Breaking News in Hindi Thursday, September 18, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Uttar Pradesh > Couple Leaves Village After Baghpat Panchayat Talibani Diktat

पंचायती फरमान के आगे लाचार प्रेमी, छोड़ना पड़ा गांव

बागपत जिले के बदरखा गांव में गांव छोड़ने के पंचायत के फरमान पर सहमे प्रेमी युगल ने रविवार सुबह सूरज निकलते ही भारी मन से गांव छोड़ दिया।

दोनों को डर था कि अगर पंचों की नहीं मानी तो जान से हाथ धोना पड़ सकता है लेकिन खुद को गांव का लंबरदार बताने वाले पंच अभी भी नहीं माने हैं। अब इन्होंने युवक के परिवार को गांव से निकालने की जिद पकड़ ली है। इसकी शिकायत पुलिस से की गई है।

पंचायती फरमान: 'गांव छोड़ दो नहीं तो मिलेगी मौत'


पंचायत ने शनिवार शाम दो फरमान सुनाए थे। पहला, प्रेमी युगल गांव छोड़कर चला जाए, वरना दुनिया छोड़ने के लिए तैयार रहे। दूसरा, लड़की भगाकर ले जाने के आरोपी युवक के परिवार को भी तीन दिन के भीतर गांव छोड़ना होगा, वरना उनकी जान को भी खतरा है। इस फरमान पर रातभर गांव में तनाव का माहौल बना रहा।

रविवार सुबह प्रेमी युगल सूरज निकलते ही गांव छोड़ने के लिए तैयार हो गया। लड़के के परिवार ने उन्हें रोकना भी चाहा लेकिन दोनों बोले कि जब जान ही नहीं रहेगी, तो गांव में कैसे रहेंगे। दोनों चुपचाप गांव छोड़कर चले गए।

उधर, पंचों ने लड़के के परिवार पर भी गांव से निकलने का दबाव बनाया। इस पर लड़के के माता-पिता थाने पहुंच गए। उन्होंने पंचों के खिलाफ नामजद तहरीर दे दी। इसमें बताया गया है कि उन्हें तीन दिन में गांव छोड़ने का फरमान दिया गया है। यह भी कहा गया है कि ऐसा न करने पर उनकी जान को खतरा है।

क्या है मामला

बदरखा गांव से पांच दिन पहले कश्यप बिरादरी की एक विवाहिता लापता ‌हो गई थी। बाद में पता चला कि उसे गांव के ही जाट बिरादरी का एक अविवाहित युवक भगा ले गया है।

पुलिस ने शनिवार को विवाहिता को पकड़कर उसके ससुरालवालों को सौंप दिया। विवाहिता ने ऐलान कर दिया कि वह अपने प्रेमी युवक के साथ ही रहेगी। इसके बाद पंचायत ने प्रेमी युगल को गांव छोड़ने का फरमान सुनाया।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.

Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

14 साल के पृथ्वी की लंबी छलांग, 36 लाख का करार

14 year old Prithvi Shaw bags Rs 36 lakh deal. पिछले साल एक पारी में पांच सौ से ज्यादा रन बनाकर चर्चा में...

सुप्रीम कोर्ट को नहीं बताएंगे जानकारी देने वाले का नाम

don't tell name of source who gave visitor registar of cbi chief ranjit sinha home. सीबीआई निदेशक रंजीत सिंहा से मिलने वाले आगंतुकों की सूची वाले रजिस्टर को...

इंटरनेट पर छाए हैं ये पांच वीडियो

viral video इंटरनेट पर ये पांच वीडियो छाए हुए हैं। वायरल हो चुके इन वीडियो...

मोदी के लिए 18,000 टिकट मुफ्त बांटे

for modi speech in america distribute 18000 free ticket. अमेरिका में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण को भव्य बनाने के लिए 18,000...

ख़बरें राज्यों से

टीवी सेट में विस्फोट से मां-बेटी की मौत

blast in tv, mother daughter died बिहार के गोपालगंज जिले में टीवी में विस्फोट होने से मां-बेटी की मौत...

जात के बंधनों में बंधे हैं यहां के मुक्तिधाम

cast crematoriums mortuary. राजस्थान हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते शहर के सभी मोक्षधामों को जाति...

अफ्रीका में भारतीय: 'बचा लो इबोला से'

indian want to return from africa in fear of ebola झारखंड के कई ज‌िलों से अफ्रीकी देश कॉंगो गए सैकड़ों भारतीय मजदूर इबोला...

जमाखोरी कोई गलत काम नहीं: मांझी

CM jitanram manjhi defends hoarding. बिहार के मुख्यमंत्री जीतनराम माझी ने जमाखोरी को लेकर विवादित बयान दिया है।...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.