Breaking News in Hindi Tuesday, May 05, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Muslims First Govt Later Says Mulayam

मुसलमानों का हित पहले, सरकार बाद में: मुलायम

muslims first govt later says mulayam
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रविवार को कहा कि मुसलमानों का हित पहले है और सरकार बाद में। उन्होंने प्रदेश में आतंकवाद के आरोप में जेलों में बंद बेगुनाह मुसलमानों को जल्द रिहा करने की घोषणा की।


लखनऊ में जमीयत उलमा हिंद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने मुसलमानों को अपना सच्चा हमदर्द बताया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने में मुसलमानों ने जो सहयोग दिया, जिस तरह उन पर भरोसा जताया, उसे सपा की सरकार कभी भुला नहीं सकती।

प्रतापगढ़ में क्षेत्राधिकारी जिया उल हक की हत्या, प्रदेश में पिछले वर्ष हुए दंगों और जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना बुखारी के समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद मुलायम के इस बयान को अब तक हुए राजनीतिक नुकसान की भरपाई करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

मुलायम सिंह यादव ने कहा, ' संसद हो, सड़क हो अथवा सरकार, सपा हमेशा अल्पसंख्यकों के हित की लड़ाई लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।'

मुलायम ने कहा कि मुसलमानों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट दिया था लेकिन उन्होंने अखिलेश को मुख्यमंत्री इसलिए बनवाया ताकि वह दिल्ली में रहकर अल्पसंख्यकों की आवाज उठा सकें।

हाल ही में मौलाना अहमद बुखारी द्वारा सपा सरकार की आलोचना किए जाने पर उन्होंने बुखारी का नाम लिए बगैर कहा कि मुसलमानों को प्रदेश सरकार की नीति व नीयत दोनों को देखना चाहिए।

प्रदेश सरकार में 11 मुसलमान मंत्री

मुलायम ने कहा कि प्रदेश सरकार में 11 मंत्री मुसलमान हैं। कई विधायक भी मुसलमान हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्य सचिव भी मुसलमान हैं। ये सभी लोग मुसलमानों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'प्रदेश की जेलो में बंद निर्दोष मुसलमानों की रिहाई के मामले में सरकार अच्छे नतीजे निकलाने की कोशिश कर रही है। यह भी कोशिश हो रही है कि जहां अदालतों का सहारा लेने की जरूरत हो, वहां अदालतों की मदद ली जाए। इसके लिए डीजीपी व मुख्य सचिव विचार-विमर्श कर रहे हैं।'

राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग

जमीयत के कार्यक्रम में राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग में नारे भी लगे। कार्यक्रम में लोगों ने मुलायम के सामने क्षेत्राधिकारी जिला उल हक की हत्या के आरोपी राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग की।

मुलायम ने कहा कि यह मामला इस मंच से उठाना ठीक नहीं हैं। यहां मजलूमों ओर बेकसूरों को इंसाफ मिलने की आवाज उठ रही है। एक मंच से दो आवाज उठाना ठीक नहीं है। सरकार पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है।

दंगा नियंत्रण कानून और आरक्षण


कार्यक्रम में जमीयत उलमा के संरक्षक असजद मदनी ने मुलायम को दंगा विरोधी कानून और मुसलमानों को 18 फीसदी आरक्षण का वादा भी याद दिलाया।

उन्होंने कहा कि संविधान में अब तक 117 संशोधन किए जा चुके हैं। इसलिए एक और संशोधन होना बहुत मुश्किल काम नहीं है।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

मर्दाना छाती की चाहत पड़ी भारी, बन गया 'औरत'

वो चाहता था कि उसकी छाती भी मर्दों की तरह चौड़ी और मादक हो। पर एक गलती की वजह से उसे जिंदगी भर अफसोस रहेगा।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

बारात आने के बाद दुल्हन ने किया ऐसा काम उड़े सबके होश

bride refused marry to groom because of drink दूल्हे को शराब के नशे में धुत देख दुल्हन भड़क गई। उसने शादी...

अल कायदा ने वीडियो जारी कर मोदी को बताया इस्लाम का दुश्मन

al qaeda release a video against narendra modi दुनिया के खौफनाक आतंकी संगठन अल कायदा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्लाम...

दिल्ली को हराकर जीत का 'पंजा' लगाने के मूड में मुंबई

match preview of mumbai indians vs delhi   daredeviles, ipl 8 बढ़े हौसलों के साथ मुंबई इंडियंस मंगलवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर लगातार...

कोलकाता ने मारी बाजी, हैदराबाद की पांचवीं हार

LIVE: kolkata knight riders vs hyderabad sunrisers, ipl 8 आईपीएल-8 के 38वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक तरफा मुकाबले में...

ख़बरें राज्यों से

मध्यप्रदेश के पन्‍ना में भीषण बस हादसा, 30 की मौत

20 people killed in bus accicdent in mp panna मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में भीषण सड़क हादसे में 30 लोगों के मारे...

क्लेम के लिए बैंक ने मांगा भूकंप आने का सर्टिफिकेट

The Bank sought of earthquakes Certificate for clam जिन लोगों ने अपने घरों, दुकानों और अन्य प्रॉपर्टी का बीमा करा...

एमपीः बाथरूम में विदेशी पर्यटक का वीडियो क्लिप बनाते व्यक्ति गिरफ्तार

man arrest in offence of make video clip होटल के बाथरूम में नहा रही एक विदेशी पर्यटक लड़की का वीडियो क्लिप...

आईपीएस ने हेलीकॉप्टर में जाने से किया मना, खतरे में डाली अपनी जान

nepal disaster: ips officer saroj भूकम्प के बाद एवरेस्ट पर 5340 मीटर की ऊंचाई पर फंसी झुंझनूं जिले...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.