Breaking News in Hindi Thursday, October 02, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > Hindi News > National News > Pak National Gets Life Term For 1996 Modinagar Bus Blast

मोदीनगर बम ब्लास्ट: मतीन और इलियास को उम्रकैद

17 साल पहले मोदीनगर बस स्टैंड के पास यूपी रोडवेज की बस में हुए बम विस्फोट मामले में एडीजे-7 कोर्ट ने पाकिस्तानी आतंकी मतीन और मुजफ्फरनगर निवासी इलियास को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

न्यायाधीश मंगल प्रसाद ने दोनों पर 1.70 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। इसी मामले में आरोपी बनाए गए तीसरे आरोपी तसलीम को कोर्ट ने साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया। भीड़ के मद्देनजर कोर्ट के बाहर पुलिस ने सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए थे।

डासना जेल में बंद आतंकी मतीन को कड़ी सुरक्षा में सोमवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया। जमानत पर चल रहे इलियास और तसलीम भी कोर्ट पहुंचे। कोर्ट ने तसलीम को बरी करते हुए मतीन और इलियास को दोषी करार दिया। इलियास और आतंकी मतीन ने कोर्ट में तीखी प्रतिक्रिया भी जताई।

सजा के बिंदुओं पर बहस करते हुए इलियास के अधिवक्ता कुंवर मोहम्मद यामीन और मतीन के न्यायमित्र अवध त्यागी ने कोर्ट से अपील की कि आरोपियों के मां-बाप बूढे़ हैं। इसको देखते हुए उन्हें कम से कम सजा दी जाए। जबकि सरकारी वकील राजेंद्र कसाना का कहना था कि इस बम कांड में 16 निर्दोष लोग मारे गए, जबकि 48 लोग घायल हुए थे।

"अभियुक्त अब्दुल मतीन फिजिक्स के सिद्धांतों का बारीकी से ज्ञान रखता है। उसने खुद कहा भी है कि फिजिक्स के सिद्धांत के आधार पर वह विद्युत ऊर्जा का निर्माण भी कर सकता है। अर्थात इस प्रकृति का ज्ञान रखने वाले व्यक्ति विस्फोटक पदार्थ जैसी वस्तु का निर्माण आसानी से कर सकते हैं। अतएव यह पाया जाता है कि अब्दुल मतीन ने विस्फोटक पदार्थ का निर्माण कर अपने सहयोगी इलियास की मदद से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में जन-धन हानि करने के उद्देश्य से उपरोक्त बस में विस्फोट किया।"
- मंगल प्रसाद, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सप्तम।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

National News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.

Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

ट्रेन का तत्काल टिकट हुआ महंगा, ढीली होगी जेब

tatkal ticket rate rise for consumer. ट्रेन में तत्काल टिकट करवा कर सफर करने वाले लोगों के लिए बुरी...

मीडिया का विकलांग-श्रद्धा काल

analysis on media इक्कीसवीं सदी के जीवन में हर तरफ़ अर्थ प्रबल है। अपने हर अर्थ...

मोदी अच्छे लेकिन अटल सबसे अच्छे: आडवाणी

Modi better but Atal best of the best: Advani बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी...

स्वयं से प्रारंभ करें स्वच्छता: कल्याण सिंह

Kalyan Singh put the broom. राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने धानक्या रेल्वे स्टेशन...

ख़बरें राज्यों से

अब सुधरेगी अजमेर की दशा

now condition of ajmer will be improve now. अंतरराष्ट्रीय पटल पर ख्याति प्राप्त अजमेर की दशा स्मार्ट सिटी बनने से सुधर...

मांझी ने दिए शुद्धीकरण की जांच के आदेश

bihar CM Ram Manjhi orders probe into purification of temple after visit. बिहार के मुख्यमंत्री ने मंदिर में पूजा अर्चना के बाद शुद्धीकरण की जांच...

माया के खास ने हिंदू धर्म पर किया तीखा प्रहार

bsp leader gave controversial statement at hindu gods बसपा सुप्रीमो मायावती के खासमखास नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म और...

बच्ची की 'ज‌िंदा समाधि', लगा मजमा

buried girl alive in rajasthan. एक बच्ची के 'ज‌िंदा समाधि लेने' और 'देवी का रूप' होने की अफवाह...
Read daily news in Hindi about what's happening in India - Amarujala.com publishes latest and breaking national news in Hindi on politics, business and incidents. Browse through incisive analysis and unbiased views on current affairs and get the best and original hindi news. Amarujala.com - Saar se Vistaar tak!