Breaking News in Hindi Monday, September 01, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Couple Leaves Village After Baghpat Panchayat Talibani Diktat

पंचायती फरमान के आगे लाचार प्रेमी, छोड़ना पड़ा गांव

बागपत जिले के बदरखा गांव में गांव छोड़ने के पंचायत के फरमान पर सहमे प्रेमी युगल ने रविवार सुबह सूरज निकलते ही भारी मन से गांव छोड़ दिया।

दोनों को डर था कि अगर पंचों की नहीं मानी तो जान से हाथ धोना पड़ सकता है लेकिन खुद को गांव का लंबरदार बताने वाले पंच अभी भी नहीं माने हैं। अब इन्होंने युवक के परिवार को गांव से निकालने की जिद पकड़ ली है। इसकी शिकायत पुलिस से की गई है।

पंचायती फरमान: 'गांव छोड़ दो नहीं तो मिलेगी मौत'


पंचायत ने शनिवार शाम दो फरमान सुनाए थे। पहला, प्रेमी युगल गांव छोड़कर चला जाए, वरना दुनिया छोड़ने के लिए तैयार रहे। दूसरा, लड़की भगाकर ले जाने के आरोपी युवक के परिवार को भी तीन दिन के भीतर गांव छोड़ना होगा, वरना उनकी जान को भी खतरा है। इस फरमान पर रातभर गांव में तनाव का माहौल बना रहा।

रविवार सुबह प्रेमी युगल सूरज निकलते ही गांव छोड़ने के लिए तैयार हो गया। लड़के के परिवार ने उन्हें रोकना भी चाहा लेकिन दोनों बोले कि जब जान ही नहीं रहेगी, तो गांव में कैसे रहेंगे। दोनों चुपचाप गांव छोड़कर चले गए।

उधर, पंचों ने लड़के के परिवार पर भी गांव से निकलने का दबाव बनाया। इस पर लड़के के माता-पिता थाने पहुंच गए। उन्होंने पंचों के खिलाफ नामजद तहरीर दे दी। इसमें बताया गया है कि उन्हें तीन दिन में गांव छोड़ने का फरमान दिया गया है। यह भी कहा गया है कि ऐसा न करने पर उनकी जान को खतरा है।

क्या है मामला

बदरखा गांव से पांच दिन पहले कश्यप बिरादरी की एक विवाहिता लापता ‌हो गई थी। बाद में पता चला कि उसे गांव के ही जाट बिरादरी का एक अविवाहित युवक भगा ले गया है।

पुलिस ने शनिवार को विवाहिता को पकड़कर उसके ससुरालवालों को सौंप दिया। विवाहिता ने ऐलान कर दिया कि वह अपने प्रेमी युवक के साथ ही रहेगी। इसके बाद पंचायत ने प्रेमी युगल को गांव छोड़ने का फरमान सुनाया।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more Hindi News.

Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

मोदी इन जापानः जुदा अंदाज में दिखे पीएम, देखें तस्वीरें

pm narendra modi in japan विदेश दौरे पर जापान गए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का वहां एक अलग ही...

पाकिस्तान: पीटीवी पर कब्जा, प्रसारण बंद

protesters enters in to ptv office in islamabad पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी सचिवालय के बाद अब सरकारी टीवी चैनल के...

चौथे वनडे से पहले टीम इं‌डिया को मिली बड़ी खुशी

team India regain top position in ODI ranking. सीरीज में इंग्लैंड पर लगातार 2 जीत के बाद चौथे मैच में उतरने...

'लव जेहाद' की शिकार शूटर को BJP ने दी बड़ी मदद

bjp to train love jihad victim for 2016 Olympics भाजपा ने 'लव जिहाद' की ‌कथित शिकार राष्ट्रीय शूटर तारा शाहदेव को 2016...

ख़बरें राज्यों से

सहारनपुर: भड़काऊ पर्चों से माहौल बिगाड़ने की साजिश

riots_elections_uttar pradesh दंगों के बाद हो रहे उप चुनाव में मतों के ध्रुवीकरण के लिए...

एक ही तारीख पर कई परीक्षाएं, भर्ती से वंचित होंगे हजारों

exam_ssc कई भर्ती परीक्षाएं एक ही तारीख को आयोजित होने के कारण प्रतियोगियों को...

पटना: ट्रक ने पांच बच्चों को कुचला

truck run over children in patana बिहार की राजधानी पटना में शनिवार देर रात ट्रक से कुचलकर पांच बच्चों...

फर्जी निकले 7.77 लाख राशन कार्ड

bihar FCPD detected 7.77 lakh fake rashan cards बिहार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने राज्य में 7.77 लाख फर्जी...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.