Breaking News in Hindi Saturday, May 30, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Muslims First Govt Later Says Mulayam

मुसलमानों का हित पहले, सरकार बाद में: मुलायम

muslims first govt later says mulayam
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रविवार को कहा कि मुसलमानों का हित पहले है और सरकार बाद में। उन्होंने प्रदेश में आतंकवाद के आरोप में जेलों में बंद बेगुनाह मुसलमानों को जल्द रिहा करने की घोषणा की।

लखनऊ में जमीयत उलमा हिंद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुलायम सिंह यादव ने मुसलमानों को अपना सच्चा हमदर्द बताया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाने में मुसलमानों ने जो सहयोग दिया, जिस तरह उन पर भरोसा जताया, उसे सपा की सरकार कभी भुला नहीं सकती।

प्रतापगढ़ में क्षेत्राधिकारी जिया उल हक की हत्या, प्रदेश में पिछले वर्ष हुए दंगों और जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना बुखारी के समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद मुलायम के इस बयान को अब तक हुए राजनीतिक नुकसान की भरपाई करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

मुलायम सिंह यादव ने कहा, ' संसद हो, सड़क हो अथवा सरकार, सपा हमेशा अल्पसंख्यकों के हित की लड़ाई लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।'

मुलायम ने कहा कि मुसलमानों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट दिया था लेकिन उन्होंने अखिलेश को मुख्यमंत्री इसलिए बनवाया ताकि वह दिल्ली में रहकर अल्पसंख्यकों की आवाज उठा सकें।

हाल ही में मौलाना अहमद बुखारी द्वारा सपा सरकार की आलोचना किए जाने पर उन्होंने बुखारी का नाम लिए बगैर कहा कि मुसलमानों को प्रदेश सरकार की नीति व नीयत दोनों को देखना चाहिए।

प्रदेश सरकार में 11 मुसलमान मंत्री

मुलायम ने कहा कि प्रदेश सरकार में 11 मंत्री मुसलमान हैं। कई विधायक भी मुसलमान हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्य सचिव भी मुसलमान हैं। ये सभी लोग मुसलमानों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'प्रदेश की जेलो में बंद निर्दोष मुसलमानों की रिहाई के मामले में सरकार अच्छे नतीजे निकलाने की कोशिश कर रही है। यह भी कोशिश हो रही है कि जहां अदालतों का सहारा लेने की जरूरत हो, वहां अदालतों की मदद ली जाए। इसके लिए डीजीपी व मुख्य सचिव विचार-विमर्श कर रहे हैं।'

राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग

जमीयत के कार्यक्रम में राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग में नारे भी लगे। कार्यक्रम में लोगों ने मुलायम के सामने क्षेत्राधिकारी जिला उल हक की हत्या के आरोपी राजा भैया की गिरफ्तारी की मांग की।

मुलायम ने कहा कि यह मामला इस मंच से उठाना ठीक नहीं हैं। यहां मजलूमों ओर बेकसूरों को इंसाफ मिलने की आवाज उठ रही है। एक मंच से दो आवाज उठाना ठीक नहीं है। सरकार पूरे मामले को गंभीरता से ले रही है।

दंगा नियंत्रण कानून और आरक्षण


कार्यक्रम में जमीयत उलमा के संरक्षक असजद मदनी ने मुलायम को दंगा विरोधी कानून और मुसलमानों को 18 फीसदी आरक्षण का वादा भी याद दिलाया।

उन्होंने कहा कि संविधान में अब तक 117 संशोधन किए जा चुके हैं। इसलिए एक और संशोधन होना बहुत मुश्किल काम नहीं है।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

42 तस्वीरों में देखिए सिगरेट से कैसे धुंआ होती है जिंदगी

31 मई, दुनिया भर में एंटी स्मोकिंग डे के तौर पर मनाया जाता है। इन पोस्टरों को देखिए, सोचिए और कुछ करिए।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

जापान में भूकंप के झटके, भारत में भी असर

8.5-magnitude earthquake shakes buildings in Tokyo जापान की राजधानी टोक्यो और आसपास के इलाकों में 8.5 की तीव्रता का...

छठी क्लास के बच्चे ने लिखा माफीनामा, कहा 'मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था'

Sixth grader writes apology letter to police छटी क्लास के बच्‍चे ने अपनी एक गलती के लिए चिट्ठी लिखकर सार्वजनिक...

'मोदी के पीएम बनने से देश में आईं आपदाएं'

disasters coming after narendra modi becom pm in the country पीएम मोदी को देश में आई आपदाओं का जिम्मेदार ठहराया है। 'प्रकृति भी...

एक रन से शतक से चूका बल्लेबाज, वनडे में हुआ यह 28वीं बार

Chamu Chibhabha missed his first ton by one run वनडे क्रिकेट में एक सलामी बल्लेबाज ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली...

ख़बरें राज्यों से

एक हाथी की दहशत, तबाह हो गया पूरा गांव

elephant demolished houses in chhattisgarh village छत्तीसगढ़ के जसपुर में एक हाथी के डर के मारे 150 से ज्यादा...

भगवान नहीं मिले तो काट लिया खुद का गला

man cut his throat because god not meat छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में भगवान न मिलने से क्षुब्‍ध एक युवक ने खुद...

ओंकारेश्वर के 400 पुजारियों ने दी मुस्लिम बनने की धमकी

400 priests had threatened to adopt Islam प्रमुख ज्योर्तिलिंग ओंकारेश्वर के पुजारियों ने परिवार सहित इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी...

35 साल की विधवा को 100 लोगों के सामने जिंदा जलाया

widow woman burn alive in front of 100 people in bihar क्या भारत में भी कहीं न कहीं तालिबानी ताकतें जिंदा है? ऐसा क्यों...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.