Breaking News in Hindi Thursday, July 31, 2014
ताज़ा ख़बर >
Lite Version

Home > Amarujala Events

अमर उजाला के अभियान को उर्मिला मातोंडकर ने सराहा

amarujala_save_girl child_campaign
बेटी घर की लक्ष्मी है, उस पर गर्व करें। अमर उजाला के बेटी बचाओ मुहिम से हर कोई जरूर जुड़े, समाज को जागरूक करे और मैं भी ऐसा ही करूंगी।

- उर्मिला मातोंडकर

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर अमर उजाला के 'बेटी बचाओ अभियान' में शामिल हुईं। उन्होंने अमर उजाला के बेटी बचाओ अभियान का पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन देखा और इस अभियान से जुड़ने की इच्छा व्यक्त की।

उर्मिला यहां शनिवार को केशवपुरम कल्याणपुर स्थित केडीएमए वर्ल्ड स्कूल के वार्षिक उत्सव करमांजलि-2013 में विशिष्ट अतिथि की हैसियत से हिस्सा लेने आई थीं।

इस मौके पर उन्होंने बेटी बचाओ अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि बेटी घर की लक्ष्मी है, उस पर गर्व करें। बेटियों का सम्मान करें।

साथ ही उर्मिला ने अपील की कि अमर उजाला के बेटी बचाओ मुहिम से हर कोई जरूर जुड़े, समाज को जागरूक करे और वह भी ऐसा ही करेंगी।

उल्लेखनीय है कि अमर उजाला पिछले कई साल से बेटी बचाओ अभियान चला रहा है। इसके तहत रैली निकाली गईं और कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

आगामी 1 से 24 जनवरी 2014 के बीच भी विशेष कार्यक्रम प्रस्तावित हैं।

रणवीर सिंह भी जुड़े अभियान से
अमर उजाला के बेटी बचाओ अभियान से अभिनेता रणवीर सिंह भी जुड़ चुके हैं। उन्होंने 31 अक्तूबर को बेटी बचाव अभियान का लोगो जारी किया था।

इस दौरान रणवीर ने कहा था कि मेरी लोगों से हाथ जोड़ कर अपील है कि प्लीज! बेटियों की इज्जत करना सीखिए। उनको इस दुनिया में आने दीजिए। उनसे जीने का हक मत छीनिए। हमें जन्म देने वाली भी किसी की बेटी होती है। यह कभी मत भूलिए।

रणवीर ने कहा कि बेटियों को बचाइए, कन्या भ्रूण हत्या के खिलाफ हाथ मिलाइए और इसे जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए आगे बढ़िए। बेटियों को कमतर आंकना छोड़िए।

उन्होंने कहा था कि मेरी दिलचस्पी न्यूजपेपर पढ़ने में नहीं, लेकिन एक मीडिया हाउस के रूप में अमर उजाला का बेटी बचाओ अभियान नि:संदेह सराहनीय है। मैं इसके लिए अमर उजाला की तहे दिल से प्रशंसा करता हूं और धन्यवाद देता हूं।

एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Share on Social Media

प्रमुख ख़बरें

सी-सैट विवाद: वर्मा कमेटी ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट

CSAT row: Verma committee submits report to Centre यूपीएससी सीसैट विवाद पर जारी हंगामा जल्द थम सकता है। ऐसी संभावना इसलिए...

जॉन कैरी बोले, सबका साथ सबका विकास

John kery told Sabka Sath Sabka Vikas तीन दिन की भारत यात्रा पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी आज...

बीमा विधेयक को पेश करने पर चिदंबरम ने संतोष जताया

Chidambaram expresses satisfaction with modi government decision to push Insurance Bill in Parliament पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने बीमा संशोधन विधेयक पर नरेंद्र मोदी सरकार...

तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 192 अंक लुढ़का

Sensex falls over 192 pts, ends below 26k mark on outflows विदेशी निवेशकों की पूंजी निकासी और वायदा सौदों के निपटारे के लिए हुई...