Breaking News in Hindi Wednesday, April 01, 2015

Home > City > Mathura >

लैपटॉप की सूची में घालमेल

मथुरा। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लैपटॉप वितरण योजना के पात्रों के चयन में घालमेल सामने आया है। जिला विद्यालय निरीक्षक की प्रारंभिक जांच में एक डिग्री कालेज की सूची में गड़बड़ी पाई गई। अब अपर जिला अधिकारी को मामले की जांच सौंपी गई है।
इंटर पास छात्रों को लैपटॉप वितरण की घोषणा को पूरा करने के लिए प्रदेश भर में सूची तैयार की जा रही है। जनपद में भी डिग्री कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की सूची मांगी गई है।
केआर डिग्री कॉलेज प्रशासन की ओर से 1,045 छात्र-छात्राओं की सूची जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को सौंपी गई। प्रथम स्तरीय जांच में सूची में 26 ऐसे छात्र पाए गए जिन्होंने इंटर वर्ष-2011 में पास किया। मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में लाया गया।
योजना शासन की प्राथमिकता में शुमार है, ऐसे मेें प्रशासन ने भी गड़बड़ी को गंभीरता से लिया और अपर जिला अधिकारी प्रशासन अवधेश तिवारी को जांच सौंपी गई।
.................
लैपटॉप वितरण के पात्रों की सूची संबंधी जांच पूरी कर ली गई है। सभी पक्षों से बात करने, अपात्रों के सत्यापन के बाद जांच रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारीको सौंप दी गई है।
-अवधेश तिवारी, अपर जिला अधिकारी, जांच अधिकारी, मथुरा।
................
केआर डिग्री कॉलेज प्रशासन ने जो सूची सौंपी थी उसमें 26 छात्र वर्ष-2011 के पाए गए। गड़बड़ी पकड़ में आने के बाद प्रशासन के आला अफसरों को अवगत कराया गया था।
-केएल वर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक, मथुरा।
....................
डीआईओएस कार्यालय के दिशा-निर्देशों में भ्रम की स्थिति थी। जो सूची सौंपी उसका सत्यापन डीआईओएस की ओर से भेजी गई टीम ने भी किया था। गड़बड़ी की जानकारी होने पर तत्काल संशोधित सूची भेज दी गई है।
-एनएल शर्मा, प्राचार्य, केआर डिग्री कॉलेज, मथुरा।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Mathura News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media