Breaking News in Hindi Thursday, July 31, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > Hindi News > Sports News > अन्य खेल

महिला रिले टीम ने जीता सोना, भारत को पांचवां स्थान

भारतीय महिलाओं ने 20वें एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के आखिरी दिन जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 400 मीटर रिले रेस में स्वर्ण पदक जीत लिया।

महिलाओं के इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर रहा जबकि चीन ने एक बार फिर अपना वर्चस्व कायम करते हुए पहला स्थान हासिल किया।

भारतीय एथलीटों ने आखिरी दिन एक गोल्ड, दो रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल आठ पदक जीते। भारत ने चैंपियनशिप में ओवरआल दो गोल्ड, पांच रजत और 10 कांस्य पदक अपने नाम किया।

भारत का यह प्रदर्शन आखिरी बार 2011 में जापान में आयोजित चैंपियनशिप से बेहतर रहा जहां भारत के खाते में एक गोल्ड, तीन रजत और आठ कांस्य ही आए थे और उसे सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

महिला रिले टीम के अलावा भारत के लिए विकास गौड़ा ने भी डिस्कस थ्रो में इस बार गोल्ड जीता।

चैंपियनशिप के आखिरी दिन भारत को तिहरी कूद में रणजीत माहेश्वरी ने रजत और अपिंदर सिंह ने कांस्य दिलाया।

इसके अलावा महिलाओं की 200 मीटर में आशा राय ने रजत और दुती चंद ने कांस्य दिलाया। अन्य एथलीटों में टिंटू लुका ने महिलाओं की 800 मीटर में, सतिंदर सिंह ने पुरुषों के 400 मीटर बाधा दौड़ में और जतिन सी थॉमस ने ऊंची कूद में कांस्य पदक जीता।

महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम 3:33.00 सेकंड का समय निकालकर अगले महीने मास्को में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भी क्वालीफाई करने में सफल रही।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Share on Social Media

ख़बरें राज्यों से

जमीन पर अवैध कब्जा करने गए मंत्री को बनाया बंधक!

people hostage minister at land encroached in bihar कॉलेज की जमीन पर अवैध रूप से बनाए जा रहे पेट्रोल पंप का...

यूपी से जुड़े आरएएस प्री पेपर आउट मामले के तार

ras paper leak matter now police will go uttar pradesh राजस्थान लोक सेवा आयोग की आरएएस प्री परीक्षा 2013 के पेपर आउट मामले...

निजी बसों में वसूला जा रहा है तिगुना किराया

people are given more than three times bus fare in rajasthan राजस्‍थान में हड़ताल के चलते प्राइवेट बसों में लोगों से तीन गुना तक...

मोदी के सामने रखा महंगाई का मुद्दा

rajasthan mp raise inflation with prime minister modi प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने राजस्थान के सांसदों ने बुधवार को नई दिल्ली...