Breaking News in Hindi Friday, May 29, 2015

Home > OMG > Sex Setisfection

सेक्स संतुष्टि के मामले में भारत तीसरे पायदान पर

sex setisfection
सेक्स संतु‌ष्टि के मामले में भारत विश्व में तीसरे पायदान पर है। सेक्स को दांपत्य जीवन का हिस्सा मानने के साथ 50 फीसदी से ज्यादा भारतीयों ने स्वीकार किया कि वो इस संबंध में अब तक संतुष्ट हैं।

ड्यूरेक्स द्वारा कराए गए सर्वे के मुताबिक भारत की 61 फीसदी जनता सेक्स के मामले में संतुष्ट महसूस करती है।

इस सर्वे के मुताबिक सेक्स संतुष्टि के मामले में पहला स्थान नाइजीरिया (67 फीसदी) है। जबकि दूसरे स्थान पर मेक्सिको है जहां की 63 फीसदी जनता सेक्स के संबंध में संतुष्ट है।

इस सूची में भारत का स्थान तीसरा है। भारत में 61 फीसदी लोगों ने स्वीकार किया कि वो अपने साथी के साथ सेक्स संबंध के मामले में संतुष्ट हैं।

चौथे नंबर पर पोलैंड (54 फीसदी) और छठे नंबर पर ग्रीस (51 फीसदी) का नाम है। इसके बाद हॉलैंड (50), दक्षिणी अफ्रीका (50 फीसदी) और स्पेन (49 फीसदी) है।

अचंभे की बात है कि अपने जीवनकाल में 10-12 सेक्स पार्टनर बनाने के बावजूद अमेरिका और कनाडा की महज 48 फीसदी जनता सेक्स के मुद्दे पर संतु‌‌ष्टि महसूस करती है।

क्या हैं सेक्स संतुष्टि के पैमाने

दरअसल ड्यूरेक्स ने अपने सर्वे में सेक्स संतुष्टि संबंधी कुछ प्रश्न तैयार किए। ये प्रश्न तनाव मुक्त संबंध, सेक्स स्वीकार्यता, सेक्स मिथ से दूरी, सेक्स की निरंतरता से जुड़े हुए थे।

इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर सवाल पूछे गए जिसमें भारत के 61 फीसदी लोगों ने ‌सेक्स संतुष्टि की बात स्वीकार की।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

मंगोलिया में तोहफे में मिला घोड़ा क्यों छोड़ आए मोदी ?

मोदी को मंगोलिया में एक अनमोल तोहफा मिला था, लेकिन वो उसे वहीं छोड़ आए। आइए जानते हैं आखिर मोदी उसे क्यों नहीं ला सके अपने देश।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Omg News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media