Breaking News in Hindi Tuesday, July 07, 2015
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > State > Rajasthan > Vasundhara Raje Modi

रैली वसुंधरा राजे की और छाए नरेंद्र मोदी

vasundhara raje modi
दिल्ली ही नहीं, अब दूर-दराज के इलाकों में भी दिल्ली के तख्तोताज के लिए गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन के सुर तेज होने लगे हैं।

राजस्थान फतह के लिए निकली वसुंधरा राजे की रथयात्रा में भी मोदी के समर्थन में नारे लगे, जबकि गुजरात के सीएम वहां मौजूद नहीं थे। नारों के बीच भाजपा अध्यक्ष राजनाथ को कार्यकर्ताओं को शांत करने के लिए कहना पड़ा कि उन्होंने बात सुन ली है।

उदयपुर से लगभग 90 किमी. दूर प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चारभुजा धाम में पूजा अर्चना और फिर रैली के बाद बृहस्पतिवार को वसुंधरा राजे ‘सुराज संकल्प’ यात्रा पर निकल पड़ीं।

राजनाथ ने विजय झंडा सौंपने के साथ ही वसुंधरा को भावी मुख्यमंत्री पुकार कर सीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया।

रथयात्रा पहले चरण में मेवाड़ मंडल में चलेगी और अगले तीन माह में पूरे राजस्थान का भ्रमण कर लेगी। यात्रा जयपुर में 21 जुलाई समाप्त होगी। इस अवसर पर आयोजित समारोह में लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज शामिल होंगी।

रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले राजनाथ राजस्थान के वीरों महान राणा प्रताप, पन्ना धांय, भामा शाह से लेकर रानी पदमावती के बलिदान का जिक्र करना नहीं भूले। दूर दराज के क्षेत्रों से आए लोगाें से राजनाथ ने कहा कि प्रदेश की अशोक गहलोत और दिल्ली की मनमोहन सिंह की सरकार को सत्ता से बेदखल करने का समय आ गया है।

राजनाथ के भाषण से ठीक पहले मंच के पास मौजूद कार्यकर्ताओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस पर राजनाथ कुछ असहज दिखे। दरअसल, मोदी को रैली में बुलाने की योजना थी।

खासतौर पर वसुंधरा विरोधी खेमे के गुलाबचंद कटारिया खेमा मोदी को बुलाने के पक्ष में था, लेकिन वसुंधरा खेमा इसके लिए तैयार नहीं हुआ।

माना जा रहा है कि मोदी अब इस यात्रा के समापन में राजस्थान आ सकते हैं, क्योंकि कांग्रेस गहलोत की संदेश यात्रा के समापन पर राहुल गांधी को बुलाने जा रही है।

बहरहाल, तपती दोपहरी में जमकर बैठे लोगों से वसुंधरा ने कहा कि उनका मकसद कांग्रेस के कुशासन ने मुक्ति दिलाना और नया राजस्थान बनाना है। वसुंधरा ने 2003 में भी यहीं से यात्रा शुरू की थी। तब उन्हें विजय भी मिली, लेकिन 2008 में यात्रा नहीं निकली और भाजपा चुनाव हार गई।

‘धौलपुर की रानी’ के लिए बनाया है विशेष रथ
राजस्थान में भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार व ‘धौलपुर की रानी’ वसुंधरा राजे की यात्रा के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस विशेष रथ तैयार किया गया है।

वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का रथ भी उनके साथ चलेगा, जरूरत पड़ने पर इसका भी उपयोग किया जा सकेगा। इन रथों से वसुंधरा लगभग 1380 किमी. की यात्रा करेगी।

यात्रा के दौरान वे 200 स्थानों से गुजरेंगी व 35 बड़ी सभाएं करेंगी। आडवाणी के रथ का नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल कर चुके हैं।

वसुंधरा का नया रथ आडवाणी के रथ से कुछ छोटा है। यह पूरी तरह वातानुकूलित है। इसमें एक विशेष मंच है, जो छत से खुल कर ऊपर जाता हैं।

कांग्रेस पर फिर से निशाना साधा
सत्ता के दो केंद्रों के मुद्दे पर भाजपा ने कांग्रेस पर फिर से निशाना साधा है।

पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि कांग्रेस दो नावों पर पैर रखे हुए है और इसका क्या परिणाम होता है, यह हम सभी जानते हैं।

राजनाथ ने कहा कि आजादी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब केंद्र में सत्ता के दो केंद्र की बात सामने आई है। कांग्रेस अब दो व्यक्तियों के नाम पर चुनाव में जाएगी। यूपीए सरकार को लुंजपुंज बताते हुए राजनाथ ने कहा कि इसकी विदाई तय है।

कांग्रेस को मारेगा भ्रष्टाचार
राजनाथ ने केंद्र से मनमोहन सिंह की सरकार और राजस्थान से अशोक गहलोत की सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि जिस तरह राम ने रावण को, कृष्ण ने कंस को और ओबामा ने ओसामा का वध किया था, उसी तरह भ्रष्टाचार कांग्रेस सरकार को मारेगा। उन्होंने केंद्र पर सीबीआई के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

विनोद खन्ना के नए वारिस, बिल्कुल बाप की तरह हैं तेवर

विनोद खन्ना के बेटे साक्षी खन्ना बॉलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं। इस समय उनके लुक ने सभी का ध्यान खींच रखा है।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Rajasthan News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

दो घंटे चला पाक गेंदबाज मोहम्मद हफीज का बॉलिंग टेस्ट

mohammad hafeez give his bowling test अपनी गेंदबाजी को लेकर चर्चाओं पर रहने वाले मोहम्मद हफीज का बॉलिंग टेस्ट...

मोदी के मंत्री बोले, 'व्यापमं घोटाला मूर्खतापूर्ण मुद्दा'

pm need not answer on silly issues, sadananda gowda at vyapam scam जिस व्यापमं घोटाले को लेकर सियासी भूचाल मचा हुआ है, उस घोटाले को...

नेस्‍ले ने मैगी को नष्ट करने के लिए अंबुजा सिमेंट को दिए 20 करोड़

Nestle hires Ambuja Cement to destroy Maggi देश में बैन झेल रही नेस्ले इंडिया ने ‘मैगी’नूडल्स को नष्ट करने के...

न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ने किया हिसाब बराबर

women india defeat newzeland in oneday cricket series टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को हराकर...

ख़बरें राज्यों से

चौतरफा घिरे शिवराज ने मानी सीबीआई जांच की मांग

Shivraj would recommend a CBI probe into the vyapam scam व्यापमं घोटाले में आलोचनाओं के घेरे में आए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान...

व्यापमं घोटाला: 'मुझे मरवाना चाहते हैं शिवराज चौहान'

vyapam: RTI activist blamed shivraj chauhan मध्य प्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले में चार व्हिसल-ब्लोअर में से एक...

व्यापमं घोटालाः चार दिन, चार मौत और चार सवाल?

vyapam scam: four days, for death मध्यप्रदेश के कुख्यात व्यापमं घोटाले में पिछले चार दिनों से रहस्यमयी रूप से...

शिवराज के मंत्री बोले- 'पत्रकार हमसे बड़ा है क्या?'

Kailash regrets his remark on scribe राजनीतिक अखाड़े में घिरी शिवराज सरकार के लिए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की टिप्पणी...