Hindi News Saturday, September 05, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Couple Leaves Village After Baghpat Panchayat Talibani Diktat

पंचायती फरमान के आगे लाचार प्रेमी, छोड़ना पड़ा गांव

couple leaves village after baghpat panchayat talibani diktat
बागपत जिले के बदरखा गांव में गांव छोड़ने के पंचायत के फरमान पर सहमे प्रेमी युगल ने रविवार सुबह सूरज निकलते ही भारी मन से गांव छोड़ दिया।

दोनों को डर था कि अगर पंचों की नहीं मानी तो जान से हाथ धोना पड़ सकता है लेकिन खुद को गांव का लंबरदार बताने वाले पंच अभी भी नहीं माने हैं। अब इन्होंने युवक के परिवार को गांव से निकालने की जिद पकड़ ली है। इसकी शिकायत पुलिस से की गई है।

पंचायती फरमान: 'गांव छोड़ दो नहीं तो मिलेगी मौत'


पंचायत ने शनिवार शाम दो फरमान सुनाए थे। पहला, प्रेमी युगल गांव छोड़कर चला जाए, वरना दुनिया छोड़ने के लिए तैयार रहे। दूसरा, लड़की भगाकर ले जाने के आरोपी युवक के परिवार को भी तीन दिन के भीतर गांव छोड़ना होगा, वरना उनकी जान को भी खतरा है। इस फरमान पर रातभर गांव में तनाव का माहौल बना रहा।

रविवार सुबह प्रेमी युगल सूरज निकलते ही गांव छोड़ने के लिए तैयार हो गया। लड़के के परिवार ने उन्हें रोकना भी चाहा लेकिन दोनों बोले कि जब जान ही नहीं रहेगी, तो गांव में कैसे रहेंगे। दोनों चुपचाप गांव छोड़कर चले गए।

उधर, पंचों ने लड़के के परिवार पर भी गांव से निकलने का दबाव बनाया। इस पर लड़के के माता-पिता थाने पहुंच गए। उन्होंने पंचों के खिलाफ नामजद तहरीर दे दी। इसमें बताया गया है कि उन्हें तीन दिन में गांव छोड़ने का फरमान दिया गया है। यह भी कहा गया है कि ऐसा न करने पर उनकी जान को खतरा है।

क्या है मामला

बदरखा गांव से पांच दिन पहले कश्यप बिरादरी की एक विवाहिता लापता ‌हो गई थी। बाद में पता चला कि उसे गांव के ही जाट बिरादरी का एक अविवाहित युवक भगा ले गया है।

पुलिस ने शनिवार को विवाहिता को पकड़कर उसके ससुरालवालों को सौंप दिया। विवाहिता ने ऐलान कर दिया कि वह अपने प्रेमी युवक के साथ ही रहेगी। इसके बाद पंचायत ने प्रेमी युगल को गांव छोड़ने का फरमान सुनाया।

भारत मैट्रीमोनी - Register FREE

Sponsored

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

24 महीने, 24 बातें जानिए आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन की

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम गोविंदा राजन ने आज से ठीक दो साल पहले देश के सबसे युवा गवर्नर के रूप में बागडोर संभाली थी।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

जीने के लिए आशियाना छोड़कर भागी, लेकिन हारी जिंदगी की जंग

this photo shows the cruelty of development भीड़ में किसी ने भी इस तरफ ध्यान नहीं दिया होगा, लेकिन जिंदगी...

यूपी के इस व्यक्ति ने किया है ऐसा काम कि राष्ट्रपति खुद देंगे सम्मान

president will give honor to this scientist डा. जीयालाल का बचपन गरीबी और तंगहाली में गुजरा। गांव के प्राथमिक पाठशाला...

हाथों में तमंचे लिए करने लगे बवाल, महिला ने खींच लिया फोटो

lady taken photo of a person having gun in his hand दोनों पक्षों के लोगों में संघर्ष शुरू हो गया। गाली-गलौज की सुनकर अन्य...

राखी बंधवाने के बहाने घुसा कॉलेज में और भर दी छात्रा की मांग

a guy threatened girl to make his wife जब छात्र कक्षा में गया तो क्लास चल रही थी। इस दौरान आरोपी...

ख़बरें राज्यों से

जापानी युवती को मिला न्‍याय, दोषियों को कैद

rapist get 20 year jail term in Japanese woman rape case जयपुर में जापानी युवती के साथ दुष्कर्म के मामले में निचली अदालत ने...

बिहार में क्या है मुसलमानों की राय, आप भी जानिए?

bihar election 2015, what is the opinion of muslims बिहार चुनावों में एक बड़ा तबका ऐसा है जिसके वोटों पर सबकी निगाह...

मुझसे सौदेबाजी कर रहे थे सीएम शिवराज: डॉ. राय

Vypam scam: Dr anand rai make allegation on cm shivraj chauhan व्यापमं के व्हिसब्लोअर डा. आनंद राय ने सीएम शिवराज पर अपना नाम न...

समधी के बाद सबसे खास ने छोड़ा लालू का साथ

RJD vice president raghunath jha left the party - Bihar Election 2015 सपा मुखिया और समधी मुलायम सिंह के लालू यादव से नाता तोड़ने के...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.