जॉब

Microsoft offered 1.02 crore job to welder son बिहार के खगड़िया में वेल्डिंग की एक छोटी सी दुकान करने वाले चन्द्रकांत...

बिहारः एके-47 से लोजपा नेता की हत्या

Bihar: LJP leader murderd by AK 47 बिहार में एक बार फिर सरेराह गोलियां तड़तड़ाईं। निशाना वैशाली जिले के लोजपा...

सिंहस्थ मेले के बाद चली जाएगी शिवराज की कुर्सी?

After every singhasth mela there was change over in power of state government अप्रैल में आयोजित होने वाले सिंहस्थ कुंभ से जुड़े एक मिथक ने सियासी...
Uttarakhand News in Hindi - Get the latest news of Uttarakhand in Hindi - Saar se Vistaar tak only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttarakhand cities including Dehradun, Haridwar, Nainital, Almorah and other major cities of Uttarakhand. Read daily Uttarakhand news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttarakhand.