Hindi News Friday, February 12, 2016
ताज़ा ख़बर >
Switch to News Lite, Fast Version

Home > Amarujala Events > Amarujala_save_girl Child_campaign

अमर उजाला के अभियान को उर्मिला मातोंडकर ने सराहा

amarujala_save_girl child_campaign
बेटी घर की लक्ष्मी है, उस पर गर्व करें। अमर उजाला के बेटी बचाओ मुहिम से हर कोई जरूर जुड़े, समाज को जागरूक करे और मैं भी ऐसा ही करूंगी।

- उर्मिला मातोंडकर

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर अमर उजाला के 'बेटी बचाओ अभियान' में शामिल हुईं। उन्होंने अमर उजाला के बेटी बचाओ अभियान का पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन देखा और इस अभियान से जुड़ने की इच्छा व्यक्त की।

उर्मिला यहां शनिवार को केशवपुरम कल्याणपुर स्थित केडीएमए वर्ल्ड स्कूल के वार्षिक उत्सव करमांजलि-2013 में विशिष्ट अतिथि की हैसियत से हिस्सा लेने आई थीं।

इस मौके पर उन्होंने बेटी बचाओ अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि बेटी घर की लक्ष्मी है, उस पर गर्व करें। बेटियों का सम्मान करें।

साथ ही उर्मिला ने अपील की कि अमर उजाला के बेटी बचाओ मुहिम से हर कोई जरूर जुड़े, समाज को जागरूक करे और वह भी ऐसा ही करेंगी।

उल्लेखनीय है कि अमर उजाला पिछले कई साल से बेटी बचाओ अभियान चला रहा है। इसके तहत रैली निकाली गईं और कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

आगामी 1 से 24 जनवरी 2014 के बीच भी विशेष कार्यक्रम प्रस्तावित हैं।

रणवीर सिंह भी जुड़े अभियान से
अमर उजाला के बेटी बचाओ अभियान से अभिनेता रणवीर सिंह भी जुड़ चुके हैं। उन्होंने 31 अक्तूबर को बेटी बचाव अभियान का लोगो जारी किया था।

इस दौरान रणवीर ने कहा था कि मेरी लोगों से हाथ जोड़ कर अपील है कि प्लीज! बेटियों की इज्जत करना सीखिए। उनको इस दुनिया में आने दीजिए। उनसे जीने का हक मत छीनिए। हमें जन्म देने वाली भी किसी की बेटी होती है। यह कभी मत भूलिए।

रणवीर ने कहा कि बेटियों को बचाइए, कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ हाथ मिलाइए और इसे जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए आगे बढ़िए। बेटियों को कमतर आंकना छोड़िए।

उन्होंने कहा था कि मेरी दिलचस्पी न्यूजपेपर पढ़ने में नहीं, लेकिन एक मीडिया हाउस के रूप में अमर उजाला का बेटी बचाओ अभियान नि:संदेह सराहनीय है। मैं इसके लिए अमर उजाला की तहे दिल से प्रशंसा करता हूं और धन्यवाद देता हूं।

ज़बर खबर : पढ़ना न भूलें

सियाचिन के हीरो को कैसे मिला हनुमंथप्पा नाम?

शहीद के भाई ने बताया कि हनुमंथप्पा पढ़ने के लिए रोजाना छह किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल जाते थे।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Events News in Hindi by Amarujala Digital team. Visit our homepage for more News in Hindi.


Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

70 लाख की घड़ी पहन निशाने पर आए कर्नाटक के सीएम

Karnataka cm wearing 70 lakh watch कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया महंगे शौक रखने के कारण हमेशा चर्चा में रहते...

मिसालः मुस्लिम लड़की ने 'रामायण' परीक्षा में किया टॉप

Muslim girl tops in Ramayana exam देश में धार्मिक सहिष्‍णु और असहिष्‍णुता के बीच धर्मनिरपेक्षता और सौहार्द की बेहतरीन...

बीसीसीआई ने पाक अंपायर असद रऊफ पर लगाया बैन

BCCI bans PAK umpire Asad Rauf for five years भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भ्रष्टाचार और नियमों के उल्लंघन के आरोप में...

वैलेंटाइंस डे पर अमेरिका में मची है हलचल, जानिए क्यों?

valentine in america लाल रंग की तंग ड्रेस, लाल लिपस्टिक, हाई हील्स वाले जूते और सुनहरे...