Breaking News in Hindi Wednesday, August 05, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Muslims First Govt Later Says Mulayam

मुसलमानों का हित पहले, सरकार बाद में: मुलायम

muslims first govt later says mulayam
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रविवार को कहा कि मुसलमानों का हित पहले है और सरकार बाद में। उन्होंने प्रदेश में आतंकवाद के आरोप में जेलों में बंद बेगुनाह मुसलमानों को जल्द रिहा करने की घोषणा की।

लखनऊ में जमीयत उलमा हिंद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने मुसलमानों को अपना सच्चा हमदर्द बताया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने में मुसलमानों ने जो सहयोग दिया, जिस तरह उन पर भरोसा जताया, उसे सपा की सरकार कभी भुला नहीं सकती।

प्रतापगढ़ में क्षेत्राधिकारी जिया उल हक की हत्या, प्रदेश में पिछले वर्ष हुए दंगों और जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना बुखारी के समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद मुलायम के इस बयान को अब तक हुए राजनीतिक नुकसान की भरपाई करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

मुलायम सिंह यादव ने कहा, ' संसद हो, सड़क हो अथवा सरकार, सपा हमेशा अल्पसंख्यकों के हित की लड़ाई लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।'

मुलायम ने कहा कि मुसलमानों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट दिया था लेकिन उन्होंने अखिलेश को मुख्यमंत्री इसलिए बनवाया ताकि वह दिल्ली में रहकर अल्पसंख्यकों की आवाज उठा सकें।

हाल ही में मौलाना अहमद बुखारी द्वारा सपा सरकार की आलोचना किए जाने पर उन्होंने बुखारी का नाम लिए बगैर कहा कि मुसलमानों को प्रदेश सरकार की नीति व नीयत दोनों को देखना चाहिए।

प्रदेश सरकार में 11 मुसलमान मंत्री

मुलायम ने कहा कि प्रदेश सरकार में 11 मंत्री मुसलमान हैं। कई विधायक भी मुसलमान हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्य सचिव भी मुसलमान हैं। ये सभी लोग मुसलमानों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'प्रदेश की जेलो में बंद निर्दोष मुसलमानों की रिहाई के मामले में सरकार अच्छे नतीजे निकलाने की कोशिश कर रही है। यह भी कोशिश हो रही है कि जहां अदालतों का सहारा लेने की जरूरत हो, वहां अदालतों की मदद ली जाए। इसके लिए डीजीपी व मुख्य सचिव विचार-विमर्श कर रहे हैं।'

राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग

जमीयत के कार्यक्रम में राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग में नारे भी लगे। कार्यक्रम में लोगों ने मुलायम के सामने क्षेत्राधिकारी जिला उल हक की हत्या के आरोपी राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग की।

मुलायम ने कहा कि यह मामला इस मंच से उठाना ठीक नहीं हैं। यहां मजलूमों ओर बेकसूरों को इंसाफ मिलने की आवाज उठ रही है। एक मंच से दो आवाज उठाना ठीक नहीं है। सरकार पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है।

दंगा नियंत्रण कानून और आरक्षण


कार्यक्रम में जमीयत उलमा के संरक्षक असजद मदनी ने मुलायम को दंगा विरोधी कानून और मुसलमानों को 18 फीसदी आरक्षण का वादा भी याद दिलाया।

उन्होंने कहा कि संविधान में अब तक 117 संशोधन किए जा चुके हैं। इसलिए एक और संशोधन होना बहुत मुश्किल काम नहीं है।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

शादी करने जा रहा है बाहुबली, कौन है वो 13 साल छोटी दुल्हन?

आखिरकार सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचाने वाले बाहुबली ने शादी करने का मन बना ही लिया। जानिए कौन है वो लड़की जिसके साथ बाहुबली लेने जा रहा है सात फेरे?

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

पुल टूटने से कामायनी और जनता एक्सप्रेस के डिब्बे नदी में गिरे

derail Kamayani Express in mp पुल टूटने के कारण मुंबई से बनारस जा रही कामायनी एक्सप्रेस और जबलपुर...

भूमि बिल पर संघ ने ट्वीट कर थपथपाई मोदी की पीठ

rss tweet to pm modi on land bill amidment अब तक बिल के प्रावधानों का विरोघ कर रहे संघ के संगठनों ने...

दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा जांच मामले में सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

 Supreme notice on matter Delhi Judicial Service Exam inquiry दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा, 2014 सुप्रीम कोर्ट की जांच के दायरे में आ...

'कांग्रेस के मुंह से लोकतंत्र सुनना जैसे शैतान से बाइबिल सुनना'

BJP scathing attack on Congress पार्टी ने संसदीय दल की बैठक में कांग्रेस सांसदों के आचरण के खिलाफ...

ख़बरें राज्यों से

राजे के बंगले से सटे पूर्व उप राष्ट्रपति के घर में चोरी

burglary in The former president's home जयपुर में सीएम आवास से सटे पूर्व उप राष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत के...

जब राष्ट्रीय शोक भूल एसपी ने लगाए जमकर ठुमके

dhanbad sp rakesh bansal dance with student on national mourning धनबाद के एसपी ने एक कार्यक्रम में ठुमके लगाए। वह यह भी भूल...

मां ने ली मासूम बेटी की जान फिर रची खतरनाक साजिश

mother murderd her minor daughter राजस्‍थान के भीलवाड़ा में एक सनसनीखेज वारदात में एक मां ने अपने बेटी...

व्यापम की राह पर छत्तीसगढ़ का धान घोटाला, खुलासा करने वाले की मौत

paddy scam whistleblower found dead in his house छत्तीसगढ़ का चर्चित पैडी घोटाला मध्यप्रदेश के कुख्यात व्यापमं घोटाले की तर्ज पर...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.