आपका शहर Close

फैजाबादः हालात सुधरे, कर्फ्यू में 6 घंटे की ढील

फैजाबाद/ब्यूरो

Updated Mon, 29 Oct 2012 03:35 PM IST
six hours relaxation in curfew in faizabad
हिंसा की आग में तीन दिन से झुलस रहे फैजाबाद में यूं तो चौथे दिन कोई वारदात नहीं हुई, लेकिन सतर्कता बरतते हुए प्रशासन ने रविवार को कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी। लेकिन सुधरते हुए हालात के मद्देनजर प्रशासन ने सोमवार को कर्फ्यू में सवेरे 10 बजे से दोपहर 4 बजे तक ढील देने का फैसला किया है। जिससे जरूरी वस्तुओं जैसे दूध, दवा व साग-सब्जी की आपूर्ति हो सके। स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, हालांकि सोमवार को वाल्मीकि जयंती पर सार्वजनिक अवकाश है।
 
शनिवार को कर्फ्यू के बीच बकरीद का पर्व शांतिपूर्ण ढंग से निपट गया। मुसलिम समुदाय के लोगों ने टाटशाह  मसजिद समेत विभिन्न मोहल्लों में स्थित धर्मस्थलों में बकरीद की नमाज अदा की। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। अधिकारियों के साथ केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवान मार्च करते नजर आए। एडीजी कानून व्यवस्था के कैंप करने के साथ आईजी, डीआईजी व एसपी स्तर के आला अधिकारियों की भी विशेष ड्यूटी जारी है।

जिले में भेजे गए आईजी अनिल अग्रवाल, डीआईजी एटीएस राजीव सब्बरवाल, डीआईजी अमरेंद्र कुमार सेंगर, एसपी सीतापुर दीपक कुमार, एसपी एसटीएफ अमित पाठक अपनी टीमों के साथ स्थिति का जायजा लेते रहे। जिले में कैंप कर रहे एडीजी कानून व्यवस्था जगमोहन यादव ने भी शहर समेत भदरसा का दौरा कर हालात का जायजा लिया है।

शुक्रवार की देर शाम पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा कस्बे के आसपास के मोहल्लों व गांवों में आगजनी व पथराव की घटना के बाद शहर क्षेत्र में भी रात भर अफवाहों व आशंकाओं का दौर चला था। चौक स्थित एक स्टेशनरी की दुकान में लगी आग का कारण प्रशासन की जांच में शॉर्ट सर्किट बताया गया है।

शनिवार को एडीजी कानून व्यवस्था जगमोहन यादव ने पत्रकार वार्ता में बताया कि खुफिया दस्तों समेत अन्य एजेंसियों को सक्रिय किया गया है। चौक समेत जिले के अन्य हिस्सों में हुई घटनाओं की जांच व कार्रवाई के लिए अलग-अलग टीमें लगाई गई हैं। अभी तक कुल 20 मुकदमे दर्ज हुए हैं। उपद्रवियों के विरुद्ध रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को डीएम दीपक अग्रवाल व एसएसपी रमित शर्मा ने प्रेसवार्ता कर बताया कि दोनों समुदायों के गणमान्य लोगों के साथ मोहल्लों में भी बैठक कर सौहार्द्र व शांति बहाली की अपील की। बैठकों में दोनों समुदाय के लोगों ने घटना को कुछ अराजक व असामाजिक तत्वों की हरकत करार दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि हालात सामान्य होने के मद्देनजर कर्फ्यू में क्षेत्रवार छूट दिए जाने पर विचार चल रहा है। कैंप कर रहे वरिष्ठ अधिकारियों की सहमति पर इसे लागू किया जाएगा। सहकारी समितियों के चुनाव को स्थगित करने, पीड़ितों को तदर्थ आर्थिक सहायता दिए जाने के लिए रिपोर्ट शासन को प्रेषित की गई है। घटनाओं में भदरसा से 32 समेत शहर व अन्य इलाकों से 49 लोगों की गिरफ्तारी की गई है, जबकि 24 लोग पूछताछ के लिए हिरासत में हैं। भदरसा कस्बे में दो एसडीएम, तीन बीडीओ के अलावा अतिरिक्त पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है।
Comments

स्पॉटलाइट

मुफ्त में देश घूम आया इलाहाबाद का युवक, तरीका बेहद अनोखा

  • बुधवार, 18 अक्टूबर 2017
  • +

अरशद वारसी ने Bigg Boss 11 को बताया 'डाउन मार्किट', बोले-TRP के लिए परोस रहे गंदी चीजें

  • बुधवार, 18 अक्टूबर 2017
  • +

दिवाली 2017: इस त्योहार घर को सजाएं रंगोली के इन बेस्ट 5 डिजाइन के साथ

  • बुधवार, 18 अक्टूबर 2017
  • +

पुरुषों में शारीरिक कमजोरी दूर करती है ये सब्जी,जानें इसके दूसरे फायदे

  • मंगलवार, 17 अक्टूबर 2017
  • +

Bigg Boss 11: घर से बेघर हुई लुसिंडा का बड़ा खुलासा, कहा- हर समय KISS मांगता था आकाश

  • बुधवार, 18 अक्टूबर 2017
  • +

Most Read

पुरुषों के आत्महत्या करने की खबर कभी नहीं सुनी : मेनका 

Never heard of men committing suicide, Says Minister Maneka Gandhi
  • शुक्रवार, 30 जून 2017
  • +
Top
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!