Hindi News Sunday, February 07, 2016
ताज़ा ख़बर >
Switch to News Lite, Fast Version

Home > State > Uttar Pradesh > Akhilesh Yadav Launches Free Laptop Scheme For Students

UP में बंटे लैपटाप,CM ने कहा बदल जाएगी आपकी दुनिया

 akhilesh yadav launches free laptop scheme for students
उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार ने अपने चुनावी वायदों के अनुसार सोमवार को बारहवीं पास छात्रों के बीच लैपटाप वितरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आपके हाथ यह लैपटाप आपकी जिंदगी के साथ पूरी दुनिया को बदल देगा।

राजधानी लखनऊ के काल्विन ताल्लुकेदार कॉलेज में आयोजित लैपटाप वितरण कार्यक्रम में छात्रों तथा सपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि आपके हाथ लैपटाप आपकी संपत्ति है जो आपकी दुनिया बदल देगा इससे आप नई-नई चीजें सीखेंगे जो आपको नई दुनिया में ले जाएगा।

सपा के चुनावी वायदों में प्रमुख बारहवीं पास छात्रों को लैपटाप वितरण की शुरुआत हुई। सोमवार को दस हजार छात्रों को लैपटाप बांटे गए। सरकार का लक्ष्य कुछ सप्ताह में पन्द्रह लाख लैपटाप बांटने का है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद सीबीएसई, आईसीएसई, संस्कृत माध्यमिक शिक्षा परिषद तथा मदरसें के पढे बारहवीं पास छात्र छात्राओं को लैपटाप बांटे जाने हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जानता हूं कि लैपटाप पाकर छात्र बहुत खुश हो रहे होंगे। सरकार अपनी जिम्मेवारी को समझती है और किये वायदों को पूरा करना जानती है।

एक साल से भी कम समय में सपा सरकार ने किये चुनावी वायदें पूरा कर रही है। उन्होंनें चुनाव के पहले किए गए इन वायदों के बारे में विपक्ष की आलोचना की भी याद दिलायी और कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले विपक्ष यह कह कर उपहास उड़ाया करता था कि ऐसे वायदे कभी पूरे नहीं हो सकते।

अखिलेश ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का नाम लिए बिना कहा कि कुछ दलों का तो चुनाव घोषणा पत्र ही नहीं होता है।
उन्होंनें समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे के बीच कहा कि पार्टी अपना वायदा पूरा करना जानती है।

लैपटाप बांटे जाने से पार्टी की सोच में आया फर्क भी साफ दिखायी दिया। पूर्व में यह पार्टी अंग्रेजी तथा कम्प्यूटर की विरोधी रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सूचना तकनीक में आए बदलाव को मूक गवाह की तरह नहीं देख सकती। हाल के सालों में सूचना तकनीक में काफी बदलाव आया है।

लैपटाप पर मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की तस्वीर है जिसके नीचे लिखा है 'पूरे होते वायदे' इसका साफ्टवेयर हिन्दी, ऊर्दू और अंग्रेजी में है। समें एंटी वायरस तथा ब्लू टूथ डाला गया है। लैपटाप वितरण समारोह में लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव, राजस्व मंत्री अंबिका चौधरी तथा जेल मंत्री राजेंद्र चौधरी भी उपस्थित थे।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

जब अकेले ही 'जंबो' ने समेट दी थी पाकिस्तान की पूरी टीम

टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज अनिल कुंबले ने 17 साल पहले एक दिलचस्प कारनामा करते हुए टेस्‍ट मैच की एक पारी में सभी 10 के 10 विकेट झटक लिए थे।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Uttar Pradesh News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


सम्बंधित फोटो गैलरी

  • cii partnership summit 2013
  • saifai festival scene

Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

बिजली विभाग में सिर्फ इंटरव्यू से नौकरी, 70 हजार रुपए तक सैलरी

govt jobs in energy ministry इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार वेबसाइट पर दिए गए...

मुंबई की अदालत में कल पेश होगा डेविड हेडली

David Headley in Mumbai court मुंबई 26/11 आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में अमेरिकी जेल में...

'आजम को सबूत पेश करने के लिए कहें अखिलेश'

bjp said akhilesh should say azam khan to produce evidence पीएम मोदी की दाऊद इब्राहिम से मुलाकात के दावे पर भाजपा ने राज्य...

भारत नहीं है असहिष्णु देश : तस्लीमा नसरीन

tasleema nasreen said india is not an intolerant country तस्लीमा ने छद्म धर्मनिरपेक्षता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि झूठी धर्मनिरपेक्षता पर...

ख़बरें राज्यों से

इश्क में दगा के बाद महिला ने प्रेमी के शरीर में ठोंकी कील

woman Occupied spike to lover's body बिहार में जरायम की दुनिया में रोज नई वारदात सामने आ रही हैं।...

पिता वेल्डर, बेटे को माइक्रोसॉफ्ट ने दी 1.02 करोड़ की जॉब

Microsoft offered 1.02 crore job to welder son बिहार के खगड़िया में वेल्डिंग की एक छोटी सी दुकान करने वाले चन्द्रकांत...

बिहारः एके-47 से लोजपा नेता की हत्या

Bihar: LJP leader murderd by AK 47 बिहार में एक बार फिर सरेराह गोलियां तड़तड़ाईं। निशाना वैशाली जिले के लोजपा...

सिंहस्थ मेले के बाद चली जाएगी शिवराज की कुर्सी?

After every singhasth mela there was change over in power of state government अप्रैल में आयोजित होने वाले सिंहस्थ कुंभ से जुड़े एक मिथक ने सियासी...
UP News in Hindi - Get the latest news of up in Hindi - Saar se Vistaar tak! only on Amarujala.com. Keep yourself up-to-date about the recent incidents, current affairs and daily news of Uttar Pradesh cities including Lucknow, Agra, Allahabad, Varanasi, Kanpur, Gorakhpur, Moradabad, Noida, Ghaziabad and other major cities of UP. Read daily UP news in Hindi on Amarujala.com and get unbiased analytical views on recent events and incidents in Uttar Pradesh.