आपका शहर Close

चंडीगढ़+

जम्मू

दिल्ली-एनसीआर +

देहरादून

लखनऊ

शिमला

जयपुर

उत्तर प्रदेश +

उत्तराखंड +

जम्मू और कश्मीर +

दिल्ली +

पंजाब +

हरियाणा +

हिमाचल प्रदेश +

राजस्थान +

छत्तीसगढ़

झारखण्ड

बिहार

मध्य प्रदेश

एल्सटोम इंडिया को एमएसईटीसीएल से ठेका

Market

Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
Contract-with-Alstom-India-from-MSETCAL
भारी बिजली उपकरण बनाने वाली कंपनी एल्सटोम टीएंडडी इंडिया को महाराष्ट्र राज्य बिजली पारेषण कंपनी लिमिटेड (एमएसईटीसीएल) से 98 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। इसके अंतर्गत, एल्सटोम को राज्य के हिंजेवाड़ जिले में गैस आधारित 400 और 200 किलोवाट सब स्टेशन के लिए ढांचा तैयार करने से लेकर इसे शुरू करने संबंधी सभी काम करने होंगे। हिंजेवाड़ महाराष्ट्र में उभरता हुआ आईटी केंद्र है। इसके कारण यहां लगातार ऊर्जा की मांग भी तेज हो रही है जिसे पूरा करने के लिए 167 एमवीए क्षमता वाले सात जीआईएस सब स्टेशन लगाए गए हैं।
आरईसी जुटाएगी 50 करोड़ डॉलर
मुंबई। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण को बढ़ावा देने वाली सरकारी क्षेत्र की कंपनी रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन निगम (आरईसी) 50 करोड़ डॉलर की पूंजी जुटाएगी। आरईसी के सूत्रों ने बताया कि पांच वर्षीय बांड के जरिए यह राशि जुटाने के लिए रिजर्व बैंक से अनुमति देने का आग्रह किया गया है। कंपनी अभी बाजार का आंकलन कर रही है और यदि घरेलू फंड की लागत से हेज लागत कम होगी, तो डॉलर के रूप में पूंजी जुटाई जाएगी।

सेंटर फॉर साइट करेगी 150 करोड़ का निवेश
नई दिल्ली। स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की कंपनी सेंटर फॉर साइट ने कारोबार विस्तार की योजना के तहत अगले तीन वर्षों में 150 करोड़ रुपये की लागत से केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 70 करने की घोषणा की है। कंपनी के अध्यक्ष एवं चिकित्सा निदेशक डा. महिपाल सचदेव ने बताया कि गुजरात, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में चालू वित्तवर्ष में केंद्र शुरू करने की योजना बनाई है।

इसके तहत वडोदरा के न्यू विजन लेजर सेंटर के साथ उनकी कंपनी ने भागीदारी की है। बाजार की स्थिति बेहतर होने के बाद अगले पांच वर्षों में पूंजी बाजार में प्रवेश कर आईपीओ के माध्यम से भी पूंजी जुटाने की योजना है। इसके लिए उनकी कंपनी अभी से तैयारी कर रही है और कारोबार बढ़ाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

भावे आईआईएचएस के कार्यकारी अध्यक्ष
नई दिल्ली। इंडियन इंस्टीट्यूट फॉर ह्यूमन सेटलमेंट्स (आईआईएचएस) ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पूर्व अध्यक्ष सीबी भावे को बोर्ड का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। भावे ने शहरी विशेषज्ञ शिरीष पटेल के स्थान पर यह पदभार संभाला है। भावे इससे पहले 2008 से 2011 तक सेबी के अध्यक्ष रह चुके हैं।

इसके अलावा वह राष्ट्रीय सुरक्षा निक्षेपागार (एनएसडीएल) के संस्थापक निदेशक तथा प्रबंध निदेशक पद पर भी कार्यभार संभाल चुके हैं। भावे के अलावा आईआईएचएस बोर्ड और संस्थापक समूह में साइरस गूजडर, दीपक पारेख, दीपक सलवालेकर, जमशेद गोदरेज, किशोर मारीवाल्र नसीर मुनज्री नंदन नीलेकणि, राहुल मेहरोत्रा, राकेश मोहन, रेनाना झबवला, शिरीष पटेल, विजय केलकर, जैरसीस देसाई और असेमर रेवी को शामिल किया गया है।

रेलटेल को मिनीरत्न का दर्जा
नई दिल्ली। टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड को मिनीरत्न कैटेगरी- 1 का दर्जा दिया गया है। रेलटेल को देशभर में फाइबर नेटवर्क तैयार करने के लिए जाना जाता है। रेलटेल ने बहुत तेजी से सबसे कम संभावित समय में नेशनल नॉलेज नेटवर्क तैयार किया था।
  • कैसा लगा
Write a Comment | View Comments

Browse By Tags

स्पॉटलाइट

एक ही फिल्‍म कर गुमनाम हुई ये 'गांव की छोरी', अब विदेश में खड़ा किया अरबों का साम्राज्य

  • रविवार, 28 मई 2017
  • +

#Menstrual hygiene day: पीरियड्स में रखें इन बातों का ख्याल, वरना हो सकती हैं ये दिक्कतें

  • रविवार, 28 मई 2017
  • +

कई फिल्मों में काम कर चुकीं इस पॉपुलर एक्ट्रेस के साथ बेटे ने किया कुछ ऐसा, फूट-फूट कर रोईं

  • रविवार, 28 मई 2017
  • +

'मि. इंडिया' से स्टार बनी थी नन्ही 'टीना', अब कर रही है ये काम

  • रविवार, 28 मई 2017
  • +

रमजान से जुड़ी इन बातों को नहीं जानते होंगे आप

  • रविवार, 28 मई 2017
  • +
Live-TV
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper
Your Story has been saved!
Top