Breaking News in Hindi Tuesday, March 03, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Muslims First Govt Later Says Mulayam

मुसलमानों का हित पहले, सरकार बाद में: मुलायम

muslims first govt later says mulayam
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रविवार को कहा कि मुसलमानों का हित पहले है और सरकार बाद में। उन्होंने प्रदेश में आतंकवाद के आरोप में जेलों में बंद बेगुनाह मुसलमानों को जल्द रिहा करने की घोषणा की।

लखनऊ में जमीयत उलमा हिंद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने मुसलमानों को अपना सच्चा हमदर्द बताया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने में मुसलमानों ने जो सहयोग दिया, जिस तरह उन पर भरोसा जताया, उसे सपा की सरकार कभी भुला नहीं सकती।

प्रतापगढ़ में क्षेत्राधिकारी जिया उल हक की हत्या, प्रदेश में पिछले वर्ष हुए दंगों और जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना बुखारी के समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद मुलायम के इस बयान को अब तक हुए राजनीतिक नुकसान की भरपाई करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

मुलायम सिंह यादव ने कहा, ' संसद हो, सड़क हो अथवा सरकार, सपा हमेशा अल्पसंख्यकों के हित की लड़ाई लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।'

मुलायम ने कहा कि मुसलमानों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट दिया था लेकिन उन्होंने अखिलेश को मुख्यमंत्री इसलिए बनवाया ताकि वह दिल्ली में रहकर अल्पसंख्यकों की आवाज उठा सकें।

हाल ही में मौलाना अहमद बुखारी द्वारा सपा सरकार की आलोचना किए जाने पर उन्होंने बुखारी का नाम लिए बगैर कहा कि मुसलमानों को प्रदेश सरकार की नीति व नीयत दोनों को देखना चाहिए।

प्रदेश सरकार में 11 मुसलमान मंत्री

मुलायम ने कहा कि प्रदेश सरकार में 11 मंत्री मुसलमान हैं। कई विधायक भी मुसलमान हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्य सचिव भी मुसलमान हैं। ये सभी लोग मुसलमानों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'प्रदेश की जेलो में बंद निर्दोष मुसलमानों की रिहाई के मामले में सरकार अच्छे नतीजे निकलाने की कोशिश कर रही है। यह भी कोशिश हो रही है कि जहां अदालतों का सहारा लेने की जरूरत हो, वहां अदालतों की मदद ली जाए। इसके लिए डीजीपी व मुख्य सचिव विचार-विमर्श कर रहे हैं।'

राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग

जमीयत के कार्यक्रम में राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग में नारे भी लगे। कार्यक्रम में लोगों ने मुलायम के सामने क्षेत्राधिकारी जिला उल हक की हत्या के आरोपी राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग की।

मुलायम ने कहा कि यह मामला इस मंच से उठाना ठीक नहीं हैं। यहां मजलूमों ओर बेकसूरों को इंसाफ मिलने की आवाज उठ रही है। एक मंच से दो आवाज उठाना ठीक नहीं है। सरकार पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है।

दंगा नियंत्रण कानून और आरक्षण


कार्यक्रम में जमीयत उलमा के संरक्षक असजद मदनी ने मुलायम को दंगा विरोधी कानून और मुसलमानों को 18 फीसदी आरक्षण का वादा भी याद दिलाया।

उन्होंने कहा कि संविधान में अब तक 117 संशोधन किए जा चुके हैं। इसलिए एक और संशोधन होना बहुत मुश्किल काम नहीं है।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

विराट कोहली ने पत्रकार को दी गालियां फिर बोला सॉरी

Virat Kohli abusesed journalist, than say sorry टीम ‌इंडिया के धाकड़ बल्‍लेबाज विराट कोहली एक बार फिर आपा खो बैठे।...

जयशंकर-एजाज मुलाकात से पिघलने लगी रिश्तों पर जमी बर्फ

jaishankar meet ezjaz chaudhary in islamabad भारत पाक रिश्तों पर सात माह से जमी बर्फ मंगलवार से पिघलनी शुरू...

सचिन-ब्रॉयन लारा दिखे एक साथ, खिंचवाई फोटो

sachin share his picture with brian lara on twitter सचिन तेंदुलकर एक ऐसी फोटो ट्विटर पर डाली है जिसे आप भी देखना...

वर्ल्ड कप में अंपायरों ने 'शर्मनाक' फैसलों का बनाया रिकॉर्ड

most bad decision by umpires in a world cup match वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका ने जहां लगातार दूसरी बार 400 से ज्यादा...

ख़बरें राज्यों से

सदन में हंगामा करने पर 8 कांग्रेसी विधायक निलंबित

9 congress MLA suspended due to disturbence in assembly पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सदन में हंगामा करनेवाले कांग्रेस...

झारखंडः 32 हजार गांवों में अनपढ़ महिलाओं की जल क्रांति

Revolution of uneducated women for drinking water जल और जीवन को बचाने के लिए झारखंड की महिलाओं की ये अनोखी...

सरकारी कर्मचारियों के संघ शाखाओं में जाने पर बवाल

congress and bsp risining question on nda govt in rajyasabha छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से राज्य कर्मचारियों और प्रशासनिक अधिकारियों को आरएसएस शाखा...

स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 267 पहुंची

Death toll raise 267 in Jaipur from swine flu राजस्थान में स्वाइन फ्लू का मुद्दे से सरकार पीछा नहीं छुड़ा पा रही...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.