Breaking News in Hindi Friday, October 24, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Couple Leaves Village After Baghpat Panchayat Talibani Diktat

पंचायती फरमान के आगे लाचार प्रेमी, छोड़ना पड़ा गांव

बागपत जिले के बदरखा गांव में गांव छोड़ने के पंचायत के फरमान पर सहमे प्रेमी युगल ने रविवार सुबह सूरज निकलते ही भारी मन से गांव छोड़ दिया।

दोनों को डर था कि अगर पंचों की नहीं मानी तो जान से हाथ धोना पड़ सकता है लेकिन खुद को गांव का लंबरदार बताने वाले पंच अभी भी नहीं माने हैं। अब इन्होंने युवक के परिवार को गांव से निकालने की जिद पकड़ ली है। इसकी शिकायत पुलिस से की गई है।

पंचायती फरमान: 'गांव छोड़ दो नहीं तो मिलेगी मौत'


पंचायत ने शनिवार शाम दो फरमान सुनाए थे। पहला, प्रेमी युगल गांव छोड़कर चला जाए, वरना दुनिया छोड़ने के लिए तैयार रहे। दूसरा, लड़की भगाकर ले जाने के आरोपी युवक के परिवार को भी तीन दिन के भीतर गांव छोड़ना होगा, वरना उनकी जान को भी खतरा है। इस फरमान पर रातभर गांव में तनाव का माहौल बना रहा।

रविवार सुबह प्रेमी युगल सूरज निकलते ही गांव छोड़ने के लिए तैयार हो गया। लड़के के परिवार ने उन्हें रोकना भी चाहा लेकिन दोनों बोले कि जब जान ही नहीं रहेगी, तो गांव में कैसे रहेंगे। दोनों चुपचाप गांव छोड़कर चले गए।

उधर, पंचों ने लड़के के परिवार पर भी गांव से निकलने का दबाव बनाया। इस पर लड़के के माता-पिता थाने पहुंच गए। उन्होंने पंचों के खिलाफ नामजद तहरीर दे दी। इसमें बताया गया है कि उन्हें तीन दिन में गांव छोड़ने का फरमान दिया गया है। यह भी कहा गया है कि ऐसा न करने पर उनकी जान को खतरा है।

क्या है मामला

बदरखा गांव से पांच दिन पहले कश्यप बिरादरी की एक विवाहिता लापता ‌हो गई थी। बाद में पता चला कि उसे गांव के ही जाट बिरादरी का एक अविवाहित युवक भगा ले गया है।

पुलिस ने शनिवार को विवाहिता को पकड़कर उसके ससुरालवालों को सौंप दिया। विवाहिता ने ऐलान कर दिया कि वह अपने प्रेमी युवक के साथ ही रहेगी। इसके बाद पंचायत ने प्रेमी युगल को गांव छोड़ने का फरमान सुनाया।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.

Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

'दक्षिणी तूफान' ने ढाया कहर, पूर्वी टीम की करारी हार

South storm into Duleep trophy final with crushing win. 'दक्षिणी तूफान' का कहर ऐसा कि एक टीम दो पारियों में 72 ओवर...

पाकिस्तान में ऐसे मनी पहली सरकारी दिवाली

pakistan: sindh govt celebrate diwali. पाकिस्तान में पहली बार सिंध प्रांत की सरकार ने सरकारी तौर पर दिवाली...

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ियों को 'दिवाली गिफ्ट'

Saina Nehwal Rises to Sixth in Badminton Rankings. बैडमिंटन में साइना नेहवाल समेत भारत के कई बड़े खिलाड़ियों को दिवाली में...

गांगुली की टीम की ISL में एक और जीत, शीर्ष पर कायम

Atletico Kolkata Beat Goa in ISL. गेविन लोबो के शानदार खेल के दम पर आईएसएल में कोलकाता का विजयी...

ख़बरें राज्यों से

नि:शक्तों को सरकारी नौकरी में आरक्षण की तैयारी

rajasthan government new plan. राजस्थान में सरकारी नौकरियों में नि:शक्तों को अब 3 की जगह 5 प्रतिशत...

गहलोत-पायलट के खिलाफ अब सीबीआई जांच!

Ambulance scandal: Gehlot-pilot troubles will grow! एम्बुलेंस सेवा के गबन के मामले में अशोक गहलोत, सचिन पायलट की मुश्किलें...

राजस्थान: 10 हजार करोड़ के निवेश की तैयारी में मलेशिया

Malaysia plan 10 thousand million investment in rajasthan. मलेशिया ने राजस्थान के रोड सेक्टर में 10 हजार करोड़ रुपए निवेश करने...

राजे के पास 47 महकमें, पकड़ कमजोर: पायलट

pilot targets vasundhara raje. सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधा है और प्रदेश की...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.